Posts

Showing posts from December 23, 2017

स्टाफ की कमी से अटका संग्रहालय का शुभारंभ, करोड़ों रूपए खर्च कर खा रहा है धूल

Image
शिवपुरी। शहर के छत्री रोड पर स्थित संग्रहालय का काम पूरा होने के बाद भी आज भी वह शुभारंभ की बहां जोह रहा है। कई वर्षों से यह संग्रह निर्माण कार्य के चलते नहीं खोला गया लेकिन अब निर्माण कार्य खत्म होने के बाद भी यह चालू नहीं हो पा रहा है। बताया जा रहा है कि संग्रहालय को मैंटिन करने के लिए पुरातत्व विभाग स्टाफ की व्यवस्था नहीं कर पाया। 
म्यूजियम का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद अब महज उसमें रखी जाने वाली प्रतिमाओं व अन्य दर्शनीय वस्तुओं से संबंधित जानकारी तैयार की जा रही है, ताकि उसे घूमने आगे वाले लोगों को उसमें रखी हर एक प्रतिमा व पुरातत्व महत्व की धरोहर के बारे में पता चल सके। 
गौरतलब है कि लगभग 2 करोड़ की लागत से शिवपुरी संग्रहालय बनाया गया। पिछले लगभग 10 साल से इसका निर्माण चलता रहा, लेकिन इसके पूर्ण होने के बाद भी पिछले लंबे समय से वो शुभारंभ का इंतजार कर रहा है। इसके ओपन न होने की वजह से बरसों से बनकर तैयार हुए संग्रहालय की खिड़कियां भी दरक गईं थीं, जिन्हें फिर से बदला गया। 
अब यह संग्रहालय पूरी तरह से सैलानियों के लिए तैयार है, लेकिन उसका रख-रखाव एवं अन्य कार्यों के लिए स्टाफ …

नपा कर्मचारी की आकस्मिक मौत के बाद पुत्र की पढ़ाई के लिए दी 1 लाख की सहायता

Image
नरवर। विगत 29 नवंबर को नगर परिषद के कर्मचारी रविन्द्र सेन की आकस्मिक मृत्यु हो गई थी। रविन्द्र का मात्र 25 वर्ष की उम्र हृदयघात से दुखद निधन हो गया। इस दुखद घड़ी में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, डॉ. मनोज माहेश्वरी अध्यक्ष नप नरवर एवं कर्मचारियों तथा आमजन ने दुख प्रकट किया। इस घटना का दुखद पहलू यह था कि मात्र 8 दिन पूर्व रविन्द्र सेन के यहां प्रथम पुत्र का जन्म हुआ था।
चूूंकि रविन्द्र सेन नप का दैनिक कर्मचारी था जिस कारण शासन द्वारा कोई भी आर्थिक लाभ उनकी पत्नी या बच्चे को नहीं मिल सकता था। नगर परिषद अध्यक्ष डॉ. मनोज माहेश्वरी एवं स्टॉफ ने स्व. रविन्द्र के पुत्र के भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए पढ़ाई में सहयोग करने का निर्णय लिया। डॉ. माहेश्वरी एवं उनकी टीम ने व्यक्तिगत रुप से एक लाख रुपए की राशि पुत्र को देने का निर्णय लिया। जो बीते रोज मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सिद्धेश्वर मंदिर पर ज्योति सेन को दी। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुशील रधुवंशी, राजू बाथम, ओम प्रकाश खटीक, डॉ. मनोज माहेश्वरी, राजकुमार खटीक, गजेन्द्रसिंह सोलंकी, दीपक खटीक इत्यादि मौजूद थे।

गबन के आरोपी समिति प्रबंधन चतुर्वेदी को 3 साल की जेल

Image
शिवपुरी। न्यायालय जेएमएफसी शिखा अग्रवाल तहसील कोलारस ने आरोपी वैदेहीचरण चतुर्वेदी को शासकीय राशि के गबन करने के जुर्म में 3 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 1 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है। अभियोजन के अनुसार आरोपी वैदहीचरण समिति पर संस्था की ओर से संस्था द्वारा संचालित सार्वजनिक वितरण प्रणाली उचित मूल्य की दुकान पर उपभोक्ता सामग्री बिक्री एवं क्षेत्र के कृषकों को रसायनिक खाद बिक्री का भी कार्य करता था। 
संस्था बदरवास लीड संस्था होने से क्षेत्र की अन्य सहकारी संस्थाओं में भी उपभोक्ता सामग्री प्रदाय की जाती थी, आरोपी का दायित्व था कि बिक्री की राशि को शाखा बदरवास के नियमानुसार जमा करें, किंतु आरोपी द्वारा 11 अप्रैल 1991 से 5 जुलाई 1993 के बीच बिक्री की राशि को शाखा बदरवास में नियमानुसार जमा न करते हुए अपने स्वयं के लिए उपयोग किया। 
वहीं 21 मार्च 2001 को शाखा प्रबंधक, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा बदरवास जिला शिवपुरी में इस संबंध में पुलिस थाना बदरवास में एक शिकायती आवेदन पत्र दिया था जिस पर से थाना बदरवास में एफआईआर पंजीबद्ध की गई थी। विवेचना के बाद चालान न्यायालय में प्रस्त…

अधेड़ को ट्रक ने रौंदा, परिजनों ने हाईवे जाम किया, 5 घण्टे बाद पुलिस पहुंची

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली कालीपहाड़ी के पास फोरलेन पर शनिवार शाम 5 बजे अपने गांव से ससुराल दिनारा बाइक से जा रहे एक अधेड़ को ट्रक ने रौंद दिया। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजन व ग्रामीणों ने शव को रोड़ पर रखकर फोरलेन पर दोनों ओर से आ रहे वाहनों का जाम लगा दिया। 
जसवंत सिंह पुत्र देवीसिंह लोधी (53) अपने गांव काली पहाड़ी से ससुराल दिनारा बाइक से जा रहा था तभी करैरा की ओर से आ रहे एक ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने फोरलेन पर जाम लगा दिया। खासबात यह रही कि घटना की 5 घंटे तक मौके पर पुलिस नहीं पहुंची। तब तक फोरलेन पर 5 किमी से अधिक लंबा जाम लगा। मौके पर पहुंचे मीडियाकर्मियों ने घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस ने परिजनों को समझाईश दी गई जिसके बाद परिजनों ने जाम खोला।

प्रभारी मंत्री का कोलारस दौरा: ग्रामीणों की शिकायत पर सचिव को कारण बताओ नोटिस

Image
शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी रूस्तम सिंह ने शुक्रवार को बदरवास जनपद पंचायत के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण की कार्यवाही कर अनेकों विकास एवं निर्माण कार्यों की घोषणा कर शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभांवित भी किया।
मंत्री श्री सिंह ने ग्राम सीतानगर में ट्यूवबेल एवं पाईप लाईन डालने के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि अनुसूचित जनजाति के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले सभी आवासहीन ग्रामीण परिवारों को समयवद्ध कार्यक्रम के तहत आवास उपलब्ध कराए जाएगें। उन्होंने ग्राम ठकरौना में पंचायत सचिव सुरेश शर्मा की ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस देकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने ठकरौना में हेण्डपंप लगाने के भी निर्देश दिए। 
इस दौरान अपर कलेक्टर डॉ.ए.के.रोहतगी, जनपद पंचायत सीईओ महेन्द्र जैन, संगठन मंत्री उज्जैन अम्बाराम कराड़े, मानसिंह राजपूत, र…

नरकंकाल से हुआ खुलासा, जीजाजी ब्लैकमेलर हैं

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी क्षेत्र में बीते 30 जुलाई 2017 को खेत में पेड़ से लटके मिले नरकंकाल के मामले में पुलिस ने मर्ग जांच पर से मृतक के जीजा पर ही आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है। इस बात की शिकायत बीते रोज मृतक के भाई ने कोलारस में पहुंचे पुलिस अधीक्षक के सामने रोकर अपनी व्यथा बताने पर की गई है। 
जानकारी के अनुसार बीते 30 जुलाई 2017 को लुकवासा के दिनेश उर्फ दीनू पुत्र वीरेन्द्र रघुवंशी उम्र 25 साल के खेत में पेड़ से एक नरकंकाल लटका हुआ मिला था। इस नरकंकाल के मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। यह नरकंकाल लगभग 15 दिन पुराना था। उक्त नरकंकाल की शिनाख्त संजीव पुरी गोस्वामी उम्र 28 साल के रूप में हुई। 
इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया था। जांच के बाद पुलिस ने जब मृतक के मोबाईल की डिटेल्स के आधार छानबीन की तो सामने आया कि मृतक रायपुर में अपने जीजा के यहां रहकर नौकरी करता था। मृतक के एक लडक़ी से रायपुर में ही प्रेम संबंध थे। इन संबंधों के चलते एक दिन अपनी गर्लफ्रेंड के साथ आपत्तिजनक हालात में मृतक के जीजा कमलेश पुरी गोस्वामी पुत्…

सामूहिक भूमिपूजन की अजब काहानी: भाजपा डाल रही है सभी दियो में तेल: KOLARAS BY-ELECTION

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। प्रदेश में आम चुनाव से पूर्व कोलारस और मुंगावली में उपचुनाव होने है। पूरे प्रदेश की राजनीति इस समय इन दोनो विधान सभा सीटो पर ही टिकी हुई है। कोलारस में सीएम शिवराज लगातार 3 दौरे कर गए। अब प्रदेश के सबसे ताकतवर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यहां डेरा डाल रखा है, सीएम आए सौगाते दे गए। मंत्री जी भी पीछे नही है उन्होने भी एक तालाब का भूमिपूजन कर दिया है, लेकिन इस भूमिपूजन कार्यक्रम में एक  मैसेज  सामने आया है कि भाजपा अभी सभी दियो में तेल डाल रही है।

इस चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने भंडार जनता के लिए खोल दिए है। चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए पब्लिक की मांग पर तुरंत ही काम हो रहे है। और इस कामों में भाजपा के कर्ता धर्ता पब्लिक के सामने भूमिपूजन कर जनता को लुभा रहे है। बीते रोज जो वाक्या हुआ वह वेहद हास्यप्रद था। यहां एक तालाब का भूमिपूजन करने आए मंत्री तो साईड में खड़े रहे परंतु टिकिट की दाबेदारी दिखा रहे भाजपा के नेताओं ने सामूहिक भूमिपूजन कर दिया। 
वाक्या जिले के कोलारस अनुविभाग के बदरवास जनपद के बडोखरा गांव का है। जहां बीते रोज भाजपा के जल संसाधन मंत्री नरौैत्त…

आदिशंकराचार्य की एकात्म यात्रा: शिवपुरी के गांव से मिट्टी संग्रहित कर धातु के कलश में पहुंचेंगी ओंकोश्वर

Image
शिवपुरी। आदिशंकराचार्य की ओंकारेश्वर खण्डवा में प्रतिमा स्थापना हेतु शिवपुरी जिले में जनजागरण अभियान एकात्मक यात्रा 02 चरणों में पहुंचेगी तथा प्रदेश के चार अलग-अलग स्थानों से धातु संग्रहण एवं जनजागरण यात्राए 19 दिसम्बर से शुरू होकर 22 जनवरी 2018 को ओंकारेश्वर में सम्पन्न होगी। 
जिले में यात्रा का प्रचार-प्रसार करके सभी वर्गों के लोगों को इस यात्रा से जोड़े एवं नवाचार कर यात्रा को सफल बनाए जाने हेतु आदिशंकाराचार्य प्रतिमा स्थापना हेतु जिले में आने वाली जनजागरण यात्रा की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में आयोजित बैठक आज में दी गई। 
बैठक में म.प्र.बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ.राघवेन्द्र शर्मा, मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष राजू बाथम, विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, कलेक्टर तरूण राठी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर, अपर कलेक्टर डॉ.ए.के.रोहतगी, यात्रा के सहप्रभारी डॉ.अजय खेमरिया, जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक धर्मेन्द्र सिसौदिया सहित जनप्रतिनिधि, बुद्धिजीवी एवं विभिन्न स्वयं सेवी संगठनों के पदाधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 
बैठक में बताया गया कि प्रत्येक ग्…

कांग्रेस नेता को मातृ शोक

Image
शिवपुरी: कांग्रेस नेता अजीत सिंह राठौड़ की माँ श्रीमती शैलवाला राठौड़ का आज आकस्मिक निधन हो गया। उनकी अंतिम यात्रा 24 दिसंबर को सुबह 8:30 बजे निज निवास 44 शिवानगर से मुक्तिधाम के लिए प्रस्थान करेगी। कांग्रेस नेता को हुए मातृशोक पर राजनेताओं, समाजसेवियों, पत्रकारगण आदि ने शोक जताया।

सपाक्स की धमकी, मांग नही मानी तो उतर सकते है प्रत्याशी, बिगड सकता है भाजपा का खेल

Image
शिवपुरी। पदोन्नति में आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर सपाक्स का जन्म हुआ। सपाक्स में सवर्ण पिछडा वर्ग व अल्पसंख्यक अधिकारियो ने आज कर्मचारी संस्था सपाक्स के बैनर तले कोलारस विधान सभा के बदरवास नगर में रैली निकालकर अपनी मांगो को रखा एंव सरकार को सीधे-सीधे चेतावनी दी है कि अगर मांगे नही मानी तो सपाक्स उपचुनाव में भाजपा को खेल खराब कर सकती है, सपाक्स की ओर से प्रत्याशी भी मैदान में उतर सकता है। 
पुलिस थाने के पास मैदान में दोपहर बाद जिले सहित प्रदेश से आए सपाक्स नेताओं व सपाक्स समाज के लोगों की उपस्थिति में प्रदर्शन शुरू हुआ। जहां मंच से सपाक्स नेताओं ने सरकार पर जमकर प्रहार बोला और कहा कि एक वर्ग विशेष को उपकृत और वोटों की राजनीति के लिए सरकार संविधान के खिलाफ जाकर पदोन्नति में आरक्षण को जारी रखे हुए हैं।  
सपाक्स नेताओं ने कहा कि हम आरक्षण के खिलाफ नहीं है लेकिन आरक्षण का लाभ सिर्फ एक वर्ग विशेष की क्रीमीलेयर को मिल रहा है जबकि उस वर्ग गरीब समुदाय आज भी आरक्षण का लाभ नहीं उठा पा रहा है। 
इस दौरान सपाक्स समाज के लोगों ने आर्थिक आधार पर आरक्षण की वकालत की और सरकार को चेतावनी दी कि …

अध्यापको ने ली शपथ: कहा कि अपने हक को लेकर रहेंगें

Image
शिवपुरी। अध्यापकों की बहुप्रतिक्षित मांग शिक्षा विभाग में संविलियन को लेकर अब अध्यापक एकजुट होने लगे हैं। 24 दिसम्बर को मुख्यमंत्री के साथ अपनी लंबित मांगों को लेकर होने वाली बैठक में अध्यापक ऐतिहासिक निर्णय की आशा लगाये बैठे है। जिसको लेकर अध्यापकों के सभी खैमों में सक्रियता बढ़ गई है। गत दिवस आजाद अध्यापक संघ का शपथ ग्रहण समारोह एम एकेडमी हाथी खाना पर संमपन्न हुआ। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा ने अपनी जिला व ब्लॉक इकाई का विस्तार करते हुये संघ के सभी पदाधिकारियों को पदीय दायित्व सौंपे व सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को संघ व अध्यापक हित में कार्य करने की शपथ दिलाई। 
कार्यकारिणी में महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष बहन रिजबाना खांन, कार्यकारी जिलाध्यक्ष ब्रजेन्द्र भार्गव, जिला कार्यकारिणी में जिला सचिव दिनेश वर्मा, जिला उपाध्यक्ष सुनन्दा रॉय, जिला उपाध्यक्ष वल्लभ आदिवासी व संघ प्रिय सिद्वार्थ, संतोष यादव, जिला महासचिव राजेन्द्र धाकड़, सत्येन्द्र दुबे, नारायण यादव, गजेन्द्र सिंह, प्रभात द्विवेदी को मनाया गया है। 
इसी प्रकार जिला संगठन महामंत्री बृजमोहन यादव, संगठन मंत्री रामलखन गुर्जर, संजय धा…

कोलारस उपचुनाव: भाजपा के 9 रत्नों की कुण्डलियां खंगाल रहे हैं प्राइवेट डिटेक्टिव

Image
भोपाल। कोलारस उपचुनाव में भाजपा पूरा जोर लगा रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान किसी भी कीमत पर इस सीट को जीतना चाहते हैं। उनके लिए यह केवल एक उपचुनाव नहीं है बल्कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को रेडकार्ड दिखाने का मौका है। यदि सिंधिया को मुंगावली और कोलारस में हरा दिया तो 2018 के चुनाव की राह आसान हो जाएगी। इसी के चलते सीएम शिवराज सिंह की प्राइवेट खुफिया टीम कोलारस में भाजपा के 9 रत्नों की कुण्डलियां खंगाल रही है। 
कोलारस एवं शिवपुरी में इन दिनों एक ऐसी टीम सक्रिय है जो भाजपा के कार्यकर्ता नहीं हैं। ये एक संस्थान के वेतनभोगी कर्मचारी हैं परंतु इन दिनों विशेष अभियान पर हैं। टीम कोलारस में भाजपा की ओर से टिकट के संभावित दावेदारों की​ पूरी कुण्डली तैयार कर रही है। बताया जा रहा है कि संभावित उम्मीदवारों में कुल 9 नाम लिस्टेड किए गए हैं। 
किन सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं दावेदार की सामाजिक स्थिति क्या है। दावेदार का जातिगत समीकरण क्या होगा।दावेदार का पारिवारिक बैक ग्राउंड क्या है। दावेदार कितने मामलों में विवादित रहा। कोलारस की जनता किस तरह का प्रत्याशी चाहती है। भाजपा में दावेदार की स्थिति क्या ह…

नाबालिग को शादी का झांसा देकर गांव से उडा ले गया युवक, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम अर्जुनगवा में रहने वाली एक किशोरी को उसी गांव का रहने वाला एक युवक शादी का झांसा देकर अपने साथ ले गया। मामले में पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरु कर दी है। ग्राम अर्जुनगंवा की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी बीती 15 दिसंबर को गांव के रहने वाले कासीराम आदिवासी पुत्र नंदूराम के साथ चली गई। 
जब किशोरी घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी पूरे गांव में खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिली, इसके बाद रिश्तेदारों से भी पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। 
इसके बाद किसी ने उन्हेें बताया कि उसकी पुत्री को काशराम आदिवासी शादी की कहकर बहला-फुसलाकर ले गया है। जिसके बाद परिजन थाने पहुंचे और सारा किस्सा बताया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

रास्ता रोककर युवक की मारपीट

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम गधाई में एक युवक की रास्ता रोककर मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। राजकुमार जोशी पुत्र भैयालाल जोशी 32 वर्ष निवासी गधाई ने बताया कि बीते रोज रात को जब वह अपने घर जा रहा था तभी गांव के रहने वाले जीतू दुबे पुत्र प्रेम नारायण निवासी गधाई ने उसका रास्ता रोक लिया और उसके साथ गाली-गलौंज करने लगा। 
जब युवक से ऐसा करने से मना किया तो उसने लात-घूसों से जमकर मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। वहीं करैरा के ही ग्राम करई में शुक्रवार की रात 8 बजे के करीब द्वारिका विश्वकर्मा पुत्र घन्सूराम 32 वर्ष निवासी करई की उसी गांव के रहने वाले गोपाल, दयाशंकर, गजेन्द्र विश्वकर्मा ने रास्ता रोककर मारपीट कर दी व जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

होटल से चुराकर ले गया बंदूक, पुलिस ने फिजीकल क्षेत्र से आरोपी पकड़ा

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले देहली होटल से ग्वालियर के एक व्यक्ति की कमरे में रखी बंदूक को युवक चुराकर ले गया। जब बंदूक मालिक ने अपनी बंदूक को देखा तो वह नहीं मिली जिस पर उसने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बंदूक चुराकर ले जा रहे युवक को फिजीकल क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। मो. आमीन पुत्र स्व. नबाव खान 57 वर्ष निवासी पान पत्ते की गोठ मेजर करतारसिंह कॉलोनी ग्वालियर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शुक्रवार को वह किसी काम से शिवपुरी आया हुआ था और उसने देहली होटल में रूप नंबर 12 को बुक कर उसी में रुका हुआ था। 
इसके बाद शिवपुरी के कुछ लोग भी मौजूद थे। इसी बीच किसी ने उसकी 12 बोर की दुनाली लाइसेंसी बंदूक डीबीबीएल कीमत 25 हजार को चुरा लिया। थोड़ी देर बाद जब उसने बंदूक को देखा तो वह नहीं मिली जिस पर वह हक्का-बक्का रह गया और बंदूक को होटल के कमरे में ढूंढने लगा, लेकिन वह नहीं मिली। 
इसके बाद उसने होटल के मैनेजर को बुलाकर पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका और कोतवाली पुलिस को सूचना दी। जहा…

बाइक सवार ने दूसरे बाइक सवार में मारी टक्कर, घायल

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले बड़ोदी तिराहे के पास एक बाइक चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए पीछे एक बाइक सवार में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
संग्रामसिंह पुत्र मोकमसिंह गुर्जर 35 वर्ष निवासी टीलाघाट थाना देहात ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर के समय वह बाइक से किसी काम से गुना जा रहा था तभी पीछे से आ रहे बाइक सवार ने लापरवाही से वाहन को चलाते हुए टक्कर मार दी। 
घटना में संग्राम जमीन पर गिर गया और घायल हो गया। घटना के बाद बाइक सवार मौके से भाग गया। मामले में पुलिस ने संग्राम की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

कलयुगी बेटे ने पिता की संपत्ति पर किया कब्जा, मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम खोड़ में एक पुत्र ने अपने पिता को घर से बाहर निकाल दिया और घर तथा जमीन पर कब्जा कर लिया। जब वृद्ध दोबारा घर लोटकर आया तो उसकी मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर फिर से घर से भगा दिया। मामले में पुलिस ने भरण-पोषण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
जगना पुत्र बिहारी जाटव 70 वर्ष निवासी पटनापुर ने बताया कि उसका पुत्र प्रभू उसके साथ आए दिन गाली-गलौंज करता है तथा खाने-पीने को भी नहीं देता। आए दिन वह उसे प्रताडि़त करता रहता है। जब उसने इसका कारण पूछा तो पुत्र ने पिता के साथ गाली-गलौंज की और मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। 
घर से निकाले जाने के बाद पिता दो दिनों तक इधर-उधर घूमता रहा जिसके बाद वह पुलिस थाने पहुंचा और सारे मामले के बारे में पुलिस को बताया और कहा कि उसके पुत्र ने जमीन-जायदाद अपने नाम करा ली और उसे घर से भगा दिया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

जनरल कैटेगरी विद्यार्थियों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा

Image
शिवपुरी। आरक्षण के इस दौर में जनरल कैटेगरी के विद्यार्थियो को कोई भी सरकारी सुविधा नही मिलती है। लेकिन अब राज्य सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों के विकास और कल्याण की दिशा में सामान्य निर्धन वर्ग कल्याण आयोग गठित किया है। आयोग की अनुशंसा पर विक्रमादित्य निशुल्क शिक्षा योजना लागू की है। पैसों के अभाव में कई छात्र पढ़ाई छोड़ देते थे।

गैंगरेप का तीसरा आरोपी गिरफ्तार, रेप के साथ तेजाब से भी जलाया था पीडिता को

Image
शिवपुरी। भौंती थाना पुलिस ने ग्राम पिपारा की रहने वाले एक किशोरी के साथ सामूहिक बतात्कार करने वाले तीसरे आरोपी को पुलिस ने मुंबई से पकड़ा। यहां पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार उसे जेल भेज दिया। थाना प्रभारी संतोष यादव ने बताया कि पिछले तीन महीने पहले ग्राम पिपरा की रहने वाली एक किशोरी को गांव के ही तीन युवक अपने साथ ले गए थे। यहां युवकों ने किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार किया और कई स्थान बदले, इस बीच जब किशोरी ने भागने का प्रयास किया तो उसे तेजाब से भी जला दिया।
मामले में किशोरी के परिजनों ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी जिस पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जब किशोरी की तलाश की तो उन्होंने किशोरी को बरामद किया साथ ही मामले के दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और एक आरोपी अंकित लोधी फरार हो गया। 
बीते रोज पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सामूहिक बलात्कार का तीसरा आरोपी अंकित लोधी मुंबई में है जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम मुंबई पहुंची और वहां से आरोपी को गिर तार कर लिया। आरोपी मुंबई में मजदूरी में रहकर मजदूरी का काम कर रहा था।