Posts

Showing posts from March 23, 2017

टेंडर काण्ड: सीएमओ रणवीर सिंह के साथ अभद्रता, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। भ्रष्टाचार की नपा ने नाम से विख्यात शिवपुरी नगर पालिका में आज टेण्डर काण्ड के चलते नपा सीएमओ ने एक युवक पर शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कराया है। सीएमओ ने आरोप लगाया है कि उक्त युवक ने जब वह अपने कार्यालय में बैठे तो युवक ने अपने साथियों से साथ कार्यालय में पहुंचकर अभ्रदता कर डाली।
जानकारी के अनुसार आज शिवुपरी नगर पालिका के सीएमओ रणवीर कुमार ने सिटी कोतवाली में मामला दर्ज कराया कि आज वह दोपहर अपने कार्यालय में बैठे हुए थे तभी शुभम गुप्ता अपने तीन अन्य साथियों के साथ कार्यालय में आया और अभ्रदता करने लगा। 
जब इस बात का सीएमओ ने विरोध किया तो आरोपियों ने गालीगलौच करते हुए हाथापाई कर डाली। उक्त पुरा वाक्या सीसीटीव्ही में भी कैद हो गया है। इस बात की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर लिया है। 
विदित हो कि उक्त पूरा मामला भ्रष्टाचार की नगर पालिका में टेण्डर मेनेज काण्ड को लेकर हुआ है। बताया गया है कि नपा में यशोधरा राजे सिंधिया के शिवपुरी आगमन पर एक फर्म की एफडीआर यशोधरा राजे के कहने पर तत्काल जमा कराई थी। इस मामले में नपा में…

बैराड के भौराना ग्राम में पांच दिवसीय योग शिविर समापन

Image
बैराड़। बैराड के ग्राम पंचायत भौराना में पाच दिवसीय नि:शुल्क योग शिविर का आयोजन भारत स्वाभिमान न्यास व पंतजलि योग समिति के तत्वा धान में दिनांक 19 मार्च से शासकीय माध्यमिक विद्यालय प्रांगण भौराना में प्रार भ हुआ। शिविरका समय प्रात: 6 से 7:30 रखा गया है। पंतजलि योग पीठ से नियुक्त जिला शिवपुरी के योग प्रचारक विशाल आनंद के द्वारा पांच दिनों तक इस शिविर के माध्यम से लोगो को योग चिकित्सा व ध्यान आदि की जानकारी दी जायेगी। उक्त जानकारी देते हुये पतंजलि तहसील प्रभारी एवं भाजपा पूर्व मण्डल अध्यक्ष डॉ. तुलाराम यादव ने कहा कि लोगो को अधिक से अधिक लाभ योग के माध्यम से हो सके इसलिये इस शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 
योग के माध्यम से उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, जोडो का दर्द, तनाव, पेट से संबंधित समस्त रोगो से मुक्त रहा जा सकता है। अत: सभी ग्रामीण अधिक से अधिक सं या में आकर के शिविर के माध्यम से स्वास्थ लाभ लें। मु य अतिथ डॉ. तुलाराम यादव ने नि:शुल्क श्रीमदभगवत गीता भेंट की गई इसके बाद गांव में सभी के सहयोग से योग प्रचार रैली निकाली। करें योग रहें निरोग, भारतमात के जयकारे के साथ समापन किया गया।
शिविर क…

गेहूं से भरे ट्रेक्टर में लगी आग,बड़ा हादसा टला

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ तहसील के गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम ठेवला में ट्रेक्टर में भरकर खलिहान में ले जा रहे गेहूं से भरी ट्राली में आग की चपेट में आ गई जिससे ट्राली में रखी गेहूं की फसल जलकर खाग हो गई। इस बात की शिकायत फरियादी ने गोवर्धन पुलिस को दी। जहां पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम ठेवला में जगदीश पुत्र गिरवर धाकड़ द्वारा अपने ट्रेक्टर-ट्रॉली में गेहूं की सफल भरकर ले जा रहा था तभी रास्ते में स्थित ट्रांसफार्मर के पास निकलते समय उसका ट्रेक्टर बिजली की चपेट में आ गया जिससे स्पार्किंग होने के कारण ट्रेक्टर की छतरी और सीट में आग लग गई, हालांकि इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। 

धमाके वाले सेठजी के धमाके से खिसक सकती है कई जमीन करोबारियों की जमीन

Image
ललित मुदगल/शिवपुरी। शिवपुरी में दिवालिया होने या निकालने की परंपरा शहर में पुरानी है, सबसे पहले शहर सन 84 में एक तेल मिल के व्यापारी ने अपना दिवालिया घोषित किया था। लेकिन अब धमाके वाले व्यापारी के शहर से गायब होने की खबर के धमाके के कारण और व्यापारी भी उड सकते है। बताते चलें कि ये धमाके वाले कारोबारी श्रीमंत के कथित सेवादार के भाई भी हैं और श्रीमंत के नाम का इस्तेमाल करके ही बाजार में अंगद की तरह जमे हुए थे। 
जैसा कि बताया जा रहा है कि कोर्ट रोड पर धमाके और किराने के व्यवसाई और श्रीमंत के सेवादार के भाई पर 20 करोड रू का कर्जा है। सेठजी ने जमीनों का कारोबार किया था, पिछले 3 वर्ष पूर्व जब रजिस्ट्रियों पर रोक लगी तो शहर के जमीन व्यवसाय औधे मुंह गिर गया। इसके बाद नोटबंदी ने इस व्यवासाई की कमर तोड दी। पिछले 20 दिनो से उक्त व्यवसाई शहर से फरार है। इनके शहर छोडने के कारण शिवपुरी के ब्याज मार्केट में एक अजीब से बैचेनी दिखने को मिल रही है। अब व्यापारियों को ठोक बजाकर हुंडीया दी जा रही है या यू कह लो हुंडीया दी ही नही जा रही है। 
इस पूरे मामले में यह बात देखने को आ रही है कि कोर्ट रोड वाले सेठज…

चैक बाउंस का मामला: आरोपी दोष मुक्त,नही हो पाई देनदारी सिद्ध

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी मिनी गुप्ता ने चैक अनादरण के मामले में अभियुक्त राजकुमार यादव उर्फ राज पुत्र स्व. वीरेन्द्र सिंह यादव निवासी कृष्णपुरम कॉलोनी को दोष मुक्त कर दिया। 
न्यायालय ने फैसले में लिखा है कि परिवादी नीरज पाठक ऋण अदायगी के संबंध में अभियुक्त के विधिक दायित्व को प्रमाणित करने में असफल रहा है। इस मामले में अभियुक्त की ओर से पैरवी अभिभाषक आलोक श्रीवास्तव, निखिल सक्सैना, संजय शर्मा और मो.सादिक खांन करैरा वालों ने की।
परिवादी नीरज पाठक ने न्यायालय में प्रस्तुत अभियोग पत्र में बताया  कि वह और अभियुक्त  राजकुमार यादव अनेक वर्षों से कृष्णपुरम कॉलोनी में निवास करते हैं तथा विगत 3 वर्षो से आपस में परिचित हैं। अभियुक्त राजकुमार साफ पानी की बोतल सप्लाई का व्यवसाय करता है। 
अभियुक्त को अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए धन की आवश्यकता हुई तो उसने अभियुक्त को जून 2015 में 55 हजार रूपए बिना किसी व्याज को उधार दिए। अभियुक्त से ऋण लिए गए धन की मांग करने पर उसके द्वारा एचडीएफसी बैक का चैक क्रमांक 025635 दिनांक 24 अगस्त 2015 का प्रदान किया। परिवादी द्वारा उक्त चैक इंडियन ओवरसीज बै…

परीक्षा ड्यूटी में जा रहे परीक्षा प्रेक्षक सडक़ दुर्घटना में घायल

Image
शिवपुरी। रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम माडा में शिवपुरी के रहने वाले प्रधानाध्यापक अशोक शर्मा आज सुबह एक सडक़ दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें डायल 100 की सहायता से शिवपुरी अस्पताल लाया गया। घायल अशोक शर्मा रन्नौद के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ड्यूटी पर जा रहे थे तभी यह हादसा घटित हो गया। 
जानकारी के अनुसार कमलागंज माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ प्रधानाध्यापक अशोक शर्मा निवासी लुहारपुरा को रन्नौद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का प्रेक्षक बनाया गया है। जो आज सुबह घर से अपनी बार्ईक पर सवार होकर रन्नौद ड्यूटी पर जा रहे थे। 
रास्ते में उनकी बाईक ग्राम माड़ा के पास दुर्घटना ग्रस्त हो गर्ई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पर मौजूद ग्रामीणों ने दुर्घटना की सूचना डायल 100 को दी। जिसकी सहायता से घायल श्री शर्मा को शिवपुरी अस्पताल लाया गया जहां उनका उपचार जारी है

सब्जी खरीदने घर से निकला,रास्ते में आई मिर्गी और जा गिरा कुएं में

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम हाजीपुर में घर से सब्जी खरीदने की कहकर निकले एक अधेड को रास्ते में कुएं के पास मिर्गी आ जाने से कुएं में गिर जाने से दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में मर्ग  की कायमी कर ली है।
जानकारी के अनुसार मृतक गेंदा प्रसाद कुशवाह पुत्र रामदास कुशवाह उम्र 50 वर्ष पिछले लंबे समय से मिर्गी से ग्रसित था। फिर भी वह अपने परिवार को चलाने के लिए सब्जी विक्रय का काम करता था।
कल सुबह 5 बजे वह घर से मंडी के लिए निकला था। इसी दौरान उसे मिर्गी का दौरा पड़ा और वह गांव में स्थित एक कुएं में गिर गया पानी में डूबने से उसकी मौैत हो गई। सुबह  गांव के लोग जब पानी भरने के लिए कुए में पर पहुंचे तो उन्हें गेंदा की लाश पानी में पड़ी हुर्ई मिली।

धूमधाम व उत्साह से मना भगवान आदिनाथ जन्म कल्याणक

Image
शिवपुरी। नगर के छत्री रोड़ स्थित प्रथम तीर्थकर भगवान ऋषभदेव का जन्म कल्याणक महोत्सव बुधवार को बड़े उत्साह व धूमधाम के साथ मनाया गया। यहां सर्वप्रथम भक्ति भाव के साथ प्रथम तीर्थकर भगवान ऋषभदेव का जन्म कल्याणक महोत्सव आदिनाथ जिनालय पर मनाया गया जिसमें प्रात: 7 से 8 बजे श्रीजी का अभिषेक शांतिधारा, प्रात: 8 से 10 बजे पूजन आदिनाथ विधान (बड़े बाबा) किया गया तत्पश्चात महिलाओं के द्वारा भजन कीर्तन भक्ति गीत प्रस्तुत किए गए। 
इस दौरान कार्यक्रम में मरूदेवी महिला मण्डल द्वारा अन्य धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें भगवान आदिनाथ के जन्म, सौधर्म इन्द्रसभा हुई जिसमें बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में समां बांध दिया। इस मनमोहक प्रस्तुति को सभी ने सराहा और प्रभु भक्ति की। रात्रि में आरती एवं भक्ता बर पाठ का आयोजन हुआ। इन सभी कार्यक्रमों में सभी साधर्मीजन सपरिवार शामिल हुए और इस आयोजन में अपना योगदान देकर धर्म प्रभावना बढ़ाने में सहभागी बनें।

अवैध शराब की 30 पेटीयों के साथ युवक दबौचा

Image
कोलारस । पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाए जा रहे जिले भर में अवैध शराब पर रोक प्रतिबंध को लेकर बीती रात कोलारस थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक आरोपी को चार पहियो वाहन से अवैध शराब का परिवहन करते हुए दबोच लिया जिस पर से 30 पेटी अवैध शराब जप्त की गई।
जानकारी के अनुसार कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरियो को मुखिबर द्वारा सूचना मिली की सुरवाया क्षेत्र से कोलारस कि सीमा में एक वाहन अवैध शराब से भरकर आ रहा है। जिसपर एक्शन लेते हुए एसडीओपी भदौररिया ने तत्काल कार्यवाही के निर्दश कोलारस थाना प्रभारी को दिये जिसके बाद कोलारस थाना प्रभारी ने अपने दलबल के साथ जब पड़ौरा पहुंचे और चैकिंग के दौरान चार पहिया वाहन क्रमांक एमपी 33 एल 0508 को पकड़ लिया। 
जिसमें 30 पेटी अवैध रूप से लाई जा रही शराब जप्त कि वाहन के साथ जिसमें आरोपी लक्ष्मण प्रजापति पुत्र रमेश प्रजापती निवासी लुधावली को भी मौके से पकड़ लिया गया । फिलहाल पुलिस ने वाहन सहित अवैध शराब को जप्त कर अपने कब्जे में ले लिया है। और मामला दर्ज कर लिया है। आगे जांच कि जा रही है।
अवैध रूप से शराब पकडऩे कि कार्यवाही में मुख्य रूप से कोलारस एसडीओपी सुजीम सिंह भदौरिया…

अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा:छात्र ईकाई ने मनाया शहीद दिवस

Image
शिवपुरी। आज अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा छात्र इकाई द्वारा युवा आदर्श हम सभी की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूती देने वाले शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहादत दिवस पर पी जी कॉलेज में श्रद्धांजलि दी गई। 
छात्र इकाई अध्यक्ष गजेंद्र सिंह तोमर ने बताया। कि सभी युवा साथी पी जी कॉलेज शिवपुरी पर एकत्रित हुए और शहीद भगत सिंह, सुखदेव ओर राजगुरु के बलिदान को याद किया तथा युवाओं ने संकल्प लिया कि हम इन महापुरुषों के आदर्शों पर चल कर सदैव देश हित के लिए संघर्ष मैं सदैव तत्पर रहेंगे। 
युवाओं के साथ शिक्षका अनीता जैन,रघुराज सिंह वेश, महेंद्र सिंह ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर युवा नीरज सिंह तोमर, संभागीय अध्यक्ष उपेंद्र सिंह तोमर, युवा जिलाध्यक्ष श्री लोंकेन्द्र सिंह परमार, क्षात्र इकाई अध्यक्ष गजेंद्र सिंह तोमर, संभागीय संगठन मंत्री संदीप सिंह राजावत, संभागीय प्रवक्ता हेमंत प्रताप सिंह गौरव राजावत, जिला युवा महासचिव धीरेंद्र ठाकुर बड़ागाँव, जिला युवा सचिव अशोक सिंह राजावत, क्षात्र इकाई के सरंक्षक अमित सिंह राजावत, महामंत्री सागर सिंह राजावत, उपाध्यक्ष यश प्रताप सिंह सोलंकी, मन्त्री …

पल्सर स्लिप होकर खाई में गिरी,एक की मौत,तीन घायल

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम पटेवरी के पास एक पल्सर के रोड़ के नीचे खाई में गिर जाने से पल्सर पर सवार चार लोगों में से एक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए बैराड़ उपस्वास्थ केन्द्र में भर्ती कराया। जहां दो लोगो की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया है।
जानकारी के अनुसार सतीश जाटव पुत्र प्रीतम जाटव निवासी बैराड़ अपने तीन साथी ओमी जाटव,प्रकाश जाटव और कल्याण जाटव के साथ अपनी पल्सर बाईक से बैराड़ से पटेवरी की ओर जा रहे थे। अल सुवह पटेवरी के मौड पर पल्सर का संतुलन बिगड़ गया जिससे बाईक रोड़ के पास खाई में जा गिरी। 
इस घटना में सतीश जाटव निवासी बैराड़ की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य युवक की गंभीर हालात के चलते जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया है।

माता-पिता के साथ गई बालिका गायब,संदेही पर अपहरण का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के ग्राम मुढैनी में अपने माता पिता के साथ मजदूरी करने गर्ई 15 वर्षीय बालिका अचानक गायब हो गर्ई जिसके अपहरण की आशंका जताते हुए बालिका के पिता ने ग्वालियर के रहने वाले एक संदेही युवक के खिलाफ थाने पहुंचकर शिकायत की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 वर्षीय बालिक 20 मार्च को दोपहर 12 अपने गांव पिपरसमा से माता पिता के साथ अपने मामा के गांव मुढैनी मजदूरी के लिए गर्ई हुई थी।
जहां उसके माता-पिता मजदूरी कर रहे थे तभी बालिका गायब हो गई शाम को जब बालिका वापस नहीं आर्ई तो परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन उसका कोर्ई सुराग नहीं मिला जिस पर बालिका के पिता को संदेह हुआ कि ग्वालियर के संजय नगर में रहने वाला मनीष जाटव उसकी पुत्री का अपहरण करके ले गया क्योंकि वह सुबह उस गांव में देखा गया था और उसके बाद से संदेही युवक गायब है। 
बालिका के पिता ने पुत्री के अपहरण की शिकायत थाने पहुंचकर दर्ज करा दी है। जिस पर पुलिस ने संदेही आरोपी के  िालाफ भादवि की धारा 363 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

बीच बाजार टेंपू से उतारकर की युवती से छेड़छाड़,मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के झांसी तिराहे पर कॉलेज से अपने गांव सेसई जाने के लिए टेंपू में बैठी 22 वर्षीय युवती के साथ एक मनचले ने छेड़छाड़ कर दी और उसे जबरन टेंपू से उतार लिया। उक्त घटना कल दोपहर के समय घटित हुई जिसकी शिकायत पीडि़त युवती ने थाने पहुंचकर दर्ज करा दी है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय युवती रानी जाटव(परिवर्तित नाम)कल कॉलेज में पढऩे के लिए शिवपुरी आई थी। दोपहर करीब 3 बजे वह कॉलेज से अपने घर जाने के लिए झांसी तिराहे पहुंची जहां से वह सेसर्ई के लिए चलने वाले टेंपू में सवार हो गर्ई तभी आरोपी प्रदीप पुत्र सुरेश रावत निवासी सेसर्ई ने टेंपू में घुसकर युवती के साथ छेडख़ानी कर दी। 
जब युवती ने आरोपी का विरोध किया तो आरोपी ने उसका हाथ पकडक़र जबरन उसे टेंपू से उतार लिया। बाद में वहां भीड़ एकत्रित हो गर्ई तो आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ। 
उक्त घटना की जानकारी पीडि़त बालिका ने मोबार्ईल से अपने परिजनों को दी। इसके बाद उसके परिजन शिवपुरी आए और युवती को लेकर थाने पहुंचे जहां पुलिस ने युवती की शिकायत पर से आरोपी प्रदीप रावत के खिलाफ भादवि की धारा 354, 506  3(2)5 एससीएसटी एक्ट का प्…

इंजीनियर 4 अप्रैल तक अवकाश पर,मांगेे पूरी नही तो होगी अनिश्चित कालीन हड़ताल

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसियेशन के बैनर तले इंजीनियरों का 21 मार्च से 4 अप्रैल तक सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय  लिया है। उक्त निर्णय पांच सूत्रीय मांगें पूरी न होने को लेकर लिया गया है। 
इंजीनियरों के इस फैसले से जल संसाधन विभाग, लोकनिर्माण विभाग, आरर्ईएस, पीएचई, मनरेगा, नगर पालिका, प्रधान सडक़ विभाग सहित अन्य विभागों का काम काज ठप्प हो गया है। 
आज रेस्ट हाउस नंबर दो में आयोजित प्रेस वार्ता में इंजीनियर संघ के जिलाध्यक्ष हरिवल्लभ वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश शासन द्वारा ग्रेड पे इंजीनियरों को 3200 रूपए की राशि दी जाती है जबकि अन्य प्रदेशों में यह राशि 4200 से लेकर 4800 रूपए दी जाती है उनकी मांग है कि प्रदेश सरकार ग्रेड पे 3200 से बढ़़ाकर 4800 करें। 
वहीं संविदा पर कार्यरत आरईएस और मनरेगा में कार्य करने वाले इंजीनियरों का नियमिति करण किया जाए। साथ ही उपयंत्री पद पर भर्ती के बाद एक प्रमोशन के तहत उन्हें सहायक यंत्री बनाया जाए। समयामान वेतन की मांग भी की ऐसोसियेशन द्वारा की गई है। 
अपनी पांचवी मांग बताते हुए श्री वर्मा ने कहा है कि वर्तमान में कार्य…

कर्मचारी का उम्र काण्ड: नौकरी के लिए घटाई उम्र हो सकती है FIR

Image
शिवपुरी। जिले में एक के बाद एक हो रहे घोटालों के बाद अब नौकरी पाने के लिए एक नया कारनामा जिले के वन विभाग में पदस्थ मानचित्रकार ने कर डाला। इतना ही नहीं इस करतूत को छिपाने के लिए उक्त मानचित्रकार ने अपनी सेबा पुस्तिका भी अपने ही हाथ से लिख डाली। 
18 साल की नौकरी कर चुका मानचित्रकार अब 70 हजार रुपए वेतन पा रहा है। शिवपुरी के वन संरक्षक जब ट्रेनिंग पर गए तो उनकी जगह गुना से आए वन संरक्षक ने जब कागजों में यह गड़बड़ी पकड़ी तो उन्होंने एसपी सुनील कुमार पांडे को मानचित्रकार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने हेतु पत्र जारी कर दिया। 
जानकारी के अनुसार वन संरक्षक अजयपाल सिंह ने शिवपुरी एसपी सुनील कुमार पांडे को 16 मार्च को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में वन संरक्षक ने कहा है कि-वन मंडल शिवपुरी में पदस्थ मानचित्रकार चंद्रकांत निगम का जन्म 21 जुलाई 1961 को हुआ है।
मानचित्रकार की नौकरी हासिल करने के लिए निगम ने दस्तावेज में अपनी जन्मतिथि 21 जुलाई 1967 लिखवा दी है। इतना ही नहीं। उन्होंने स्वयं की सेवा पुस्तिका भी खुद लिख डाली। पत्र में सीएफ ने कहा है कि-यह कृत्य अपराध है ऐसे में मानचित्रकार के विरुद्ध मामल…

शिवपुरी तहसील कर्मचारी है हैरान: यूपी के पूर्व सीएम की 630 बीघा जमीन को लेकर

Image
शिवपुरी। खबर चर्चा में है कि यूपी के समाजवादी नेता पूर्व सीमए मुलायम सिंह ने शिवपुरी के कांग्रेस नेता बैजनाथ सिंह की 630 बीघा जमीन खरीदी है। बताया गया है कि ऐसा एक पत्र शिवपुरी तहसील कार्यालय में आया है। जिसे लेकर तहसील के कर्मचारी टेंशन में है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज शिवपुरी तहसील में एक पत्र आया इस पत्र को तहसील के कर्मचारीयों ने खोलकर पढ़ा तो उनके होश उड़ गए। उक्त पत्र इस पत्र में आदेशात्मक भाषा में लिखा हुआ है कि जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता बैजनाथसिंह यादव की ऐजवारा स्थित 630 बीघा जमीन पूर्व सीएम मुलायमसिंह ने क्रय की है और इसका तत्काल सीमांकन कराया जाए आदेशात्मक भाषा में लिखा गया यह पत्र 18 मार्च को डाक के जरिए पोस्ट किया गया। 
हालांकि यह पत्र किसी की शरारतभर रही होगी, लेकिन कार्यालय में यह पत्र चर्चा में बना रहा इस पत्र की पुष्टि करते हुए तहसीलदार नवनीत शर्मा ने कहा कि इस तरह का पत्र डाक से मिला है हालांकि पत्र किसी की शरारत प्रतीत हो रही है।