Posts

Showing posts from July 27, 2016

कोलारस में खूनी संघर्ष, तलवारें चलीं

Image
कोलारस। अभी अभी खबर आ रही है की कोलारस थाना अंतर्गत कोली मोहल्ला में निवासरत 2 पक्षों मैं पुरानी रंजिश के चलते खूनी संघर्ष हो गया जिससे 4 लोग घायल हो गए जिसमें से 2 गंभीर बताए गए हैं जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।
जानकारी के अनुसार आज शाम कोलारस के कोरी मोहल्ला निवासी पीतम कोली पुत्र भगवान कोली और धम्मू कोहली मैं पुरानी रंजिश के चलते किसी बात को लेकर विवाद हो गया। यह विवाद कुछ देर में खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। जिससे दोनों पक्षों ने एक दूसरे के ऊपर तलवार और हंसिए से हमला कर दिया। गम्भीर रूप से घायल दोनों पक्ष कोलारस थाने पहुंचे।
जिसके बाद दोनों पक्षों के घायलो को कोलारस अस्पताल मैं भर्ती कर दिया है। गम्भीर रूप से घायल युवक पीतम कोहली को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

भोपाल समाचार की खबर पर दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया, विधानसभा में बवाल

Image
भोपाल। मप्र विधानसभा में भोपाल समाचार की एक खबर पर दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया को लेकर भारी हंगामा हुआ। हालात यह बने कि विधानसभा अध्यक्ष को कुछ देर के लिए विधानसभा स्थगित करनी पड़ी। यह खबर दिनांक 25 जुलाई को प्रकाशित की गई थी। श्री दिग्विजय सिंह ने 26 जुलाई को इसे टि्वीट किया। 
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को भोपाल समाचार की एक खबर 'सिंहस्थ घोटाले पर कांग्रेस चुप, बाला बच्चन पर फिक्सिंग के आरोप' पर अपनी प्रतक्रिया दर्ज कराते हुए ट्वीट की थी। अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक दल को सिंहस्थ के भ्रष्टाचार को तत्काल विधानसभा में मजबूती से उठाना चाहिए। 
शून्यकाल के दौरान संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए सिंह के ट्वीट के संदर्भ में कहा कि प्रदेश की विधानसभा में क्या मुद्दा उठेगा, क्या इस बारे में नेता प्रतिपक्ष को कोई तीसरा व्यक्ति ट्विटर के माध्यम से निर्देश देगा? उन्होंने इसे सदन की अवमानना बताते हुए उपनेता प्रतिपक्ष बच्चन का अपमान बताया। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने भी मिश्रा से स…

शिवपुरी की बहू चंचल बनी सिविल जज

Image
शिवपुरी। शिवपुरी से 70 किमी दिनारा कस्बे के निवासी  सुरेन्द्र सिंह बुंदेला शिक्षक की छोटी पुत्र वधु चंचल राठौर बुंदेला पत्नी अजय प्रताप सिंह ने सिविल जज पद पर मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा आयोजित परीक्षा में 15 बी रैंक प्राप्त कर अपने परिवार और ग्राम को गौरान्वित किया है।

इससे पहले अजय बुंदेला ने भी जिला सहायक लोक अभिजोजन अधिकारी की परीक्षा पास कर परिवार व् ग्राम का नाम किया अब उनकी पत्नी ने भी सिविल जज की परीक्षा पास कर दोबारा अपने परिवार व ग्राम का नाम रोशन किया है।

चंचल बुंदेला की इस उपलब्धि पर करबे के भानु यादव, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सपना दुबे, देवेन्द्र यादव, शौकत अली,शिवचरण भगत जी, सलीम खान, भास्कर तिवारी, डॉ सियाराम यादव,बिनय दुबे, वहीद खान एबिबेक यादव,प्रितपाल यादव,जीतू पुरोहित, बंटी खान,फि रोज खान,शौकत अली,सहित वीरेन्द्र यादवप आदि मित्रो ने बधाई दी है।

पर्यावरण संतुलन के लिए पेड़ों का होना आवश्यक: गिल

Image
शिवपुरी। शहर के शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक -2 में पौधारोपण कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा पौधारोपण किया गया। इस मौके पर विद्यालय के प्राचार्य, समस्त स्टाफ व बड़ी सं या में छात्र उपस्थित थे। 
पौधारोपण करते समय डीईओ परमजीत सिंह गिल ने कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए पेड़ों का होना अनिवार्य है और पौधारोपण करने के पश्चात उन पौधों की देखभाल करना भी हमारा कर्तव्य है। इस मौके पर उपस्थित प्राचार्य एके रोहित व उपस्थित स्टाफ व छात्रों ने भी पौधारोपण किया। 
इस अवसर पर प्रमुख रूप से एनसीसी व एनएसएस के छात्रों के अलावा व्या याता अशोक गुप्ता, पीडी भार्गव, प्रदीप लाक्षाकार, उपमा चतुर्वेदी, पुरुषोत्तम शर्मा, राजीव श्रीवास्तव, इंदू पाराशर, ममता श्रीवास्तव, राजकुमारी शर्मा, कीर्ति शर्मा, रंजना शर्मा, विजय गुप्ता, प्रफुल्ला मिंज, ओपी शर्मा, महेश शाक्य, वंदना राठौर, दया सेंगर, रीता अग्रवाल, मुकेश भार्गव, बकार अहमद, अरुण राजौरिया, रामकुमार राठौर मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन पीटीआई राजीव शर्मा व आभार प्राचार्य एके रोहित ने व्यक्त किया।

मंगल कलश यात्रा के साथ हुआ ध्वजारोहण

Image
शिवपुरी। श्री कुंद-कुंद कहान दिगम्बर जैन परमागन मंदिर ट्रस्ट शिवपुरी द्वारा आयोजित धार्मिक कार्यक्रम के प्रारंभ में मंगल कलश यात्रा निकाली गई इसके बाद ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान विभिन्न मांगललिक कार्यक्रम विधिविधान से संपन्न कराये गए।
शीतलकुमार जैन के निवास तारकेश्वरी से भव्य मंगल कलश शोभायात्रा निकाली गई जो जिन मंदिर पहुंची। जहां ध्वजारोहण किया गया इसके पश्चात इन्द्र प्रतिष्ठा एवं मंगल कलश की स्थापना की गई। शास्त्र प्रवचन, जिनेन्द्र भक्ति एवं सीडी प्रवचन के कार्यक्रम हुए। 
रात्रि में समाज के महिला, पुरुष एवं बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम किये गए। इसके अलावा शांतिजाप, अभिषेक पूजन, भक्ता बर मण्डल विधान आदि कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। आज  28 जुलाई को 11 बजे ध्वज शुद्धि, ध्वज दंड स्थापना का आयोजन चौधरी परिवार द्वारा किया जाएगा। 

पेयजल और सीवर के लिए यशोधरा राजे ने प्रमुख सचिव के साथ की बैठक

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्याय एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी नगर के जलापूर्ति, इंटेकबेल, पाईपलाईन आदि के संबंध में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रमुख सचिव श्री पंकज अग्रवाल के साथ भोपाल में आज उच्च स्तरीय बैठक संपन्न हुई। बैठक में शिवपुरी शहर के जलापूर्ति, इंटेकवेल, लाईपलाईन आदि के संबंध में विस्तृत चर्चा की। 
उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में 29 जुलाई को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी का दल कलेक्टर शिवपुरी से चर्चा कर स्थल निरीक्षण कर जानकारी लेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि इंटेकवेल में जो तीन पंप लगाए गए है, उन्हें बदला जाए।
श्रीमती सिंधिया ने मध्य शहर में 20 किमी के रास्ते में सीवेज लाईन डालने के लिए जहां बड़ी मशीनें सड़कों को खोदने के लिए नहीं पहुंच पा रही है, उन स्थानों पर हेण्डमशीन का उपयोग कर इस कार्य को पूर्ण किया जाएगा। यशोधरा राजे सिंधिया ने बैठक में कहा कि इन समस्या के निपटारे हेतु वे स्वयं भी नगर का भ्रमण कर आम जनता से चर्चा कर उनसे सुझाव भी लेंगी।

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना: गरीबों के हक का दमन कर धनाढ्य जा रहे तीर्थ को

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का शुभारंभ उन लोगों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए प्रारंभ की गई थी जो तीर्थ यात्रा करने नहीं जा सकते। लेकिन शिवपुरी में इस यात्रा का लाभ पात्रों को न मिलकर अपात्रों को मिल रहा है। 
जैन तीर्थ श्रवणवेला गोला के लिए चयनित सूची में शहर के कई धनाढ्यों के नाम शामिल होने से पात्रों को इस योजना से वंचित होना पड़ रहा है। जबकि इस योजना में नियम है कि किसी भी आयकर दाता को इस योजना में शामिल नहीं किया जाएगा। 
इसके बाबजूद भी शहर के कई धनाढ्यों का नाम इस तीर्थ योजना की सूची में जोड़ दिया गया है। साथ ही कई ऐसे नाम भी है जिनमें एक ही परिवार के चार-चार सदस्यों का चयन किया गया है साथ ही वह आयकर दाता भी है। जिनका नियम विरूद्ध चयन किया गया है। 
जानकारी के अनुसार 29 जुलाई को कर्नाटक के प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल श्रवणवेल गोला के लिए मु यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की ट्रेन शिवपुरी रवाना होगी। इसके लिए शहरी विकास अभिकरण डूडा द्वारा एक सूची तैयार की गई है। 
जिसमें कई ऐसे धनाढ्यों के नाम जोड़े गए हैं जो आयकर दाता है। जिनमें किलावनी परिवार के चिंतामणी जैन उनकी पत्नि प्रेम बाई, …

क्षत्रिय युवा संगठन ने मायावती और सिद्दिकी का फूंका पुतला

Image
शिवपुरी। शहर में आज उत्तर प्रदेश में मायावती व नसीमुद्दीन सिद्दिकी द्वारा क्षत्रिय समाज की बहिन, बेटियों के अपमान के विरोध में क्षत्रिय युवा संगठन शिवपुरी द्वारा राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के बाद क्षत्रिय युवा संगठन द्वारा रेली के रूप में कलेक्ट्रेट से माधव चौक पहुॅचे जहाँ क्षत्रिय युवा संगठन ने मायावती और नसीमुद्दीन सिद्दिकी का पुतला दहन किया। 
क्षत्रिय युवा संगठन शिवपुरी द्वारा कहा गया है कि उत्तरप्रदेश में मायावती और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने जो अभद्र भाषा का प्रयोग समाज की मॉ, बहन और बेटी के खिलाफ की वह बहुत ही शर्मनाक है। जो घटनाक्रम चल रहा है। उसे सरकार अभिल व ग भीरता पूर्वक बंद कराने का काम करें। वरना जातिगत राजनीति का गंभीर परिणाम देश को देखने को मिल सकता है। 
क्षत्रिय युवा संगठन ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि क्षत्रिय अत्याचारी और क्रूर नहीं होते, लेकिन इज्जत पर आन पड़े तो क्या कर सकते है, इसके लिए इतिहास गवाह है। हमारी धैर्यता और ग भीरता को हमारी कमजोरी समझने की सरकार भूल ना करे। क्षत्रिय महासभा ने मायावती और नसीमुद्दीन सिद्दिकी के खिलाफ कार्यवाही क…

रेलवे ट्रेक पर कटी-पिटी मिली युवक की लाश

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के रायश्री स्टेशन के पास मानकपुर रेलवे लाईन पर एक आदिवासी युवक की लाश कटी अवस्था में मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तस्दीक शुरू कर दी है और मामले में मर्ग कायम कर लिया है। 
बताया जाता है कि मृतक युवक जड़ी खोदने का कार्य करता था और पिछले 15 दिनों से वह रायश्री स्टेशन पर रह रहा था। हालांकि मृतक का नाम ज्ञात नहीं हो सका है। सिरसौद थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा का कहना है कि मृतक अशोकनगर या गुना का है। जिसकी सूचना वहां की पुलिस को दे दी गई है। 

खेल-खेल में तालाब में जा पहुॅची बालिका, मौत

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम खजूरी सहराना में कल दोपहर अपने भाई बहिनों के साथ तालाब के किनारे खेल रही एक 10 वर्षीय बालिका का पैर फिसल गया जिससे वह तालाब में गिर गई और डूबने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार पूजा पुत्री गोरेलाल शाक्य उम्र 10 वर्ष निवासी खजूरी सहराना अपनी सगी बहिन वबीता और चचेरी बहिन व भाई ज्योति और बृजेश के साथ खेेत के पास स्थित तालाब के किनारे खेल रही थी। इसी बीच पूजा का पैर फिसल गया और वह असंतुलित होकर तालाब में गिर गई और गहराई अधिक होने के कारण वह डूब गई। 
जिससे उसकी मौत हो गई। उक्त घटना की जानकारी पूजा के भाई बहिनों ने परिजनों को दी। इसके बाद पुलिस और ग्रामीण वहां एकत्रित हो गए और पूजा की तलाश शुरू की। शाम सात बजे पूजा का शव तालाब से बाहर निकाला और पीएम के लिए भेज दिया।

बदरवास थाने के पीछे छुपे थे ग्वालियर से भागे 2 प्रेमी युगल

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना पुलिस ने आज दोपहर थाने के पीछे खेरू नामदेव के मकान में रह रहे दो जोड़ों को पकडऩे पहुंची जिसमें से एक युवक पुलिस को देखकर भाग गया। जबकि दो युवती और एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। उक्त प्रेमी जोड़े ग्वालियर के गुड़ा गुड़ी नाके से भागे थे। इस मामले में माधौगंज थानेे में मामला दर्ज है। बदरवास पुलिस ने माधौगंज पुलिस को युवक युवतियों के पकड़े जाने की सूचना दे दी है। 
जानकारी के अनुसार 16 जुलाई को गुड़ा गुड़ी नाके से महेन्द्र धाकड़ और अर्जुन बाथम अपनी-अपनी प्रेमिकाओं को लेकर भाग थे। जिन्होंने शिवपुरी पहुंचकर 18 जुलाई को किसी मंदिर में प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद दोनों जोड़े बदरवास में तीन दिन पूर्व पहुंचे जहां उन्होंने खेरू नामदेव का मकान किराये से लिया और उसमें रहने लगे।
आज पुलिस को उक्त युवक युवतियों की संदिग्ध होने की जानकारी लगी तो पुलिस उन्हें पकडऩे के लिए पहुंची तभी अर्जुन बाथम नामक युवक वहां से भाग गया। जबकि महेन्द्र धाकड़ और दोनों युवतियों को पुलिस ने पकड़ लिया।

अस्पताल में आग की अफवाह से मची भगदड़, पूरा वार्ड खाली

Image
शिवपुरी। आज दोपहर जिला अस्पताल के मेडीकल वार्ड में रखा ऑक्सीजन का सिलेण्डर लीक हो जाने के बाद आग लगने की अफवाह फैल गई जिससे भगदड़ मच गई और देखते ही देखते वार्ड खाली हो गया। इस घटना में वार्ड में भर्ती एक बालिका के पिता योगेश जैन के यहां चोट आई है। 
जानकारी के अनुसार मेडीकल वार्ड में दो माह की बालिका अंजली जैन को भर्ती किया गया था। जिसे ऑक्सीजन लगाया जाना था। जहां नर्सें वहां पहुंची और उन्होंने ऑक्सीजन का सिलेण्डर खोलने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं खुला तभी अंजली के पिता योगेश जैन ने उक्त सिलेण्डर के ढक्कन को खोला तभी ऑक्सीजन तेज आवाज के साथ निकलनी शुरू हो गई और सिलेण्डर का ढक्कन निकल कर योगेश के मुंह में लग गया। जिससे उसके मुंह में खून आने लगा। 
अचानक हुई इस घटना से किसी ने आग लगने की अफवाह फैला दी और वार्ड में भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। देखते ही देखते वार्ड खाली हो गया। वार्ड में ज्ञात हुआ कि आग कहीं नहीं लगी हुई थी। यह सिर्फ कोरी अफवाह थी।

मध्य प्रदेश पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी घोषित

Image
शिवपुरी। म.प्र. पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुरेन्द्र माथुर संस्थापक महासचिव राजेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष वृजेश सिंह तोमर एवं प्रदेश सचिव दीपक अरोरा की अनुशंसा के उपरांत जिलाध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने आज मध्य प्रदेश पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। कार्यकारिणी में बनाए गए संरक्षक मंडल में वरिष्ठ पत्रकार एवं स्वतंत्रता संग्राम सैनानी प्रेमनारायण नागर, प्रमोद भार्गव, अशोक कोचेटा, अलोक इंदौरिया, अनूपम शुक्ला, विजय शर्मा भुल्ले, वीरेन्द्र वशिष्ठ, डॉ. रामकुमार शिवहरे, अशोक ठाकुर, संजय बेचैन, अजय खैमरिया एवं करैरा के वयोवृद्ध पत्रकार बाबू खां को स्थान दिया गया है। 
वहीं संघ के विशेष आमंत्रित सदस्यों में विपिन शुक्ला, सेमुअलदास, दीपेन्द्र सिंह चौहान, रंजीत गुप्ता, उमेश भारद्वाज, अभय कोचेटा, राकेश शर्मा, मुकेश जैन, अतुल गौड़ एवं सत्यम पाठक को शामिल किया गया है। वहीं संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष योगेन्द्र पाण्डेय करैरा, राजेश राजौरिया पिछोर, राकेश शर्मा कोलारस एवं शिवपुरी से संजीव बांझल को रखा गया है। जबकि बतौर उपाध्यक्ष राजेन्द्र जैन रिंकू, प्रदीप तोमर मोन्टू, धु्रव शर्मा, रशीद खां…

शराबी युवक ने अपने आप को किया आग के हवाले, मौत

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पिपरोनिया में एक दलित युवक ने शराब के नशे में अपने आप को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार भौंती थाना क्षेत्र के सुल्तान आदिवासी पुत्र पीडियों आदिवासी उम्र 28 वर्ष निवासी पिपरोनिया ने बीते रोज अपने आप को आग लगा ली। परिजनों ने बताया कि ग्रह कलेश के चलते मृतक ने शराब के नशे में अपने आप को आग लगा ली। 
जिससे वह अधिक मात्रा में जल गया, परिजन जब तक उसे बचाते आग पूरे शरीर पर फैल चुकी थी। जब तक अस्पताल ले जाते तब तक देर हो चुकी थी। युवक ने घटना स्थल पर युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है।

दलित आदिवासी नाबालिग बालिका का अपहरण

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्रान्तर्गत भीमपुर गांव की एक नाबालिक युवती को अज्ञात आरोपी बहला-फुसलाकर भगा ले गया। फरियादी पिता ने नरवर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के नरवर थाना अन्तर्गत एक नाबालिक युवती अंजली आदिवासी पुत्री सुरेन्द्र आदिवासी परिवर्तित नाम उम्र 17 वर्ष निवासी भीमपुर को अज्ञात आरोपी बीते रोज बहला-फुसलाकर भगा ले गया। युवती पिता ने बताया कि घर के सभी परिजन उस समय घर पर मौजूद नहीं थे। किसी काम से सब बाहर गये हुए थे, जब शाम को परिजन लौटे तो पाया कि उनकी बेटी घर पर नहीं है। आस-पडोस में भी ढूंढा परन्तु उनकी बेटी नहीं मिली। 
उसके फरियादी पिता पुलिस थाने जा पहुॅचे और अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस फरियादी कि  रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 363 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

महल कॉलोनी में युवक फॅासी पर झूला

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के महल कॉलोनी में अज्ञात कारणों के चलते एक युवक फॉसी पर झूल गया। जिससे युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार शहर के महल कॉलोनी में निवासरत प्रमोद उर्फ प मी जैन उम्र 35 वर्ष ने अज्ञात कारणों के चलते रात्रि में फांसी के फंदे पर झूल गया। सुबह जब परिजनों ने युवक के कमरे में जाकर देखा तो युवक फॉसी पर झूल रहा था। जिसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुॅच कर युवक को नीचे उतारा। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जॉच में जुट गई है।