Posts

Showing posts from May 23, 2016

शासकीय जमीन पर अतिक्रमण को लेकर चली कुल्हाडी, एक मरणासन्न

Image
बदरवास। अभी-अभी खबर आ रही है कि बदरवास थाना क्षेत्र के एक गांव में शासकीय जमीन के कब्जे को लेकर दो पक्षो में आपस में झगड़ा हो गया। इसी झगडें में एक आरोपी ने एक युवक में कुल्हाडी मार दी। जिससे उसका सर फट गया। पुलिस ने फरियादी की रिर्पोट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बदरवास थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मछरयाई गांव में स्थित शासकीय जमीन पर गांव के ही रहने वाले मनीलाल भील ने दो दिन पूर्व एक टपरा रहने के लिए बना लिया था। बताया गया है कि इस जमीन पर गांव के दो लोगो का पूर्व से ही कब्जा था। 
बताया गया है कि मनीलाल भील के टपरे को हटाने के लिए पूर्व कब्ला धारी गांव के ही प्रकाश भील और नानूराम भील वहां पहुंच गए। और उक्त जमीन पर अपना कब्जा बताते हुए मनीलाल भील से टपरा हटाने को कहा। परन्तु मनीलाल भील ने टपरा हटाने की मना कर दी। 
टपरे हटाने को लेकर दोनो पक्षो में विवाद होने लगा। इसी विवाद में चलते प्रकाश भील और नानूराम भील ने एक राय होकर मनीराम भील पर कुल्हाडी से हमला कर दिया। और इस हमले में उसके सर पर चोटे आई है। घायल को उपचार हैतुजिला अस्पताल में भर्ती किया गया ह…

307 के अरोपी को बचाव में आई कांग्रेस और ब्राह्मण समाज, एसपी को सौपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। गोवर्धन थाना क्षेत्र में ग्राम पंचायत गोवर्धन की सरपंच मनीषा यादव के पति बनबारी यादव को गोली मारने और लूटपाट के आरोप में आरोपी बनाए गए शिवपुरी के पूर्व कांग्रेस पार्षद प्रदीप शर्मा के बचाव में जिला कांग्रेस और ब्राह्मण समाज ने आज अलग-अलग रूप से पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी को ज्ञापन सौंपा। 
ज्ञापन में कोलारस विधायक और जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा को निर्दोष बताते हुए उनका नाम एफआईआर से हटाने की मांग की। वहीं ब्राह्मण समाज ने पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा के अलावा एक अन्य आरोपी उनके भाई योगेश शर्मा को भी निर्दोष बताया है। 
एसपी कुर्रेशी ने ज्ञापन लेने के बाद आश्वासन दिया है कि इस मामले में जांच के बाद ही कोई कार्यवाही की जाएगी और जांच पूर्ण न होने तक गिर तारी नहीं की जाएगी। एसपी ने यह भी कहा कि यदि दोनों आरोपियों का नाम गलत रूप से लिखाया गया है तो फरियादी पक्ष पर कार्यवाही की जाएगी। 
जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन में कहा गया है कि आरोपी प्रदीप शर्मा पुत्र हरीशंकर शर्मा 20 मई को सुबह 8 बजे से लेकर रात्रि 12 बजे त…

लक्ष्य स्कूल ने शहर को किया स्वच्छता और हरियाली के प्रति जागरूक

Image
शिवपुरी। लक्ष्य स्कूल ने स्वच्छ भारत अभियान में एक महीने पहले एक पहल की है जिसमें लक्ष्य स्कूल ने शहरवासियों को जागरूक करने के लिए झांसी तिराहे के आगे तक सभी डिपायडर के बीच में पेमप्लेट लगाये है। जिस पर लिखा हुआ है कृपया गंदगी न फैलाये ताकि शहरवासी स्वच्छता के प्रति जागरूक हो सके।
 इस समय शहर में चारों और बहुत ही गंदगी है इसलिए हर नागरिक का यह कर्तव्य है कि वो अपने चारों और सफाई रखें। लक्ष्य स्कूल का सभी शहरवासियों से अनुरोध है कि कृपया वो एक पौधा जरूर लगाये ताकि हमारे चारो ओर हरियाली एवं स्वच्छता का वातावरण रहें।
लक्ष्य स्कूल का अन्य सभी स्कूलों से अनुरोध है कि वो भी स्कूलों में पेड़ पोधे अवश्य लगायें जिससे हमारा वातावरण स्वच्छ रह सके। लक्ष्य स्कूल ने स्वच्छता की और कदम बढ़ाया है और आशा है कि इस खवर के जरिये लोगो में भी स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और हम अपने शहर को स्वच्छ रखने में कामयाव हों सकेंगें।

अब शिवपुरी में भी होगे राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैच: सिंधिया

Image
शिवपुरी। अब शिवपुरी में भी जल्द ही राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैच होंगे जिसमें भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड एवं मप्र क्रिकेट एसोसिएशन की टीमें भी शिवपुरी के स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेल सकेंगी और मप्र में क्रिकेट को और अधिक प्रोत्साहन दिया जाएगा। उक्त बात विगत दिवस शिवम स्टेट में आयोजित क्रिकेट के प्रतिभाशाली छात्रों के सम्मान समारोह में क्षेत्रीय सांसद और म.प्र. क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन सांसद सिंधिया ने व्यक्त किये।
श्री सिंधिया ने कहा कि मेरा सपना है कि शिवपुरी में भी प्रतिभायें निकले और राष्ट्रीय स्तर पर शिवपुरी का नाम रोशन करें श्री सिंधिया ने कार्यक्रम  में उपस्थित सभी क्रिकेट के नवोदित खिलाडिय़ों को अपनी शुभकामनायें दी और कहा कि आप से ही मुझे ऊर्जा मिलती है और ऐसा लगता है कि मैं अपने परिवार के बीच ही बैठा हूं। 
श्री सिंधिया की इस पहल का शिवपुरी जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सांखला, उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर, सिद्धार्थ लढ़ा, सचिव मुकेश जैन पत्रकार, सह सचिव अमित शिवहरे, कार्यकारिणी सदस्य मोहन गुप्ता, गिरीश मिश्रा मामा, कोषाध्यक्ष रवि वशिष्ठ, रविन्द्र शिवहरे, नीरज गुप्ता, शाहि…

मारपीट के विरोध में विद्युत कर्मियों ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करने वाले विद्युत कर्मचारियों के साथ ग्रामीणों द्वारा लगातार की जा रही मारपीट की घटनाओं के विरोध में सभी इंजीनियरों ने लामबंद होकर जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा है। आरोपियों के विरूद्ध शीघ्र ही कार्यवाही करने की मांग की है।
जानकारी के अनुसार नरवर दिनारा क्षेत्र में पदस्थ 20 मई 2016 को कनिष्ठ यंत्री एसपी जैन एवं दिनारा के ग्राम डामरोन कला से ट्रांसफार्म उतारने गए कनिष्ठ यंत्री और लाईन मैनों पर ग्रामीणों द्वारा पथराव किया गया। जिसमें दो लाईन मैन घायल हो गए थे। उक्त घटनाओं एवं अभद्र व्यवहार से आक्रोशित होकर आज विद्युत मंडल के सभी अभियंता एवं कर्मचारी लामबंद होकर जिलाधीश के नाम एक ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर प्रजापति को सौंपा हैं। जिसमें आरोपियों के विरूद्ध शीघ्र ही दण्डात्मक कार्यवाही करने मांग की है।

कार्य में लापरवाही सहायक विकास विस्तार अधिकारी निलंबित

Image
शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने पदीय दायित्वों व कर्तव्यों का पालन नहीं करने एवं शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरते जाने पर एक सहायक विकास विस्तार अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास मिशन योजना के तहत वर्ष 2015-16 में दिए गए लक्ष्य 63 के विरूद्ध मात्र 38 प्रकरणों में ही ऋ ण वितरण किए जाने एवं इंदिरा आवास योजना अंतर्गत ग्राम पंचायत मुढेरी के 13 हितग्राहियों के द्वितीय किस्त के प्रस्ताव जनपद पंचायत शिवपुरी में प्रस्तुत नही किए जाने एवं हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को समय पर न दिए जाने का दोषी पाए जाने पर जनपद पंचायत शिवपुरी के सहायक विकास विस्तार अधिकारी  आर.के.मूंदडा को म.प्र.सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से कलेक्टर राजीव चंद्र दुबे ने  निलंबित  कर दिया है।

मैला डाल कर ले उड़े 1 लाख 70 हजार

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के दिनारा कस्बे में निवासरत एक बुर्जुग अपने घर के पास ही स्थित बैंक से पैसे निकालकर ला रहे थे तभी किसी अज्ञात व्यक्ति ने मैला डालकर 1 लाख 70 हजार रूपये ले उड़ा। पुलिस मामले की जॉच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार सुरेश चंद्र तिवारी उम्र 70 वर्ष निवासी सनोरा हाल निवासी दिनारा बैंक से एक लाख सत्तर हजार रुपये निकाल कर डॉ त्रिपाठी के बगल में बने अपने मकान के गेट पर पसीना सुखाने बैठ गये। जब उठे तो पैसों से भरा बैग बहॅा से गायब हो गया।
बताया गया है कि इन वृद्व तिवारी जी के पीछे बैंक से ही दो नाबालिग लड़का और लड़की लगे हुए थे। सं भत: इस घटना को अजंाम इन लोगो के द्वारा ही दिया गया है। सुरेश तिवारी के अनुसार जब वह बैक से निकले थे तो उनकी बाईक पर किसी ने बिस्किट का घोल डाल दिया था। लेकिन बह स्थिति को भांप नही पाये। पुलिस मामले की जॅाच में जुट गई है।

ससुर बोला: बच्चा चाहिए तो मुझसे संबंध बना ले

Image
शिवपुरी। जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के फिजीकल चौकी क्षेत्र के शांति नगर में एक महिला के साथ उसी के ससुर ने छेड़छाड़ कर दी महिला ने कोतवाली पहुॅच कर शिकायत दर्ज कराई।
जानकारी के अनुसार नरवर निवासी रिचा सक्सेना उम्र 32 वर्ष परिवर्तित नाम की शादी 2005 में शांति नगर निवासी रितेश पुत्र प्रमोद सक्सेना के साथ बड़ी धूम-धाम के साथ की लेकिन शादी के दस साल बाद भी कोई बच्चा पैदा नही हुआ। जिसको लेकर सास साधना, ननद अनुराधा और ससुर प्रमोद प्रताणित करने लगें। जिसे लेकर रिचा बहुत परेशान रहने लगी।  
ससुराल बाले अक्सर बच्चे पैदा न होने पर ताने मारते है। 16 मई 2016 को घर पर कोई नही था तभी ससुर रिचा के कमरे में आ गया और कहने लगा कि तू मुझसे संबंध बना ले जिससे बच्चा पैदा हो जायेगा तो कोई ताने नही मारेगा। जब रिचा ने विरोध किया तो ससुर प्रमोद ने अपनी ही बहु के साथ अश्लील छेड़छाड़ कर कर दी।
महिला ने इस बात की शिकायत कोतवाली में आकर दर्ज कराई जहॉ पुलिस ने रिचा की रिर्पोट पर आरोपी पति रीतेश सास साधना ननद अनुराधा और ससुर प्रमोद सक्सेना के खिलाफ धारा 498ए,354 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अध्यक्ष के खेतों में ड्यूटी कर रहा है पेयजल के लिए आया सरकारी टेंकर

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले की बैराड़ नगर पंचायत द्वारा वार्डों में भले ही विकास कार्य नहीं कराये जा रहे हों लेकिन नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा अपना विकास करने की दृष्टि से शासकीय मशीनरी का खुले स्वयं के खेतों में उपयोग किया जा रहा हैं। 
यह ट्रेक्टर नगर पंचायत नगर में पानी की समस्या को देखते हुए टेंकर और प्रधान मंत्री बहु उद्देश्यीय योजना स्वच्छता अभियान के लिए खरीदा गया था। जिसका दुरूपयोग करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष अपने खेतों में जुताई कर उसका उपयोग कर रहे हैं। 
बताया गया है कि बैराड़ नगर के वर्तमान अध्यक्ष सुशीला दौलत सिंह रावत अपनी दबंगई के चलते बैराड़ नगर पंचायत के शासकीय मशीनरी का जमकर दुरूपयोग कर रहे हैं। जनता पानी की लिए त्राहि-त्राहि कर रही है। वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष अपने खेतों में शासकीय ट्रेक्टर से हेरो बंाध कर जुताई करने में लगे हुए हैं। 
बैसे तो प्रारंभ से यह अध्यक्ष सुर्खियों में रहे हैं। चाहे वह मामला भर्ती प्रक्रिया का हो या टेंडर प्रक्रिया का लेकिन नगर पंचायत अध्यक्ष शासकीय योजना पलीता लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

जल संकट: पानी को लेकर दो पक्ष भिड़े गांव में तनाव, क्रॉस मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कांकर में रास्ते को लेकर दो पक्षों में भिडंत हो गई। जिसमें  दोनों पक्षों के लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए है। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार मुरारीलाल पुत्र चिमन लाल धाकड़ निवासी कांकर अपनी पानी की कट्टी लेकर आ रहा था तभी रास्ते में शिशुपाल से पानी की कट्टी टकरा गर्ई। जिसको लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। जिससे दोनों पक्षों के एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव में तनाव की स्थिति निर्र्मित हो गई। बताया गया है कि यह विवाद पहले से ही चला आ रहा था। जिसको लेकर इस विवाद ने नया रूप ले लिया। 
दोनों पक्षों में गंभीर रूप से घायल चुन्नी लाल पुत्र गोपीलाल धाकड़, मुरारीलाल पुत्र चिमनलाल धाकड़, हरज्ञान पुत्र सरूआ धाकड़ नरेश पुत्र रामजीलाल धाकड़, मथकू पुत्र मुरारीलाल धाकड़ गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष शिशुपाल, राजरूप, भारती, बृखभान, सीताराम, रामप्रकाश, भूरी, कौचा बाई, मनीषा धाकड़ न…

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम डामरोन में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी हैं। 
जानकारी के अनुसार दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम डामरोन में गांव के समीप सडक़ के किनारे मनोहर योगी उम्र 28 वर्ष की मृत अवस्था में लाश पड़ी मिली। जिस पर राहगीरों मनोहर के परिजनों को सूचना दी। जिस पर परिजनों ने घटना स्थल पर पहुंचकर हत्या की आशंका जाहिर की है। 
बताया गया है कि उक्त युवक शराब पीने का आदि था और संभवत: शराब पीने से युवक की मौत हुई है। पुलिस ने मर्र्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

झोंपड़ी में लगी आग गृहस्थी का सामान जलकर हुआ खाक

Image
शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के अंतर्र्गत आने वाले ग्राम भैसासुर गांव में  ग्रामीण की झोपड़ी मैं आग लग जाने से गृहस्थी का सामान खाक हो गया। इस बात की सूचना ग्रामीणों ने तत्काल अमोला थाने को जिस पर फायर बिग्रेड माध्यम को सूचना की तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। 
जानकारी के अनुसार  भैंसापुर गांव के दीपक पुत्र मुन्ना लाल जाटव की झोपड़ी मैं सुबह 4 बजे अचानक आग भडक़ गई जिसमें झोपड़ी के अंदर रखा गृहस्थी का सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गया। इस सामान कीमत लगभग 70 हजार रूपए आंकी जा रही है। 
बताया गया है कि घटना के समय परिवार के लोग झोपड़ी के बाहर सो रहे थे दीपक की पत्नी किरण की उस  समय आख खुली तो अपनी झोपड़ी में आग लगी देखी तो चिल्लाई आसपास के लोगों ने जब तक आग बुझाई तब तक के झोपड़ी और उसमें रखा गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया मौके पर पहुंचे राजस्व वह पुलिस विभाग ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

पड़ोसियो ने पूनम की डंडो और बंदूक की बटों से मारपीट, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्र्गत माधव नगर कॉलोनी में निवासरत महिला उसके पड़ौसियों ने घर में घुसकर कूट दिया। जिससे वह घायल हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार दीपक शर्र्मा पुत्र राधाकृष्ण शर्मा उम्र 29 वर्ष निवासी माधव नगर का पास में ही रहने वाले गजराज सिंह रावत से किसी बात को लेकर मुंहबाद हो गया।
दीपक इस मुंहबाद के बाद घर से बाजार चला गया तभी आरोपी गजराज सिंह रावत ने दीपक की पत्नि पूनम शर्मा को बाहर बुलाकर उसके साथ बदतमीजी करते हुए अश्लील गालियां देने लगा। उसके साथ दीपक सेंगर की माँ भी आ गर्ई जब पूनम शर्मा ने इस बात का विरोध किया तो गजराज सिंह रावत अपनी बंदूक लेकर आ गया जिसे देखकर पूनम अपने घर में चली गई। 
आरोपी गजराज सिंह रावत और दीपक सेंगर की माँ पूनम शर्र्मा के घर में घुस आई। और बंदूक के बंटों और डंडों से पूनम की जमकर कुटार्ई कर दी। पुलिस ने फरियादी दीपक शर्मा पुत्र राधाकृष्ण शर्मा  की रिपोर्ट पर आरोपी गजराज सिंह रावत और दीपक सेंगर की माँ के खिलाफ धारा 452, 323, 294, 506,34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

गीता पब्लिक स्कूल की छात्रा दीक्षा, 12बी CBSE जिले में प्रथम

Image
शिवपुरी। गीता पब्लिक स्कूल की छात्रा दीक्षा तिवारी पुत्री श्री संतोष-किरण तिवारी ने बॉयोलॉजी संकाय में जिले में सर्बाधिक अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। दीक्षा की इस सफलता से परिवार में खुशी का महौल है। 
शहर के प्रसिद्व गीता पब्लिक स्कुल के तीन छात्र-छात्राओ ने इस बार के घोषित 12वी सीबीएसइ की रिजल्ट  में क्रमश जिले में प्रथम,द्वतीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया है। दीक्षा तिवारी ने 500 में से 453 अकं प्राप्त कर जिले टॉप किया है। 
इसी प्रकार छात्र तानिष जैन पुत्र श्री अजित जैन ने 500 में से 449 अंक प्राप्त कर जिले में द्वतिया स्थान प्राप्त किया है।  सिद्धांत जैन पुत्र श्री सूरज प्रकाश जैन ने भी 500 में से 448 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रहे है। स्कुल प्रबंधन ने इन छात्र-छात्रा की सफलता पर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। और उन्है बधाई दी है। 

10 की मौत: गाड़ी में ऋषि कुमार का शव नहीं था

Image
शिवपुरी। एबी रोड रोड़ पर बीते रोज हुई बदरवास थाने सीमा के ग्राम कुल्हाडी में हुई गामा गाडी और ट्रंक भिड़त में 9 नही 10 लोगो की मौत हुई है। बताया जा रहा था कि इस दुर्घटना में 9 लोगो की मौत हुई है, और जो 10वीं लाश है उसकी मौत सिंहस्थ कुभ में हो गई थी उसकी डेड बॉडी परिवार वापस गामा गाडी से गोरखपुर ले जा रहा था परन्तु मृतक की पत्नि ने होश में आने के बाद यह खुलासा कि उनका अंतिम संस्कार तो कुंभ में ही कर दिया था। गाड़ी में सभी लोग जिंदा थे। 
आगरा-मुंबई राजमार्ग स्थित बदरवास के ग्राम कुल्हाड़ी पर बीते रोज हुई जीप, ट्रक भिड़ंत में 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गईए वहीं इस हादसे में मां. बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई थीं।  जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनमें से मां नीतू सिंह मूर्छित थी और इस हादसे में घायल जिला चिकित्सालय में ईलाज करा रही नीतू सिंह पत्नि ऋषि सिंह कल देर रात जब वह होश में आईं, तब उन्होंने कहा कि जिस गाडी से वे लोग उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लौट रहे थे, उसमें उनके पति ऋषिकुमार सिंह का शव नहीं था, क्योंकि जब उनकी मौत लू लगने से उज्जैन में हुई तो वहीं पीएम कराकर अंतिम संस्…