Posts

Showing posts from May 20, 2016

महिला सचिव की गाडी सहित पंचायत भवन में लगाई आग, हवाई फायरिंग की खबर

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के टोड़ा गॉव के पंचायत भवन में गॉव के तीन आरोपीयों ने शासकीय कागजो में आग लगा दी जिससे पंचायत के रिकोर्ड जल कर खाक हो गया। इतने पर भी आरोपीयो का मन नही भरा तो महिला सहायक सचिव की स्कूटी को भी आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने पंचायत की सहायक सचिव की रिपोर्ट पर तीनो आरोपीयो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के करैरा थाना क्षेत्र के टोड़ा गॉव में महिला सहायक सचिव सीमा यादव की भाभी रजनी इस पंचायत की संरपच है। चुनाव पर से ही दोनो पक्षों में विवाद चला आ रहा है। इसी विवाद के चलते दोपहर गॉव के ही आरोपी सुरेश यादब अंकित यादब  और भद्दा यादब आ  गये । 
आते ही आरोपीयो द्वारा पंचायत के रिकोर्ड को आग के हवाले कर दिया जब मन नही भरा तो आरोपीयों ने स्कूटी को भी आग लगा दी।
 बताया गया है कि इस घटना के बाद आरोपीयों ने गॉव में दहशत फैलाने के उद्देश्य से दो तीन हवाई फायर भी ठोंक दिये। पुलिस ने सहायक सचिव सीमा यादव की रिपोर्ट पर  आरोपी सुरेश यादब अंकित यादब  और भद्दा यादब के खिलाफ धारा 436,336, 294,353,34,506 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अज्ञात बाईक सवारों ने संरपंच पति को गोली मारी

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के गोर्बधन थाना क्षेत्र के गिरमानी बडे नाले पर दो अज्ञात बाईक सबारों ने संरपंच पति को गोली मार दी जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। पुलिस मामले की जॉच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार गोर्वधन पंचायत की संरपंच मनीषा यादब के पति बनवारी लाल यादव अपने साथी जीतू तोमर के साथ बैराड़ से अपने गॉव गोर्वधन जा रहे थे। तभी रास्ते में गिरमानी के बडे नाले पर दो अज्ञात नकामपोश बदमाश आये और उन्होंने संरपच पति को गोली मार दी। गोली सीधे गर्दन में लगी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। 
घायल संरपच पति को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहॉ गंभीर हालात देखते हुए डॉक्टरों ने उपचार के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने अज्ञात दो बदमाशों के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर आरोपीयो की जॉच में जुट गई है।

EOW में चल रही जॉच, सीएमएचओ कार्यालय के दस्तावेज आग में जलकर खाक

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के कोतवाली क्षेत्र में फतेहपुर रोड़ पर स्थित सीएमएचओ कार्यालय में सुबह तडक़े अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई जिससे कार्यलय में रखे दस्तावेज सहित दवाईयॉ जल कर राख हो गई। इस आग की सूचना के बाद भी फायर बिग्रेड मौके पर नही पहुॅची। प्रायवेट टेंकरों से आग को बुझाया गया।
जानकारी के अनुसार जिले के जिला स्वास्थ्य कार्यलय में आज सुबह तडके शॉर्ट सर्किट के चलते मीटर में आग लग गई जिससे आग पूरे कार्यलय में फेल गई। इस आगजनी से ऑफिस के रिकॉर्ड सहित दवाईयों के कार्टून जल गये । जिसकी सूचना चपरासी ने फायर बिग्रेड को दी पर फायर बिग्रेड नही पहुॅच पाई और सामान जलकर खाक हो गया। फिर प्रायवेट टेंकरों से आग पर काबू पाया गया।
बताया जा रहा है कि इस कार्यालय में पदस्थ अधिकारियों पर ईओडव्ल्यू में मामले बिचाराधीन है। जिसे लेकर भी कई तरह के कयास लगाये जा रहे है।
इनका कहना है आज सुवह हमारे कार्यालय में शॉर्ट सर्किट की बजह से आग तो लगी है पर कोई नुकसान नही हुआ है 50 कार्टून मालाडी के जरूर जले है। रही बात ईओडब्ल्यू की तो  मेंरे आने से पूर्व से ही वह जॉच चल रही है।  सभी रिकॉर्ड ऑनलाईन ह…

उद्योग मंत्री ने 9 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन एवं लोकापर्ण

Image
शिवपुरी। वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने विकासखण्ड शिवपुरी के ग्राम गुरूकुदवाया, वघरवारा एवं ग्राम पायगा में 9 करोड़ 46 लाख 31 हजार रूपए की राशि के विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकापर्ण किया।
उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया ने आज ए.बी.रोड शारदा साल्वेंट के पास ंिस्थत श्री गिर्राज कोल्ड स्टोरेज का शुभारंभ किया। विकासखण्ड पिछोर के ग्राम गुरूकुदवाया में 45 लाख रूपए की लागत का हाईस्कूल भवन का लोकापर्ण किया 
6 करोड़ 60 लाख की लागत के जनपद पंचायत पिछोर, खनियांधाना एवं बदरवास के 13 ग्रामों के लिए वाटरशेड के कार्यों का भूमिपूजन एवं विकासखण्ड खनियांधाना के ग्राम वघरवाया में 12 लाख 50 हजार रूपए की लागत के पंचायत भवन का लोकापर्ण एवं विकासखण्ड पिछोर के ग्राम पायगा में पीएमजीएसवाय द्वारा 1 करोड़ 13 लाख 55 हजार रूपए की लागत के पायगा से धोर्रा सडक़ का भूमिपूजन एवं 1 करोड़ 60 लाख 26 हजार रूपए की लागत के पिछोर गोरा रोड़ से ग्राम खरगवां सडक़ का भूमिपूजन किया।

आप पार्टी का विशाल नि:शुल्क महासदस्यता अभियान आज व कल

Image
शिवपुरी-आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल, प्रदेश सचिव व राष्ट्रीय प्रवक्त अक्षय हुुंका के आह़्वान पर पुन: आप पार्टी का द्वितीय नि:शुल्क महासदस्यता अभियान 21 व 22 मई को चलाया जाएगा। 
महासदस्यता अभियान के संबंध में जानकारी देते हुए आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने बताया कि आम आदमी पार्टी का मप्र में लगातार जनाधार बढ़ रहा है और लोग लगातार पार्टी से जुडऩा चाह रहे है मप्र के लोग दिल्ली के केजरीवाल मॉडल को बेहद पसंद कर रहे है। 
आम आदमी को जनता के साथ जोडऩे के लिए पुन: द्वितीय नि:शुल्क महासदस्यता अभियान 21 मई शनिवार एवं 22 मई रविवार को दो दिवसीय चलाया जाएगा। यह सदस्यता अभियान पूरे प्रदेश में नि:शुल्क चलेगा जिसमें प्रत्येक तहसील/सेक्टर पर कम से कम 5 काउण्टर जबकि पूरे प्रदेश में 1000 से अधिक सदस्यता अभियान की स्टॉलें लगाई जाएगी। प्रात: 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक यह अ िायान चलेगा। 
इसमें नागरिक नि:शुल्क मोबा.07773003474 पर भी मिस कॉल देकर सदस्यता अ िायान से जुड़ सकते है। इस अभियान में जितने ाी सदस्य बनाए जाऐंगें उनका नाम/ग्राम, वार्ड नं./मोबाईल नं., जानकारी सफेद कागज पर …

गीता पब्लिक स्कूल के छात्र अभय के आए 95 प्रतिशत अंक

Image
शिवपुरी। गीता पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत रहकर कक्षा 10वीं के छात्र अभय पुत्र अश्विनी कुमार दीक्षित ने 600 में से 569 सर्वाधिक अंक प्राप्त कर कुल 95 प्रतिशत बनाकर प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण की। 
अभय के पिता अश्विनी कुमार वर्तमान में जनपद पंचायत शिवपुरी में पदस्थ है और अपने होनहार पुत्र केा हमेशा शिक्षा के लिए प्रेरित करते रहे।
 जिसका परिणाम है कि अभय ने अपने कठिन परिश्रम से इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा मण्डल की वर्ष 2015-16 में शामिल होकर उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रथम श्रेणी से परीक्षा उत्तीर्ण कर विद्यालय, परिवार, समाज व अंचल सहित प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। अभय को बधाई देने वालों में उनके परिजन, शुभचिंतक व अन्य शहरवासी शामिल है।

पढिए क्या कहा यशोधरा राजे ने कार्यकर्ताओ की बैठक में

Image
शिवपुरी। भाजपा कार्यालय पर प्रदेश सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से संवाद कर उनकी समस्यायें सुनी। यशोधरा राजे से कार्यकर्ताओं ने खुलकर बातचीत की और एक भाजपा कार्यकर्ता ने तो वार्ड 25 के कांग्रेस पार्षद पवन महाराज पर मनमानी का आरोप लगाया। 
जिस पर यशोधरा राजे ने नाराजगी जाहिर की। बैठक में भाजपा कार्र्यकर्ताओं ने यशोधरा राजे को कुछ अच्छे सुझाव भी दिए जिनकी यशोधरा राजे ने मुक्त कंठ से सराहना की। 
इस अवसर पर यशोधरा राजे के साथ भाजपा के पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, विधायक प्रहलाद भारती, नगर अध्यक्ष  भानू दुबे, पूर्व नगर अध्यक्ष ओमी जैन, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर मंचासीन थे। 
बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले यशोधरा राजे का स्वागत किया। वहीं पूर्व विधायक ओमप्रकाश खटीक ने कार्यक्रम की भूमिका स्पष्ट करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह एक दूसरे की आलोचना-प्रत्यालोचना न करें तथा एक सुझाव को दुवारा न दोहराया जाए। 

भाजपा कार्यकर्ताओं की सुनने के पूर्व यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने संबोधन में कहा कि आज का द…

एसआई मंगल सिंह कुशवाह लाईन अटैच

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने करैरा में पदस्थ एसआई मंगल सिंह कुशवाह को लाइन अटैच कर दिया है, लेकिन इसके पीछे क्या कारण है यह स्पष्ट नहीं हो सका है। 
सूत्रों की मानें तो यह कार्रवाई पुलिस हिरासत में युवक द्वारा जहर खाए जाने के मामले में की गई है। ज्ञात हो कि इस मामले में प्रभारी टीआई को भी पूर्व में निलंबित किया जा चुका है।

तेंदूपत्ते से भरे ट्रक में लगी आग, 100 बोरे तेंदूपत्ता सहित ट्रक जला

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र में बीती रात्रि गांव से गुजर रहे एक ट्रक में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई जिससे ट्रक में भरे 100 बोरे तेंदूपत्ते के जलकर नष्ट हो गए वहीं ट्रक भी जलकर राख हो गया। 
इतना होने के बावजूद भी सूचना के बाद फायर बिग्रेड मौके पर नहीं पहुंची तो ट्रक चालक ने हि मत दिखाकर जलते ट्रक को चलाकर एक प्रायवेट बोर वाले स्थान पर पहुंचा जहां उसने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की भीषणता के आगे बोर भी फेल हो गया।

श्रृदांजलि सभा में फूट-फूट कर रोए नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह

Image
शिवपुरी। शहर के वरिष्ठ समासेवी एवं पूर्व नपा अध्यक्ष सांवलदास गुप्ता के निधन के बाद कांग्रेस कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से हृदय स्पर्र्शी उदबोधन के दौरान वहां मौजूद नपाध्यक्ष फूटफूट कर रोने लगे जिन्हें सांसद सिंधिया ने गले लगाकर चुप कराया। 
श्रृद्धांजलि सभा के बाद सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया श्री गुप्ता के निवास स्थान पर पहुंचे जहां  उन्होंने श्री गुप्ता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाया। 
कांग्रेस कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि में पहुंचेे। सांसद सिंधिया ने पूर्र्व नपाध्यक्ष सांवलदास गुप्ता के निधन पर शोक व्यक्त किया और हृदय स्पर्शी उदबोधन दिया उन्होंने कहा कि स्वर्गीय सांवलदास जी उनके आदर्श रहे। उनके और उनके परिवार के बीच पीढिय़ों का संबंध था।

एबी रोड़ पर मृत अवस्था में मिला युवक, परिचितों ने 100 डायल कर बुलाई पुलिस

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के एबी रोड़ पर स्थित शारदा सॉल्वेंट के पास एक अज्ञात वाहन की टक्कर से मृत अवस्था में पड़े युवक को उसके परिचितों ने पहचान लिया और 100 डायल कर पुलिस को वहां बुलाया। 
इसके बाद पुलिस मृतक के शव को लेकर शिवपुरी आई और अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ 304 ए भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका कि मृतक के साथ दुर्घटना किन परिस्थितियों में हुई। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सुबह 9:30 बजे फरियादी गुरमीत पुत्र जशवंत और उसका मित्र मंगल सिंह निवासी ढेंकुआ रन्नौद अपने वाहन से एबी रोड़ से निकल रहे थे जहां शारदा सॉल्वेंट के पास सडक़ पर एक युवक मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। 
जिसे फरियादी ने पहचान लिया और 100 डायल कर पुलिस बुला ली। फरियादी ने पुलिस को उसकी पहचान भूपेन्द्र पुत्र अमर सिंह सिख निवासी खरई खौरघार के रूप में बताई।

आधी रात में घर पर सौ रही बालिका के घर में घुस गया...

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बड़ौदी में आदिवासियों की बस्ती में रहने वाले एक आदिवासी युवक ने पडौसी के घर में घुसकर बालिका के साथ में छेड़छाड़ कर दी। बताया जा रहा है कि आधी रात में आरोपी घर में घुस गया। पीडिता की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 354, 456 सहित लैंगिक अपराधों से बालक बालिकाओं का संरक्षण अधिनियम की धारा 8/2012 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के 14 वर्षीय बालिका 19 अप्रैल की रात्रि एक बजे अपने कमरे में सो रही थी और उसके माता-पिता बाहर खटिया डालकर सो रहे थे जिसका फायदा वहां रहने वाले आरोपी करन आदिवासी ने उठाया और वह उसके कमरे में घुस गया जहां आरोपी ने बालिका के साथ अश£ील हरकतें करने लगा। 
तभी बालिका जाग गई और उसने चीखना शुरू कर दिया। उसकी आवाज सुनकर बाहर सो रहे उसके माता-पिता अंदर आए और आरोपी को पकडऩे की कोशिश की तो वह भाग गया। इसके बाद पीडि़त बालिका अपने माता-पिता के साथ थाने पहुंची और आरोपी की शिकायत कर दी।

रक्षा घर से गायब, अपहरण का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम जुंगीपुरा में विगत दिवस एक बालिका अचानक गायब हो गई जिसकी परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा तो परिजनों ने उसके अपहरण की संभावना जताते हुए प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय बालिका रक्षा पुत्री अशोक परिहार 11 मई को घर से अचानक गायब हो गई जिसकी परिजनों ने काफी दिनों तक खोजबीन की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा और अंत में परिजनों ने निराश होकर बालिका के अपहरण होने की संभावना जताते हुए पुलिस एक आवेदन दिया जिसकी जांच के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 363 का मामला दर्ज कर लिया।

हिन्दी को न्याय की भाषा बनाने के प्रयत्नशील थे अधिवक्ता चिंतामणि जैन: प्रमोद भार्गव

Image
शिवपुरी। शासकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय के हिंदी अध्ययन कक्ष का  प्रसिद्ध अधिवक्ता चिंतामणी जैन की स्मृति में कायाकल्प किया गया है। यह कक्ष बेहद जीर्णशीर्ण हालत में था। इसे संवारने का काम श्री जैन के इसी महाविद्यालय में पढे बच्चों ने किया। जैन स्वयं हिन्दी के विशिष्ट प्रेमी थे और आजीवन उन्होंने अपनी वकालात का काम हिंदी में ही किया। 
हालांकि कक्ष का कायाकल्प हिंदी विभाग की अध्यक्ष डॉ. पदमा शर्मा की प्रेरणा से जैन के बच्चों ने किया। कक्ष में कायाकल्प के साथ हिंदी के प्रसिद्ध साहित्यकारों के चित्र भी लगाए गए हैं। कक्ष के कायाकल्प में अक्षय जैन का विशेष सहयोग रहा। 
इस कक्ष के लोकार्पण समारोह में चिंतामणी जैन के 11 पुत्र-पुत्रियों का पूरा कुटु ब उपस्थित था। कक्ष का लोकार्पण जैन की पत्नी विमला देवी ने फ ीता काटकर किया। बाद में दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया। 
डॉ.पदमा शर्मा ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि वे स्वयं चिंतामणी जैन की दत्तक पुत्री की तरह हैं। उनके धर्मपिता जैन का हिंदी से विशेष लगाव था। हिंदी के उत्थान के लिए वे हमेशा गोष्ठियों और परिचर्चाओं से जुढे कार्यक्…

अपनो से बिछड़े को मिलाने मुंबई और बंगाल जाऐगी चाइल्ड़ लाईन की टीम

Image
शिवपुरी। जिला मुख्यालय पर स्थित बालगृह में रहने वाले ऐसे बच्चे जो अपने परिजनों से किसी कारण से बिछड गए थे उन्हें मिलाने के लिए इसी महीने चाइल्ड लाइन की टीम बंगाल और मुंबई जाएगी। यह निर्णय बुधवार को बाल संरक्षण को लेकर आयोजित की गई त्रैमासिक बैठक में लिया गया। इस बैठक की अध्यक्ष न्यायाधीश और किशोर न्याय बोर्ड की मुख्य मजिस्ट्रेट श्रीमति चैनवति ताराम ने की। 
इस बैठक में किशोर न्याय बोर्ड की सदस्य सरला वर्मा, रंजीत गुप्ता, सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष जिनेंद्र जैन, उमा मिश्रा, विनय राहुरीकर, बाल संरक्षण अधिकारी सहित बच्चों के लिए काम करने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे। 
बाल संरक्षण को लेकर हर तीन महीने में यह बैठक होती है। इस बैठक में सामने आया था कि ग्वालियर से पिछले दिनों कुछ बच्चों को शिवपुरी के बालगृह में ट्रांसफर किया गया था। इनमें से चार ऐसे बच्चे हैं जिनकी काउंसिलिंग के दौरान इनके परिजनों का पता चला। 
इनमें दो बच्चे तो बंगाल और मु बई के हैं। अब इन बच्चों को पूरी जांच पड़ताल के बाद इनके परिजनों को सौंपा जाएगा। इसके लिए चाइल्ड लाइन की टीम मु बई और बंगाल जाएगी। किशोर न्याय बोर्ड की मु य…

डीपीसी ने सहायक शिक्षक के मुंह पर पत्रक फैंके !

Image
शिवपुरी। यह शुक्रवार की सबसे ताजा खबर है। आज सुबह शहर में स्कूल चले अभियान को चैक करने निकले डीपीसी शिरोमणि दुबे ने एक सहायक शिक्षक के मुंह पर अभियान के पप्रत्र फैंक दिए और शिक्षक को नौकरी नहीं करने देने की धमकी दी। वहीं डीपीसी शिरोमणि दुबे का कहना है कि कार्य में लापरवाही की जा रही थी। शिक्षक ने मेरे साथ अभद्रता की है। 
जानकारी के अनुसार शहर के पुरानी शिवपुरी स्थित वार्ड क्रंमाक 23 के स्कूल चलें हम अभियान के दल का प्रभारी आपाक अहमद खॉन सहायक शिक्षक मदकपुरा प्राथमिक विद्यालय को बनाया गया है। 
डीपीसी शिरोमणि दुबे के पास इस शिक्षक के खिलाफ पहले से ही कुछ नेगेटिव फीड थे। इसी क्रम के चलते डीपीसी आज सुबह 9 बजे शिक्षक के घर जा पहुंचे और शिक्षक से पूछा क्या कर रहे हो शिक्षक ने कहा कि में इसी वार्ड का निवासी हूॅ, और इसी वार्ड में ही अभियान में मेरी ड्यूटी लगी है। 
और इसी के चलते प्रपत्र भर रहा हूॅ, इस पर डीपीसी ने कहा कि घर बैठकर अभियान का काम होता है। आपकी बहुत शिकायते मिल रही है। इस तरह दोनो में विवाद हो गया। इस मामले में डीपीसी का कहना है कि मेरे से शिक्षक ने अभद्रता करते हुए कहां कि यह मे…