Posts

Showing posts from March 13, 2019

शिवराज सिह चौहान ने कमलनाथ सरकार को डकैतों की सरकार बताया | Bairad, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बड़ा बयान दिया है। अपने बयान में शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को डकैतों की सरकार बताया है। बुधवार को शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के बैराड़ में विजय संकल्प यात्रा के दौरान एक आमसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा में शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाए कि मध्यप्रदेश में डकैतों की सरकार वापस आ गई है। 
प्रदेश में रोज लूट, डकैती की घटनाएं हो रही हैं और हालत यह है कि प्रदेश में प्रतिदिन 6 हत्याएं हो रही हैं। पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि जब उनकी सरकार प्रदेश में थी तो ग्वालियर-चंबल संभाग को डकैत मुक्त कर दिया था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का संकल्प था कि या तो प्रदेश में डकैत रहेंगे या शिवराज और इस संकल्प को पूरा करके भी दिखाया। कमलनाथ सरकार द्वारा पिछले दिनों बड़ी संख्या में अधिकारियों-कर्मचारियों के ट्रांसफरों पर शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में तबादला उद्योग खुल गया है और लेन-देन कर अधिकारी और कर्मचारियों के स्थानांतरण किए जा रहे हैं। 
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन…

लॉज में फाईल निपटाते पकडे गए CMO ने शिवपुरी पहुंचते बदले लेखाधिकारी और कार्यालय अधीक्षक

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में चार्ज ग्रहण करने के बाद सीएमओ केके पटेरिया अपनी पूर्व की नगर परिषद निवाड़ी के एक लॉज में बैकडेट में फाइलें निपटाते हुए प्रशासनिक टीम द्वारा रंगे हाथों पकड़े गए थे। इस घटनाक्रम के बाद सीएमओ पटेरिया कल मंगलवार को शिवपुरी नगरपालिका पहुंचे और उन्होंने आते ही अपने अधीनस्थ अमले में कई बदलाव किए हैं। 
सीएमओ पटेरिया ने सबसे महत्वपूर्ण बदलाव लेखाधिकारी, कार्यालय अधीक्षक और स्थापना आदि में किए हैं। अभी तक लेखाधिकारी का कार्यभार ऑफिस अधीक्षक चंदू गौतम के पास था। उन्हें हटाकर अब्दुल कुर्रेशी को लेखा विभाग का जिम्मा सौंप दिया गया है। ऑफिस अधीक्षक पद से भी चंदू गौतम को हटा दिया गया है और उनके स्थान पर ममता राजे को ऑफिस अधीक्षक बनाया गया है। उपयंत्री एसके मिश्रा को पूर्व में परिषद ने जल परिवहन व्यवस्था में गड़बड़ी के कारण हटाया था, लेकिन सीएमओ पटेरिया ने उन्हें फिर से वार्ड क्रमांक 1 से 39 से जल परिवहन प्रभारी का कार्य सौंप दिया है।
इसके साथ ही वह स्टोर प्रभारी और हाईडेंट का कार्य भी देखेंगे। वर्कशॉप प्रभारी उपयंत्री सुश्री याशिका जैन को अपने कार्य के साथ साथ नगरपालिका द्वारा क्…

MLA के ड्रायवर की आत्महत्या का खुला राज: WIFE के गोपाल से थे अवैध संबंध इसलिए की थी आत्महत्या

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पिछोर विधायक केपी सिंह के ड्रायवर रामलाल लोधी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस जांच में स्पष्ट हुआ है कि अपनी पत्नि के अवैध संबंधों से त्रस्त होकर ड्रायवर रामलाल ने आत्महत्या की थी। पुलिस ने मृतक की पत्नि और उसके प्रेमी गोपाल लोधी के विरूद्ध भादवि की धारा 306 के तहत आत्महत्या उत्पीडऩ का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार 22 जनवरी 2019 को मृतक रामलाल लोधी पुत्र आशाराम लोधी निवासी नयागांव की लाश महुआ के पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूलती हुई मिली थी। इस समय पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में ले लिया था। विचेना के दौरान पुलिस ने मृतक के माता पिता भाई सहित अन्य ग्रामीणों के बयान लिए। 
बयानों से स्पष्ट हुआ कि मृतक की पत्नि के गोपाल लोधी से अवैध संबंध थे और रामलाल ने अनेक बार अपनी पत्नि को समझाकर अवैध संबंध समाप्त करने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानी। इस कारण मृतक फांसी लगाने के लिए रस्सी लेकर चला। फोन पर उसने अपनी पत्नि को भी सूचना दी कि वह फांसी लगा रहा है। इसके बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

कार ने 7 वर्षीय मासूम को रौंदा, मौत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम दिनारा में कल रात जीप की टक्कर से 7 वर्षीय बालिका पलक योगी पुत्री आनंद योगी की मृत्यु हो गई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी चालक के विरूद्ध भादवि की धारा 304 ए का मामला कायम कर लिया है।
जानकारी के अनुसार दिनारा में पिछोर तिराहे पर अशोक होटल के पास कल रात जीप चालक अपनी जीप क्रमांक एमपी 07 ए 7298 काफी तेज गति से चला रहा था। जीप चालक ने अपनी जीप से टक्कर सडक़ से जा रही बालिका पलक में मार दी। जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

थोक सब्जी मंडी की दुकानों में लगी आग, एक दर्जन दुकानें राख | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के आर्यसमाज रोड़ के पास स्थित थोक सब्जी मंडी में मंगलवार बुधवार की रात को अचानक आग लग गई। इस अग्निकांड में एक दर्जन से अधिक व्यापारियों की दुकानें स्वाहा हो गईं। आग लगने के बाद स्थानीय व्यापारियों ने इसकी सूचना पुलिस व फायर बिग्रेड को दी तथा फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में लाखों रूपए का नुकसान व्यापारियों को हुआ है। पहले भी दो साल पहले सब्जी मंडी में आग लग चुकी थी। 
जानकारी के अनुसार मंडी में रात के समय अचानक एक दुकान में आग लग गई और देखते ही देखते आग अन्य दुकानों में भी फैल गई और इसके बाद एक एक कर 10 से 12 दुकानें आग की चपेट में आ गईं। जिन व्यक्तियों की दुकानेें जली हैें उनके नाम हैं सुरेश आहूजा एण्ड कंपनी, चीकू रामेश्वर एण्ड कंपनी, उसमान एण्ड कंपनी, हुरेरा एण्ड कंपनी, सत्यम एण्ड कंपनी, जानू हंसो एण्ड कंपनी, इकबाल एण्ड कंपनी, रमेश सेठी एण्ड कंपनी। प्रभावित दुकानदारों ने बताया कि एक एक दुकानदार को कम से कम 50 हजार का नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह भी आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी ने जानबूझकर आग लगाई है।

शिक्षक की पत्नि की मौत,लिपिक पर कमीशन का आरोप | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिक्षा विभाग के सेवानिवृत शिक्षक शहजाद खां का जमा फण्ड उसे समय पर नहीं मिल सका। भुगतान के लिए आरोप है कि संबंधित क्लर्क ने 10 प्रतिशत कमीशन की राशि मांगी। न देने पर भुगतान नहीं हुआ तथा हदय रोग से पीडि़त शिक्षक की पत्नि ने दम तोड़ दिया। इस मामले को लेकर शिक्षक के परिजनों ने शिक्षा विभाग बदरवास में पदस्थ एक क्लर्क पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया है और उसके विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है। 
शहजाद खां सेवानिवृत शिक्षक बेदमऊ ने बताया कि उनकी पत्नि जरीना बेगम लंबे समय से हदय रोग से पीडि़त थीं। उन्होंने अपनी पत्नि के लिए इलाज के लिए जीपीएफ की राशि प्राप्त करने हेतु बदरवास में पदस्थ बाबू को एरियर राशि प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया, लेकिन बार बार आग्रह के बाद भी बाबू द्वारा एरियर की राशि नहीं दी गई। इस मामले को लेकर जब शहजाद खां से हाईकोर्ट में पत्नि के इलाज का हवाला देकर एरियर की राशि दिलाए जाने हेतु गुहार लगाई तो माननीय हाईकोर्ट ने आदेश दिया। उसके पालन में शहजाद खां द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी को भी ज्ञापन दिया। 
इसके बावजूद भी उसे राशि नहीं मिली। 5 मार्च को उसने पत्नि के हदय रो…

पोहरी में चूक गए थे, लेकिन अब मत चूकना: शिवराज सिंह चौहान | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की लंगड़ी सरकार है, जो सपा, बसपा और निर्दलीयों की बैसाखी पर खड़ी है। यह सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने यह बात बुधवार को शिवपुरी जिले के बैराड़ में विजय संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही। श्री चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पोहरी में भले ही चूक हो गयी हो, लेकिन लोकसभा में हमें मोदी जी को जिताना है। सभा को केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्रसिंह तोमर ने भी संबोधित किया।
फिर लौट आया बंटाढार युग सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि 15 वर्ष पूर्व भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता संभालते ही चंबल क्षेत्र और पूरे प्रदेश से डकैतों का सफाया कर दिया था। पुलिस यही थी, प्रशासन यही था, लेकिन हमारी नीयत साफ थी कि मध्यप्रदेश की जनता भय और आतंक के माहौल से मुक्त रहे। लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही डकैतों का राज फिर लौट आया है। हत्या, लूट और अपहरण की घटनाएं बढ़ रही हैं। सतना में 2 मास…

ट्रांसफर रूकवाकर आए फॅारेस्ट गार्ड ने दारू पीकर अधिकारी को गालियां दीं, VIDEO वायरल

Image
मुकेश रघुवंशी/कोलारस। खबर जिले के कोलारस के वन विभाग से आ रही हैं,कि विभाग का एक गार्ड जिसका ट्रांसफर जिले से बहार हो गया था,उसने अपना ट्रासफर अपनी राजनीतिक पकड से रूकवा लिया और इसके बाद पुन: नौकरी पर आने के बाद अपने अधिकारी को शराब के नशे में गालिया देने लगा। गार्ड के इस कृत्य का विडियो आज सोशल पर चर्चा का विषय बना रहा।
सोशल पर वायरल वीडियाक के अनुसार वन विभाग का गार्ड जो कि खरई तैंदुआ बीट पर पदस्थ था। उसका एक माह पूर्व ट्रांसफर जिले से बहार हो गया था। लेकिन उक्त गार्ड ने अपना ट्रांसफर रूकबा लिया। वापस आते ही इस गार्ड ने अपना रूतबा दिखाने का प्रयास करते हुए अपने ही विभाग के डिप्टी रैंजर को दारू के नशे में धुत्त होकर गालिया बकने लगा। 
बताया जा रहा है कि उक्त गार्ड  आदिवासी महिलाओं के सामने रौव झाडते हुए अपने ही डिप्टी रैंजर दिनेश भार्गव जो कि खरई सब रैंज पर पदस्थ है, को जमकर गाली गलौच कर रहे है। उक्त मामले का वीडियों बन गया। जिसमें वनकर्मी दारू के नशे में टुन्न महिलााओं के सामने गाली गलौच करते हुए अपने ही डिप्टी रैंजर को गालियों से नबाज रहे है। इतना ही नही उक्त वनकर्मी शराब के नशे में…