Posts

Showing posts from February 15, 2019

शहर में स्मैक बेचते दो दबौचे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना पुलिस ने आज ITI क्षेत्र से दो स्मैक कारोबारियों को दबोच लिया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 8 ग्राम स्मैक जब्त की जिसकी कीमत लगभग 80 हजार रुपए बताई जा रही है।
जानकारी के अनुसार आज पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ITI तिराहे पर सोहिल उर्फ सब्बू खान और सलमान खान निवासी सब्जी मण्डी पुरानी शिवपुरी स्मैक बेच रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने इन दोनों को दबोच लिया और इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कायमी कर ली है।

खबर का असर: Rabies के इंजेक्शन के एवज में रूपए मांगने वाले फार्मासिस्ट को SDM ने हटाया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आज फिर शिवपुरी समाचार डॉट कॉॅम की खबर का बडा असर हुआ है। बीते रोज एक वीडियों सहित खबर प्रकाशन के मामले को गंभीरता से लेते हुए कोलारस SDM आशीष तिवारी आईएएस ने उक्त फार्मासिस्ट को उप स्वास्थ्य केन्द्र लुकवासा से हटा दिया है। 
विदित हो कि बीते रोज लीला बाई चंदेल लीला बाई चंदेल पत्नि कोमलराम चंदेल उम्र 50 साल निवासी लुकवासा को आज पागल कुत्ते ने काट लिया। जिसपर लीलाबाई का बेटा दुर्गेश चंदेल महिला को लेकर उपस्वास्थ्य केन्द्र लुकवासा में गया। जहां महिला को ड्यूटी पर तैनात फार्मासिस्ट ने रेवीज का इंजेक्शन न होने की बात कहकर जिला चिकित्सालय शिवपुरी जाने की बात कही। 
पीडित का आरोप लगाया था कि उसने फार्मास्टि से कहा कि वह इस इंजेक्शन को यही लगा दे जिससे उन्हें शिवपुरी नही जाना पडेगा तो उक्त फार्मास्टि ने उससे उक्त इंजेक्शन को बाजार से मंगाने की बात कही। और इसके एबज में 170 रूपए की मांग की। बात बनती देख युवक ने 150 रूपए देकर इंजेक्शन तो लगवा लिया और तत्काल उक्त पूरे मामले से मीडिया को अबगत कराया। मीडिया चिकित्सालय पहुंची और पता किया तो सामने आया कि उक्त फार्मासिस्ट ने ही अस्पताल में 10 इ…

पुलवामा हमला: नपाध्यक्ष ने शहरवासियों के साथ मिलकर दी श्रद्धांजली | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विगत् दिवस श्रीनगर के पुलावामा में आतंकवादियों द्वारा सेना के वाफिले पर किये गये हमले में शहीद हुऐ सैनिकों को शुक्रवार शाम नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह द्वारा समस्त शहरवासियों के साथ मिलकर श्रद्धांजली दी गई।
शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित करने हेतु शहर के माधव चौक चौराहे पर नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह द्वारा शाम 5 बजे एक श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। जिसमें सभी शहरवासियों से पहुॅचने की अपील की गई थी। सभास्थल पर शहीदों की याद में कैंडिल जलाकर उन्हें पुष्प अर्पित कर लोगों ने श्रद्धांजली अर्पित की। देर शाम तक यह सिलसिला चलता रहा।

लोकसभा चुनाव के चलते आबकारी विभाग की कार्यवाही तेज, बनाए प्रकरण | Pohri, Shivpuri News,

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी अनुविभाग से आ रही है। जहां आज आवकारी विभाग ने कार्यवाही करते हुए लगातार एक के बाद एक 14 प्रकरण बनाए है। यह कार्यवाही लोकसभा चुनाव के चलते की जा रही है। 
आगामी लोकसभा चुनाव के परिपेक्ष्य में श्रीमान कलेक्टर महोदय जिला शिवपुरी अनुग्रह पी.के निर्देशन तथा जिला आबकारी अधिकारी शिवपुरी श्रीमती वंदना पाण्डेय के मार्गदर्शन मे अवैध मदिरा निर्माण,धारण, परिवहन व विक्रय के विरुद्ध चलाये जा अभियान के तहत को वृत्त पोहरी मे सामूहिक दबिश के दौरान विभिन्न संदिग्ध स्थलो पर दबिश देकर धारा 34 आबकारी अधिनियम के 14 प्रकरणों मे कुल हाथ भट्टी मदिरा लगभग 64 लीटर तथा शराब बनाने हेतु तैयार गुड़ लाहन कुल मात्रा लगभग 240 लीटर,बीयर मदिरा की 15 बोतलें  बरामद कर विधिवत कार्यवाही की गई ।

बोर से पानी नहीं दिया तो फेंक दी मोटर, पांच पर केस दर्ज | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम द्वारका में बोर से पानी नहीं देने पर गुस्साए युवकों ने पानी की मोटर को बोर में पटक दिया और फरियादी को जान से मारने की धमकी भी दी। मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
जण्डेलसिंह पुत्र मोहनसिंह ठाकुर निवासी द्वारका ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 12 फरवरी को रात के समय वह अपनी बोर से खेत पर पानी दे रहा था तभी आरोपित राघवेंद्र, छोटू, रूपेंद्र, राजा ठाकुर निवासी विरोली व नातीराजा ठाकुर निवासी वासुला आए और उससे विवाद करने लगे और कहने लगे कि बोर से पानी उन्हें भी चाहिए।
जिस पर पानी देने से मना कर दिया तो आरोपितों ने बोर की मोटर को पटक किया जिससे वह वोर के अंदर चली गई। बाद में आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी दी और मौके से भाग गए। जण्डेल ने बताया कि इस घटना में उसे करीब 20 हजार रुपए का नुकसान हो गया।

नाबालिग किशोरी को भगा ले गया पड़ोसी, अपहरण का मामला दर्ज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के तहत एक 15 वर्षीय किशाोरी को पड़ोस में रहने वाला युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। मामले में पुलिस ने फरियादी परिजनों की शिकायत पर संदेही युवक के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
गोवर्धन के ग्राम गाजीगढ़ में रहने वाली एक 15 वर्षीय किशोरी 11 फरवरी को देर शाम घर से लापता हो गई। जब वह घर पर नहीं दिखी तो परिजनों को चिंता हुई और किशोरी की तलाश की, लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। 
इसके बाद किसी ने परिजनों को बताया कि उनकी पुत्री को ग्राम के संजय आदिवासी के साथ देखा गया है। जिस पर परिजन संजय के घर तो वह भी लापता था। मामले में परिजनों ने संदेह के तौर पर संजय के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

CM HELPLINE में लापरवाही बरतने वाले चार अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी द्वारा सीएम हेल्पलाईन 181 पोर्टल पर प्रकरणों को एल-1 स्तर पर गंभीरता के साथ दर्ज कर निराकरण की कार्यवाही न करने के आरोप में चार अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर 18 फरवरी 2019 तक जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।  जारी कारण बताओ सूचना पत्र में तहसीलदार कोलारस रामनिवास सिंह सिकरवार, खनियांधाना के प्रभारी तहसीलदार भूपेन्द्र कैलाशिया, जनपद पंचायत पोहरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिल तिवारी, जनपद पंचायत खनियांधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री नवीता शिवहरे शामिल है।

खाडेराव रासो: शिवपुरी की सीमाओं पर आ गया था संकट,खंडेराव ने जेबुन्निसा का तोहफा स्वीकार किया | Shivpuri News

Image
कंचन सोनी शिवपुरी। अब खाडेराव जेबुन्निसा की मनोदशा की कुछ-कुछ समझते जा रहे थे। उन्है अपनी स्थिती पर झुंझलाहट सी आने लगी। सोचने लगे की नरवर गढ को बहाल कराने के मोह में कितनी बडी भूल कर बैठा हूूं। खैर अब स्थिती अधिक गंभीर हो, इसके पूर्व ही यहां से निकल जाना चाहिए। 
शाहजादी साहिबा मुझे आज्ञा दे। शहजादे के शिकार की व्यवस्था का प्रबंध करना हैं। उसके लिए विलम्ब को रहा हैंं। जेबुन्निसा को लगा जैसे हाथ में आए हुए मन चाहे पुरूषकार को छीना जा रहा हो। उसे अपने उपर क्रोध आने लगा। कैसे खाडेराव के सामने अपना हद्धय खोल कर रखे। 
जेबुन्निसा ने खाडेराव से कहा कि अरे आपने तो कुछ लिया ही नही कहते हुए खाडेराव के सामने मैवे से भरी तश्तरी आगे कर दी। खाडेराव ने अपना हाथ बढाते हुए कुछ मेवे के टूकडे उठाकर मुंह में रखते हुए बोले बस हो गया अब मुझे चलना चाहिए,आप मुझे आज्ञा दे। 
आप थोडा इंतजार करे,मै आती हूं,इतना कहर जेबुन्निसा उठ कर प्ंडाल के बने दूसरे कमरे में चली गई। कुछ देर बाद स्वर्ण मुद्राओ से भरा थाल लेकर आई और खाडेराव के आगे बढाते हुए कहा कि यह मेरी ओर से शानदार बहादुरी का तोहफा है इसे स्वीकार किजिए। 
खाडे…

पुलवामा हमले से आक्रोशित ABVP ने माधवचौ​क पर फूंका पा​किस्तान का पुतला, लगाए मुर्दाबाद के नारे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गुस्साए कार्यकर्ताओं ने आज शहर के हृदयस्थली माधवचौक पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पाकिस्तान का झंडा जलाया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री आदित्य पाठक ने बताया कि पुलवामा के गोली पुरा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए कायराना फिदायीन हमले के बाद पूरे देश मे पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का माहौल है ।
आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का गुस्सा पाकिस्तान पर फूट पड़ा और कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के झंडे को आग के हवाले कर दिया।
नगरमंत्री आदित्य पाठक ने आगे बताया कि पाकिस्तान के इशारे पर ही जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कश्मीर में खून की होली खेल रहे हैं। अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को एक बार में ही सबक सिखा दिया जाए। हम सरकार से मांग करते हैं कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में ही जवाब मिलना चाहिए और आतंकवाद के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए तभी शहीद हुए जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकेगी। 
आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने शहीद जवानों को श…

अनियंत्रित डंपर ने साइकिल सवार को उड़ाया, मौत | Bairad, Shivpuri News,

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले के बैराड थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप के पास एक अनियंत्रित डंपर ने एक साईकिल सबार युवक को उडा दिया। जिससे युवक डंपर के पहिए के नीचे आ गया और युवक की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को पीएम के लिए भिजवाया। इस घटना के बाद डंपर के चालक का भी डंपर से नियंत्रण खो गया। और डंपर पास ही एक कोटरी में जा घुसा। इस हादसे में डंपर चालक की भी हालात गंभीर बताई जा रही है। 
जानकारी के अनुसार बच्चू जाटव पुत्र रघु जाटव उम्र 60 साल निवासी मकलीजरा बैराड से अपनी साईकिल से अपने गांव जा रहा था। तभी पेट्रोल पंप के पास सामने से आ रहे डंपर क्रमांक एमपी 33 एच 1216 के ड्रायवर ने तेजी और लापरवाही से डंपर चलाते हुए साईकिल सबार को टक्कर मार दी। जिससे युवक पहिए के नीचे आ गया। उक्त घटना के बाद डंपर भी अनियंत्रित होकर एक बाउड्री में जा घुसा जिससे ड्रायवर भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए चिकित्सायल में भर्ती कराया गया है।

RELIANCE MART AND RETIAL STORE का भव्य शुभारंभ कल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर में रिटेल मार्केट में अपने कदम स्थापित करते हुए रिलाइंस मार्ट एण्ड रिटेल स्टोर का भव्य शुभांरंभ कल होगा। रिटेल मार्केट में कदम रखते हुए रिलांइस रिटेल स्टोर में डेली नीडस सहित लोगों के जरूरत का सामान उपलब्ध होगया। 
इस स्टोर के संचालक संचालक राजेश रावत और रानू रघुवंशी ने कल इसके शुभारंभ पर शहर के सभी लोगों से उपस्थिति होकर इस स्टोर पर पहुंचने की अपील की है। इसका शुभारंभ कल सुबह 9 बजे किया जाएगा जिसमें सभी शहर बासियों से पधारने की अपील की है।

शहीदों को नमन के सा​थ हुआ RADIANT में GOLD CUP का शुभारंभ | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सफलता प्राप्त करने को जीवन में व्यक्ति को जीत-हार की तरफ ध्यान न देकर बेहतर खेल भावना के साथ लक्ष्य की तरफ कदम बझाना चाहिये उक्त उद्गार रेडियेन्ट काॅलेज की प्राचार्य डाॅ. खुशी खान द्वारा रेडियेन्ट क्रिकेट ग्राउण्ड पर आयोजित किये जा रहे रेडियेन्ट गोल्डकप इन्टर स्कूल टूर्नामेंट के शुभारंभ का समारोह में व्यक्त किये। 
रेडियेन्ट ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन द्वारा आयोजित किये जा रहे इस टूर्नामेंट में एस.डी.एम पब्लिक स्कूल, पं नेहरू स्कूल, रेडियेन्ट आईटीआई, रेडियेन्ट काॅलेज एवं न्यू रेडियेन्ट आईटीआई की टीमें भाग ले रही हैं। उक्त प्रतियोगी राउण्ड राॅविन लीग आधार पर खेली जा रही हैं, जिसका फाईनल 17 फरवरी रविवार को प्रातः 10 बजे खेला जायेगा। 
प्रथम दिन दो मैच आयेजित किये गये। प्रथम मैच रेडियेन्ट काॅलेज व एसडीएम पब्लिक स्कूल के बीच आयोजित किया गया जो रेडियेन्ट काॅलेज द्वारा आसानी से जीत लिया गया दूसरा मैच रेडियेन्ट आईटीआई व पं. नेहरू के बीच खेला गया जो पं. नेहरू टीम के द्वारा आसानी से जीत लिया गया। 
सीआरपीएफ जवानों को श्ऱद्धांजलि दी गई टूर्नामेंट के शुभारंभ से पूर्व गुरूवार के आतंकी हमले में…

घर में रखी थी लाइसेंसी बंदूक,गेट खोलकर सो गए, बंदूक चुरा ले गए चोर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम भयावन से आ रही है। जहां बीती रात्रि एक घर में रखी लाईसेेंसी बंदूक को चोरों ने पार कर दिया। इस मामले की सूचना पीडित ने पुलिस थाना भौंती थाने में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार विवेर पुत्र बीसी करण उम्र 39 साल निवासी भयावन अपने घर में रात्रि में सो रहा था। घर का गेट खुला छोडकर पूरा परिवार घर में सोता रहा और अज्ञात चोरों ने सूने घर को निशाना बनाकर घर में रखी लाईंसेंसी बदूंक नं 10497 2004 को पार कर दिया। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

गिरवी जमीन के एवज में ले लिए पांच लाख रूपए, धोखाधड़ी का मामला दर्ज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते रोज दो आरोपीयों ने मिलकर शहर के एक व्यापारी के साथ धोखाधडी कर पांच लाख रूपए की राशि हडप कर ली। इस मामले की शिकायत व्यापारी ने सिटी कोतवाली में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार विजय पुत्र धर्मदास गुप्ता उम्र 51 साल निवासी बाबू क्वाअर के पीछे कमलांगज ने श्रीराम स्टील के पास धर्मकांटा पर एक जमीन खरीदी। यह जमींन के मालिक विजय उर्फ धर्मवीर रावत निवासी बामौर थाना कोलारस ने उक्त जमीन के एवज में पूरी बातचीत की बात गोलू रावत पुत्र अतर सिंह रावत निवासी चिटोरीकलां थाना सतनवाडा से करने की बात कही। 
जिसपर फरियादी ने उक्त जमींन के एवज में फरियादी से पांच लाख रूपए की राशि ले ली। उक्त राशि को लेकर पीडित उसे रजिस्ट्री कराने की मांग करने लगा। तब सामने आया कि उक्त जमीन को आरोपीयों ने पहले ही मनीराम रावत निवासी कुलवारा को गिरवी रखकर रजिस्ट्री करा दी है। 
जिसपर फरियादी ने उक्त जमीन के एवज मे दिए गए रूपए वापिस मांगे या फिर रजिस्ट्री कराने की मांग की तो आरोपी उसे गुमराह करते रहे। जिसपर परेशान होकर पीडित…

पटवारी का आरोप: कांग्रेसियो की गुण्डागर्दी, हथियारो से लैंस होकर पीछा किया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर कोलारस अनुविभाग से आ रही है कि अपने शासकीय काम कर रहे एक पटवारी से कांग्रेसी कार्यकर्ता ने उससे अनकंपलीट ऋण पुस्तिका और शासकीय कागज छिन लिए और विवाद करने लगा। उसके बाद अपने कुनबे को बुलाकार उसका पीछा किया गया। पटवारी संघ ने मामले की शिकायत कलेक्टर से की है। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने इस मामले में पुलिस से शिकायत करने को कहा है।
बताया जा रहा है कि उक्त घटना बदरवास तहसील के खतौरा कस्बे में जनसमस्या निवारण शिविर के बाद मंगलवार शाम 4 बजे की है। बुधवार को प्रभारी मंत्री के कार्यक्रम में व्यस्त रहने के कारण गुरुवार को साथी पटवारियों के साथ कलेक्टर अनुग्रहा पी. को शिकायती आवेदन दिया है। कलेक्टर ने पटवारी को संबंधित थाने में जाकर मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा है। 
पटवारी गिर्राज हिंडोलिया का कहना है कि सभी के चले जाने के बाद खतौरा में आवेदक दिनेश कुशवाह की ऋण पुस्तिका तैयार कर रहा था, तभी अपने आप को कांग्रेसी बताने वाले दुर्जन सिंह और दिनेश कुशवाह आए। वे ऋण पुस्तिका मांगने लगे। उसने कहा कि ऋण पुस्तिका तहसीलदार से प्रमाणित कराए बिना नहीं दे सकता। इस पर दुर्जन सिंह ने गिरेवां पकड़ ली व द…

अस्पताल में शराबी सिक्योरिटी गार्ड का हंगामा, नर्सो से अभद्रता, कुर्सिया फेंकीं | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी तक उचित ईलाज ने मिलने के अभाव में पब्लिक द्धारा ही अस्पताल में तोडफोड करने की खबरे आती थी। आज मेडिकल कॉलेज में सिक्योरिटी की सेवा दे रहा एक गार्ड ने शिवपुरी अस्तपाल की ट्रामा सेंटर में नशे में धुत्त होकर ड्यूटी पर तैनात नर्सो के साथ अभद्रता, गाली ग्लौच करते हुए कुर्सिया और रजिस्टार फेक दिए। मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस में की हैं। 
जानकारी के मुताबिक ट्रोमा सेंटर के आईसीयू में स्टाफ नर्स बबीता कश्यप और सारिका नामदेव ड्यूटी दे रहीं थीं। स्टाफ नर्सों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में सिक्योरिटी सुपरवाइजर का काम करने वाला आकाश नाम का लड़का आया। कहने लगा कि हमारे मेडिकल कॉलेज के बार्डवॉय की ड्यूटी कहां लगी है। 
स्टाफ नर्सों ने कहा कि हमें पता नहीं है। इसी बात पर आकाश भड़क गया और कहने लगा कि तुम यहां बैठक क्या कर रही हो। अभद्रता करने पर टोका तो गालीगलौज शुरू कर दी। इसके बाद कुर्सी व रजिस्टर उठाकर फेंक दिए। आकाश शराब के नशे में धुत्त था। 
ड्यूटी डॉक्टर के सामने भी अभद्रता करने से नहीं चूका  स्टाफ नर्सों का कहना है कि मामले की शिकायत ड्यूटी पर मौजूद डॉ पंकज गुप्ता से की। यहां आकर आकाश…