Posts

Showing posts from December 24, 2018

सवारियों से भरी BOLERO पिकअप पलटी, 23 घायल | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र सवारियों से भरा एक बोलेरो पिकअप वाहन पटल गया। घटना में पिकअप वाहन में सवार लगभग 23 यात्री घायल हो गए। मामले में पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 
घायल सवारी खुसीराम पुत्र जयसिंह आदिवासी निवासी वनखेड़ा थाना बामौरकला ने बताया कि वह बोलेरो पिकअप वाहन में सवार होकर बामौरकला जा रहे थे। जब वह वाहन में सवार हुए तो वाहन का चालक भूपेंद्र पुत्र चीमा कुशवाह निवासी वार्ड नं. 13 भितरवार जिला ग्वालियर वाहन को तेजी से चला रहा था। जब वाहन को धीमी गति से चलाने को कहा तो वह नहीं माना तभी रामपुरा के पहले नाले के पास वाहन अनियंत्रत हो गया और पलट गया। वाहन में लगभग 23 सवारियां बैठी थी वह सभी चोटिल हो गई।

अटल जी की जन्म जयंती पर युवा मोर्चा करेगा रक्तदान शिविर का आयोजन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिला बैठक जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान जी के मुख्यातिथि में तथा जिला महामंत्री संजय कुशवाहा जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा आगामी युवा मोर्चा के काम पर विचार किया गया और किस प्रकार नरेंद्र मोदी जी की सरकार पूरा भारत में पूर्ण बहुमत के साथ लानी है उस पर विचार विमर्श किए गए।
जिसके लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आगामी समय में अपने कार्य करना तय किए जिसमें युवा संवाद कार्यक्रम युवा टाउन हॉल कार्यक्रम डिजिटल इंडिया कार्यक्रम विजय संकल्प 2019 को लेकर चर्चा की गई कमल मोटरसाइकिल महारैली इत्यादि कार्यों के रूप में जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह जी चौहान द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई और कार्यक्रम तय किए गए दिनांक 25 तारीख को होने वाले कार्यक्रमों में अटल जी की जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर अस्पताल में लगाया जाएगा।
नरवर मंडल और खोड़ मंडल के अंतर्गत भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा साथ ही साथ अन्य मंडलों में गरीब बस्तियों में जाकर के फल मिठाई इत्यादि वितरण के कार्यक्रम किए जाएंगे इसी के साथ युवा मोर्चा के सभी कार्यकर्ताओं को जिला अ…

शिवपुरी की कृतिका नाहटा व अनुष्का सर्राफ करेगी राष्ट्रीय प्रतोयगिता में मप्र का प्रतिनिधित्व | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सोनीपत (हरियाणा) में 25 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक होने वाली जूनियर व यूथ राष्ट्रीय टेबिल टेनिस चैम्पियनशिप में कृतिका नाहटा व अनुष्का सर्राफ ने म.प्र0 राज्य टेबिल टेनिस टीम का प्रतिनिधित्व करने का गौरव हासिल करते हुए एक बार फिर शिवपुरी का नाम रोशन किया है। 
शिवपुरी टेबिल टेनिस ऐसोसियेशन के सचिव व प्रशिक्षक से प्राप्त जानकारी के अनुसार कृतिका नाहटा लगातार पाँच बार राष्ट्रीय टेबिल टेनिस में म.प्र. राज्य का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं व अनुष्का सर्राफ दूसरी बार म.प्र. राज्य का प्रतिनिधित्व करने म0प्र0 टीम के साथ सोनीपत पहुंच चुकी हैं। 
पूर्व में राष्ट्रीय टेबिल टेनिस चैम्पियनशिप में अच्छे खेल प्रदर्शन को देखते हुए इस बार भी दोनों खिलाड़ियों से अच्छे खेल प्रदर्शन की आशा है। सुनील जैन व कृतिका नाहटा से टेबिल टेनिस की बारीकियाँ सीख रही व प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं शिवपुरी जिले की कक्षा 6 की होनहार टेबिल टेनिस खिलाड़ी प्रिया वशिष्ठ का भी प्री-नेशनल टेबिल टेनिस केम्प के लिये चयन हुआ है।

वीरेन्द्र रघुवंशी: जब भी चुनाव जीते, पार्टी सत्ता से बेदखल हो गई | kolaras, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पांच सीटों में से कोलारस के नवनिर्वाचित विधायक वीरेंद रघुवंशी इस मायने में अनूठे हैं कि जब-जब भी उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा हर बार उनका दल सत्ता से दूर रहा। चार चुनावों में तीन बार वह कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में और एक बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े। कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में एक बार तथा भाजपा उम्मीदवार के रूप में भी एक बार विजयी रहे। 
कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में श्री रघुवंशी ने शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा जबकि अंतिम बार भाजपा प्रत्याशी के रूप में कोलारस विधानसभा क्षेत्र से वह चुनाव मैदान में आए। उनके अलावा पिछोर विधायक केपी सिंह और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया भी एक से अधिक बार चुनाव लडंीं लेकिन दोनों के दलों को सत्ता में आने का मौका मिला। पहली बार जीते करैरा विधायक जसवंत जाटव और पोहरी विधायक सुरेश राठखेड़ा ने अपनी जीत की शुरूआत के साथ-साथ प्रदेश में अपने दल कांग्रेस को  भी जीत दिलाई। 
भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने अपना पहला चुनाव 2007 में कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में लड़ा था। उस …

करबला TURN पर ट्रक की टक्कर से युवक की मौत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के देहात थाना क्षेत्र में करवला मोड पर कल शाम ट्रक की टक्कर से एक युवक परमेश्वर लोधी की मृत्यु हो गई। पुलिस ने ट्रक क्रमांक एमपी 33 एमएच 3746 के चालक के विरूद्ध भादवि की धारा 304 ए का मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद आरोपी ट्रक चालक गाडी छोडकर भाग निकला। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल शाम दुर्घटना करने वाले ट्रक का चालक वाहन को काफी तेज गति से और लापरवाही पूर्वक चला रहा था। उसने करवला मोड पर परमेश्वर लोधी को कुचल दिया। घायल युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। 
CAR दुर्घटना में मृत्यु पर चालक के विरूद्ध मामला दर्ज  कोलारस थाना क्षेत्र में पांच दिसंबर को कोलारस भडौता रोड पर भेसासुर के चबुतरे के पास कार दुर्घटना में मृत हुए अजय उर्फ आजाद पुत्र नंदराम लोधी उम्र 30 वर्ष की मृत्यु पर कार क्रमांक एमपी 33 सी 6755 के चालक के विरूद्ध भादवि की धारा 279, 337 और 306 ए का मामला दर्ज  किया गया है।

कांग्रेस का सेवादल 95 वां स्थापना दिवस मनाएगा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। देश की आन-बान शान का प्रतीक तिरंगे का देश की आजादी की लडाई में विशेष महत्व रहा हैं। वर्ष 1924 से राष्ट्रीय ध्वज को यथोचित सम्मान देने ''ध्वज वन्दन विधि'' घोषित कर डॉ. श्याम लाल गुप्त 'पार्षद्' द्वारा रचित गीत ''विश्व विजयी तिरंगा प्यारा झण्डा ऊँचा रहे हमारा'' को शामिल कर काँग्रेस के प्रत्येक अधिवेशन कार्यक्रम मीटिंग बैठकों, समारोहों में ध्वज वन्दन किया जाने लगा। 
वर्ष 1923 से सेवादल द्वारा माह के अंतिम रविवार को ध्वज वन्दन कार्यक्रम करने का निर्णय लिया जिसके क्रम में 30 अगस्त 1931 को काँग्रेस ने पूरे देश में झण्डा दिवस मनाया। काँग्रेस की पुरानी परम्पराओं का अनुशरण करते हुए अ.भा.काँग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक श्री लाल जी भाई देसाई के निर्देशन में म0प्र0 काँग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक योगेश भाई यादव जी के सहयोग से प्रत्येक जिला, ब्लॉक स्तर पर ध्वज वन्दन कार्यक्रम अनवरत् रूप से जारी है। 
दिनांक 30 दिसम्बर 2018 को प्रातः 9 बजे सेवादल कार्यालय पुराने बस स्टेण्ड शिवपुरी पर ध्वज वन्दन कार्यक्रम कर सेवादल का 95 वां स्थापना दिवस मनाया जायेगा साथ…

वैभव पब्लिक स्कूल में मनाया क्रिसमस डे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के प्रसिद्ध वैभव पब्लिक स्कूल में क्रिसमस यानी बडा दिन, ईसा मसीह की जन्म के खुशी में बडी ही धूमधाम से मनाया। स्कूल मे पहली बार आयोजित क्रिसमस-डे को लेकर स्कूल के छात्रों और शिक्षकों मे काफी उत्साह दिखा। स्कूल मे छोटे-छोटे बच्चों ने क्रिसमस-डे पर सांता क्लॉज़ के साथ जमकर मस्ती की और सेंटा क्लॉज ने बच्चों को कई सारे गिफ्ट बांटे। स्कूल डायरेक्टर श्रीमति नीतू गुप्ता और स्कूल इंचार्ज श्री नितेन्द्र गुप्ता ने कार्यक्रम का संचालन किया। 
इस मौके पर बच्चों के द्वारा क्रिसमस ट्री, क्रिसमस कार्ड, केेक, गिफ्ट आदि को सजाया गया। बच्चों मे छिपी प्रतिभा को निखारने के लिये फैंसी डेªस का आयोजन भी किया गया। क्रिसमस-डे के अवसर पर स्कूल मंे बच्चों के लिये कई प्रकार के खेल का आयोजन किया गया और छात्रों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। 
अलग अलग खेलों का आयोजन स्कूल की शिक्षिकाओं द्वारा किया गया। स्कूल अपने तरीके से बच्चों को हर क्षेत्र मे पारंगत बनाने का प्रयास करता है। बच्चों को क्रिसमस-डे का अर्थ समझाने के लिये स्कूल डायरेक्टर श्रीमति नीतू गुप्ता के द्वारा ईसा मसीह के जीवन के कई रोचक किस्सों …

चिंतायुक्त खबर: जिले में खाद - यूरिया का सूखा, हाथ पर हाथ धरे बैठी नई नवेली सरकार | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले में खाद-यूरिया का संकट लगातार बड रहा हैं, कांग्रेस सिर्फ पत्र लेखन और केन्द्र सरकार पर आरोप लगाने के अतिरिक्त कुछ नही कर पा रही हैं,सिर्फ हाथ पर हाथ धरे बैठी है। जिले में पिछले 4 साल से बारिश नही हुई थी इस कारण किसान परेशान था इस बार बारिश खेती के उपयुक्त हुई है तो किसानो के खेतो में खाद - यूरिया का सूखा पड गया। मप्र की नई नवेली नई नवेली दुल्हन की तरह ही हाथ पर हाथ धरे बैठी हैं।
वैसे तो जिलेभर में खाद की कमी से किसान जूझ रहे हैं लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी बदरवास, कोलारस, करेरा में सामने है। करैरा में तो आलम यहां तक है कि जब किसान दस कट्टे खाद की मांग करते हैं, तो उन्हें दस के बदले महज एक कट्टा दिया जाता है। हालांकि बीते दो दिन से तो सरकारी केन्द्रों पर खाद उपलब्ध ही नहीं है, इस बात की पुष्टि करैरा के एसडीएम उदय सिकरवार ने भी की है। 
वहीं बदरवास में भी खाद के लाले पड़े हुए हैं। इधर जिले में बीते चार दिन पहले 1900 मीट्रिक टन खाद की रैक आई तो है, लेकिन किसानों का असंतोष अब तक दूर नहीं हो सका है। इधर कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने कहा है कि जिले के किसानों को समय रहते खाद उपलब्ध करा…

पडौसी जिले में रिटायर्ड फौजी दम्पति को गोली से उडाने वाले हत्यारे शिवपुरी के निकले,गिरफ्तार I Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अशोक नगर जिले के नईसराय थाना क्षेत्र के ग्रामी बीसोर में बीते 18 दिसंबर की रात हुई दंतत्ती की हत्या के मामले में 5 अरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं, बताया जा रहा है पकडे गए 5 आरोपी में से 4 आरोपी शिवपुरी जिले के हैं। 

जैसा कि विदित है कि 18 और 19 दिसंबर की रात ग्रामी बीसोर में खेत पर बने मकान में रहने वाले एसएएफ के रिटायर्ड ड्रायवर निहाल सिंह रघुवंशी उम्र 64 साल और उसकी पत्नि गीताबाई उम्र 60 साल की अज्ञात बदमाशो ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
उसके कर्मचारी को बाहर बांधकर कार सहित कुछ समान लूट ले गए थे। रविकार को अशोकनगर पुलिस ने इस ब्लाईंड मर्डर का खुलासाा किया हैं। पुलिस ने बताया कि इस हत्याकाण्ड के मामले में नईसराय निवासी बलबीर केवट उम्र 28 साल,दीपक ढीमर उम्र 39 साल निवासीर ढीमर मोहल्ला चंदेरी की पोल कोलारस,महेश ढीमर उम्र 23 साल निवासी लुधावली शिवपुरी,शिवम उर्फ आकाश जाटव उम्र 23 साल निवासी कटमई थाना सिटी कोतवाली ओर हरवंश सहरिया उम्र 24 साल निवासी महल सराय पुरानी शिवपुरी को गिरफ्तार किया हैं।

एसडीओपी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि पकडा गया आरोपी मास्टर माईड बलवीर केवट निहाल सिंह …

सब्जी लेने घर से निकली किशोरी का अपहरण, मामला दर्ज I Shivpuri News

Image
बैराड़। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र से आ रही है कि बैराड नगर में रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी अपने घर से सब्जी लेने निकली फिर लौट कर नही आई। जब किशोरी घर पर वापस नही आई तो उसका तलाशा किया गया अत: में किशोरी की मां ने पुलिस की शरण ली। किशोरी की मां की सूचना पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया हैं। 


जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड क्रमांक 14 कालामढ़ से 17 साल की किशोरी 17 दिसंबर सोमवार को घर से लापता हो गई। परिजन किशोरी को अपने स्तर पर तलाश करते रहे, लेकिन किशोरी का कुछ पता नहीं चलने पर रविवार को गायब किशोरी की मां ने बेटी के गायब होने की सूचना बैराड़ थाना पुलिस को दी। 
फरियादी ने बताया कि वह अपने घर पर थी, तभी लड़की पड़ोस की कुछ लड़कियों के साथ बाजार से सब्जी लेने कहकर गई थी जो शाम तक वापस नहीं आई। जब वह घर नहीं आई तो आसपास व अपनी रिश्तेदारी में तालाश किया, लेकिन लड़की का कोई पता नहीं चला। पुलिस ने किशोरी की मां की रिपोर्ट पर से बहला-फुसलाकर ले जाने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरू कर दी है।
Virus-free. www.avg.com

SBI मिनिटो में दे रहा 2 लाख का LOAN सिर्फ अपने मोबाईल से YONO टाईप किजिए

Image
शिवपुरी। अब एसबीआई बैंक मिनिटो में आप को 2 लाख रूपए का पर्सनल लोन दे रहा है। इसके लिए आपको बैंक के चक्कर लगाने की आवश्यकता नही। आप घर बैठे ही इस लोन को प्राप्त कर सकते है। सिर्फ अपने मोबाईल में एसबीआई का एक एप डाउन लोड करना होगा। 

बताया जा रहा हैं कि  शहर की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों के लिए योनो एप के जरिए लोन देने की सुविधा शुरू की है। अपने मोबाईल के प्ले स्टोर पर जाकर एसबीआई का योनो एप लोड करना होगा। एप लोड करने के बाद लोन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 
इसमें आपसे पूछा जाएगा कि कितने का लोन चाहिए और कितने महीने में पेमेंट लौटाओगे। इसके बाद ग्राहकों को लोन और किश्त का समय बताना होगा। यह समय बताने के बाद उस हिसाब से किश्त बन जाएगी। कुछ मिनटों में आपके अकाउंट में राशि पहुंच जाएगी। अभी पर्सनल लोन देने की सुविधा शुरू की है। 
आगामी दिनों में बैंक होम लोन, व्हीकल लोन, गोल्ड लोन सहित अन्य लोन देने की सुविधा शुरू करने वाली है। एसबीआई का कोई ग्राहक गूगल प्ले स्टोर पर योनो एप टाइप कर इस एप को लोड कर सकता है।
Virus-free. www.avg.com