Posts

Showing posts from October 20, 2018

रात 9 बजे तक डटे रहे देवेन्द्र जैन, शिवराज सिंह से नहीं मिल पाए | kolaras News

Image
भोपाल। शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट से संभावित प्रत्याशी वीरेंद्र रघुवंशी का विरोध करने समर्थकों के साथ आए पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन रात 9 बजे तक डटे रहे लेकिन सीएम शिवराज सिंह ने नहीं मिल पाए। देवेन्द्र जैन सुबह 9 बजे सीएम हाउस पहुंच गए थे। वो केवल 5 मिनट का समय मांग रहे थे। उन्होंने समर्थकों से वादा किया था कि शिवराज सिंह जी से मुलाकात करवाएंगे। सभी हाथ में मालाएं लिए खड़े रहे लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई। देवेन्द्र जैन ने बताया कि शाम 4 बजे का समय मिला है परंतु तब भी मुलाकात नहीं हुई। अंतत: रात 9 बजे के बाद जैन समर्थक वापस लौट गए। देवेन्द्र जैन अभी भी भोपाल में हैं। इधर जितेन्द्र जैन गोटू भी अपने लिए टिकट की मांग कर रहे हैं। अफवाह उड़ाई गई है कि यदि जितेन्द्र जैन को भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो वो बसपा से चुनाव लड़ जाएंगे। 

महिला ने जहर पीकर लोटा आंगन में रखा, बच्ची ने पानी समझकर पिया, दोनों की मौत | kolaras News

Image
शिवपुरी ब्यूरो। कोलारस के ग्राम बैरसिया में कल सुबह एक 21 वर्षीय महिला ने पारिवारिक कारणों के चलते लोटे में पानी भरकर उसमें जहर घोलकर सेवन कर लिया। इसके बाद वह लोटा छोडक़र वहां से चली गई तभी उसके भाई की 5 वर्षीय पुत्री ने प्यास लगने पर उक्त लोटे में रखा जहर पी लिया जिससे दोनों की मौत हो गई। बताया जाता है कि मृतिका ससुराल से अपने मायके में आकर रह रही थी और वह ससुराल जाने के लिए राजी नहीं थी। फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार धनवंती पत्नी भरत आदिवासी उम्र 21 वर्ष अपने पति को छोडक़र अपने भाई के घर बैरसिया आकर रह रही थी जहां रहते उसे लम्बा समय हो गया था। बताया जाता है कि कई बार उसके पति ने उसे ससुराल लाने का प्रयास किया, लेकिन वह उसके साथ आने को राजी नहीं हुई और काफी समय से वह परेशान सी थी और इसी परेशानी के कारण उसने कल सुबह 11 बजे अपने भाई के घर पर एक लोटे में जहर घोलकर उसका सेवन कर लिया। 
लोटे में कुछ मात्रा में जहर छोडक़र वह दूसरे कमरे में चली गई इसी दौरान उसके भाई मनोज आदिवासी की 5 वर्षीय पुत्री सोनम आदिवासी वहां पहुंची उस समय उसे काफी प्यास लगी…

महिलाओं के बीच शराब पीकर नाच रहे थे पिता-पुत्र, आरक्षक ने रोका तो की मारपीट | Pichhore News

Image
शिवपुरी। पिछोर में कल शाम शराब के नशे में धुत्त पिता-पुत्र ने माता विसर्जन के दौरान निकाले जा रहे चल समारोह में महिलाओं के बीच नाच रहे पिता-पुत्र को आरक्षक द्वारा रोके जाने पर उसकी मारपीट कर दी और आरक्षक को आरोपी पिता-पुत्र ने जमकर गाली गलौच कर उसे शासकीय कार्य करने से रोक दिया। पुलिस ने पीडि़त आरक्षक गणेशशंकर मांझी की रिपोर्ट पर दोनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 353, 332, 294, 506, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कस्बे में माँ दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जन के लिए आयोजकगणों द्वारा कस्बे के विभिन्न मार्गों से चल समारोह निकालकर ले जाया जा रहा था। इस दौरान आरोपी मुकेश रजक अपने पुत्र छोटू रजक के साथ चल समारोह शामिल था जहां दोनों पिता-पुत्र शराब के नशे में धुत्त थे जिन्होंने नशे में चल समारोह में चल रहीं महिलाओं के बीच घुसकर नाचना शुरू कर दिया जिन्हें ड्यूटी पर मौजूद आरक्षक गणेशशंकर ने बाहर निकाला। 
लेकिन इसके बाद भी दोनों आरोपी महिलाओं के बीच घुस गए जिन्हें आरक्षक ने कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह दोनों नहीं मानें इसके बाद आरक्षक दोनों को पकडक़र चल समारो…

सिंधिया ने टिकिट दावेदार से दो टूक कहा, मेरे कोटे में नही है टिकट | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। कांग्रेस के प्रदेश अभियान समिति के अध्यक्ष और शिवपुरी—गुना के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल जयविलास पैलेस में ग्वालियर चंबल संभाग के टिकिट के दावेदारो को बुलकार समझाईश दी, कहा कि प्रत्येक विधानसभा सीट से प्रत्याशी टिकट की दावेदारी कर रहे है,लेकिन टिकट किसी एक को मिलेंगा। कल हुई इस बैठक में शिवपुरी की 5 विधानसभा सीटो में से 4 विधानसभा सीट शिवपुरी, पोहरी, कोलारस और करैरा के टिकिट दावेदार पहुंचें। 
सिंधिया ने इन सीटों के दावेदारों से साफ-साफ कहा कि पार्टी जिसे टिकट दे उसका काम प्रत्येक कार्यकर्ता और टिकट के दावेदार करे अन्यथा में स्वयं पर्यवेक्षकों को जरिए भितरघात करने वालों पर नजर रखूंगा। और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी तथा जो चुनाव में अच्छा काम करेंगा उसे सरकार बनने पर सम्मान जनक रूप से एडजेस्ट किया जाऐगा। 
बताया जा रहा है कि प्रदेश की 230 सीटो में कांग्रेस की सूची अंतिम चरण में हैं। प्रत्याशी चयन हैतु स्क्रीनिंग कमेटी की बैठके प्रारंभ हो गई हैं। और बताया जाता है कि 25 अक्टूबंदर के आस—पास सूची ओपन होना शुरू हो जाऐगी,लेकिन इससे पहले सांसद ज्योतिरादित्य सिंध्यिा ने जय …

वीरेन्द्र रघुवंशी के खिलाफ सीएम हाउस भोपाल में प्रदर्शन | Shivpuri News

Image
भोपाल। कोलरस से विधानसभा टिकट के लिए मारामारी अब भोपाल तक पहुंच गई है। बीते रोज खबर आई थी कि वीरेन्द्र रघुवंशी का कोलारस से टिकट फाइनल हो चुका है। आज वीरेन्द्र रघुवंशी के खिलाफ सीएम हाउस भोपाल के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं की मांग है कि बाहरी एवं दलबदलू नेताओं का टिकट नहीं दिना चाहिए। किसी भी भाजपा कार्यकर्ता को टिकट दे दें। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों के साथ टिकट के दावेदार देवेन्द्र जैन, जितेन्द्र जैन गोटू सहित कई नेता भी उपस्थित थे।