Posts

Showing posts from June 18, 2018

बड़ी खबर: बैराड़ में सर्राफा व्यापारी से कट्टे की नौंक पर लूट की कोशिश, 50 मीटर की दूरी एक घण्टे में भी तय नहीं कर पाई बैराड़ पुलिस

Image
बैराड़। अभी-अभी खबर जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के बैराड़ कस्बे से ही आ रही है। जहां पुराने थाने के पास महज नए थाने से 50 मीटर की दूरी पर लुटेरों ने लूट की बारदात को अंजाम देने की नियत से एक सर्राफा व्यापारी की कनपटी पर कट्टा रखकर लूट की बारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। गनीमत यह रही कि कनपटी पर कट्टा अडाते ही सर्राफा व्यापारी जमींन पर गिर गया और चिल्लाने लगा। जिसे देखकर पडौस में स्थिति और दुकान बाले आ गए। जिसे देखकर आरोपी बदमाश मौके से भाग गए। 
जानकारी के अनुसार जगदीश गुप्ता की बैराड़ में ही सोने-चांदी की दुकान है। उक्त सर्राफा व्यापारी आज शाम लगभग 7:45 पर दुकान बंद कर पास में ही स्थिति अपने घर के लिए निकला था। तभी पुराने थाने के रोड़ पर तीन बाईकर्स बदमाश हीरो की आई स्मार्ट बाईक से फरियादी के पास आए। बाईक पर बीच में बैठे बदमाश के चहरे पर नकाब पहना हुआ था। बीच बाले आरोपी ने अपने हाथ से कट्टा निकालकर सर्राफा व्यापारी की कनपटी पर लगा दिया। 
कनपटी पर कट्टा लगते ही फरियादी सर्राफा व्यापारी जमींन पर गिरकर चिल्लाने लगा। उक्त व्यापारी को चिल्लाता देख और दुकानदार उसके पास में आए। तब तक आरो…

जिले की 4 सीटो पर भाजपा डेजंर जॉन में, पोहरी-करैरा सीट पर कांग्रेस नेताओ का भविष्य संकट में

Image
शिवपुरी। मप्र विधानसभा के चुनावो ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। कांग्रेस इस बार बसपा, सपा और गोड़वाना गणतंत्र पार्टी के साथ चुनाव लडने की तैयारी कर रही है। अगर कांग्रेस का बसपा सहित अन्य पार्टिया के साथ गठबंधन करती है तो जिले  की 5 विधानसभा सीटो में से 2 सीटो पर डेंजर जॉन में है। इसके अतिरिक्त पोहरी और करैरा सीट पर कांग्रेस से टिकिट मांग रहे नेताओ के इस वार विधायक बनने पर संकट है। 
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कांग्रेस 20 सीटें बहुजन समाज पार्टी के लिए तथा 5-5 सीटें गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ेगी। जहां तक शिवपुरी जिले की विधानसभा सीटों का सवाल है तो सूत्रों का कथन है कि इनमें से पोहरी अथवा करैरा सीट बसपा के लिए छोडी जा सकती है। सूत्र तो यहां तक कहते है कि जो सीटे अन्य दलों के लिए कंाग्रेस छोड़ेगी उनमें यदि अन्य दलों के पास कोई मजबूत प्रत्याशी नहीं है तो कांग्रेस प्रत्याशी अन्य दलों के चुनाव चिन्ह पर मैदान में उतरेंगें। 
2014 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 230 में से 165 सीटें जीती थीं। जबकि कांग्रेस महज 55 सीटों पर…

दुकान में किया माल चोरी और चोरो ने किया आग लागाने का प्रयास

Image
शिवपुरी। माधवचौक चौराहा मिलन मोबाइल के पास स्थित क्लासिक पान भंडार की दुकान पर बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर वहां से 40 हजार रूपए कीमत की सिगरेट के डिब्बे चोरी कर लिए। जिसकी जानकारी आज सुबह दुकान मालिक को लगी जिसने कोतवाली पुलिस को चोरी की जानकारी दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची जहां छानबीन करने के पश्चात दुकानदार से शिकायती आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी। 
क्लासिक पान भंडार दुकान के संचालक जितेंद्र मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि के करीब 12 बजे के लगभग वह प्रतिदिन की तरह अपनी दुकान बंद कर घर गए थे। आज सुबह उन्हें मंदिर के कर्मचारी द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि उनकी दुकान में चोरी हुई है जिस पर वह मौके पर पहुंचे जहां चोरों ने दुकान का काउंटर तोडक़र दुकान में अंदर प्रवेश किया जहां दुकान की दीवार को भी चोरों ने तोड़ दिया और वहां आग लगाने का भी प्रयास किया जिससे वहां बिछी मैटी व अन्य सामान जल गया। 
हालांकि आग ज्यादा नहीं लग पाई। इसके बाद चोर ने शटर उचकाकर दुकान में रखे 40 हजार रूपए कीमत के सिगरेट के डिब्बे चुरा लिए और फ्रिज से कोल्डड्रिंक निकालकर पी और इसके बाद चोर वहां…

सूने घर में घूसे चोर: पंचायत सचिव की ढाई क़्वींटल की तिजोरी ले गए चोर

Image
शिवपुरी। बैराड़ के बरौद रोड़ पर चोरों ने पंचायत सचिव बनवारी यादव के सूने घर को अपना निशाना बनाया। चोरों ने घर के ताले तोडक़र वहां खाना तलाशी की, लेकिन जब कुछ नहीं मिला तो वह मकान में रखी ढाई क्विंटल वजनी तिजोरी उठाकर ले गए तथा उसे खोलने का भरसक प्रयास किया, परंतु जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो वह मुक्तिधाम के नजदीक नलकूूप के पास तिजोरी छोडक़र भाग गए। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बरौद रोड़ निवासी पंचायत सचिव बनवारी यादव अपने गांव फुलीपुरा गए हुए थे और उनके घर पर कोई नहीं था। कल रात चोरों ने पंचायत सचिव के सूने घर पर धावा बोला और उन्होंने घर के पांच कमरों के ताले तोडक़र सारे सामान को तितर बितर कर दिया, लेकिन जब उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा तो उन्होंने घर में रखी तिजोरी को तोडऩे की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे। 
इस कारण चोर गिरोह घर के बाहर खड़े चार पहिये के ठेले पर रखकर तिजोरी को सुनसान स्थल मुक्तिधाम ले गए। जहां भी उन्होंने तिजोरी को तोडऩे की भरसक कोशिश की, परंतु जब सफलता नहीं मिली तो उसे वहीं पटककर चले गए। सुबह जब मुक्तिधाम पर लगे नलकूप पर मोह…

संदिग्ध मौत, झाड़ा-फूकी के फेर में पीट-पीटकर कर दी भाई की हत्या

Image
शिवपुरी। करैरा थाना के ग्राम सिरसौना में एक अधेड़ की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने उक्त मामले में मर्ग कायम करते हुए कहा है कि मृतक के भाई के अनुसार मृतक रामसिंह रजक(50) निवासी सिरसौना शनिवार की देर रात खेत में अचेत में मिले थे, जिसके बाद इलाज के लिए झांसी ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। जबकि इसी मामले में मृतक के भाई तोरणसिंह रजक ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा है कि उसके भाई लंबे समय से झाड़ा-फूकी करते थे और बीते रोज गांव के किन्नू केवट की बेटी की झाड़ा-फूकी की थी। 
इसी बात को लेकर बीती रात करीब 10 हजार किन्नू और दो दर्जन लोग एक साथ मिलकर घर आ धमके और उसके भाई रामसिंह रजक सहित घर पर मौजूद दो बच्चों के साथ जमकर मारपीट की। डर के चलते भाई जान बचाने खेत में भागे और सुबह उनकी मौत की खबर मिली। 
हालांकि तोरनसिंह का कहना है कि वह करैरा था और पीछे से यह घटनाक्रम पेश आया है। मामले की सच्चाई क्या है यह अब तक साफ नहीं है। पुलिस का कहना है कि जमीनी विवाद के चलते घटनाक्रम को अंजाम दिया गया प्रतीत हो रहा है हालांकि जांच में सारी बात का खुलासा हो सकेगा।

अशासकीय विद्यालयों में नि:शुल्क प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 तक

Image
शिवपुरी। नि:शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के तहत सत्र 2018-19 में गैर अनुदान मान्यता प्राप्त अशासकीय शालाओं में न्यूनतम 25 प्रतिशत नि:शुल्क प्रवेश लेने हेतु ऑनलाइन आवेदन 23 जून 2018 तक आमंत्रित किए गए है। 
जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केंद्र शिवपुरी ने बताया कि पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन 23 जून, पोर्टल पर पंजीकृत आवेदनों की त्रुटि सुधार हेतु विकल्प 11 जून से 25 जून तक, रेण्डम पद्धति से ऑनलाईन लॉटरी द्वारा सीटों का आवंटन एवं चयनित आवेदकों का एसएमएस द्वारा सूचना 30 जून को, आवेदकों द्वारा पोर्टल से आवंटन पत्र डाउनलोड करना 2 जुलाई से 7 जुलाई तक, अशासकीय स्कूलों के आवंटन पश्चात सत्यापन केंद्रों में सत्यापनकर्ता अधिकारियों द्वारा सत्यापन किया जाना तथा सत्यापन उपरांत निर्धारित प्रपत्र में पात्र एवं अपात्र पाए गए बच्चों की सूची बीआरसी को प्रदान कराना तथा बीआरसीसी द्वारा पोर्टल पर प्रविष्टि 3 जुलाई से 10 जुलाई तक तथा पात्र पाए गए बच्चों का स्कूलों में प्रवेश एवं अशासकीय स्कूलों द्वारा प्रवेशित बच्चों की पोर्टल पर आधार सत्यापन के माध्यम से प्रविष्टि 4 से 13 जुलाईतक की जा…

किशोरी घर से लापता

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के तहत एक किशोरी अपने घर से लापता हो गई। मामले में पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। परिजनों ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 14 जून को दोपहर के 3 बजे के लगभग उनकी 17 वर्षीय पुत्री घर से बिना बताए कहीं चली गई। जब वह घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई।

आंच तक न आने दूंगा मां भारती की शान पर: कवि प्रचंड

Image
शिवपुरी। सदैव की भांति वीर सावरकर पार्क शिवपुरी में आगमन संस्था के बैनर तले रविवार सायं 6:00 बजे साप्ताहिक काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संयोजन राम लखन राठौर व संचालन विकास शुक्ल प्रचंड के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राकेश मिश्र ने की एवं विवेक रघुवंशी एवं मित्र मंडल ने श्रोताओं की भूमिका अदा की। गोष्ठी के आरंभ में रामलखन राठौर सुनाते हैं कि- मत रोको मम्मी आज सीमा पर लडऩे जाऊँगा, मैं भारत का वीर पुत्र हूँ दुश्मन को पाठ पढ़ाऊँगा!
आगे कवि राकेश जी ने रिश्वत के संदर्भ में कविता सुनाई व युवाओं को प्रेरित करने वाले मुक्तक पढ़े - राष्ट्र लेता है हिलोरें राजनीति के झंझावत में। दिव्या भगवानी ने पुराने इंसान की बात करते हुए कहा कि- इंसान इंसान के काम आता है ये बात पुरानी हो गई, किसी के पास किसी के लिए वक्त नहीं यही जिंदगानी हो गई। 
कार्यक्रम का संचालन करते हुए अंत में विकास शुक्ल ने गजल- कैसे करें बोलो भरोषा आज के इंसान पर, यह लगा देता यहाँ इल्जाम तो भगवान पर। सुनाते हुए कहा कि- मैं तिरंगे की शपथ लेकर कहूँ ए जालिमो , आँच तक आने न दुँगा भारती की शान पर। इन ओजस्व पू…

नपाध्यक्ष ने किया 67 लाख की सीसी रोड़ का भूमि पूजन

Image
कोलारस। नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे के प्रयासो से कोलारस नगर के विकास में एक और कार्य जुड़ गया जिसके चलते रविन्द्र शिवहरे ने पार्षदो के साथ मिलकर कोलारस पब्लिक स्कूल से कोलारस एप्रोच लिंक रोड जो 67.84 लाख कि लागत से बनने वाली सडक़ का लोकार्पण किया। वार्ड नंबर 6 में बनने वाली सडक़ के भूमिपूजन के बाद वार्ड वासियो में खुशी कि लहर दौड़ गई। वार्ड वासियो ने नपाध्यक्ष और पार्षद का आभर व्यक्त किया। इस दौरान नपाध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने कहा कि यह मार्ग नगर में बनने वाले सभी मार्गो से ज्यादा मंहगा है। मार्ग निर्माण के बाद कब्रिस्तान रोड पर रहने वाले सेंकड़ो लोगो को आवागमन में राहत मिलेगी। 
हम कोलारस के विकास के लिए अग्रसर है और हमेशा कोलारस के विकास के लिए अग्रसर रहेगी। यह मार्ग एप्रोच रोड से सीधा बेरखेरी मार्ग को लिंक करेगा जिससे आवागमन में आसानी होगी। इसी के साथ ही नपाध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे नें बार्ड नंबर 6 में भूमि पूजन के बाद वार्ड 6 में भ्रमण करते हुए लोगो कि समस्याओ को सुना और निराकरण का आश्वासन दिया। 
इस दौरान भरी धूप में नपाध्यक्ष ने नगर परिषद द्वारा लगाए गए बोर से लोगो को पानी भरते…

यह है डेवलपमेंट चैलेंज: टॉय ट्रेन, वाकिंग ट्रेक और ये सबकुछ होना चाहिए जाधव सागर तालाब पर

Image
ललित मुदगल/शिवपुरी। आजकल देश की सोशल मीडिया पर फिटनिस चैलेंज छाया हुआ है। लोग खुद को फिट बता रहे हैं और दूसरों को चुनौती दे रहे हैं। भारत के खेल मंत्री हर्षवर्धन से शुरु हुआ यह चुनौतियों का खेला भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली से होता हुआ प्रधानमंत्री तक पहुंचा और फिर सारे देश में फैल गया। अब हमे भी फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर लेना चाहिए। हमे सबसे पहले अपने शहर की फिटनेस  सुधारने के लिए डेवलपमेंट प्लान तैयार करना चाहिए। आज हम शहर की फिटनेस सुधारने के लिए शहर के कर्ताधर्ताओं को एक डेवलपमेंट प्लान शेयर कर रहे है। और प्रशासन को चैलेंज कर रहे है कि ऐसा कुछ आप करके दिखाइए। 
डेवलपमेंट से दूर शिवपुरी में विकास और टूरिज्म की अपार संभावना है। हर शिवुपरी वासी को यह डेवलपमेंट प्लान के चैलेंज में भाग लेना चाहिए। शिवपुरी में कभी दर्जन भर तालाब हुआ करते थे, लेकिन अब उनमें अधिकांश: तालाबों में मकान उग गए है। भूमाफियाओं और अतिक्रमणकर्ताओं ने तालाबों को मकानों से पाट दिया है। 
अहमदाबाद में बीच शहर में एक तालाब है जिसे काकडिया लेक के नाम से जाना जाता है। इस लेक को अमदाबाद प्रशासन ने पूर्ण डेवलप कर दिया …

पूरनखेड़ी टोल-टैक्स पर अवैध बसूली: तोल कांटे में गडबड कर बसूल रहे है 10 गुना ज्यादा

Image
मुकेश रघुवंशी/शिवपुरी। अभी हाल ही में जिले के लुकवासा चौकी क्षेत्र में प्रारंभ हुए टोल प्लाजा पर विबाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा। टोल-प्लाजा पर स्थानीय लोग टोल-टेक्स फ्री करने की मांग कर रहे है। परंतु टोल-प्लाजा पर स्थिति कर्मचारी अपनी मनमानी पर उतारू है। हद तो तब हो गई जब टोल प्लाजा पर एक ट्रक को पिछले 12 घण्टे से महज इसलिए खड़ा कर रखा था कि ट्रक में माल ओवर लोड़ है। परंतु ट्रक चालक ट्रक में माल ऑवर लोड़ भरकर ही नहीं लाया। इस बात को लेकर टोलकर्मीयों से ट्रक चालक का विबाद हो गया। 
जानकारी के अनुसार विजेन्द्र प्रताप सिंह का ट्रक क्रमांक यूपी 76 के 8105 इंदौर से रामपुर के लिए प्याज भरकर लाया था। उक्त ट्रक इंदौर से कोलारस तक कई टोल ट्रेक्सों से होकर गुजरा जिसमें सभी टोल ट्रेक्सों पर उक्त गाड़ी का कांटा करवाया। इस कांटे में उक्त ट्रक का बजन 38 टन आ रहा था। परंतु उक्त ट्रक जैसे ही पूरनखेड़ी टोल पर पहुंचा तो वहां कांटा कराया गया। 
इस टोल पर कांटे के दौरान कर्मचारीयों ने उक्त ट्रक का बजन 40 टन बताते हुए ऑवर लोड़ बता दिया। जैसे ही ट्रक चालक ने देखा तो वह भी भौचक्का रह गया कि ट्रक में 2 टन बज…

915 शिक्षकों को तृतीय तो 37 को मिली द्वितीय क्रमोन्न्ति

Image
शिवपुरी। जिला शिक्षा विभाग में सरकारी स्कूलों में कार्यरत सहायक शिक्षक संवर्ग को क्रमोन्न्ति का लाभ दे दिया है। इस बहुप्रतिक्षित आदेश के बाद 953 शिक्षक लाभान्वित हुए हैं। जिला शिक्षा अध्ािकारी परमजीतसिंह गिल ने बताया कि 915 सहायक शिक्षकों को 30 साल की सेवा पूर्ण करने पर तृतीय क्रमोन्न्ति के लाभ के तहत 9300-34800 वेतनमान व 4200 ग्रेड-पे प्रदान की गई है। जबकि 37 सहायक शिक्षकों को 24 साल की सेवा पूर्ण करने पर द्वितीय क्रमोन्न्ति का लाभ दिया गया है। वहीं एक सहायक शिक्षकों को 12 साल की सेवा पूर्ण करने पर पहली क्रमोन्न्ति का लाभ मिला है। इस तरह जिले में कुल 953 शिक्षक लाभान्वित हुए हैं। जारी आदेश के मुताबिक शिवपुरी विकासखंड के 285, कोलारस के 94, बदरवास के 65, करैरा के 155, नरवर के 54, पोहरी के 121, पिछोर के 77, खनियांध्ााना के 64 शिक्षकों को इस क्रमोन्न्ति का लाभ दिया गया है।  

सिंघारई: यादवों में खूनी संघर्ष, चली गोली-लाठी-कुल्हाड़ी, 11 घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के सिंघारई गांव में पुरानी रंजिश पर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। एक पक्ष ने बंदूक से फायर झोंक दिए। जिसमें एक युवक घायल हो गया। जबकि लाठी-लुहांगी और फर्शों से 11 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने हत्या के प्रयास की धाराओं सहित बलवा की धाराओं में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 
पुलिस के मुताबिक फरियादी रिंकेश (20 साल) पुत्र वीरसिंह यादव की रिपोर्ट पर आरोपी शीलकुमार यादव, कल्ले यादव, देशराज यादव, रामसिंह यादव, शत्रुधन यादव, विजय कुमार यादव, बेताल यादव और नरेन्द्र यादव के खिलाफ 307 सहित मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 
वहीं दूसरे पक्ष के फरियादी देशराज यादव की रिपोर्ट पर आरोपी जहार सिंह यादव, वीरसिंह यादव, महेन्द्र यादव और कल्ला यादव के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इस झगड़े में दूसरे पक्ष के कल्ले यादव ने 12 बोर की बंदूक से फायर झोंक दिया। रिंकेश यादव के पैर में छर्रे लगने से घायल हो गया। इस संघर्ष में दोनों पक्षों की ओर से कुल 12 लोग घायल हुए हैं। जिसमें एक पक्ष के सर्वाधिक 8 लोग शामिल हैं। पुलिस ने…

हम देश के लिए गोली खाते है, लेकिन शिवराज सरकार की लापरवाही से मां और दादी की जान चली गई

Image
बदरवास। खबर जिले के थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते रोज एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में कार में सबार घायल मौके पर तडपते रहें। परंतु आधे घण्टे तक शिवराज सिंह सरकार की 108 मौके पर नहीं पहुंच सकी। जिससे इस हादसे में घायल दो महिलाओं ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। उक्त महिलाएं कश्मीर में तैनात आर्मी के सैनिक की मां और दादी थी। जिसे देखकर सैनिक की आंखों में आंशु आ गए और वह शिवराज सिंह सरकार को कोसता हुआ बोला कि हम देश के लिए पत्थर और गोलियां खाते है। और यहां शिवराज सरकार की लापरवाही से मेरी मां और दादी की जान चली गई। 
जानकारी के अनुसार बदरवास-अटलपुर मार्ग के पास इंडियन आर्मी के कश्मीर सेक्टर में पदस्थ जवान नितिन सिंह चौहान अपनी कार क्रमांक एमपी 09 सीके 2820 से इटावास से मेघनगर जा रहे थे। तभी अटलपुर के पास कार का अचानक अगला पहिया फट गया। जिससे कार अनियंत्रित होकर तीन पलटी खाते हुए सडक़ के नीचे जा गिरी। इस हादसे में कार में पांच लोग सबार थे। जिसमें पांचो गंभीर रूप से घायल हो गए। 

इस हादसे के बाद आर्मी में पदस्थ जवान नितिन सिंह ने 108 को फोन लगाया। परंतु हादसे के आधे घण्टे तक 108 …

कैरोसिन डालकर महिला ने खुद को लगाई आग, गंभीर अवस्था में ग्वालियर रैफर

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली अंतर्गत आने वाले फतेहपुर क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 15 जाटव मोहल्ला में किराये से रहने वाली अंगूरी पत्नी अतर सिंह जाटव उम्र 35 वर्ष निवासी मड़ीखेड़ा ने आज सुबह 6.30 बजे खुद के ऊपर कैरोसिन डालकर आग लगा ली। जबकि घटना के समय महिला का पति अतरसिंह बोर पर पानी भरने गया हुआ था। आग की लपटें देख आसपास के लोगों ने मौके पर आकर आग बुझाई और एम्बुलेंस को सूचना दी। जब काफी देर तक एम्बुलेंस नहीं आई तो ऑटो की मदद से अस्पताल लाया गया। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने महिला को ग्वालियर रैफर कर दिया गया। महिला 80 प्रतिशत जली हुई अवस्था में है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि महिला ने किन कारणों के चलते खुद को आग लगाई।

पेट्रोल पंप पर नकली नोट चलाने की फिराक में दो युवक दबोचा

Image
पिछोर। जिले के पिछोर कस्बे के पडरया पेट्रोल पंप पर डीजल भरवाकर तीन हजार रुपए के नकली नोट थमा दिए। पेट्रोल पंप कर्मचारी ने तुरंत नकली नोट ताड़ लिए और पुलिस को बुला लिया और ने नकली नोटों के साथ दो युवकों को पकड़ लिया है। पिछोर के पडरया पेट्रोल पंप पर टवेरा गाड़ी लेकर ड्राइवर राजू कुशवाह डीजल भरवाने पहुंचा। पंप पर 3 हजार रुपए का डीजल भरवाने के बाद 500 के 6 नोट दिए। पेट्रोल पंप कर्मचारी ने जैसे ही नोट देखे और नकली होने की बात कही। इसी बात को लेकर पेट्रोल पंप पर हंगामा खड़ा हो गया। मौके पर गाड़ी मालिक संतोष तिवारी भी पहुंचा। इधर सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों पकड़ लिया। पुलिस ने दोनो आरोपीयों को हिरासत में लेकर आरोपीयों के खिलाफ धारा 489बी,489सी,34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 

एसपी ने पांडे ने शेयर किया फिटनेस वीडियो, कलेक्टर, सीईओ और एएसपी को किया चैलेंज

Image
शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस चैलेंज को एसपी सुनील कुमार पांडे ने स्वीकार किया है। उन्होंने रविवार को जिम में एक्सरसाइज करते हुए अपने-अपने अलग-अलग फोटो सोशल साइट्स पर शेयर किए हैं। साथ ही उन्होंने इस चैलेंज को कलेक्टर शिल्पा गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ राजेश जैन, एएसपी कमल मौर्य की तरफ भेजा है। गौरतलब है कि इससे पूर्व शिवपुरी की विधायक और प्रदेश की खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया कुछ दिनों पहले सोशल साइट्स पर एक्सरसाइज करते हुए फोटो पोस्ट कर चुकी हैं। 
विदित हो कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेटर्स विराट कोहली के फिटनेस चेलैंज को स्वीकार कर सोशल साइट्स पर अपनी कसरत व योग करते हुए फोटो शेयर की थीं। साथ ही उन्होंने देश के 40 पार के आईपीएस अफसरों को भी यह चैलेंज स्वीकार करने के लिए भेजा था। पीएम के इस चैलेंज एसपी सुनील कुमार पांडेय ने स्वीकार किया। उन्होंने पुलिस लाइन पर प्रतिदिन की तरह अपने वर्कआउट के दौरान तीन अलग-अलग एक्सरसाइज की वीडियो जारी की। उन्होंने प्रधानमंत्री के चैलेंज को देशभर के अधिकारियों के लिए प्रेरणा बताया। उन्होंने कहा कि जो पुलिस जैसी भागदौड़ व…