Posts

Showing posts from May 2, 2018

CM ने मीटिंग बुलाई, यशोधरा राजे नहीं आईं

Image
भोपाल। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान लगातार मंत्रियों से बात कर रहे हैं। एक दिन पहले ही सीएम हाउस पर हुई चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक के बाद 24 घंटे पूरे भी नहीं हुए थे, कि उन्होंने दूसरी बैठक बुला ली। इस बैठक में यशोधरा राजे सिंधिया समेत आधा दर्जन मंत्री नहीं पहुंचे, जिनमें गोपाल भार्गव, गौरीशंकर बिसेन, कुसुम मेहदेले, माया सिंह और संजय पाठक का नाम भी शामिल है। इस पर सीएम ने कारण बताने को कहा है। बता दें कि उद्योग मंत्री रहते हुए यशोधरा राजे सिंधिया ने सीएम शिवराज सिंह की एक भी मीटिंग मिस नहीं की थी। 
क्या यशोधरा और कुसुम को दिए संकेत बैठक में सीएम ने का कहा कि पिछले विधान सभा चुनाव में 10 मंत्री चुनाव हार गए थे, मैंने खुद हरिशंकर खटीक, अजय विश्नोई और बृजेंद्र प्रताप सिंह से कहा था कि क्षेत्र बदल लो। सीएम शिवराज सिंह के इस बयान के मायने तलाशे जा रहे हैं। क्या वो यशोधरा राजे सिंधिया और कुसुम मेहदेले को संकेत दे रहे थे। 
क्या यह कोलारस का असर है रूठी हुई यशोधरा राजे को कोलारस उपचुनाव के समय मनाया गया था। माना जा रहा था कि यशोधरा राजे सिंधिया कोलारस में …

गुमशुदा की तलाश | ANY INFO PLS CALL 9131077030

Image
श्रीवल्लभ पाराशर जी दिनांक 02 05 2018  को सुबह पोहरी बाईपास से लापता हो गए। श्री पाराशर वनविभाग में कार्यरत हैं एवं गायत्री कालोनी में रहते हैं। जिस किसी भी भाई बंधु या मित्रगण को यह कहीं भी देखें कृपया इस नंबर पर सूचना दें। 9131077030

गेहूं उपार्जन में लापरवाही बरतने वाले सहायक सचिव को हटाने के निर्देश

Image
शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं आयुष विभाग मंत्री रूस्तम सिंह ने आज करैरा पहुंचने पर कृषि उपज मण्डी करैरा का निरीक्षण कर कृषकों से शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर खरीदे जा रही गेहूं के संबंध में चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना और मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। श्री सिंह ने कृषकों की शिकायत पर दिहायला सेवा सहकारी समिति के सहायक सचिव श्री कोमल जैन को तत्काल प्रभाव से हटाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। 
प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने इस दौरान कृषकों से चर्चा करते हुए कहा कि शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर पंजीकृत किसानों का गेहूं उपार्जन केन्द्रों पर खरीदा जा रहा है। गेहूं खरीदी में किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा लापरवाही बरतने एवं किसानों को परेशान किए जाने की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील रघुवंशी, जनपद अध्यक्ष करैरा श्रीमती वती आदिवासी, पूर्व विधायक रमेश खटीक एवं ओमप्रकाश खटीक सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

नलजल योजना का पानी नलों के माध्यम से घरों में पहुंचेगा: रूस्तम सिंह

Image
शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं आयुष विभाग मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने कहा कि राज्य सरकार गरीब, किसान, मजदूर एवं महिलाओं की सरकार है। राज्य सरकार ने समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए योजनाए संचालित की है। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने आज मुख्यमंत्री नलजल योजना के तहत शिवपुरी जिले के ग्राम वनगंवा, जुझाई और चकरामपुर में 2 करोड़ 66 लाख से अधिक की लागत की तीन नलजल योजनाओं का शिलान्यास कर शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभांवित किया। 
कार्यक्रमों में पूर्व विधायक रमेश खटीक,ओमप्रकाश खटीक, कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, अनुविभागीय अधिकारी करैरा अंकित अष्ठाना, जनपद अध्यक्ष करैरा श्रीमती वती आदिवासी, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष जण्डेल सिंह गुर्जर, मण्डल अध्यक्ष जयप्रकाश, जनपद पंचायत नरवर के अध्यक्ष मुकेश खटीक, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती शशिवाला परिहार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन एवं मह…

युवक ने गटका जहर,ग्वालियर ले जाते समय तोड़ा दम

Image
शिवपुरी। खबर जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम कोड़ावदा से आ रही है। जहां देर रात्रि एक युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे युवक की हालात बिगडने लगी। परिजन तत्काल रात्रि में ही युवक को लेकर जिला चिकित्सालय आए। जहां युवक की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने युवक को ग्वालियर रैफर कर दिया। ग्वालियर जाते समय युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार प्रताप रावत उम्र 28 साल निवासी कोडावदा थाना सिरसौद ने बीती रात्रि अपने की घर में किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे युवक की हालात विगडने लगी। इस मामले में पुलिस ने परिजनों की सूचना पर मर्ग कायम कर जहर खाने के कारण की जांच में जुट गई है। 

आठ माह बाद परिजनों से मिला विक्षिप्त भैरोलाल

Image
शिवपुरी। मानसिक विक्षप्तिों की सेवाओं में कार्यरत संस्था अपना घर के सेवाभावी प्रयासों से आठ माह बा भैंरूलाल गुर्जर अपने घर-परिजनों से मिल सका। अपना घर आश्रम के अध्यक्ष गोविन्द बंसल, संयोजक गौरव जैन व सचिव कैलाश नारायण शर्मा ने बताया कि बीती 28 मार्च 2018 को सुबह अपना घर आश्रम शिवपुरी में भैंरूलाल प्रभुजी का आगमन हुआ और यहां उन्होंने अपने घर का नाम-पता व मोबाईल नंबर बताया जिस पर जब संपर्क किया गया तो उस नंबर से हुई चर्चा में बताया कि हमारे भाई भैंरूलाल आठ माह से घर से मोटरसाईकिल लेकर निकले थे और तभी से अब तक उनका कोई अता-पता नहीं है और इस मामले की शिकायत पुलिस थाना में भी गुमशुदगी के रूप में करवाई। 
इस दौरान जब बात प्रभुजी भैंरूलाल से उनके परिजनों की बात करवाई गई तो उनकी आंखें भर आई और अपना घर आश्रम के आग्रह पर परिजनों को बुलाया गया तब भैंरूलाल ने अपने परिजनों को पहचाना। परिजनों ने बताया कि भैंरूलाल 8 माह से मानसिक विक्षप्ति थे और तभी से वह लापता थे लेकिन अपना घर आश्रम को भैंरूलाल मथुरा में मिले, इसके बाद उन्हें मथुरा भेजा गया और अभी एक माह पूर्व उन्हें शिवपुरी लाया गया। 
यहां उनकी सेव…

INDUCTANCE EDUCARE: पहली बार में ही JEE मैन्स में तीन छात्रों को मिली सफलता

Image
शिवपुरी। पिछले बर्ष ही शहर में स्थापित हुई इंडैक्टेंस एजूकेअर संस्थान नित नए आयामों को छू रहा है। संस्थान हर रिजल्ट में अपने संस्थान से टॉपर निकाल रहा है। जिसके चलते पिछले एक बर्ष में ही इंडेक्टेंस एजूकेयर ने अपना अलग स्थान बना लिया है। बीते रोज घोषित हुए जेईई मेंन्स के एक्जाम में भी इस संस्थान ने शहर के संस्थानों को पछाड़ कर एक ही बर्ष में तीन स्टूडेंटों को सफलता दिलाई है। 
आईआइटियन्स फैकल्टी लेकर बिगत बर्ष ही प्रारम्भ किये गए इंस्टीट्यूट इंडक्टेन्स एज्युकेयर ने प्रथम बर्ष में ही 3 छात्रों को जेईई मैन्स में सफलता दिलाकर सफलतम आगाज किया है। 8 अप्रेल को आयोजित हुई परीक्षा में अबनीत जैन ने 16000 तथा बिकाश जैन और आरिन ने भी अच्छी रेंक शिवपुरी में रहकर प्राप्त की है । इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय इंजीनियर आर के पांडेय के मार्गदर्शन को दिया है जो स्वयं आईआइटियन्स होकर संस्थान की मेथ की फैकल्टी है। उनकी इस सफलता पर संस्थान के संचालक विवेक श्रीवास्तव, संचालक किशोर जैमनी,फिजिक्स के शिवम पारीक,राहुल गुप्ता केमिस्ट्री,प्रदीप झा केमिस्ट्री,फिजिक्स के मनीष गुप्ता,डॉ हेंमत रावत बायो,देवेन्द्र धाकड…

ग्रामीण क्षेत्रों में सूखे का प्रकोप, उठने लगी विद्युत वसूली स्थगित करने की मांग

Image
शिवपुरी। ग्राम पंचायत रातौर के सरपंच महंतराम रावत ने बिजली अधिकारियों के असंवेदनशील रवैये पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि उनकी पंचायत के कृषक विगत वर्ष के सूखे से परेशान हैं और विद्युत मंडल आंगनबाड़ी के पास लगे दो ट्रांसफार्मरों को उठाकर ले गया है जिससे कृषकों को फसल हेतु बिजली नहीं मिल पा रही। सरपंच रावत ने प्रशासन से मांग की है कि सूखे की हालत को देखते हुए विद्युत वसूली स्थगित की जाए तथा ट्रांसफार्मर कायम किए जाएं जिससे किसानों को फसल हेतु बिजली मिल सके। 
सरपंच महंतराम रावत ने बताया कि रातौर में आंगनबाड़ी केंद्र के पास दो ट्रांसफार्मर रखे हुए थे, लेकिन ग्रामीणों की विद्युत वसूली का हवाला देते हुए विद्युत मंडल के अधिकारी ट्रांसफार्मर उठाकर ले गए हैं जिससे उनकी फसल पानी न मिलने के  कारण सूखे की कगार पर है। श्री रावत ने बिजली विभाग के असंवेदनशील रवैये पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि एक ओर तो मुख्यमंत्री किसानों के प्रति सहानुभूति रवैया रखने का प्रशासन को निर्देश दे रहे हैं वहीं प्रशासन उनके निर्देशों को धता बताने पर तुला हुआ है।

पूर्व नपाध्यक्ष गुप्ता की स्मृति में हृदय रोग चिकित्सा शिविर आयोजित

Image
शिवपुरी। शहर के वरिष्ठ समाजसेवी कांग्रेस नेता और प्रतिष्ठित व्यवसायी स्व. सांवलदास गुप्ता की द्वितीय पुण्यतिथि पर आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 200 से अधिक मरीजों ने लाभ उठाया। इससे पहले भोपाल से पधारे प्रसिद्ध हृदय रोग चिकित्सक डॉ. जीसी गौतम और हृदय रोग सर्जन डॉ. आनंद यादव ने मरीजों का परीक्षण कर उन्हें उचित चिकित्सकीय सलाह दी। शिविर में मरीजों का ईको टेस्ट, ब्लड प्रेशर आदि जांचे नि:शुल्क हुर्इं। जिनका मरीजों ने लाभ उठाया। इस अवसर पर डॉ. गौतम ने कहा कि हृदय रोग आज लाइलाज नहीं है और नियमित रूप से उचित खानपान एवं व्यायाम कर इस पर नियंत्रण रखा जा सकता है। 
समाजसेवी सांवलदास गुप्ता के सुपुत्र शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि उनके पिता का पूरा जीवन समाजसेवा के लिए समर्पित रहा। इसी कारण उनकी पुण्यतिथि परिजनों ने समाजसेवा कर मनाने का निर्णय लिया है। प्रारंभ में डॉ. गौतम, डॉ. आनंद यादव, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, कर्मचारी नेता राजेंद्र पिपलौदा, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, रामकुमार यादव, लक्ष्मीनारायण धाकड़, हरवीर सिंह र…

हर्ष फायर में साहिल घायल

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले वाले ग्राम सिरसौद में एक बालक को गोली लग गई। बताया जाता है कि आरोपित ने हर्ष फायर किया था उसी दौरान बालक को गोली लग गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।  मुकेश जाटव पुत्र लालाराम निवासी सिरसौद ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज ग्राम रहरगवा में शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए हुए थे उनके साथ लड़का साहिल भी था। रात के करीब 11:30 बजे राजकुमार जाटव ने हर्ष फायर किया जिसमें गोली बालक को लग गई और वह घ्ाायल हो गया। घ्ाायल को पिता तुरंत इलाज के लिए अस्पताल लेकर आए जहां उपचार के बाद मंगलवार को थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

सुनील पाण्डेय BJP खेल प्रकोष्ठ के प्रभारी नियुक्त

Image
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत की सहमति से खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री विशाल राजौरिया ने प्रदेश सह संयोजक, जिला संयोजक और जिला प्रभारियों की नियुक्ति की है। सुनील पांडे को शिवपुरी का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा नियुक्तियां इस प्रकार हैं।  प्रदेश सह संयोजकों में श्री पंकज पाण्डेय रीवा, श्री सर्वजीत गौड इंदौर, श्री बाबा श्रीवास्तव जबलपुर, श्री आलोक भार्गव सागर, श्री रूद्रप्रताप सिंह भोपाल, श्री विकास अवस्थी उज्जैन, श्री सुगर सिंह पवैया ग्वालियर, श्री श्यामानंद शुक्ला चंबल, श्री विजय दुबे शहडोल और श्री अभिषेक तिवारी होशंगाबाद को नियुक्त किया है।
जिला संयोजकों में श्री मनोज जैन (ठाकुरिया) आगर मालवा, श्री यतेन्द्र भारद्वाज रतलाम, श्री संदीप राही अलीराजपुर, श्री संदीप उपाध्याय झाबुआ, श्री संजय खण्डाईच सिवनी मालवा, श्री पवन मिश्रा उमरिया और श्री कालीचरण तिवारी बडवानी को मनोनीत किया है।
जिला प्रभारियों में श्री अरूण परमार मुरैना, श्री रवि वर्मा भिण्ड, श्री एश्वर्य नीमा भोपाल ग्रामीण, श्री सुनील पाण्…

कोचिंग जा रही छात्रा से छेड़छाड़, दोस्ती का ऑफर नहीं मानने पर . . .

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम अछरौनी में कोचिंग जा रही छात्रा के साथ गांव के ही रहने वाले चार युवकों ने छेड़छाड़ कर दी। जब इस बात की जानकारी छात्रा ने पिता को दी तो पिता युवकों के पास गया और विरोध्ा किया तो उसकी भी मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। ग्राम रमपुरा की रहने वाली 21 वर्षीय युवती ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह ग्राम अछरौनी में कोचिंग पढ़ने जाती है। मंगलवार को शाम के समय जब वह कोचिंग जा रही थी तो उसी गांव के रहने वाले मोनू जाटव, बृजेश लोधी, इंद्रपाल, प्रमोद जाटव ने उसका रास्ता रोक लिया और छेड़छाड़ करने लगे। युवती के चिल्लाने पर युवक वहां से भाग गया। इसके बाद युवती घर गई और पिता को मामले की जानकारी दी। जिस पर पिता युवकों के पास गया और विरोध किया तो चारों युवकों ने मिलकर लात-घूसों से मारपीट कर दी। मामले की जानकारी खनियांधाना थाने में दी जिस पर पुलिस ने युवती की शिकायत पर चारों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

आधी रात को घर में घुसा पड़ोसी, परिजनों के जागने पर भागा

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के खनियांधाना में रहने वाले एक युवक के घर में मंगलवार की आधी रात पड़ोस में ही रहने वाला युवक अपराध करने नियत से घुसा लेकिन परिजनों के जाग जाने पर वह भाग गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। हरगोविंद पुत्र मसन्ती सेन निवासी खनियांधाना ने पुलिस को शिकायत में बताया कि सोमवार-मंगलवार की रात जब वह अपने घर में सो रहे थे तभी रात करीब 12 बजे उन्हें कुछ सामान गिरने की आवाज सुनाई दी। जिससे परिजनों की नींद खुल गई। जब जाकर देखा तो पड़ोस में रहने वाला टिंकू घर में था और अपराध करने की नियत से आया था। जब उसको पकड़ना चाहा तो वह भाग गया। जिसके बाद हरगोविंद थाने गया और मामले में टिंकू के खिलाफ केस दर्ज करवाया।

कैरोसिन डालकर व्यक्ति ने लगाई आग, मौत

Image
शिवपुरी। खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम देवखो मोटा में रहने वाले खेमा पुत्र पर्वत आदिवासी (46) की बीते रोज जलने से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को बताया कि खेमा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी और खुद के ऊपर कैरोसिन डालकर आग लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग की कायमी कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

जीजा के यहां से किशोरी लापता

Image
शिवपुरी। खनियांधाना थाना क्षेत्र के प्रतापपुरा की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी अपने जीजा के यहां पिछोर थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम दबियाकला में रहती थी। 24 अप्रैल को किशोरी अचानक गायब हो गई इसके बाद किशोरी के जीजा ने अपने साले को फोन लगाकर बताया कि उसकी बहन कहीं गायब हो गई। किशोरी के भाई ने बहन की सभी संभव स्थानों पर तलाश की, लेकिन कहीं कोई सुराग नहीं लग सका है। भाई की रिपोर्ट पर से पुलिस ने केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि किशोरी के पिता का निधन हो चुका है और उसका भाई बाहर काम करता है इसलिए किशोरी अपने जीजा के यहीं पर रहती थी।

हटाए जा सकते हैं शिवपुरी कलेक्टर

Image
भोपाल। खबर आ रही है कि शिवपुरी कलेक्टर तरुण राठी को हटाया जा सकता है। चुनाव आयोग के निर्देश पर मध्यप्रदेश के कुछ कलेक्टरों को हटाए जाने की संभावना जताई गई है। इस लिस्ट में भिंड कलेक्टर इलैया राजा टी., अशोकनगर कलेक्टर बीएस जामोद और शिवपुरी कलेक्टर तरुण राठी के नाम शामिल हैं। बता दें कि इलैया राजा और बीएस जामोद को तो आयोग ने उपचुनाव के समय ही हटा दिया था परंतु सीएम शिवराज सिंह ने चुनाव बाद उन्हे वापस कलेक्टर बना दिया जबकि शिवपुरी कलेक्टर तरुण राठी की लापरवाही जब प्रमाणित हुई तब उनको तत्काल हटाने की अनिवार्यता समाप्त हो गई थी। राठी कोलारस विधानसभा की वोटर लिस्ट में गडबड़ी के दोषी पाए गए हैं।