सिंध के पानी के लिए जलक्रांति के सदस्य निकालेंगे रैली, मुख्यमंत्री के नाम सौंपेंगे ज्ञापन

शिवपुरी। 21 अप्रैल से प्रारंभ हुए जल क्रांति सत्याग्रह मे इन 40 दिनों में शहर के लगभग 100 जागरुक नागरिक एक दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठ चुके हैं एवं 48 सामाजिक संस्थाओं द्वारा समर्थन पत्र प्रस्तुत करके सत्याग्रह को सहयोग किया जा रहा है। जल क्रांति सत्याग्रह की प्रमुख मांगों में से एक घटिया पाइपलाइन को बदलने का जो निर्णय शासन द्वारा लिया गया है  उससे  सिद्ध होता है  जनता द्वारा मांगी जाने वाली मांगे सही हैं एवं पब्लिक पार्लियामेंट जनता की ओर से इस निर्णय का स्वागत करती है। 

साथ ही वर्तमान में बाईपास ग्वालियर तक आ रहे पानी का वितरण बिना किसी योजना और मॉनिटरिंग के टैंकरों द्वारा अस्थाई रूप से किया जा रहा है उसे विधिवत रूप से प्लानिंग के साथ स्थाई रूप से पाइप लाइन द्वारा शहर के नागरिकों के घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए तो परिणाम सार्थक निकलेंगे ऐसी शासन से अपेक्षा पब्लिक पार्लियामेंट के द्वारा की जा रही है एवं इस योजना को पलीता लगाने वाले भ्रष्टाचारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध दर्ज कर दंडात्मक कार्रवाई की जाए जिससे भविष्य में जन हितेषी योजनाओं में भ्रष्टाचार ना किया जा सके एवं जन हितेषी योजनाओं का लाभ जनता को निर्धारित समय सीमा में मिल सके।

इन्हीं मांगों को एक बार पुन: मुख्यमंत्री पहुंचाने के लिए जल क्रांति सत्याग्रह मंच के द्वारा कलेक्टर को शहर वासियों के साथ एक रैली के माध्यम से दिनांक 30 मई को सुबह 11 बजे स्थानीय पुराना बस स्टैंड प्रांगण से कोर्ट रोड होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पर पहुंचकर एक ज्ञापन दिया जाएगा। इस रैली में शहर वासियों की अधिक से अधिक सहभागिता हो इसके लिए विगत कई दिनों से शहर के विभिन्न्-विभिन्न् स्थानों पर जनसंपर्क जल क्रांति सत्याग्रह के सदस्यों के द्वारा किया जा रहा है।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics