RADIANT COLLAGE | जॉब हासिल करने के लिए अपनी मात्रभाषा में तैयारी करें: एडवोकेट विजय तिवारी

शिवपुरी। सरकारी नौकरी या अपना व्यवसाय करने के लिये हमें अपनी मात्रभाषा में तैयारी करने में कोई गुरेज नहीं है। भारतीय भाषाओं का ज्ञान हमें रुचि अनुसार जॉब हासिल कराने में मददगार होते हैं। उक्त उद्गार रेडिऐन्ट गु्रप द्वारा आयोजित उड़ान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि नामचीन वकील विजय तिवारी ने व्यक्त किये।कार्यक्रम की भूमिका एवं स्वागत भाषण देते हुए अखलाक खान ने कहा आज तकनीकि के प्रयोग से जॉब सर्च करने में मदद मिलती है सही मार्गदर्षन पाकर भटकाव की स्थिति बचा जा सकता है। इसीलिये आज तकनीकि एवं गैर तकनीकि विषयों पर कार्यषालाओं का आयोजन किया जा रहा है ताकि छात्र विषय विषेषज्ञों से मार्गदर्षन प्राप्त कर सकें।

जिला रोजगार कार्यालय में पदस्थ यंग प्रोफेसर वीपीएस सेंगर ने कहा यदि व्यक्ति किसी भी काम को तल्लीनता से करे और अपने कौषल को समय समय पर अपग्रेड करता रहे तो ऐंसा व्यक्ति न केवल अच्छा धन कमाता है बल्कि समाज में अपने हुनर के दम पर सम्मान भी पाता है।

आयोजन में सुप्रसिद्ध डा. शैलेन्द्र गुप्ता ने कविताओं के माध्यम से छात्रों को सफलता के मंत्र दिए। श्री गुप्ता ने कहा कि एकाग्रता के साथ अपने उत्तरदयित्वों का निर्ववहन करने से सफलता तो मिलती ही है साथ ही जीवन में आनंद की प्राप्ती भी होती है। एस.पी. शिवपुरी की स्टेनों श्रीमति अवस्थी ने कहा कि रेडिऐन्ट का यह आयोजन छात्रों के केरिअर के लिए लाभकारी होगा इस तरह के आयोजन समय समय पर होते रहना चाहिए।

कार्यक्रम के अतिथिगण डा. शैलेन्द्र गुप्ता, एडवोकेट विजय तिवारी, यंग प्रोफेसर वीपीएस सेंगर, टेऊनिंग ऑफीसर राजकुमार सोलंकी, राजपत्रित अधिकारी सेवकराम कुषवाह, एसपी की स्टेनों स्टेनों श्रीमती अवस्थी को संस्था संचालक शाहिद खान ने प्रतीक चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया तथा आभार व्यक्त किया। 

इन्हें मिला डा. शान्ता मैमोरिययल अवार्ड
ख्यातिप्राप्त डा. शैलेन्द्र गुप्ता के पिता स्व. डा. शान्ता कुमार गुप्ता की स्मृति में हर साल प्रतिभाषाली छात्रों को अवार्ड दिया जाता है। इस वर्ष यह अवार्ड नेहा शर्मा बीसीए, अर्पिता गुप्ता एमएससी, पीजीडीसीए में सल्तनत बानों को उच्चांक हासिल करने पर दिये गए।

स्टेनों, इलेक्ट्रीशीयन व फिटर से रोजगार के अवसर पर हुआ सेमीनार
कार्यक्रम के अंतिम सत्र में स्टेनों, इलेक्ट्रीशीयन व फिटर से रोजगार के अवसर पर सेमीनार का आयोजन किया गया जिसमें सेवकराम कुषवाह राजकुमार सोलंकी, वीपीएस सेंगर ने छात्रों को रोजगार पाने के लिये आवष्यक जानकारियॉ दी। छात्रों ने प्रष्नोत्री की माध्यम से अपनी जिज्ञासा की अभिव्यक्ति दी।

प्रतिभा सम्मान उड़ान में इनका हुआ सम्मान

रेडिऐन्ट से शिक्षा प्राप्त कर शासकीय व अषासकीय क्षेत्रों में रोजगार प्राप्त करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया जिसमें मनीष राठौर स्टनों, राजस्थान कोर्ट में स्टेनों प्रिंसी कौर हिमानी समाधिया, निधि पाठक, एमपी कोर्ट में स्टेनों मनीषा कुषवाह, मेघपाल चंदेल, बैंक में राम भादौरिया, सोलन अग्रवाल, पटवारी कल्पना परिहार, आशा दुबे सुपरवाईजर, जैल विभाग उमेश मिहोनिया, इलेक्टीशीयन मनमोहन राजपूत, नवल कुशवाह सहित अनेक छात्रों को उनके जॉब हासिल करने पर सम्मानित किया गया।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics