INDUCTANCE EDUCARE पहले साल में ही ग्वालियर संभाग में टॉप रही कनिष्का गोयल

शिवपुरी। पिछले एक साल में ही शिक्षा के क्षेत्र में नित नए आयाम स्थापित करने बाले इंडक्टेस एजुकेयर ने शहर के पालकों के भरोसे को कायम रखा। पहले ही साल में इंडक्टेंस एजुकेअर ने अपने संस्थान से ग्वालियर संभाग में टॉपर दिया। इस पूरे संस्थान में खुशी का माहौल बना हुआ है। आज एकेडमिक के साथ साथ नीट/आईआईटी की तैयारी को लेकर कोटा की तर्ज पर खोले गए इंस्टीट्यूट इंडकटेन्स एज्युकेयर पर विगत सत्र कक्षा 10 में अध्यनरत छात्र छात्राओं में वह छात्र जिन्होंने 10वी सीबीएसई और आईसीएई में टॉप रहे छात्रों को आज संस्थान द्वारा सम्मानित किया है। 

सम्मानित होने वाले छात्रों में कनिष्का गोयल 10 आईसीएसई 94.7 प्रतिशत, श्रेया शर्मा 10 सीबीएसई 97.2 प्रतिशत, अनुष्का पचौरी 90 प्रतिशत, नंदनी धाकड़ 93.8 प्रतिशत, श्रष्टि गुप्ता 86 प्रतिशत, अनुमेहा 93 प्रतिशत, देव शर्मा 93 प्रतिशत, अंश मित्तल 91 प्रतिशत,युवराज धाकड़ 85 प्रतिशत, निवेदिता 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कुल 30 छात्र छात्राओं 85 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किए है। 

इसी के चलते इन सभी सफल छात्र-छात्राओ को संस्थान में पुष्पहार और मिठाई खिलाकर सम्मानित किया। इनके सम्मान से प्रेरित होकर 9 और 10 वी में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने भविष्य में मध्यप्रदेश टॉप करने का संकल्प लिया। संस्थान के सस्थापक किशोरी जैमनी ने बताया है कि इस हाईटेक एजुकेशन के दौर में आईसीएसई और सीबीएसई के छात्रों को एस साथ एक ही बेच में पढ़ाना संभब नहीं है। हमारे संस्थान में दोनों ही सिलेबर्सो के अलग अलग बेच है। और इन बेचों में हर संब्जेक्ट का विशेष फैक्ल्टी के द्वारा छात्रों को मोटीवेट किया जाता है। जिसके चलते हमारे सस्थांन ने इस ऊचांई को छुआ है। 

वही इसी संस्थान के बायों सब्जेक्ट के एचओडी देवेन्द्र धाकड़ ने बताया है कि कम्पटीशन के इस युग में 9 वी क्लास से ही हमारे यहां जीके,इग्लिश के साथ-साथ सभी सब्जेक्ट का स्पेशलिस्ट फेक्ल्टी द्वारा अध्ययापन कराया जाता है। जिससे छात्र किसी भी एक्जाम के लिए अपने आप को प्रपेयर कर सके।