बुरी खबर: दोशियान, सिंध की सप्लाई रोकने की तैयारी में

शिवपुरी। पेयजल संकट से जूझ रहे शिवपुरीवासियों के लिए एक और बुरी खबर आई है। पैमेंट न मिलने के कारण दोशियान कल 31 मई से सिंध पेयजल की सप्लाई रोक सकती है। दोशियान के महाप्रबंधक महेश मिश्रा ने बताया कि माह जनवरी से उन्हें नगर पालिका द्वारा भुगतान नहीं दिया गया और उन्हें नगर पालिका से कम से कम ढाई करोड़ रूपये लेना है। वह भुगतान के लिए कलेक्टर से मिलने जा रहे हैं और यदि वहां से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो कल से पेयजल की सप्लाई रोक दी जाएगी।

इस मामले में नगर पालिका और सिंध जलावर्धन योजना की क्रियान्वयन एजेन्सी दोशियान आमने सामने आ गई है। नगर पालिका ने सतनवाड़ा से शिवपुरी तक नई पाइप लाइन डालने के लिए 11 करोड़ रूपये के टेण्डर लगा दिए हैं इसका सीधा अर्थ यह है कि नगर पालिका को अब दोशियान पर विश्वास नहीं रहा है। सूत्र बताते हैं कि कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का विश्वास भी दोशियान ने खो दिया। 

महाप्रबंधक मिश्रा का कहना है कि वह यशोधरा राजे को कई बार फोन लगा चुके हैं, लेकिन वह बात नहीं करना चाहतीं। इस तरह से स्पष्ट है कि जिस तरह के घटनाक्रम घटित हो रहे हैं उससे निकट भविष्य में दोशियान के स्थान पर कोई अन्य एजेन्सी काम करेगी और इस स्थिति से निपटने के लिए भी दोशियान तैयार नजर आ रही है।