Posts

Showing posts from April 28, 2018

56 भोग लगा कराया कन्या और संतों को भोजन, फिर किया प्रसाद का वितरण

Image
शिवपुरी। श्री बांके बिहारी सेवा समिति शिवपुरी की ओर से पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी दौलतराम चैरिटेबल ट्रस्ट परिक्रमा मार्ग राधा कुंड गोवर्धन में विशाल एवं भव्य भंडारे का आयोजन किया गया। 27 अप्रैल को सुबह 7 बजे से जतीपुरा मुखारविंद पर महाभिषेक एवं छप्पन भोग प्रसाद का आयोजन किया गया। दोपहर 11:30 बजे से संत व कन्या भोजन एवं दक्षिणा वितरण। 3 बजे से परिक्रमा मार्ग में विशाल भंडारा वितरित किया गया। समस्त धर्म प्रेमियों ने कार्यक्रम में सम्मिलित होकर पुण्य लाभ प्राप्त किया।

कंटेनर की टक्कर से युवक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के तहत एबी रोड पडोरा पर कंटेनर की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। अमित उर्फ नीलू पुत्र ब्रखभानसिंह तोमर निवासी जगतपुर कोलारस बीते रोज शाम के समय किसी काम से शिवपुरी आया हुआ था और वापस कोलारस जा रहा था तभी एबी रोड गुरूद्वारा के पास कंटेनर के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए टक्कर मार दी। घ्ाटना में अमित बुरी तरह से घ्ाायल हो गया। मौके पर मौजूद लागो ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही डायल 100 मौके पर पहुंच गई और घ्ाायल को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के चुनाव: अजमेर जिलाध्यक्ष व दिलीप सचिव

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ऐसा संघ है जिसमें पदाधिकारियों को कोई पद नहीं बल्कि दायित्व ग्रहण करना होता हैं। इसी भावना से सभी पदाधिकारियों को कार्य करना चाहिए। उक्त बात सरस्वती शिशु मंदिर अस्पताल के पास आयोजित मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के निर्वाचन अधिकारी  व मुख्य अतिथि बतौर पधारे संघ प्रदेश मंत्री बादाम सिह ने व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सिविल सर्जन डॉ गोविन्द सिंह, प्रवक्ता पुरूषोत्तम गौतम, विशिष्ट अतिथि भारतीय मज़दूर संघ के विभाग प्रमुख पूरन लाल बाथम, जिलाध्यक्ष हरीश चौबे, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश शिवहरे थे। कार्यक्रम का संचालन मुकेश आचार्य ने किया और आभार व्यक्त अजमेर सिंह यादव ने किया। 
कार्यक्रम का प्रारंभ आमंत्रित अतिथियों ने मां सरस्वती व भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ववलित  किया। राज्य कर्मचारी संघ का गीत दिलीप शर्मा ने गाया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता पुरषोत्तम गौतम ने कहा कि राज्य कर्मचारी संघ ऐसा संगठन है जो राष्ट्र प्रेम की भावना से काम करता है। उन्होंने कहा कि तुलसीदास जी दार्शनिक थे, उन्होंने विश्व का सबसे बड़ा आदर्…

अभिनव यूपीएससी सिविल सर्विस के लिए चयनित

Image
शिवपुरी। शिवपुरी निवासी अवधेश सक्सेना एसडीओ एवं अर्चना सक्सेना व्याख्याता के पुत्र अभिनव सक्सेना ने यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा 2017 के घोषित परीक्षा परिणाम में 522 रेंक प्राप्त कर सफलता अर्जित की है। अखिल भारतीय स्तर की 1058 पोस्ट के लिए आयोजित इस परीक्षा के माध्यम से केंद्रीय सेवा के लिए अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है । अभिनव शुरू से ही मेधावी रहते हुए अपनी शैक्षणिक एवं तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा अव्वल रहे हैं। यूपीएससी की प्री परीक्षा में 10 लाख से अधिक उम्मीदवार आवेदन करते हैं जिनमें से 15000 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए चुना जाता है , मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले 3000 उम्मीदवारों में से साक्षात्कार के बाद 1058 उम्मीदवारों को अंतिम रूप से चयनित होने का अवसर मिलेगा जिसमें से 990 सफल उम्मीदवारों की चयन सूची शनिवार को यूपीएससी ने जारी की है। 
अभिनव ने अपनी सफलता के लिए ईश्वर की कृपा और अपने माता- पिता और गुरुओं  के मार्गदर्शन, आशीर्वाद के साथ सभी परिजनों, शुभेक्षुओं और मित्रों की शुभकामनाओं के प्रतिफल को आधार माना है ।