भटनावर कृषि मंडी में होंगे 49.90 लाख के कार्य, विधायक भारती ने किया लोकार्पण

पोहरी। विधायक प्रहलाद भारती ने गत दिवस कृषि उपज मंडी समिति पोहरी की उपमंडी भटनावर में नवनिर्मित कार्यालय भवन सह विश्राम गृह, ट्रौलीशेड, शौचालय सहित कुल 49 लाख 90 हजार लागत राशि के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व उपमंडी भटनावर में कृषकों को ट्रॉलीशेड आदि की व्यवस्था न होने के चलते परेशानी उठानी पडती थी, किंतु विधायक भारती के प्रयास से निर्मित हुए ट्रॉलीशेड, शौचालय आदि से किसानों को सुविधा होगी। इसके पूर्व विधायक भारती के प्रयासों के फलस्वरूप ही मंडी प्रांगण की वाउण्ड्रीवाल का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। 

लोकार्पण के अवसर पर विधायक भारती ने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्य निरंतर होते रहेंगे उन्होंने बताया कि मंडी बोर्ड द्वारा हाल ही में किसानों की सुविधा के लिए पेयजल एवं रोशनी आदि की व्यवस्था किए जाने के लिए 20 लाख की राशि स्वीकृत की है। इस राशि से भटनावर उप मंडी प्रांगण में पानी का बोर लगाकर, 25000 लीटर की पानी की टंकी एवं पंप हाउस का निमार्ण कर किसानों को पानी उपलब्ध होगा साथ ही रोशनी की व्यवस्था हेतु बड़ी लाईटें आदि लगाई जाएंगी।

इस अवसर पर विधायक भारती के साथ अध्यक्ष कृषि उजप मंडी कमला आदिवासी, सचिव ओंकारलाल शर्मा, उपपुलिस अधीक्षक अशोक घनघोरिया, चौकी प्रभारी अंजली सिंह, डॉ. मोहन उपाध्याय मण्डल महामंत्री, डॉ हरिशंकर धाकड़, राधेश्याम त्रिवेदी, सुनील, घनश्याम, गजाघर धाकड़, रविन्द्र जादौन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन राधाकृष्ण त्रिवेदी  ने किया।

ग्रामीणों को वितरित किए एलईडी बल्व और प्रमाण-पत्र
शिवपुरी। देश के प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हर घर को सहज रूप से बिजली उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सरकार द्वारा प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना - सौभाग्य प्रारंभ की है। इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र निवासरत व्यक्तियों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इसी क्रम में ग्राम स्वराज अभियान के तहत 28 अप्रैल को सौभाग्य दिवस के रूप में मनया गया। आयोजित कार्यक्रम में बिजली विभाग द्वारा योजना के तहत पूर्ण रूप से जिन ग्रामों में नि:शुल्क बिजली कनेक्शनों का प्रदाय किया गया है, उन ग्रामों के लाभान्वित हितग्राहियों को मुख्य अतिथि विधायक प्रहलाद भारती एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राज्यमंत्री दर्जा, राजू बाथम ने एक एलईडी वल्ब एवं प्रमाण-पत्र प्रदाय किए। इस अवसर पर विधायक भारती के साथ उपाध्यक्ष म.प्र. राज्य मछुआ कल्याण बोर्ड राज्यमंत्री दजा, राजू बाथम, महाप्रबंधक आरके अग्रवाल, उपमहाप्रबंधक राहुल साहू, अंकुर गुप्ता, अनरथ रावत उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक संदीप पांडेय ने किया ।