अभिनव यूपीएससी सिविल सर्विस के लिए चयनित

शिवपुरी। शिवपुरी निवासी अवधेश सक्सेना एसडीओ एवं अर्चना सक्सेना व्याख्याता के पुत्र अभिनव सक्सेना ने यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा 2017 के घोषित परीक्षा परिणाम में 522 रेंक प्राप्त कर सफलता अर्जित की है। अखिल भारतीय स्तर की 1058 पोस्ट के लिए आयोजित इस परीक्षा के माध्यम से केंद्रीय सेवा के लिए अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है ।
अभिनव शुरू से ही मेधावी रहते हुए अपनी शैक्षणिक एवं तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा अव्वल रहे हैं। यूपीएससी की प्री परीक्षा में 10 लाख से अधिक उम्मीदवार आवेदन करते हैं जिनमें से 15000 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए चुना जाता है , मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले 3000 उम्मीदवारों में से साक्षात्कार के बाद 1058 उम्मीदवारों को अंतिम रूप से चयनित होने का अवसर मिलेगा जिसमें से 990 सफल उम्मीदवारों की चयन सूची शनिवार को यूपीएससी ने जारी की है। 

अभिनव ने अपनी सफलता के लिए ईश्वर की कृपा और अपने माता- पिता और गुरुओं  के मार्गदर्शन, आशीर्वाद के साथ सभी परिजनों, शुभेक्षुओं और मित्रों की शुभकामनाओं के प्रतिफल को आधार माना है ।  
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics