Posts

Showing posts from December 30, 2017

पानी की कमी: पब्लिक की मांग पर उपाध्यक्ष ने तत्काल सही कराया हेंडपंप

Image
बैराड़। अति सूखाग्रस्त घोषित हो चुके शिवपुरी जिले में पानी की किल्लत सर्दियों से ही प्रारंभ हो गई है। यहां सर्दियों में ही लोगों को पानी के लिए जगराता करना पढ़ता है। इसी के चलते बैराड़ नगर के वार्ड क्रमांक 2 में बीते 10 दिन पहले हेंडपंप खराब हो गया था। पब्लिक में पानी के लिए हाहाकार मच गयी थी। तभी इस पानी की किल्लत की सूचना नगर परिषद बैराड़ के उपाध्यक्ष हर्षवर्धन व्यास को वार्ड बासिंयों ने फोन पर दी। 
उसके बाद तत्काल उपाध्यक्ष व्यास जी ने स्वयं हैंडपंप के लिये पाइप तथा अन्य सामान खरीदकर उसको तत्काल सही करवाया। उपाध्यक्ष व्यास जी के साथ किसान मोर्चा के मंडल उपाध्यक्ष सतपाल सिंह रावत ,अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जाहिद खान जी साथ ही गिर्राज व्यास एवं नगर परिषद में पेयजल प्रभारी श्री संजय गुप्ता हितेश कोठरी, सुमित पांडेय,रानू मुदगल, शक्ति श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

KIDS GARDAN SCHOOL: आज का दिन रहा मैग्नोनिया हाउस के नाम

Image
शिवपुरी। शहर के शिक्षा के क्षेत्र में अपना अलग ही मुकाम स्थापित करने बाले किड्स गार्डन स्कूल में दिसम्बर के लास्ट सप्ताह में स्पॉट बीक का आयोजन स्कूल प्रबंधंन द्वारा किया गया है। इस प्रतियोगिता के चलते स्कूल के छात्र-छात्रा इस प्रतियोगिता में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है।  इस प्रतियोगिता के चलते आज स्कूल में हेण्डबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में मैग्रनोनिया बॉयस ने बाजी मारी। साथ ही गल्र्स प्रतियोगिता में भी मैग्रोनिया हाउस ने बाजी मारी। 
इस प्रतियोगिता मेें खो-खो मैच में बॉयस गु्रप से भी मेंग्रोनिया ने बाजी मारी। साथ ही गल्र्स प्रतियोगिता में खो खो में मेग्रोनिया हाउस ने अपना कब्जा जमाया। तंग ऑफ बार सीनियर बॉयस में भी मैग्नोलिया हाउस ने कब्जा जमाया। वही तंग ऑफ वॉर में गल्र्स प्रतियोगिता में फ्लोरिड हाउस विजयी रहा। इसी गेम में जूनियर ग्रुप बॉयस में फ्लेरिड विजेता रही। वही गल्र्स प्रतियोगिता में पेरीविंकल ने बाजी मारी। 
आज के इन खेलों में मैन ऑफ द मैच भी छात्रों को दिया गया। जिसमें क्रिकेट में विवेक शर्मा और अभिषेक रावत रहे। हेण्डबॉल प्रतियोगिता में गल्र्स में सलोनी…

लोधियों में हुई गैंगवार में घायल युवक की मौत, हत्या का मामला दर्ज

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम कांजीखेड़ी में बीते दिनों खेत की मेढ़ को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था और दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठियां चली थी और दोनों ही पक्षों के लोग घायल हुए थे और कोलारस पुलिस ने क्रॉस केस दर्ज किया था।
जिला अस्पताल में घायल भगवान लोधी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी जिसके बाद परिजन उसके शव को कोलारस ले गए लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया जिसके बाद परिजन शव को लेकर मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर के कार्यक्रम में कोलारस पहुंचे लेकिन तब तक मंत्री शिवपुरी आ गए थे इसके बाद मीडिया के हस्तक्षेप के बाद कोलारस पुलिस ने केस दर्ज किया। इधर इस मामले को लेकर टीआई अवनीत शर्मा का कहना है कि केस पहले से ही दर्ज है और परिजनों के बयानों के आधार पर हत्या का केस और दर्ज कर लिया गया है।

भाजपा को पब्लिक साध्य नहीं जनसेवा का माध्यम मानती है: नरेंन्द्र सिंह तोमर

Image
कोलारस। भाजपा सत्ता को साध्य नही अपितु साधन मानती है यह साधन महिलाओ के सशक्तिकरण, गरीव- दलित के उत्थान ,किसानों को सुबिधा ,भ्रष्टाचार मुक्त सरकार से देश को परम बैभव तक पहुचाने का साधन है।कोलारस के उपचुनाव को उपचुनाब नही मानिए,यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए एक पड़ाव है लेकिन पड़ाव पर भी विजय प्राप्त करना मंजिल प्राप्त करने का हिस्सा है मतदान केंद्र के प्रभारी अपना मतदान केंद्र जीतकर देश मे अंत्योदय को साकार कर रही भाजपा की सरकार बनाये।
अप्रैल में कर्नाटक ,मेघालय,मणिपुर,त्रिपुरा में चुनाव है उसके उपरांत नवंबर में मध्यप्रदेश, राजस्थान,छत्तीसगढ़ में भी चुनाव जीत का परचम फहराकर  मई 2019 में भाजपा के 300 लोकसभा सीट के साथ पुन: मोदी जी को प्रधानमंत्री बनना है। हम सब पंडित दीनदयाल जी के अनुयायी है किसी ने 70 साल में महिलाओं की चिंता नही की पर प्रधानमंत्री नरेंद मोदी जी ने महिलाओं की चिंता की जिसमे सम्पन्न लोगों से आग्रह किया सब्सिडी छोड़ी आज भाजपा का लक्ष्य है कि मार्च तक 5 करोड़ महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत गैस चूल्हा मिलेगा।
2022 तक भारत के हर ग्रामीण को पक्का मकान होगा जिसमें शौभाग्…

अब फेसबुक और ट्विटर से होगी गैस सिलेंडर की बुकिंग

Image
शिवपुरी। इंडेन रसोई गैस का उपयोग करने वाले उपभोक्ता अब गैस सिलेंडर की बुकिंग फेसबुक या ट्विटर के माध्यम से भी कर सकते हैं। इंडेन द्वारा अपने उपभोक्ताओं के लिए यह सुविधा प्रारंभ की है। उपभोक्ताओं को फेसबुक या ट्विटर अकाउंट पर इंडेन कंपनी के पेज पर जाना होगा। सिलेंडर बुकिंग ऑप्शन पर क्लिक करते हुए नया पोर्टल खुलेगा। उपभोक्ता अपने कनेक्शन से संबंधित जानकारी दर्ज कर सिलेंडर बुक कर सकते हैं। जिन उपभोक्ताओं के फेसबुक या ट्विटर पर अकाउंट हैं, वे रसोई गैस की बुकिंग आसानी से कर सकेंगे। 

चिकित्सा सुविधा को लेकर आंदोलन की धमकी का समय पूरा

Image
पोहरी। जिले के पोहरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग को लेकर पोहरी वेलफेयर सोसाइटी के नेतृत्व में पोहरी की जनता को ज्ञापन दिए हुए 7 दिन पूरे हो गए हैं, लेकिन अभी तक प्रशासन ने इस हेतु कोई ठोस कदम नहीं उठाया है, ज्ञात हो कि पोहरी नगर में स्वास्थ्य केंद्र न होने के कारण इलाज के लिए परेशान हो रहे पोहरी वासियों ने एस.डी.एम कार्यालय पहुंच कर पोहरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की मांग को लेकर बीते 22 दिसंबर को ज्ञापन सौंपकर स्वास्थ्य केंद्र शुरू करवाने की मांग की थी। 
लोगों का कहना था कि नवीन अस्पताल भवन पोहरी से लगभग पांच कि.मी. दूर होने के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है एंव नगर में रात्रि के समय कोई यातायात का साधन मरीजों को नहीं मिलता है जिसके कारण कई बार मरीजों को सही समय पर उपचार नहीं मिल पाता है।
जानकारी के अनुसार पोहरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को नये भवन में स्थानांतरित कर दिए जाने के बाद से पोहरी की जनता मे रोष व्याप्त् है चूंकि नवीन सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोहरी नगर एंव पोहरी से सटे ग्रामों जैसे उमरई, कोलापुर, नयागांव जाखनौद आदि के लोगों को …

कोलारस विधानसभा उपचुनाव का सभी कार्य कोलारस से सम्मादित होगा

Image
शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण राठी की अध्यक्षता में जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के संबंध में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में बताया गया कि उपचुनाव से संबंधित सभी कार्य कोलारस से संपादित किए जाएगें और इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईव्हीएम) की एफएलसी का कार्य 01 जनवरी से शुरू होकर 07 जनवरी 2018 तक संचालित होगा। 
कलेक्टर चेम्बर में आयोजित बैठक में डिप्टी कलेक्टर श्री संजीव जैन, अनुविभागीय दण्डाधिकारी कोलारस आर.ए.प्रजापति, तहसीलदार कोलारस महेन्द्र कथूरिया, तहसीलदार बदरवास श्रीमती प्रेमलता पाल, कांग्रेस पार्टी से हरवीर सिंह रघुवंशी, भाजपा से हेमंत ओझा, बसपा के श्री द्वारिका प्रसाद धाकड़ आदि उपस्थित थे। 
कलेक्टर तरूण राठी ने बताया कि कोलारस उपचुनाव का संपूर्ण कार्य कोलारस मुख्यालय से ही संचालित किया जाएगा। ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपीएटी को रखने की व्यवस्था आईटीआई कोलारस में की गई है। उन्होंने बताया कि 01 जनवरी से 7 जनवरी तक ईव्हीएम का एफएलसी का कार्य शुरू किया जाएगा। 
इस दौरान राजनैतिक दलों के पदाधिकारी उपस्थित हो सकते है और…

कोलारस में सभी मंत्रियो का स्वागत है, पर यशोधरा बिन सब सून

Image
ललित मुदगल एक्सरे/शिवपुरी। विधायक रामसिंह यादव के दुखद निधन के बाद रिक्त हुई कोलारस विधान सभा सीट पर उपचुनाव होना है। भाजपा ने इस सीट पर कब्जा करने के लिए पूरी ताकत से मैदान में उतर गई है। चुनावी आंकडें फिट करना शुरू कर दिए है। जैसा कि विदित है कि शिवपुरी जिले की लगभग सभी सीटों पर शिवपुरी विधायक और प्रदेश की ताकतवर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का प्रभाव है। शिवपुरी, कोलारस और पोहरी की सीट पर राजे का ज्यादा प्रभाव है। 
और इसका उदाहरण इससे पूर्व मिल चुका है कि शिवपुरी से माखनलाल राठौर और नपा अध्यक्ष रिशिका अष्ठाना का चुनाव जीतना राजे के प्रभाव का उदाहरण है। यह सभी जानते है कि यशोधरा सिंधिया चुनाव में प्रत्याशी को जिताने के लिए एक उम्मीदवार की तरह मेहनत करतीं हैं। 
कांग्रेस से इस सीट को हथियाने के लिए भाजपा ने पूरी रणनीति बना ली है, और इस रणनीति पर काम करना भी शुरू कर दिया है। इस माह के अंदर प्रदेश की सीएम शिवराज सिह के 5 दौरे इस विधानसभा में हो चुके है। कैबीनेट मंत्री नरोत्तम मिश्रा कोलारस में पूरी तरह सक्रिय है। मंत्री गोपाल भार्गव ब्राहम्णो की नब्ज टटोलने कोलारस में 2 दिन रूक चुके है। म…

पार्षद पति के ट्रेक्टर को लगा दिया पानी बांटने, मचा बावल तो आदेश वापस

Image
शिवपुरी। नगरपालिका में भ्रष्टाचार कितना हावी है इसके कई उदाहरण आए दिन एक एक कर सामने आते रहते हैं ऐसा ही एक मामला नगरपालिका का संज्ञान में आया है जिसमें नगरपालिका प्रशासन ने वार्ड क्रमांक 18 की पार्षद लक्ष्मी राठौर के पति अशोक राठौर को पेयजल सप्लाई हेतु टैंकर लगाने का कार्यादेश दे दिया। कार्यादेश के अनुसार पार्षद पति अशोक राठौर को वार्ड क्रमांक 9 और 18 में पेयजल सप्लाई हेतु स्वीकृत दर 1245 रूपए प्रतिदिन के हिसाब से टैंकर चलाने का आदेश दिया गया। यह  स्वीकृत दर वर्ष 2017-18 की है। जबकि मध्यप्रदेश नगरपालिका अधिनियम  में स्पष्ट उल्लेख है कि कोई भी पार्षद, अध्यक्ष अथवा उनके परिवार का कोई भी सदस्य या रिश्तेदार नपा से लाभ प्राप्त नहीं कर सकता है, लेकिन नगरपालिका ने इस नियम को दरकिनार करते हुए आदेश जारी कर दिया है, लेकिन जब मामले ने तूल पकड़ लिया तो नगरपालिका ने उक्त कार्यादेश को  बदलकर किसी  सुनील रघुवंशी  के नाम  जारी कर दिया, लेकिन कार्य पार्षद पति द्वारा ही किया जा रहा  है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरपालिका ने अपने पत्र  क्रमांक 923/17 दिनांक 27.12.2017 के जरिए   दिए गए कार्यादेश में उ…

कुत्तों की एकता के कारण नपा कर्मियो ने रोका अभियान, सौपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। शहर में आवारा कुत्तों को पकडऩे के दौरान नपा टीम पर कुत्तों द्वारा हमला करने और घायल कर्मचारियों को अस्पताल में इलाज के लिए  तीन घंटे तक इंतजार  करने से नाराज होकर नपाकर्मियों ने यह अभियान रोक  दिया है और अपनी शिकायत लेकर  वह नगरपालिका उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा के पास पहुंचे जहां उन्होंने एक आवेदन सौंपते हुए उनकी सुरक्षा व्यवस्था और घायलों को तत्काल इलाज कराने के आदेश जारी करने की मांग की है। 
उन्होंने अपने आवेदन में उल्लेख किया है कि नगरपालिका द्वारा समय-समय पर नगर में घूम रहे आवारा  कुत्तों और पशुओं को पकडऩे का अभियान चलाया जाता है, लेकिन अभियान के दौरान घायल होने वाले कर्मचारियों को समुचित चिकित्सा  व्यवस्था  नहीं की जाती और न ही कोई अधिकारी उनकी स्थिति को देखकर मौके  पर  पहुंचता है। अभी कुछ समय पहले ही एक सांड के हमले से नपाकर्मी कल्ला कुशवाह, छोटेलाल बाथम, संतोष जोशी घायल हो गए थे। 
तत्समय नगरपालिका का कोई भी अधिकारी  वहां नहीं पहुंचा और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में चक्कर लगाने पड़े और 29 दिसम्बर को भी छोटेलाल बाथम, रवि जाटव, सूरज कुशवाह और राहुल योगी को कुत्तों को पकडऩे के…

मंशापूर्ण मंदिर के पास खड़े ट्रक में अचानक लगी आग, मच गया हडक़ंप

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के  कत्थामिल के पास स्थित मंशापूर्ण मंदिर पर खड़े  एक गैस सिलेण्डर परिवहन  करने वाले खाली ट्रक में विगत रात्रि शॉर्ट सर्किट से आग लग गई  जिससे ट्रक का  कैबिन और उसके टायर जल गए। अचानक आग  लगने से आसपास हडक़ंप पूर्ण स्थिति निर्मित हो गई और लोगों ने बमुश्किल आग पर  काबू  पाया। गनीमत यह रही कि ट्रक में गैस सिलेण्डर नहीं थे और ट्रक का स्टाफ  भी मौके पर मौजूद नहीं था नहीं तो एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक चालक कैलाशचंद्र श्रीवास ट्रक क्रमांक एमपी 04 जीए 7136 को लेकर कत्थामिल पर पहुंचा उस समय ट्रक में सिलेण्डर मौजूद नहीं थे जिसे वह मंशापूर्ण मंदिर के पास पार्क कर खाना खाने चला गया। रात्रि में अचानक ट्रक के कैबिन में शॉर्ट सर्किट हुआ और ट्रक का अगला  हिस्सा धूं-धूं कर जलने लगा। जिससे आसपास के  क्षेत्र में हडक़ंप मच गया और लोग घरों से बाहर  निकलकर सडक़  पर आ गए। जहां उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया। बाद में फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंच गई और आग को बुझाया।

यह भी प्रायवेट स्कूलों का कालाधंधा: एमिशन शिवपुरी में और पढाई मेट्रो शहरो में

Image
शिवपुरी। भारतीय संस्कृति में गुरूकुल हुआ करते थे,वहां शिक्षा दान की जाती थी। समय बदला अब शिक्षा बेची ओर खरीदी जाती है। प्राईवेट स्कूल संचालको से पैरेन्टस परेशान है। क्यो कि बच्चे की ड्रेस,कोर्स और अन्य समाग्री भी स्कूल संचालक ही बेच कर धंधा कर रहे है,लेकिन प्राईवेट स्कूल संचालको को एक ओर कालाधंधा भी सामने आया है। जिले में संचालित हो रहे स्कूलों में ऐसे छात्रों का रेग्यूलर  एडमीशन कर लिया गया है जो स्कूल पढऩे ही नहीं आते हैं। स्कूल द्वारा उनसे एक मोटी रकम लेकर रेग्युलकर एडमीशन दे दिया जाता है। 
यह छात्र सिर्फ परीक्षा के दौरान ही स्कूल आते हैं और परीक्षा देने के बाद फिर स्कूल आना बंद कर दिया जाता है। जिम्मेदारों द्वारा स्कूलों की मॉनिटरिंग नहीं की जा रही जिस कारण स्कूल संचालक अपनी मनमानी कर रहे हैं और मोटी रकम कमाने के चक्कर में ऐसे छात्रों को एडमीशन दिया जा रहा है जो स्कूल आते ही नहीं। बताया जाता है कि जिले में लगभग एक दर्जन ऐसे स्कूल हैं जिसमें ऐसे छात्रों को एडमीशन दे दिया गया है जो स्कूल पढऩे आते ही नहीं है।  
स्कूल में एडमीशन, बाहार रहकर कर रहे तैयारी जिले में लगभग एक दर्जन से अधिक …

आवारा कुत्तों में एकता: पकडने गए नपा कर्मिया पर हमला, 3 घायल

Image
शिवपुरी। शहर में आवारा कुत्तों की आबादी बढ़ जाने के कारण शिवपुरी नगर पालिका ने आवारा कुत्तों का पकड़ने का अभियान शुरू किया है। अब वफादारी के बाद कुत्ते अपनी एकता के लिए भी पहचाने जाऐगें। रेसक्यू करने गए नपा कर्मी कुत्तों को वश में नही कर सके बल्कि कुत्तों ने एक राय होकर नपाकर्मियो पर ही हमला कर दिया। 
जानकारी के अनुसार शहर में आवारा कुत्तों को पकडऩे के लिए शहर में निकले तीन कर्मचारियों को कुत्तों ने काट लिया। ये कर्मचारी शहर के शांतिनगर, पटेल नगर क्षेत्र में आवारा कुत्तो को पकडने गए थे। जैसे ही इन कर्मचारियों ने आवारा कुत्तों को पकडने के लिए जाल फेंका तो इन कुत्तों ने जाल में फंसने के बजाए कर्मचारियों पर ही हमला बोल दिया। इस हमले में कर्मचारी छोटेलाल पुत्र करण सिंह जाटव, सूरज कुशवाह और रवि जाटव बुरी तरह से घायल हो गए। इस घटना के बाद कर्मचारियों ने कुत्ता पक?ने का अभियान बंद कर दिया है।