Posts

Showing posts from December 14, 2017

बाजार में बिक रहा था आगंनबाडी का दलिया, बड़ी मात्रा में जब्त

Image
शिवपुरी। शासन द्वारा बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में महिला विकास विभाग द्वारा आंगनवाडी के माध्यम से बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए पौष्टिक दलिया के पैकिटों का वितरण किया जाता है। इन्हीं दलिया के पैकिटों को आज दोपहर के समय कमलागंज स्थित एक दुकान से प्रशासनए महिला बाल विकास एवं पुलिस द्वारा छापामार कार्यवाही करते हुए बड़ी संख्या में जब्त किए हैं।
जानकारी के अनुसार एसडीएम शिवपुरी को सूचना मिली कि कमलागंज स्थित एक दुकान पर आगनबाडियो पर बाटा जाना सरकार दलिया के पैकिटो की बिक्री खुले आम  की जा रही है।  सूचना के बाद एसडीएम द्वारा नायब तहसील को कार्यवाही हेतु निर्देश दिया। 
एसडीएम कोतवाली के साथ कमलागंज स्थित नंदू गोयल की दुकान पर पहुंचे। इस दौरान प्रशासन की सूचना पर शहरी परियोजना परियोजना अधिकारी संजीव खैमरिया भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान दुकान पर छापामार कार्यवाही करते हुए बड़ी संख्या में पैकिट जब्त किए। महिला बाल विकास द्वारा मामले में दुकानदार के खिलाफ  एफआईआर दर्ज कराने की बात कही जा रही हैं, वहीं मामले की जांच भी की जाएगी।
इनका…

कथा सुनने खनियांधाना पहुंचे नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

Image
खनियांधाना। नगर में आज पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के पुत्र कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया माँ कनकेस्वरी की कथा सुनने के लिए पधारे। नगर में आयोजित माँ कनकेस्वरी के मुखरविंद से चल रही देवी भागवत कथा को सुनने और क्षेत्रीय विधायक केपी सिंह से मिलने के लिए अल्प प्रवास पर पधारे। नगर में राहुल भैया के आगमन पर कांग्रेस नेताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।नेता प्रति पक्ष के एकाएक नगर आगमन पर कांग्रेस नेताओं में हलचल मची रही।कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह व विधायक केपी सिंह की एकांत में चर्चा भी चलती रही।

दहेज के लिए मारपीट के बाद कौमा में गई विवाहिता की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला की ससुरालीजनों ने दहेज के लिए मारपीट कर दी। मारपीट के बाद महिला अपने पिता के यहां रह रही थी और ससुरालियों पर दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज करवाया था। पिता के यहां रहने वाली महिला अक्सर बीमार रहने लगी जिस कारण से वह कोमा में चली गई। दो साल तक कोमा में रहने के बाद महिला की मौत हो गई।
पुलिस ने बताया कि फौजिया पत्नी मुजीव खां 30 वर्ष निवासी करैरा की शिवपुरी में रहने वाले मुजीव खा के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही महिला का पति व ससुराली जन उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया करते थे और कई बार उसे घर से बाहर भी भगा लिया। लेकिन महिला के पिता द्वारा ससुरालीजनों को समझाईश देने के बाद वापस अपनी पुत्री को भेज दिया। 
इसके बाद भी परिजनों का कहर कम नहीं हुआ और थोड़े दिनों बाद ही फिर महिला के साथ दहेज को  मारपीट कर दी और घर से भगा दिया। घर से बाहर निकलने के बाद महिला अपने पिता के पास पहुंची और सारे घटनाक्रम के बारे में बताया। मामले में पुलिस ने दहेज एक्ट की कायमी की। मारपीट के बाद महिला अपने पिता के यहां करैरा रहने लगी। महिला के पिता सब्बीर खा ने बताया…

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा

Image
शिवपुरी। शासन के निर्देशानुसार शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) के तहत निजी स्कूलों में निर्धन, गरीब एवं पात्र 25 प्रतिशत बच्चों को प्रतिवर्ष नि:शुल्क प्रवेश देना होता है। इसी के तहत निजी स्कूलों को विगत वर्ष 2016-17 के बच्चों की फीस प्रतिपूर्ति सत्र 2017-18 तक प्रदाय नहीं की गई है। इसी को लेकर आज निजी स्कूल एसोसिएशन शिवपुरी द्वारा कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपा। 
स्कूल एसोसिएशन ने मांग की है कि आगामी सत्रों में प्रतिपूर्ति का नियमानुसार सत्र पूर्ण होने पर अप्रैल माह में भुगतान किया जाना सुनिश्चित किया जाए। स्कूल एसोसिएशन का कहना था कि आरटीई के तहत बच्चों के समस्त रिकॉर्ड शासन द्वारा ऑनलाईन प्रवेश कराकर स्वयं स्कूलों को उपलब्ध कराए जाते हैं इसके बावजूद भी कई बार निरीक्षण करने की आवश्यकता क्यों होती, जबकि ऐसा ऐसा नहीं चाहिए।
इसके अलावा बच्चों के आधार कार्ड लिंक होने के बाद भी नये-नये नियमों एवं अनावश्यक रूप से व्यवधान उत्पन्न कर शुल्क प्रतिपूर्ति में विलंब किया जा रहा है। स्कूल एसोसिएशन ने मांग की है कि मप्र में आरटीई शुल्क प्रतिपूर्ति अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम दिया जा रहा है ज…

सीएमओ को घर में घुसकर मारने वाले पार्षद पति को गिरफ्तार करने ज्ञापन सौंपा | shivpuri news

Image
शिवपुरी। वार्ड नम्बर 20 पार्षद श्रीमती रेखा परिहार के पति गब्बर परिहार ने पानी के टेंकरों के भुगतान को लेकर बीते रोज नगर पालिका कार्यालय में पहुंचकर  सीएमओ पर भुगतान के दवाब बनाकर नगर पालिका की शासकीय फाईल को फाड़ दिया इतना ही नहीं बीती रात्रि को सीएमओ के निवास पर पहुंचकर उनको गालियां देते हुए उनके साथ मारपीट की घटना तक कारित कर दी। इससे साफ जाहिर होता हैं कि पार्षद पतियों की नगर पालिका में किस कदर हटधर्मिता चल रही हैं और अधिकारियों पर कैसे दवाब बनाया जा रहा हैं। इस बात से व्यथित होकर नगर पालिका के कर्मचारियों ने आज एक जुट होकर नगर पालिका वर्कर्स आर्गेनाइजेशन के बैनर तले एक ज्ञापन जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक को सौंपा अनैतिक रूप से गाली गलौंच एवं मारपीट करने बाले आरोपी को गिरफ्तार कराने की मांग की हैं।
 इतना ही नहीं कार्यालयीन काम करते समय मारपीट करने वाले पार्षद पति के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज कराने की मांग की। इतना ही नहीं विरोध स्वरूप नगर पालिका कर्मचारियों ने आज नगर पालिका कार्यालय में भी काम बंद रखा।
ज्ञापन में बताया गया है कि दिनांक 12 दिसम्बर 2017 को मुख्य नगर पा…

सीईओ जिला पंचायत नीतू माथुर का तबदला

Image
भोपाल। मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा की महिला अधिकारी नीतू माथुर सीईओ जिला पंचायत शिवपुरी का तबादला आदेश जारी हो गया है। उन्हे सीईओ जिला पंचायत गुना बनाया गया है। उनके साथ महेश बड़ोले डिप्टी कलेक्टर बड़वानी को खंडवा भेजने के आदेश जारी हुए हैं।

चाचा ने किया भतीजी का बलात्कार, मामला दर्ज | BADARWAS NEWS

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम मांगरौल में रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक चाचा ने अपनी भतीजी को घर में अकेला पाकर उसका बलात्कार कर दिया और भाग गया। ताऊ का लडक़ा जब घर पर आया तो उसने सारे घटनाक्रम के बारे में बताया। जिस पर परिजनों को सूचना दी गई एवं मामला थाने में दर्ज करवाया गया। मामले में पुलिस ने बलात्कार सहित  विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। 
बदरवास के ग्राम मागरौल की रहने वाली 10 वर्षीय बालिका ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बुधवार को दोपहर के समय वह घर पर अकेली थी और माता-पिता व भाई खतौरा में खर्च में शामिल होने गए थे। जहां रिश्ते में चाचा लगने वाला युवक बालिका को घर में अकेला पाकर आ गया और उसकी मारपीट कर दुष्कर्म कर दिया। 
इतने में वहां ताऊ का लडक़ा आ गया जिसे देख आरोपी वहां से भाग गया। बालिका ने ताऊ के लडक़े को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया जिसके बाद परिजनों को सूचना दी तो वह भी तुरंत गांव लौट आए और बालिका को थाने ले जाकर युवक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। घटना के बाद से युवक फरार हो गया जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

कोलारस: लोधियों में गैंगवार, 20 घायल

Image
कोलारस। कोलारस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम कांजीखेड़ी में मंगलवार की रात दो पक्षों में लाठी-फर्शे चल गए। घटना में लगभग 20 लोग दोनों पक्षों के घायल हो गया। बताया जाता है कि खेत की मेढ़ को लेकर दोनों पक्षों में पहले गाली-गलौंज हुई और फिर मामला लड़ाई तो जा पहुंचा। घटनाक्रम में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस केस दर्ज कर लिया है। 
पुलिस ने बताया कि हरवीर पुत्र धनपाल लोधी 27 वर्ष एवं दुर्गेश पुत्र खेलकसिंह लोधी 24 वर्ष निवासी ग्राम काजीखेड़ी कोलारस में मंगलवार की शाम खेत की मेढ़ को लेकर विवाद हो गया था। यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों एक-दूसरे के साथ गाली-गलौंज करने लगे।  गाली-गलौंज होते देख मौके पर मौजूद दोनों पक्ष के लोग आ गए और सभी ने एक राय होकर लाठी, फर्शे से एक-दूसरे की मारपीट कर दी। घटना में दोनों पक्षों के करीब 20 लोग घायल हो गए। 
जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले में पुलिस ने हरवीर की शिकायत पर दुर्गेश, पंजाब, श्याम, अजमेर, संतसिंह, रघुवीर, कैलाश, खलक, पवन, राजू स ज्ञी जाति लोधी निवासी कांजीखेड़ी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं दुर्गेश की शि…

पुत्र की बारात में डांस कर रहे पिता की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के बामौरकला थाना क्षेत्र के पीपल चौक में निवास करने वाले एक परिवार की शादी की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गई जब पिता बारात में डांस करते-करते बेहोश हो गए। आनन-फानन में पिता को इलाज के लिए ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया और शादी की खुशिया गम में बदल गई। वहीं हृदय विदारक हुई इस घटना में बामौरकला में शोक का महौल था वहीं गुरुवार सुबह बामौरकला का मार्केट बंद रखा गया।
सौरभ पुत्र महेन्द्र निवासी पीपल चौक बामौरकला की शादी बुधवार की थी जिसकी परिवार की जोर-शोर से तैयारी चल रही थी वहीं खुशी का माहौल भी था। शाम को बारात की निकासी घर से की गई। बारात में सभी बाराती डीजे की धुन पर नाच-गा रहे थे। 
लडक़े का पिता भी खुशी में शादी में बारातियों के साथ डांस कर रहा था। बारात को निकले हुए कुछ ही समय हुआ था कि दुल्हे का पिता महेन्द्र 52 वर्ष डांस करते-करते अचानक जमीन गिर गए जिससे बारात में डांस कर रहे लोग अचानक रुक तथा डीजे को बंद करवाया। 
बेहोशी की हालत में कुछ लोग दुल्हे के पिता को इलाज के लिए डॉक्टरों के पास ले गए एवं बारात को विवाह स्थल की ओर रवाना किया। दुल्ह…

खेत में जानवर घुसने के विवाद में भाईयों में मारपीट, क्रॉस केस दर्ज

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम गढरेचा में खेत में जानवरों के घुसने को लेकर भाईयों में आपस में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि भाईयों में मारपीट हो गई। मामले में पुलिस ने क्रॉस केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। रघुवीर व रामसिंह पुत्र नारायण यादव निवासी गढरेचा के खेत पास-पास में बने हुए हैं। मंगलवार को रात के  समय रघुवीर के खेत में जावर घुस आए और फसल को बर्वाद करने लगे जिस पर रघुवीर ने जानवरों को भगाया तो वह रामसिंह के खेत में पहुंचकर फसल बर्वाद करने लगे। 
जिसके बाद रामसिंह रघुवीर के पास आया और कहने लगा कि तूने जानबूझकर जानवर उसके खेत की तरफ भगाए है जिससे फसल बर्वाद हो जाए। इस बात को लेकर दोनों में गाली-गलौंज होने लगी जिसे सुनकर अन्य लोग भी आ गए और एक-दूसरे की जमकर मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने रघुवीर की शिकायत पर पप्पू, कल्ला, रामसिंह व रामसिंह की शिकायत पर रघुवीर, शिवजीत यादव के खिलाफ क्रॉस केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

जमीनी विवाद: रास्ते में रोककर युवक को धुना

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम रहरगवा में तीन युवकों ने जमीनी विवाद के चलते एक युवक की मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है। परमालसिंह पुत्र देवीसिंह परमान 55 वर्ष निवासी रहरगवा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बुधवार को दोपहर के समय वह किसी काम से जा रहा था तभी गांव के ही रहने वाले उपेन्द्र परमार, रूपेन्द्र, भूपेन्द्र पुत्र बृजेन्द्रसिंह परमार निवासी रहरगवा उसके साथ जमीन को लेकर विवाद करने लगे तथा मामला गाली-गलौंज तक आ पहुंचा। 
युवक ने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो सभी ने एक राय होकर लात-घूसों से जमकर मारपीट कर दी तथा जाते-जाते उसे जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। घटना में युवक चोटिल हो गया जिसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया उसके बाद पुलिस ने मामले में फरियादी की शिकायत पर तीनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।