Posts

Showing posts from December 10, 2017

बाईक से सामान बेचकर आ रहे फैरीबालों को बस ने उड़ाया

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के तहत पाटई होटल के पास रोड पर एक बस चालक ने बाइक सवारों में टक्कर मार दी। घटना में बाइक सवार घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया। मामले में पुलिस ने बस को जब्त कर ड्रायवर को गिरफ्तार कर लिया है।  फतेहपुर क्षेत्र के रहने वाले लाला खटीक और सुल्तान खटीक पोहरी से मनिहारी का सामान बेचकर बाइक से शिवपुरी आ रहे थे। 
तभी पाटई होटल के पास उन्होंने शौच करने के लिए बाइक की स्पीड को कम किया तो वहीं पीछे से आ रही बस के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए बाइक में टक्कर मार दी। घटना में दोनों युवक बुरी तरह घायल हो गए जिन्हें पुलिस अस्पताल लेकर आई जहां डॉक्टरों द्वारा उनका उपचार किया जा रहा है। पुलिस ने बस को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

मंत्री यशोधरा राजे का 13 को शिवपुरी दौरा

Image
शिवपुरी। मप्र शासन में कैबिनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया अपने दो दिवसीय दौरे पर शिवपुरी आ रही है। सिंधिया 13 दिसंबर को शिवपुरी आएंगी और कई कार्यक्रमों में भाग लेंगी। इसी तरह 14 दिसंबर को भी विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर विभिन्न् कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी।

छत पर कपड़े सुखाने गई महिला छत से गिरी, मौत

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम वंडाकमालपुर में एक महिला की छत से गिरकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला छत पर कपड़े सुखाने के लिए गई हुई थी उसी समय वह छत से नीचे गिर गई और उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर तहसीलदार को मामले की जांच सौंप दी है। 
महिला के पति बृजेश कोली ने बताया कि उसकी परिवार में पत्नी सहित तीन सदस्य हैं। शनिवार की शाम वह अपने खेत पर गया हुआ था और मां लाडो बाई मजदूरी पर गई हुई थी। उसकी पत्नी अनसुईया (28) शाम के समय छत पर कपड़े सुखाने गई और वह नीचे गिर गई। 
महिला के छत से गिर जाने की सूचना पड़ोसियों ने उसके पति को दी। जिस पर पति खेत से भागकर घर आया और गंभीर अवस्था में घायल अपनी पत्नी को स्वास्थ्य केंद्र ले गया। जहां हालत ज्यादा खराब होने के कारण उसे अस्पताल रैफर कर दिया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण की जांच तहसीलदार को सौंप दी है।

दो ट्रकों में भिड़त, एक मकान में जा घुसा

Image
बामौरकला। जिले के बामौरकला थाना क्षेत्र के तहत भिंड-भोपाल स्टेट हाइवे पर आधी रात को दो ट्रकों की आमने-सामने भिडंत हो गई। घटना में एक ट्रक का चालक मौके से ट्रक छोडक़र भाग गया। जबकि दूसरा ट्रक टक्कर के बाद अनियंत्रित हो गया और हाइवे से 20 फीट दूर बने एक मकान में जा घुसा। वह तो गनीमत रही कि घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। 
मकान मालिक भगीरथ  ने बताया कि आधी रात के वह अपने घर में सो रहे थे तभी उन्हें आंगन में जोरदार आवाज सुनाई दी जिस पर जब उन्होंने बाहर आकर देखा तो एक ट्रक पलटा हुआ था जो उनके घर की दीवार को तोड़ता हुआ आंगन में घुस गया और वहां पत्थर से टकराकर पलट गया। 
अगर पत्थर नहीं होता तो ट्रक सीधे घर में घुस जाता और एक बड़ी जनहानि हो जाती। मामले में मकान मालिक ने डायल 100 को सूचना दी जिस पर वह एक घंटे लेट पहुंची। मकान मालिक ने बताया कि डायल 100 के कर्मचारियों द्वारा खर्चे-पानी के लिए उनसे रुपयों की मांग की भी की गई।  

बड़ी खबर: लडक़ी भगाकर ले जा रहे प्रेमी की लडक़ी के परिजनों ने पकडक़र कर दी हत्या

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में एक युवक की लगभग आधा दर्जन लोगों ने मारपीट कर हत्या कर दी और लाश को मायापुर खदान के पास फेंक दिया। हत्या के पीछे का कारण लडक़ी को अपने साथ ले जाना बताया जा रहा है जिस पर उसके परिजनों ने देख लिया और युवक की हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने लगभग आधा दर्जन युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में मृतक के भाई भानू प्रताप पुत्र रामस्वरूप लोधी को जब पुलिस पुलिन बताया कि उसका भाई चंद्रभान लोधी शुक्रवार को गांव की ही रहने वाली एक लडक़ी को अपने साथ भगाकर ले गया था और जब से उसका कुछ पता नहीं था। 
उन्हें आज सूचना मिली कि राजापुर खदान के पास उसके भाई की लाश पड़ी हुई है। जिस पर उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और देखा कि मृतक के शरीर पर चोटों के निशान थे जिस कारण उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मृतक युवक के भाई भानू प्रताप की शिकायत पर राहुल जैन, अभिषेक जैन, भोला, बब्बा, सुरेन्द्र, परसा पर केस दर्ज सभी आरोपीयों को हिरासत में ले लिया है। 
इनका कहना है- हां आज मायापुर में एक मर्डर हुआ है।…

करैरा मंडी में नही है किसानो की कोई व्यवस्था, अन्नदाता परेशान

Image
करैरा। करैरा की कृषिउपज मंडी में खरीफ अनाज की बिक्री जोरों पर है कई सैकड़ा किसान प्रतिदिन अपनी उपज बेचने मंडी में आते हैं लेकिन उपज लेकर आने वाले किसानों के लिए मंडी प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की व्यवस्थाओं का न करना मंडी प्रशासन पर प्रश्नचिन्ह लगता है। ज्ञात हो कि जिले के करैरा अनुभाग में खरीफ फसल के तहत मूंगफली का उत्पादन सबसे ज्यादा होता है इसके अतिरिक्त अन्य फसलें भी पैदा होती हैं जिन्हें बेचने के लिए किसान मंडी में बड़ी उम्मीदों के साथ आता है लेकिन यहां पर उसको न तो पीने को पानी मिलता और न ही किसी भी प्रकार की भोजन की व्यवस्था। पानी व भोजन किसानों को मंडी के बाहर की दुकानों व होटलों से खरीदकर खाना पड़ता है।
किसानों की शिकायत पर गौर नहीं करता प्रशासन किसानों का कहना है कि मंडी में तमाम समस्याएं व्याप्त हैं लेकिन मंडी के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे और किसान को व्यापारी से लेकर मंडी कर्मचारियों के शोषण का शिकार होना पड़ रहा है।
बाजार में फसल बेचने को मजबूर किसान कृषिउपज मंडी अव्यवस्थाओ के चलते कभी फसल का सही भाव नहीं मिलता तो कभी समय पर मंडी में खरीदी नहीं होती जिससे किसान …

कोलारस उपचुनाव में सक्रिय भूमिका में रहेंगी राजे: प्रभात झा

Image
शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव की अभी चुनाव की तिथि घोषित नही हुई है,लेकिन इस उपचुनाव को लेकर प्रदेश स्तर की राजनीति गरमाई हुई है। सासंद सिंधिया की आक्रेाश सभा के जबाब में सीएम शिवराज सिंह के तत्काल 2 दौर हो गए, इन दोनो दोरो में शिवुपरी विधायक और कैबीनेट मंत्री यशोधरा सिंधिया की दूरी एक विषय बनी हुई है। यह दूरी राजे ने क्यो रखी इसका जबाब तो अभी किसी के पास नही है कि लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्य सभा सांसद प्रभात झा ने मीडियाकर्मियो से बातचीत में कहा कि कोलारस में होने वाले उपचुनाव में खेल मंत्री और इस इलाके की लोकप्रिया और प्रभावशाली नेता यशोधरा राजे सक्रिय भूमिका में रहेंगी। 
उन्होंने यहां तक कहा कि भाजपा को यशोधरा राजे सिंधिया का पूरा समर्थन है और आने वाले समय में वह कोलारस में चुनाव प्रचार करने जरूर आएंगी। प्रभात झा ने कहा कि यशोधरा राजे हमारी पार्टी की नेता हैं और प्रदेश सरकार में केबिनेट मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि जब यहां पर सामान्य से सामान्य कार्यकर्ता पार्टी का प्रचार और काम कर रहा है तो वह भी जरूर आएंगी। 
प्रभात झा ने कहा कि कोलारस से पार्टी किसे टिकट देगी यह चुनाव प्…

अध्यापको की धमकी: मांगे पूरी नही हुई तो उपचुनाव में सिखायेंगें सबक, सौपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। शिक्षा विभाग में संविलियन की बहुप्रतिक्षित मांग को लेकर करीब दो दशक से सरकार से लड़ाई लड़ रहे अध्यापक उपचुनाव से पहले सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति में जुट गये हैं। इसी क्रम में रविवार को जिले भर के अध्यापकों ने कोलारस में शक्ति प्रदर्शन कर सरकार को अपनी संख्या बल का एहसास कराया। जगतपुर तिराहे के निकट भाजपा चुनाव कार्यालय के ठीक सामने अध्यापकों ने सुबह ग्यारह बजे से सरकार की वादा खिलाफी और लम्बे समय से अध्यापकों के शोषण को लेकर आवाज मुखर की। 
दोपहर बाद अध्यापकों के विभिन्न संगठनों के प्रांतीय पदाधिकारी भी मंच पर पहॅुचे और चेतावनी दी की 17 दिसम्बर को भोपाल में मुख्यमंत्री द्वारा बुलाये गये सम्मेलन में यदि शिक्षा विभाग में संविलियन नही किया गया तो अटेर और चित्रकूट की तरह कोलारस में भी अध्यापक सत्ताशीन भाजपा को सबक सिखायेंगे। 
शाम करीब 4 बजे तीन हजार से अधिक अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुये कोलारस कस्बे के प्रमुख मार्गों से रैली निकाली इस दौरान शासकीय अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष आरीफ अंजुम, शासकीय संविदा शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष मनोहर प्रसाद दुबे, आजाद बाहिनी क…

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। ग्राम सेसई में सहरिया सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा आदिवासियों को कई लाभ देने की घोषणा की गई थी। मुख्यमंत्री द्वारा आदिवासी कन्याओं का पूजन किया इसके बाद मुख्यमंत्री ग्राम सेसई के आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक-4 पर भी पहुंचे।
यहां उन्होंने लाडली लक्ष्मी कन्याओं को प्रमाण पत्र भी दिए। इसी दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी पांडे व महिला बाल विकास कोलारस परियोजना अधिकारी नीलम पटेरिया तथा सेक्टर पर्यवेक्षक नयनी त्रिवेदी व सेसई सड़क क्रं.-4 की कार्यकर्ता वशुंधरा, श्रीधर, मंजू शर्मा, पदमा शर्मा, ऊषा श्रीवास्तव सहित अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद थी तथा वहां मुख्यमंत्री द्वारा कार्यकर्ताओं की की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा व उनसे चर्चा की। जिस पर मुख्यमंत्री ने उनकी समस्याओं का जल्द निराकरण किए जाने की बात कही।

भाजपा की जन-जनजागरण यात्रा 12 से कोलारस विधानसभा में

Image
शिवपुरी। आने वाले कोलारस के उपचुनाव को लेकर भाजपा कोई भी कसर नही छोडना चाहती है, इसी क्रम में भाजपा ने अपनी जन-जगराण यात्रा का ऐलान कर दिया है। यह जनजागरण यात्रा  केंद्र और शिवराज सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणी योजनाओ की जानकारी जनमानस में देगी। भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया है कि भाजपा की केंद्र व शवराज सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुचे इस हेतु जन जागरण विकास यात्रा  12 दिसंबर से कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम माडा से प्रारंभ की जाएगी। 
पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचार को घर घर तक पहुचाने और भाजपा के संस्थापक के सपने को पूरा करना हमारा मुख्य उद्देश्य जिसमें अंतिम छोर के व्यक्ति को भाजपा शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके। 
यह जन-जागरण विकास यात्रा 12 दिसंबर को ग्राम मडा, गणेशखेडा, बामौरकला, गोदावरी, आरोदा, सीतानगर, डकरारा, खसखेड़ा, विजयपुरा, बिजरी 13 दिसंबर को देहरदागणेश, टामकी, हरीपुर, लालपुर, सजाई, पचावाला,पचावली, संगेश्वर, अनंतपुर जाऐगी 
इसी प्रकार 14 दिसंबर को मोहरा, रामराई, राई, पिछोर, किलावनी, रिझारी, कार्या, दीगोधी, 15 दिसंबर…

भाव के बिना की गई धार्मिक क्रियाओं का कोई मूल्य नहीं : साध्वी आभा श्री

Image
शिवपुरी। चाहे व्रत करो, सामायिक करो, मंदिर जाओं, संतो के दर्शन करो, दान करो, पुण्य करो लेकिन उस धार्मिंक क्रिया के पीछे यदि आपके भाव शुद्ध नहीं है तो ऐसी धार्मिक क्रियाओं का कोई मूल्य नहीं है। शुद्ध भावना से की गई धार्मिक क्रिया मोक्ष का कारण बनती है। उक्त उदगार प्रसिद्ध जैन साध्वी तपचंद्रिका आभाश्री जी ने पोषद भवन में आयोजित धर्म सभा में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि किसी का बुरा करने मात्र से ही नहीं बल्कि किसी का बुरा करने का मन में विचार आने से ही पाप हो जाता है और मन में गलत विचार कर्मबंध का कारण बनता है। धर्मसभा में गुरूदेव सुमति प्रकाश जी महाराज साहव की सुशिष्या तपसिद्धेश्वरी विभाश्री जी महाराज साहव ने मांगलिक पाठ का श्रवर्ण किया। 
धर्मसभा में साध्वी आभाश्री जी ने जिन वाणी के महत्व को प्रतिपादित करते हुए कहा कि जिन वाणी श्रवण से जीवन सफल होता है। लेकिन हम पूरी जिंदगी जिन वाणी को सुनते है। परंतु सुनना न सुनना एक समान हो जाता है। इसका मुख्य कारण यह है कि भगवान महावीर के संदेश हमारी आत्मा तक नहीं जाते और उनके संदेश आत्मसात न करने से उसका कोई महत्व नहीं रहता। साध्वी जी ने सामायिक की …

अस्पताल में देखने गए मरीज को उधर चोर चुरा ले गए बाइक

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले अस्पताल के बाहर से चोर बाइक चोरी कर ले गए। बाइक मालिक ने बताया कि वह अस्पताल में भर्ती मरीज से मिलने के लिए आया हुआ था और उसने अपनी बाइक को अस्पताल परिसर के बाहर रख दिया लेकिन जब वह लौटकर आया तो उसकी बाइक गायब थी। जिस पर उसने थाने में बाइक चोरी की शिकायत दर्ज करवाई। 
धनीराम पुत्र हकको कुशवाह निवासी राजा की मुढेरी शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 8 दिसंबर को वह अस्पताल में भर्ती रिश्तेदार को देखने के लिए आया हुआ था। दोपहर करीब 12 बजे वह अपनी बाइक से अस्पताल पहुंचा और अस्पताल गेट के बाहर उसने अपनी बाइक को रख दिया। जब थोड़ी देर बाद वह वापस लौटा तो देखा कि उसकी बाइक गायब थी। जिस पर उसने आसपास पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद युवक थाने गया और शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
बीते एक साल में एक दर्जन बाइक हो गई है चोरी बताया जाता है कि अस्पताल परिसर के बाहर से बाइक चोरी की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहली भी अस्पताल परिसर के बाहर से चोरों द्वारा बाइक चोरी की जाती रही है। …

शराब के लिए रुपए न देने पर पत्नी से की मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम डगपीपरी में पति ने पत्नी की शराब के लिए रुपए न देने पर मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कल्पना पत्नी धर्मेन्द्र धाकड़ निवासी ग्राम डगपीपरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसका पति धर्मेंद्र शराब पीने का आदि है।  
बीते रोज रात के समय वह घर पर आया और शराब के लिए रुपए मांगे, जिस पर उसे रुपए देने से मना किया तो उसने मारपीट कर दी व जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके बाद महिला अपने परिजनों के पास गई और सारे घटनाक्रम के बारे में बताया। जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई गईँ।

साइकिल चला रहा था किशोर, गांव के युवकों ने की मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम अटारई में गांव के ही दो युवकों ने एक बच्चे की मारपीट कर दी। इतना ही नहीं बीच-बचाव करने आई मां को भी दोनों युवकों ने गालियां दी। मारपीट का कारण सडक़ पर बच्चा साइकिल चला रहा था जिसे चलाने से युवकों ने मना किया और मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। 
गोरी बाई पत्नी भूरा कुशवाह 35 वर्ष निवासी ग्राम अटारई ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि बीते रोज दोपहर के समय उसका बच्चा सडक़ पर साइकिल चला रहा था उसी वक्त गांव के दो लोग कल्ला यादव व रामकुमार यादव ने उसे साइकिल चलाने से मना किया और बच्चे के साथ गाली-गलौज कर मारपीट कर दी।
मां को जब पता चला तो वह अपने बच्चे को बचाने के लिए पहुंची जहां आरोपियों ने बच्चे की मां के साथ भी गाली-गलौज कर दी व जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। जिसके बाद महिला थाने आई और पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

रिश्तो में गडबड: ससुर रखता है बुरी नीयत, पत्नी के हाथ पर जीजा का प्यार का टैटू

Image
शिवपुरी। शनिवार को कुटुंब न्यायालय में एक पति पत्नि के बीच रिश्तो का गडबड झाला सामने आया है। कुटुंब न्यायालय में पति ने पत्नि पर आरोप लगाया कि मेरी पत्नि के हाथ पर जीजा के नाम का टैटू गुदा है। उधर पत्नि ने आरोप लगाया कि मेरा ससुर मुझ पर बुरी नीयत रखता है और पति दारू पीकर मारता है,जीजा तो मदद करता है। पति ने न्यायालय में बोला, साहब इसका पति में हूं और इसे मुझसे कतई प्यार नहीं है। 4 बेटियों और 1 बेटे की मां बनने के बावजूद पत्नी मुझे पसंद नहीं करती। पति ने आरोप लगाया कि पत्नी ने जीजा के नाम का टैटू हाथ पर गुदवा लिया हैए और पड़ोसी मुझे ताने मारते हैं। 
उधर पत्नी का आरोप है कि पति की शराबखोरी की वजह से ससुर रखते थे बुरी नीयत, मैंने समझाया कि शराब छोड़ो और ससुर से अलग रहो। पति अलग तो रहने लगे, लेकिन शराब नहीं छोड़ी। सेंट चार्ल्स स्कूल के पास रहने वाले फल कारोबारी की 1999 में शादी हुई थी। पत्नी ने अपनी कजिन से पड़ोसी नेपाल की शादी कराई, इसलिए नेपाल से उसकी नजदीकी बढ़ गई। इस नजदीकी को लेकर पड़ोसियों के तानों से पति तंग आ गया और पति-पत्नी विवाद के बाद अलग हो गए। बाद में कोर्ट में इनके बीच समझौ…