Posts

Showing posts from November 29, 2017

हाई स्पीड में दौड़ रहे ऑटो चालक ने छात्रा को उडाया,15 फिट दूर जा कर गिरी,गंभीर

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले यातायात ऑफिस के सामने एक ऑटो चालक ने कोचिंग जा रही छात्रा में पीछे से टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल अवस्था में किशोरी को वहां से गुजर रहे राहगीर सतेन्द्र उपाध्याय ने अस्पताल में भर्ती कराया और परिजनों को सूचना दी। बुधवार शाम के समय मनियर की रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी श्रुति पुत्री मुकेश नामदेव कोचिंग पढऩे के लिए जा रही थी तभी यातायात थाने के पास पीछे से तेज गति से आ रहे ऑटो क्रमांक एमपी 33 आर 1773 के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए टक्कर मार दी।
घटना में किशोरी बुरी तरह से घायल हो गई जहां से उसे राहगीर सतेन्द्र द्वारा अस्पताल पहुंचाया और किशोरी से फोन नंबर पूछकर परिजनों को सूचना दी। मामले में ऑटो को पुलिस ने जब्त कर केस दर्ज कर लिया है।

पल्सर से ले जा रहा था 15 हजार की अवैध शराब

Image
शिवपुरी। जिला आबकारी अधिकारी, जिला शिवपुरी रविन्द्र मानिकपुरी के निर्देशन में मदिरा के अवैध निर्माण, भंडारण एवं परिवहन पर नियंत्रण रखने बावत सतत प्रयास किए जा रहे है। इसी क्रम में कोलारस वृत प्रभारी राहुल गुप्ता, मोहनलाल वैश्य आरक्षक को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति बाइक से अवैध शराब ले जा रहा है। 
सूचना पर कार्रवाई करते हुए देहरवारा थाना तेंदुआ पर चैकिंग लगाई इसी दौरान वहां से एक युवक बाइक पर निकला जिसको रोककर तलाशी ली तो उसके पास से 15 हजार की अवैध शराब जब्त की गई। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रामा रावत पुत्र जगराजसिंह निवासी देहरवारा थाना तेंदुआ बताया। जबकि दूसरा आरोपी हंसा रावत पुऋ लाखनलाल रावत निवासी टोंगरा थाना सिरासैद भाग गया।

राजस्थान के गुमशुदा बालक को बालकल्याण ने परिवार से मिलाया

Image
शिवपुरी। कोतवाली पुलिस को आज से 21 दिन पहले रेलवे स्टेशन पर एक 14 वर्षीय बालक लावारिस हालत में घूमता हुआ मिला था। जिसे पुलिस अपने साथ ले आई और उसके माता-पिता का पता लगाने के लिए सीडब्ल्युसी व चाइल्ड लाइन को जिम्मेदारी सौंपी। जहां उन्होंने जब बालक की काउंसलिंग की तो उसने बताया की वह हिंडौन राजस्थान का रहने वाला है। 
जिस पर बालक के माता-पिता की खोज की तो उसके माता-पिता मिल गए और पुष्टि उपरांत ही बालक को माता-पिता को सौंपा। बालक के परिजनों का कहना था कि उनका लडक़ा घर से बिना बताए कहीं चला गया था और जब से ही वह उसकी तलाश कर रहे थे।

जमीन पर कब्जा कर जाने से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को न्यायालय उठने तक की जेल

Image
पोहरी। न्यायाधीश धीरज कुमार जेएमएफसी ने जमीन पर कब्जा कर जान से मारने की धमकी देने के मामले की सुनवाई करते हुए तीन युवकों को दोषी करार देते हुए जेल भेज दिया है एवं 500 रुपए का जुर्माने से दंडित किया है।  अभियोजन पक्ष से मिली जानकारी के अनुसार 16 जूलाई 2012 को फरियादी कैलाश ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि आरोपी  पंचम यादव ने मेरी पत्नी कुसुम के नाम की जमीन पर कब्जा कर लिया है। जब हमने विरोध किया तो आरोपी ने जाने से मारने की धमकी दी। 
घटना की रिपोर्ट पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया। इस मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश ने यह फैसला दिया है।

धर्मस्व विभाग प्राचीन मंदिरों को जीर्णोद्वार कर भव्य स्वरूप दे रहा है: यशोधरा राजे

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण एवं धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में धर्मस्व विभाग के माध्यम राज्य शासन के तहत आने वाले प्राचीन मंदिरों को जीर्णोद्वार कर उनको भव्य स्वरूप प्रदाय किया जा रहा है। धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने उक्त आशय के विचार आज श्री दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र नौगजा जी सेसई में पंचकल्याण एवं गजरथ महोत्सव के दौरान व्यक्त किए। श्रीमती सिंधिया ने पंच कल्याण महोत्सव के तहत जैन मुनि श्री अजितसागर महाराज से आर्शीवाद भी प्राप्त किया। महोत्सव में मंच पर ऐलक दयासागर जी महाराज, ऐलक विवेकानंद सागर जी महाराज भी विराजमान थे। इस मौके पर श्रीमती सिंधिया ने कलेण्डर एवं चांदी के सिक्के का भी विमोचन किया। 
श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजमाता सिंधिया सभी धर्मगुरूओं को पूरे सेवाभाव के साथ मान एवं सम्मान देती थी। आज उन्ही के आर्शीवाद एवं प्रेरणा से मध्यप्रदेश सरकार में उनके कंधों पर धार्मिक एवं धर्मस्व विभाग की उन्हें जवाबदारी मिली है। उन्होंने कहा कि धर्मस्व विभाग के माध्यम से प्रदेश …

सीवर लाईन क्रॉसिंग कार्य के चलते शहर में यातायात व्यवस्था बदली

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर वायपास एबी रोड पर सीवर लाईन क्रोसिंग का कार्य संचालित होने के कारण 30 नवम्बर 2017 की रात्रि 12 बजे से 03 दिसम्बर 2017 की रात्रि 12 बजे तक यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। उक्त आशय की जानकारी अनुविभागीय दण्डाधिकारी रूपेश उपाध्याय की अध्यक्षता में संबंधित विभागों के आयोजित अधिकारियों एवं कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधियों की बैठक में दी गई। 
थाना यातायात शिवपुरी से प्राप्त जानकारी अनुसार परिवर्तित की गई यातायात व्यवस्था के तहत श्योपुर रोड़ पर जाने वाले वाहन पोहरी बस स्टेण्ड तक ही आ जा सकेंगे। गुना की तरफ से आने वाले सवारी वाहन गुना चुंगीनाका से वायपास होकर झांसी वायपास होते हुए हवाई पट्टी के सामने बनाए गए अस्थाई बस स्टेण्ड पर सवारियों को उतारेंगे एवं लेंगे। इसी प्रकार करैरा-झांसी की ओर से आने वाले वाहन हवाई पट्टी के सामने ही रूकेंगे। 
गुना से ग्वालियर जाने वाली सवारी वाहन करबला, दो बत्ती चौराहे, भूतपुलिया, सोनचिरैया होकर ग्वालियर की ओर जा सकेंगे। इसी प्रकार ग्वालियर से गुना जाने वाले सवारी वाहन उक्त मार्ग से जा सकेंगे। रात्रि में सवारी वाहन शहर से होकर गुजर…

शहर में चोरों ने दो दुकानों के चटकाए ताले

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्वालियर वायपास रोड़ पर स्थित पीएस होटल के पास आज एक स्टॉल के ताले टूट गए और अज्ञात चोरों ने उसमें रखे परचूनी का सामन को चोर चुराकर ले गए। इस की शिकायत दुकान संचालक राजू शर्मा ने शहर कोतवाली में एक आवेदन के माध्यम से की है। जानकारी के अनुसार राजू शर्मा पुत्र भगवती प्रसाद शर्मा निवासी न्यू शिव कॉलोनी शिवपुरी ने एक शिकायती आवेदन के माध्यम से रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रति दिन की तरह बीती रात्रि को में अपनी दुकान का ताला लगाकर घर चला गया लेकिन रात्रि के समय कोई अज्ञात चोर ने ताला चटका दिया।
इसी प्रकार आटा चक्की दुकान का भी ताला तोडऩे का प्रयास किया। जबकि स्टॉल से गए समान की कीमत लगभग 5 हजार रूपए बताई जा रही है। वहीं पुलिस अज्ञात चोर के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने की मांग प्रार्थी ने की है।

हारजीत का दांव लगाते पांच जुआरी धरे

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के दुबे नर्सरी के पास चल रहे एक जुए के फड़ पर पुलिस ने दबिश देकर पांच जुआरियों को हारजीत का दांव लगाते हुए गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से 7 हजार 320 रूपए की राशि और एक ताश की गड्डी बरामद की गई। पुलिस ने पांचों जुआरियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि फतेहपुर क्षेत्र में स्थित दुबे नर्सरी के पास बड़े स्तर पर जुआ चल रहा है जिसमें गोलू पुत्र सुरेश परिहार निवासी रायश्री, श्याम पुत्र रामहेत कुशवाह निवासी रायश्री, नरेश पुत्र बुद्धूराम धाकड़ निवासी पिपरसमां, धर्मेंद्र पुत्र शिवचरण धाकड़ निवासी ठर्रा, सोनू पुत्र रघुवीर कड़ेरा निवासी सिंहनिवास हारजीत का दांव लगा रहे हैं 
इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दबिश दी और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनकी तलाशी ली गई तो पुलिस को जुआरियों के पास से 7 हजार 320 रूपए मिले। जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है।

गजरथ यात्रा को देखने उमड़ी भीड़, पंचकल्याणक महोत्सव का समापन

Image
शिवपुरी। अतिशय क्षेत्र श्री सेसई जी (नौगजा) पर पिछले 8 दिनों से चल रहे पंचकल्याणक एवं गजरथ महोत्सव का 29 नवंबर बुधवार को विश्वशांति महायज्ञ एवं गजरथ यात्रा के साथ समापन हो गया गजरथ में 3 गजरथों ने पांडाल के सात चक्कर लगाए। इस दौरान जैन श्रद्धालुओं के साथ हजारों की संख्या में अन्य समाज के लोग भी उपस्थित रहे। ग्रामीण क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोग गजरथ देखने के लिए सेसई पहुंचे। इस दौरान प्रदेश की खेल एवं धर्मस्व मंत्री माननीय यशोधरा राजे सिंधिया, पोहरी विधायक प्रहलाद भारती एवं अन्य लोकप्रिय जन प्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
दोपहर 1:30 बजे विशाल गजरथ यात्रा का शुभारंभ किया गया। गजरथ यात्रा में सबसे आगेे ऐरावत हाथी पर प्रमुख पात्र विश्व शांति का प्रतीक ध्वज लिए थे चल रहे थे। उनके आगे दिव्य घोष चल रहे थे। तीनों गजरथों में श्री जी की प्रतिमा को लेकर प्रमुख इंद्र सौधर्म, महा यज्ञनायक, राजा श्रेयांश, भरत चक्रवर्ती बाहुबली, यज्ञ नायक, ईशान आदि प्रमुख पात्र चल रहे थे।
रथों के आगे पूज्य मुनि श्री अजीतसागर जी महाराज, ऐलक श्री दयासागर महाराज, ऐलक श्री विवेकानंदसागर …

पुलिस ने पकड़े 3 अंर्तराज्यीय स्मैक तस्कर,10 लाख रूपए की स्मैक बरामद

Image
शिवपुरी। आज जिले के दिनारा थाना पुलिस ने अंर्तराज्यीय 3 स्मैक तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 100 ग्राम स्मैक बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह तस्कर कार में बैग में छिपाकर स्मैक ले जा रहे थे। पकड़ी गई स्मैक की कीमत करीब 10 लाख रुपए आंकी गई है जबकि तीनों तस्कर राजस्थान के रहने वाले हैं। 
दिनारा थाना प्रभारी रामराजा तिवारी ने बताया कि एसपी सुनील पांडे को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक लग्जरी कार में छिपाकर स्मैक ले जाई जा रही है जिसके बाद सिकंदरा बैरियर पर पुलिस ने वाहनों की चैकिंग की तो एक स्कार्पियों कार में तीन युवक बैठे मिले। 
जिनमें से एक के बैग की तलाशी ली तो उसमें से100 ग्राम स्मैक मिली जिसके बाद तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए युवकों में शक्ति पुत्र बजरंग सिंह राजपूत निवासी ग्राम जोलपा जिला झालावाड़, भैरूसिंह पुत्र जगमोहन भाटी निवासी ग्राम रामपुरिया जिला बारां, गिरराज पुत्र भैरूलाल धाकड़ निवासी मुन्डला जिला बारां को गिरफ्तार कर लिया है।

अनियंत्रित ट्रक ने बाईक सबारों को उड़ाया, दौनों की मौके पर ही मौत

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के चाईल्ड जॉन स्कूल के पास एक ट्रक और बाईक में भिड़त हो गई। इस भिड़त में बाईक पर सबार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। इस बात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों की लाश को उठाकर पीएम हाउस भिजवा दिया है। 
जानकारी के अनुसार बाइक क्रमांक एमपी 33 एमएच 5192 पर सवार होकर 2 युवक अपने गांव सेजवारा की और जा रहे थे। तभी चाइल्ड जॉन स्कूल के सामने गुना की और से तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 0926 ने बाइक  में सामने से टक्कर मार दी बाइक ट्रक की भिड़ंत इतनी भयंकर थी कि दोनों बाइक सवार युवकों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 
घटना की जानकारी मिलते ही कोलारस पुलिस मौके पर पहुंची और सबो को पीएम के लिये कोलारस स्वस्थ केंद्र भर्ती कराया गया खबर लिखे जाने तक मृतको की पहचान नही हो पाई है।

वसीयत में टिकिट: महेन्द्र सिंह सबसे ताकतवर उम्मीदवार लेकिन इतिहास दे सकता है झटका

Image
सतेन्द्र उपाध्याय, शिवपुरी। कोलारस के विधायक रामसिंह यादव के निधन के बाद उनकी राजनैतिक विरासत संभालने को तैयार रामसिंह दादा के पुत्र महेन्द्र यादव को कांग्रेस से कोलारस विधानसभा टिकिट का प्रबल दावेदार माना जा रहे है। महेन्द्र सिंह क्षेत्रीय संसाद सिंधिया के करीबी माने जाते है।  
बताया गया है कि रामसिंह यादव का परिवार सिंधिया घराने का सबसे विश्वनीय परिवार है। या यू कह लो कि खतौरा में सांसद सिंधिया का घर है। दादा के निधन के चलते सहानभूति की लहर और  यादव समाज का सपोट महेन्द्र सिंह को इस चुनाव में सबसे विजयी प्रत्याशी मना जा रहा है। 
इसमें सबसे गौर करने बाली बात यह है कि इस क्षेत्र में 20 प्रतिशत मतदाता यादव समुदाय के है जो चुनाव की रूपरेखा तय करते आए है। अब इन्हें अगर यह लुभा पाते है तो यह सदन में जाने का रास्ता साफ कर पाएगे। हालांकि क्षेत्र में चल रहे सट्टा बाजार में कांग्रेस की स्थिति ज्यादा मजबूत बताई जा रही है। 
इन सभी बातो पर गौर करे कांग्रेस के उम्मीदवारो से सबसे ताकतवर उम्मीदवार है। मगर कुछ बातो जो इतिहास के पन्नो में दर्ज है,वे महेन्द्र सिंह के सर में दर्द करने वाली है। महेन्द्र …

तीनों भाईयों ने नगर परिषद में पहुंचकर कर्मचारी को पीटा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा में नगर परिषद करैरा के द्वारा चल रहे निर्माण कार्य को लेकर आसपास के तीन लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई जब उन्हें ऐसा करने से रोका तो उन्होंने नगर परिषद के कर्मचारी के साथ विवाद कर उसके साथ गाली-गलौज की और मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। इस घटना को लेकर करैरा पुलिस ने तीन आरोपियों के विरूद्ध शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने को लेकर मामला पंजीबद्ध किया है।  जानकारी के अनुसार करैरा नगर में इन दिनों नगर परिषद के तहत सहायता केन्द्र से बस स्टैण्ड के बीच कुछ निर्माण कार्य चल रहा है। जब यहां निर्माण कार्य हो रहा था तब निगरानी करने के लिए नगर परिषद के कर्मचारी नंदकिशोर पुत्र रामदयाल नरवरे उम्र 32 वर्ष कार्यरत थे। इसी बीच यहां करैरा निवासी राकेश गुप्ता व उनके भाई महेश गुप्ता और रामेश्वर गुप्ता पुत्रगण जमुना प्रसाद गुप्ता आए और निर्माण कार्य को लेकर आपत्ति दर्ज कराने लगे। जब नपा. परिषद कर्मचारी नंदकिशोर ने उन्हे ऐसा करने से मना किया तो इन सभी ने मिलकर शासकीय सेवक के साथ विवाद कर गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से चले गए। 
अपने साथ हुई मारपीट औ…

विधायक भारती ने किया 28 लाख के विकास कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण

Image
शिवपुरी। गत दिवस क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती ने अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सौंसा में चकराना रोड से सौंसा तक मुख्यमंत्री ग्राम सडक़ योजनांतर्गत 1.25 किमी की सडक़ निर्माण हेतु भूमिपूजन किया। इस सडक़ मार्ग की निर्माण लागत रू. 25 लाख है। सौंसा ग्राम से चकराना रोड की ओर ग्राम से बाहर जाने हेतु अव तक कच्चा सडक मार्ग होने के कारण ग्रामजनों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पडता था, किंतु अब यहां मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत मुरमीकृत सडक का शीघ्र निर्माण होगा। जिससे ग्रामजनों को आवागमन में सुविधा होगी।
सडक़ निर्माण कार्य के भूमि पूजन के उपरांत विधायक भारती ने ग्राम पंचायत ग्वालिपुरा के सोनीपुरा हनुमानजी मंदिर की नव निर्मित बाउण्ड्रीवाल निर्माण लागत राशि 03 लाख का लोकार्पण किया। यहां जनता की मांग पर उक्त बाउण्ड्रीवाल का निर्माण किया गया है। 
इस प्रकार विधायक भारती द्वारा 28 लाख के विकास कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर विधायक भारती के साथ विधायक प्रतिनिधि विनोद जैन, मुकेश धाकड, गोपाल यादव, शैलेन्द्र शर्मा एवं ग्रामजन उपस्थित थे।

अब WHATSAPP ग्रुप में नेता ने डाली DIRTY VIDEO, सनसनी

Image
शिवपुरी। जिले के दिनारा कस्बे में एक युवक द्वारा संचालित वाट्सएप ग्रुप में बीते रोज एक पार्टी नेता ने एक के बाद एक दो अश्लील वीडियो डाल दिए। खास बात यह है, इस ग्रुप से कई महिला नेता व पदाधिकारी भी जुड़ी हुई थी। 
वीडियो डलते ही ग्रुप के कई सदस्यों ने आपत्तिजनक वीडियो पर कमेंट करते हुए संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वीडियो डालने के बाद ग्रुप को कुछ देर बाद खत्म कर दिया गया। घटना 26 नवंबर की बताई जा रही है। इस मामले में समाचार लिखे जाने तक किसी ने शिकायत नहीं की है।

स्पीड कंट्रोलर को हटाकर तेज रफ्तार में दौड़ा रहे है टैक्सी, विभाग की चुप्पी

Image
शिवपुरी। टैक्सियों पर अंकुश लगाने यातायात पुलिस द्वारा स्पीड कंट्रोलर लगाए गए थे। इस दौरान कहा गया था कि यदि निकाला गया तो संबंधित टैक्सी चालक मालिक पर जुर्माना किया जाएगा। कुछ वाहनों पर जुर्माना किया भी गया था, लेकिन एक माह की सख्ती के बाद फिर से सबकुछ पहले जैसा हो गया। टैक्सी चालकों ने स्पीड कंट्रोलर निकाल दिए हैं और अपने वाहनों को मर्जी से तेज रफ्तार दौड़ा रहे हैं। स्पीड कंट्रोलर लगाने के बाद न तो यातायात विभाग ने इसकी सुध ली और न ही कोई कार्रवाई हुई। 
जिसके कारण चार पहिया वाहनों में जीप, मैक्सी, बोलेरो, मारूति वैन, क्वालिस अब तो जिलेभर में बिना टैक्सी परमिट के चल रही हैं। जिले में ऐसी 200 से अधिक वाहन हैं जो टैक्सी के रूप फर्राटा भरते आरटीओ की आंखों के सामने से प्रतिदिन गुजरे हैं। डेढ़ साल पहले यातायात पुलिस द्वारा स्पीड कंट्रोलर लगाए गए थे। 
चेकिंग कर कार्रवाई करेंगे वाहनों की चेकिंग निरंतर कराई जा रही है। यदि स्पीड कंट्रोलर गायब हो गए हैं तो सघन चेकिंग कर कार्रवाई की जाएगी। बस मालिक आवेदन करें यदि उचित मार्ग है तो उन्हें परमिट दिया जाएगा।  विक्रमजीतसिंह कंग, आरटीओ 

खुले में शौच कर रहे शिक्षक के 49 हजार रुपए चोरी

Image
करैरा। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखा खुले में शौच कर रहे एक रिटार्यड शिक्षक के 49 हजार रूपए चोरी का मामला प्रकाश में आया है। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के तहत फूटा तालाब के पास एक रिटायर शिक्षक के पेंशन के 49 हजार रुपए व पासबुक किसी युवक ने चुरा लिए। घटना के समय शिक्षक शौच करने के लिए रुक गया था और रुपए रखे थैले को उसने पास में ही जमीन पर रख दिया इतने में ही किसी चोर ने उस थैले को चुरा लिया और वहां से भाग गया। जब शिक्षक ने थैला गायब देखा तो उसके होश उड़ गए। मामले में पुलिस ने रिटा. शिक्षक की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
रिटायर शिक्षक मौजीलाल पुत्र सुखवासी जाटव निवासी अटागांव थाना माधौगढ़ जिला जालौन ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह करैरा के ही शासकीय स्कूल में पढ़ाता था तथा यहीं से वह रिटायर हुआ था। रिटायर के बाद वह अपनी पेंशन निकालने के लिए करैरा आया करता था। 
ऐसे ही वह अपनी पेंशन निकालने के लिए मंगलवार को करैरा आया था। यहां उसने बैंक से पेंशन के 49 हजार रुपए निकाले और उसको व पासबुक को थैले में रखकर घर जाने लगा। तभी फूटा तालाब के …

खेत में पानी देने ट्रांसफार्मर में जोड़ लेता था तार, मना किया तो महिला को मारे पत्थर

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम खरवाया में गांव के रहने वाले युवक ने पत्थरों से हमला बोल दिया। घटना में महिला घायल हो गई जिसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। महिला विमलेश पत्नी संतोष जाटव निवासी खरवाया ने पुलिस को शिकायत में बताया कि गांव का रहने वाला युवक लोहिया रोज खेत में पानी देने के लिए ट्रांसफार्मर में से तार जोड़ लेता था। 
जिस कारण लाइट का बोल्टेज कम हो जाता और परेशानी का सामना करना पड़ता था। कई बार लोहिया को ट्रांसफार्मर में से तार तोडऩे को मना किया लेकिन वह नहीं माना और रोज इसी तरह तार जोडक़र खेत में पानी देता था। लेकिन जब महिला सहित आसपास रहने वाले लोग कम वोल्टेज की समस्या से परेशान होने लगे तो वह लोहिया के पास गए और ट्रांसफार्मर में से तार जोडऩे के लिए मना किया।
जिस पर वह गांव वालों से विवाद करने लगा। इसी बीच पास में ही रहने वाली महिला  विमलेश के साथ गाली-गलौज करने लगा और उस पर पत्थर से हमला बोल दिया जिससे वह घायल हो गई।

SCHOOL जा रही STUDENT के साथ BED TOUCH, मां ने देखा तो कर दी मारपीट

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ठकुरपुरा में वहीं के रहने वाले एक युवक ने किशोरी के साथ उस समय छेड़छाड़ कर दी जब वह स्कूल जा रही थी। आरोपी किशोरी का घर से निकलते ही पीछा कर रहा था और ठकुरपुरा में बनी स्कूल के पास उसे रोक लिया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। इस घटना को किशोरी की मां ने देख लिया तो युवक ने धक्का-मुक्की कर मां के साथ भी मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
ठकुरपुरा की रहने वाली 14 वर्षीय पुत्री ने अपनी मां के साथ थाने में आकर शिकायत दर्ज करवाई कि वह सुबह लगभग 10:30 बजे अपने स्कूल जाने के लिए निकली थी। तभी उसी गांव का रहने वाला सौरभ शाक्य उसका पीछा करते-करते स्कूल तक आ गया और उसे रोक लिया। 
किशोरी को रोककर युवक उसके साथ छेडख़ानी करने लगा इतने में किशोरी की मां आ गई और घटना को देखते हुए युवक के पास गई और उसे डांटने लगी लेकिन युवक ने मां के साथ भी धक्का-मुक्की की और मारपीट कर वहां से भाग गया। मामले में पुलिस ने पोस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।