Posts

Showing posts from November 6, 2017

दूध की हड़ताल : दूधिए एवं डेयरी संचालक आए आमने सामने, डेयरी संचालकों ने मंगाया दूध

Image
शिवपुरी। शहर में दूधियों की हड़ताल का व्यापक असर दिखाई देने लगा है डेयरी संचालकों की मनमानी के चलते खिलाफ हड़ताल पर गए दूधियों द्वारा शहर में आज भी दूध की सप्लाई नहीं की गई। वहीं दूसरी और डेयरी संचालकों ने भी एक बैठक का आयोजन ऋषि मैरिज गार्डन पर किया और इसके बाद डेयरी संचालकों ने प्रशासन से मुलाकात की। प्रशासन द्वारा दोनों पक्षों को बिठाकर सहमति बनाने का प्रयास किया गया मगर देर शाम प्रशासन का यह प्रयास भी असफल रहा। डेयरी संचालकों का कहना है कि दूधिया हम पर लगातार दबाव बना रहे हैं और सांची सहित अन्य ब्राण्डेड कंपनी का दूध तक न बेचने देने की बात कर रहे हैं। एक डेयरी संचालक का तो यहां तक कहना है कि कुछ दूधिया प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह गुर्जर की धमकी भी दे रहे हैं। 
दूध की लगातार दूसरे दिन हुई हड़ताल से बाजार में चाय दुकानों पर लगने वाली भीड़ जहां सिरे से नदारद थी वहीं बीमार और बच्चे भी दूध के लिए तरसते दिखाई दिए। आज भी दूध सप्लाई पूरी तरह ठप रही। यहां बता दें कि हड़ताल की बजह यह है कि दूधियों का कहना है कि डेयरी विक्रेता हमसे दूध 30 रुपए लीटर खरीद रहे हैं और वे ग्राहकों को 40 रुपए लीटर …

रेत से भरे चार डंपर पकड़े

Image
करैरा। जिले भर में चल रहे अवैध रेत उत्खनन पर एक बार फिर एसपी ने शिकंजा कस दिया है। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय के निर्देशन में आज करैरा पुलिस ने रात के समय डंपरों की धर पकड़ कर डाली। इस क्रम में करैरा पुलिस ने अलग अलग स्थानों से रेत से भरे हुए 4 डंपर पकड़े जब उनसे रायल्टी मागी गई तो वह देने मे असमर्थ रहे। रेत से भरा हुआ एक डंपर सिलरा के पास से दो डंपर आई टीबीपी जेल के पास से एक डंपर टीला रोड से पकड़ा और आज सुबह 8 बजे एक ट्रैक्टर बोल्डर पत्थर से भरा हुआ गल्ला मंडी के पीछे से पकड़ा। 
पकड़े गए डंपरों में  नं यूपी 93टी 2511 सिलरा के पास से दो डंपर नं एमपी जीए 4320, एमपी 07 जीए 4321 आई टी बी पी जेल के पास से, एक डंपर नं यूपी 93 एटी 1326 टीला रोड से पकड़ा और आज सुबह 8 बजे  एक ट्रैक्टर नं  एमपी 33एए 2118  बोल्डर पत्थर से भरा हुआ गल्ला मंडी के पीछे से पकड़ा ।
डंपर और ट्रैक्टरों को पकड़ कर थाने में रखवाया इस कार्यवाही में करैरा नगर निरीक्षक संजीव तिवारी एएसआई सुल्तान सिंह एएसआई कमल बंजारा, आरक्षक अखिलेश शर्मा, आरक्षक बृजेश आरक्षक विजय कटारे, आरक्षक दिलीप खरे, प्रधान आरक्षक दीवान महेश शर्मा…

ग्वालियर बायपास पर बनेंगे सिंध के पानी के चार चैंबर, अतिक्रमण के लिए खिची लाइनिंग

Image
शिवपुरी। शहर में एक बार फिर अतिक्रमण विरोध मुहिम का आगाज होता दिखाई दे रहा है। आज ग्वालियर वायपास क्षेत्र में प्रशासन और नगर पालिका की टीम ने तमाम इलाके की नापझोंक कर डाली। इस दौरान दुकानदारों में भारी हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई। दरअसल यह नापतौल सिंध जलावर्धन योजना के पाइप बिछाई और चैंबर निर्माण के मद्देनजर की गई।
नगर पालिका के अधिकारियों का कहना है ग्वालियर बायपास क्षेत्र में सिंध के पानी के लिए चार चैंबरों का निर्माण करना है जिसके लिए काफी स्पेस की जरूरत होगी। इसी निर्माण कार्य के दृष्टिगत आज प्रशासन ने स्थान चिन्हित कर लाइनिंग कर डाली। ग्वालियर वायपास क्षेत्र में चैंबर निर्माण और लाइन बिछाई के मार्ग में जो भी रुकावटें आयेंगी उन्हें स ती से हटाया गया। 
इस क्षेत्र में की गई मार्किंग के दौरान एसडीएम रुपेश उपाध्याय, नगर पालिका के जल प्रभारी एस.के. मिश्रा, कोतवाली टीआई संजय मिश्रा सहित पुलिस बल मौजूद था। इस क्षेत्र में मौजूद दुकानदारों को प्रशासन ने नोटिस थमाकर दो दिन की मोहलत ली है इसके उपरांत प्रशासन यहाँ कार्यवाही करेगा।

लक्जरी CAR INDIGO से कर रहे थे शराब की तस्करी, दबौचे

Image
पिछोर। जिले की पिछोर पुलिस ने आज इण्डिगो कार में रखकर अवैध रूप से बेचने के लिए ले जाई जा रही 36 पेटी 3 लाख रुपए कीमत की अवैध शराब को मय इण्डिगो कार सहित जब्त कर लिया है। शराब तस्करी में उपयोग की जा रही इण्डिगो को भी कार्यवाही की जद में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पिछोर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बिना नंबर की इण्डिगो कार में अवैध रूप से शराब की खेप लाई जा रही है। इस सूचना पर से पुलिस ने नाकाबंदी कर खुरई क्षेत्र में गाड़ी को धर दबोचा। इण्डिगो की तलाशी लेने पर उसमें 36 पेटी अवैध शराब रखी पाई गईं। 
पुलिस ने इस मामले में शराब तस्करी कर रहे शिवम परिहार पुत्र मंगेश परिहार निवासी डाक बंगला रोड़ पिछोर तथा शैलेन्द्र सिंह उर्फ नातीराजा पुत्र तेजभान सिंह निवासी पिछोर को भी गिरफ्तार कर लिया है। बरामद कार की कीमत लगभग 7 लाख रुपए बताई जा रही है जबकि शराब की कीमत 3 लाख रुपए आंकी गई है। पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर बाल श्रवण बाधितों को किया रवाना

Image
शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी रूस्तम सिंह ने गत दिनों मुख्यमंत्री बाल श्रवण योजना व मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना के तहत 27 हृदय रोगियों एवं 12 श्रवणबाधितों को लगभग 01 करोड़ के स्वीकृति पत्रों का वितरण कर ग्वालियर एवं भोपाल के लिए बस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। 
मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अर्थात आरबीएसके जनसेवा का अनूठा आयाम है। उन्होंने कहा कि मप्र सरकार कई जनहितैषी कार्यों को संचालित कर जनसेवा के कार्य में निरंतर जुटी हुई है। मानव कल्याण के लिए सरकार द्वारा वर्ष 2013 से मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना तथा उसके बाद मुख्यमंत्री बालश्रवण योजना लागू की गई, जिसमें 6.50 लाख तक की स्वीकृति के अधिकार मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी स्तर पर दिए गए हैं। 
सरकार के प्रयासों से राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत मप्र में 38 हजार बालरोगियों की सर्जरियां कराईं गईं हैं। शिवपुरी जिले में भी राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत उल्लेखनीय कार्य हो रहा है। स…

सोफिया हत्याकांड के विरोध में भाजयुमो ने जलाया आतंकवाद का पुतला

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता युवा मोर्चा के यशस्वी प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे के निर्देश पर युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रत्येक मंडल केंद्र पर गौहर अहमद भट्ट हत्या (जोकि जम्मू कश्मीर सोफिया के जिला अध्यक्ष थे) के विरोध में नगर मंडल अध्यक्ष गिर्राज शर्मा (मोनू भैया) के द्वारा सभी युवा साथी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर माधव चौक चौराहे पर रविवार शाम 6.30 बजे आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए आतंकवाद का पुतला जलाया गया। 
इस दौरान मोमबत्तियां जलाकर गौहर हुसैन भट्ट को श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम के दौरान लगभग 110 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। भाग लेने वालों में प्रमुख रूप सें संजय कुशवाहा, लव अग्रवाल, सौरभ बिरथरे, सतीश भार्गव, बंटी ओझा, प्रतीक शर्मा, सोनू कुशवाह, दीपक राठौर, दीपक कुशवाहा, आकाश राठौर, अभिषेक शर्मा, प्रतीक निगम, हिमांशु अग्रवाल, कपिल मनोचा, जितेन्द्र गौड, जितेन्द्र राठौर जीतू, उपेन्द्र त्रिवेदी, नरेन्द्र राठौर, केदार सिंह गोलिया, अंकित सक्सेना,भास्कर राठौर, पप्पू बाईपास, मनीष शर्मा, आशीष सेन, विक्रम जैमिनी, रत्नेश शर्मा, सोनू शर्मा, अनुज शर्मा, सक्षम शर्मा…

फायनेंस का उधार नहीं देने पर 1 वर्ष की जेल

Image
शिवपुरी। अपनी आश्यकताओं की पूर्ति के लिए लिए गए ऋण की समय पर अदायगी ना करने पर श्रीराम फायनेंस कंपनी द्वारा माननीय न्यायालय की शरण ली और आरोपी के द्वारा ऋण ना चुकाने पर न्यायालय द्वारा आरोपी को 1 वर्ष के सश्रम कारावास व 2.30 लाख रूपये के जुर्माने की सजा से दण्डित किया गया।  मामले के अनुसार शिवपुरी न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अभिषेक सक्सैना द्वारा धारा 138 एन.आई. एक्ट के तहत चैक बाउंस के मामले में अहम फैसला सुनाते हुए आरोपी राकेश पुत्र चंदन सिंह रावत निवासी ग्राम रमगड़ा तह. नरवर जिला शिवपुरी को चैक अनादरित होने पर 1 वर्ष का कारावास व 2.30 लाख रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई। 
इस मामले में आरोपी राकेश रावत ने श्रीराम ट्रांसपोर्ट कंपनी फायनेंस कंपन से लोन लिया था तथा इसकी अदायगी चैक से की लेकिन निर्धारित समयावधि बाद चैक बाउंस हो गया। जिस पर परिवादी कंपनी द्वारा न्यायालय की शरण ली। परिवादी की ओर से पैरवी दीवान सिंह, अंकुर चतुर्वेदी, पवन शर्मा व धर्मसिंह कुशवाह अधिवक्ता द्वारा की गई। 
इनका कहना है आरोपी राकेश रावत द्वारा श्रीराम ट्रांसपोर्ट कंपनी फायनेंस कंपनी से वाहन क्रं.एमपी 33 एम. 59…

कोलारस की लड़की शिवपुरी का लड़का MLA कोठी के पीछे कमरे में चल रहा था शुद्ध देसी रोमांस

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल थाना क्षेत्रांतर्गत पिछोर विधायक केपी सिंह की कोठी के पीछे एक कमरे में आज पड़ौसियो की सूचना पर पुलिस ने प्रेमी युगल को पकड़ा। युवक पुरानी शिवपुरी का रहने वाला है कि जबकि युवती कोलारस के पास किसी गांव की रहने वाली है जो अपने परिवार के साथ पुरानी शिवपुरी में ही रहती है। जो कि बिजली कंपनी में ऑपरेटर के पद पर पदस्थ है। 
बताया जा रहा है कि दोनो आपस में प्रेम करते है और शादी भी करना चाहते है लेकिन दोनों के परिवार वाले राजी नही है। हालांकि दोनो बालिग थे जिसके चलते पुलिस ने दोनों के परिजनो से बातचीत के बाद प्रेमी युगल को छोड़ दिया। 
बताया जा रहा है कि जैसे ही प्रेमी युगल मकान के कमरे में गए तो आस पड़ौस के लोगो ने उन दोनो को देखकर डायल 100 पर फोन लगा दिया। साथ ही कुछ मीडियाकर्मी मौके पर आ गए। इसके बाद फिजिकल थाना पुलिस भी सूचना पर से घटनास्थल आ गई। बाद में पुलिस एहतिहात के तौर पर दोनो को थाने ले गई। 
यहां पर दोनो से पूछताछ की गई। बाद में दोनो बालिग होने की स्थिति में परिजनो को सूचित कर पुलिस ने दोनो को छोड़ दिया। इन दिनों इस तरह के कई मामले सामने आ रहे है जिनमें प्रेमी य…

कर्मचारियों ने ही बनाई है वर्तमान सरकार, समस्याओं का होगा जल्द निराकरण: डॉ. शर्मा

Image
शिवपुरी। वर्तमान प्रदेश सरकार कर्मचारियों के सहयोग से ही बनी है और यह कर्मचारियों की सरकार है। सरकार हमेशा कर्मचारियों के लिए तत्पर है। कर्मचारियों से संबंधित जो विसंगतियां और जायज मांगे हैं उनका भी जल्द निराकरण होगा। सरकार प्रदेश के लिए एक परिवार है और कर्मचारी उस परिवार के अंग हैं। प्रदेश के विकास में कर्मचारियों की भूमिका प्रमुख रही है।
मैं विश्वास दिलाता हूं कि आपकी समस्याओं को उचित समय पर उचित व्यक्ति के समक्ष पूरी क्षमता के साथ रखूंगा यह बात बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त डॉ. राघवेन्द्र शर्मा ने शहर के पीएस रेजीडेंसी में आयोजित मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के संभागीय सम्मेलन एवं निवर्तमान अध्यक्ष सुरेश दुबे के सम्मान समारोह कार्यक्रम में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों के बिना सहयोग के प्रदेश के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती। कार्यक्रम में संघ के प्रांताध्यक्ष ओपी कटियार, पूर्व प्रांताध्यक्ष कैलासिया सहित भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता धैर्यवर्धन शर्मा मौजूद रहे। 
दुबे ने हमेशा सिद्धांतों को कर्मचा…

युवा मोर्चा के 100 दिन पूरे होने पर बैराड़ में निकाली रैली

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ नगर में आज भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर एक बाईक रैली का आयोजन बैराड़ युवा मोर्चा द्वारा किया गया। इस दौरान युवा मोर्चा ने बैराड़ में बैठक का भी आयोजन किया। 
भाजयुमो के जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान के बैराड़ आगमन पर युवा मोर्चा ने जिलाध्यक्ष का आतिशी स्वागत उन्हें बधाई दी और साथ ही आतंक बाद का पुतला दहन किया। इस बैठक में उपस्थित अथिति गण मुख्य अतिथि का दायित्व निर्भवहन मुकेश चौहान ,एवम कार्यक्रम की अध्यक्षता बैराड मंडल अध्यक्ष रामबाबू मंगल द्वारा की गई। 
इस दौरान पोहरी विधान सभा के विस्ताक मनोज शास्त्री, युवा मोर्चा जिलाउपाध्यक्ष डॉ. सतीश भार्गव ,युवा मोर्चा जिलामंत्री संजय तोमर, पोहरी मंडल अध्यक्ष शुभम मुदगल युवा मोर्चा, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष मनीष बंसल, युवा मोर्चा के ओजस्वी वक्ता भैया आशुतोष व्यास, श्याम सोनी, प्रमोद परिहार, सुशील तिवारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आखिर कब मिटेगी यह कुरीति: बेटी पैदा हुई तो पागल घोषित कर दिया, जब बेटा हुआ तो ले गए घर

Image
शिवपुरी। मानों या ना मानो सरकार के हर प्रयास के बाबजूद भी बेटा और बेटी का भेदभाव समाज से खत्म नहीं हो पा रहा है। लोग आज भी बेटी होने पर बहूं को कोसते है। वही बेटे के जन्म लेने पर परिवार में खुशियां मनाई जाती है। हांलाकि समाज की बेटी हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा कर दिखा रही है कि वह हर तरीके से बेटों से बहतर है। परंतु समाज इन बातों को मामने को तैयार ही नहीं है। ऐसा ही एक मामला आज प्रकाश में आया है। जहां एक महिला को बेटी के जन्म देने पर मानसिक रूप से विक्षिप्त मानकर घर से निकाल दिया। वही जब महिला ने बेटे को जन्म दिया तो वह ही परिवार बेटे की चाहत में महिला को वापिस लेने आ गया।  जानकारी के अनुसार बीते रोज एक महिला ने एसडीओपी-तहसीलदार निवास के सामने एक बेटे को जन्म दिया। महिला के ससुराल वालों को जैसे ही पता चला कि बेटा हुआ है, तो वे उसे लेने अस्पताल पहुंच गए। यानी जब तक वो महिला एक बेटी की मां थी, घर वालों ने उसे मानसिक विक्षिप्त बताकर ऐसे ही छोड़ रखा था। लेकिन जैसे ही बेटा हुआ तो वेे मां-बेटे को लेने आ गए। 
खाली जमीन में गंदगी के बीच हुआ प्रसव, डेढ़ घंटे बाद आई एंबुलेंस  बीते रोज नगर में …

मनियर में लंबी चुनरी यात्रा और कलश यात्रा के साथ धूमधाम से प्रांरभ श्रीमद भागवत कथा

Image
शिवपुरी। शहर के मनियर इलाके में 51 मीटर लंबी और 251 कलशों के यात्रा के साथ श्रीमद भागवत कथा का शुभांरभ हुआ है। इस कथा में पूरा मनियर क्षेत्र बढ़-चढक़र भाग ले रहा है। यह कथा मनियर इलाके में मां काली के मंदिर पर कराई जा रही है। 
जानकारी के अनुसार मनियर में मां काली के पुजारी केदारी शर्मा लंकेश द्वारा मनियर क्षेत्र से दान मांगकर उक्त भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसके चलते राजेश्वरी माता के मंदिर से भव्य कलश यात्रा और चुनरी यात्रा नवाब सहाव रोड़ होते हुए मनियर काली माता के मंदिर पर पहुंची। इस कलश और चुनरी यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। 
इस यात्रा में मनियर क्षेत्र के रहवासीयों ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया है। बताया गया है कि उक्त पुजारी लंकेश जिले के बैराड़ क्षेत्र के ऐंचवाड़ा गांव में अत्यंत गरीब परिवार से तालुक्क रखते है। लंकेश महाराज ने बीते 2 वर्षो में मनियर क्षेत्र में आकर मां काली की पूजा की। उसके बाद बस्ती के सहयोग से उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

धर्म असंयमी को भी संयमी बना देता है: मुनि अजितसागर

Image
शिवपुरी। धर्म वह होता है, जो असंयमी को भी संयमी बना देता है। इस जीव को अनादि काल से असंयम के संस्कार मिले है, इस कारण उसे संयम ग्रहण करने में डर लगता है। डरना है तो पाप से डरो, असंयम से डरो। असंयम के कारण ही जीवन में आकुलता आती चली जाती है, यही आकुलता पाप का कारण और संसार में भटकाने का कारण है। अत: जीवन में कल्याण चाहते हो तो इस संसार की भटकन को छोडक़र धर्म के मार्ग पर लगो और आस्था से जुडक़र अपने जीवन को सफल बनाओ। उक्त मंगल प्रवनचन संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्या सागर जी महाराज के परम शिष्य मुनि अजितसागर महाराज ने विषाल धर्मसभा को संबोधित करते हुए दिये।
उन्होंने कहा कि इस मनुष्य पर्याय को व्यर्थ ना खोयें। यह मानव जीवन बहुत दुर्लभ है। आज के दिन आप अपने जीवन की कोई ना कोई एक वुराई जरूर छोडकर जाये जिससे आज से ही आपके जीवन में संयम का बीजारोपड़ हो जाये। हमारे धर्म में त्याग को प्रधानता दी गई है, जैन श्रावक अष्टमूलगुण धारी होता है। मद्य-मांस-मधु का त्याग ही मात्र त्याग नहीं है। उसे चाय-गुटका आदि का भी त्याग करना चाहिये। गधे को यदि तम्बाकू खिला दी जाये तो उसके प्राण संकट में पड़ जाते है, और यह…

किसानो की समस्या को लेकर किसान कांग्रेस ने दिया ज्ञापन

Image
पोहरी। जिले के पोहरी में आज जिला किसान कांग्रेस द्वारा किसान हितेषी समस्या को लेकर मंडी प्रांगड़ में धरना प्रदर्शन किया गया जिसके बाद राज्यपाल के नाम पोहरी एसडीएम मुकेश सिंह को ज्ञापन सौपकर किसानों की मांगो से अवगत कराया।
किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश राठखेड़ा द्वारा बताया कि किसान को अपनी फसल के उचित दाम तक नही मिल रहे जहा गेंहू ओर अन्य फसलों को भावन्तर योजना से अलग रखा गया है। वहीं कई वर्षो से प्राकृतिक आपदा के कारण किशान की फसल नष्ट हो रही है, किसान कर्ज से परेशान है जहाँ किसानों का कर्ज माफ किया जाना चाइये। इस तरह किसानों की मांग को लेकर ज्ञापन सोपा है।
इस मौके पर सुरेश राठखेड़ा जिला अध्यक्ष किशान कांग्रेस, ब्रजकिशोर त्रिवेदी, घनश्याम ओझा, किशन सिंह तोमर, संजीव शर्मा बंटी भैया, अमर सिंह यादव, गजराज सिंह, रामेश्वर वर्मा, योगेंद्र कन्हौआ, शानू काजी आईटीसेल प्रभारी, अमन सिद्दकी, आफाक अंसारी, संजय वर्मा राठखेड़ा, दीवान सिंह बघेल, सहित कांग्रेसी कार्यकर्ता और किसान मौजूद थे।

परिवार परामर्श की ऐतिहासिक सफलता,14 टूटे परिवार जुड़ गए

Image
शिवपुरी। स्थानीय पुलिस कंट्रोल रूम में रविवार को आयोजित परिवार परामर्श केन्द्र के शिविर में परामर्शदाताओं के प्रयासों, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य सहित महिला सेल के सहयोग से परामर्शदाताओं ने शिवपुरी का नाम 14 परिवारों में सुलह कराके स्वर्ण अक्षरों में अंकित कर दिया। परिवार परामर्श केन्द्र के परामर्शदाताओं के अथक प्रयासों से ये 14 परिवार पुन: एक हो गए जिससे इन जोड़ों के साथ-साथ दोनों ही पक्ष के परिवार और उनके बच्चों का भविष्य भी असुरक्षित होने से बच गया।  
परिवार परामर्श केन्द्र की इस मीटिंग में कुल 29 प्रकरण रखे गए इसमें जहां 14 प्रकरणों में सुलह हो गई तो वहीं 3 प्रकरण न्यायालय द्वारा निराकरण योग्य पाए गए। 4 प्रकरण में 1 पक्ष अनुपस्थित रहा तो 2 प्रकरणों में दोनों पक्ष अनुपस्थित रहे। 3 प्रकरणों में सुनवाई के लिए आगामी दिनांक नियत की गई वहीं 2 प्रकरणों में अपराध पंजीबद्ध करने हेतु अनुशंसा की गई। 
रविवार को आयोजित परिवार परामर्श केन्द्र के शिविर में परामर्शदाताओं ने अपने अथक प्रयासों से बिछड़े हुए परिवार को एक करने तथा उनमें राजीनामा कराकर ऐतिहासिक…