Posts

Showing posts from October 22, 2017

रन्नौद में जहरीली खीर से 2 मौतें, 6 बीमार

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में मिलावट के कारण जहरीली हुई खीर खाने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि 6 का अस्पताल में इलाज जारी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रन्नौद थाना क्षेत्र के ढेंकुआ गांव में शुक्रवार की रात पप्पू आदिवासी के घर खीर बनी थी, जब बच्चों ने इस खीर को खाया, तो उन्हें उल्टी होने लगी। परिवार के अन्य सदस्यों की भी हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद सुंदर, रोशन व पप्पू आदिवासी व उसके अन्य परिजनों को स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। 
बताया गया है कि शनिवार को उपचार के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में ही दो बच्चों सुंदर व रोशन की मौत हो गई, जबकि पप्पू व उसके अन्य परिजनों का स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह ने रविवार को बताया कि दोनों मृत बच्चों के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है, जबकि अन्य परिजनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसएस गुर्जर के अनुसार, खीर के नमूने ले लिए गए हैं और उसे जांच के लिए भेजा गया है।

बैराड़ में दद्दा को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

Image
बैराड़। बैराड नगर में आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामसिंह दादा की शोक सभा आयोजित की गई। जिसमें बैराड नगर के कांग्रेसी और भाजपा के पदाधिकारीयों एवं समाजसेवीयों ने चित्र पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि अर्पित कर सभी लोगों ने 2 मीनिट का मौन धारण कर व दादा  के जीवन काल के बारे मैं बताया। 
श्रद्धांजलि देने वालों मे पूर्व विधायक हरिबल्लब शुक्ला, पूर्व मंडी अध्यक्ष एन पी शर्मा,  केशव सिंह तोमर, जिला अध्यक्ष किसान कांग्रेस के सुरेश धाकड़, मीसाबंदी लक्ष्मण व्यास, डॉ जनवेद सिंह वर्मा, डॉ तुलाराम यादव, सेठ मेवालाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य विजय यादव,  ब्रजकिशोर त्रिवेदी, अखिल शर्मा,माताचरण शर्मा, विजयसिंह यादव,रामपाल रावत,गोपाल तिवारी,अवतार गुर्जर,मोहन यादव,संजीव शर्मा पोहरी,राजकुमार शर्मा, धीरज व्यास, सुरेंद्र राम सिंह यादव, पत्रकार सुनील शर्मा,पत्रकार माखन सिंह धाकड़, नीरज गुप्ता, राकेश गोयल, मनीष बंसल, गजेन्द्र यादव, पुरूषोतम पिपलोदा, धीरज व्यास, विनोद मडैनीयां, राजकुमार शर्मा, दीनू कुपरेडा, छोटू रावत, प्रणव शुक्ला, डॉ प्रदीप भरद्वाज, डॉ शिवकुमार पाठक,नवलेश शर्मा, देवेन्द्र यादव, मनोज नामदेव,…

महिला की हॉस्पीटल ले जाते समय मौत, मामला संदिग्ध

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के तारकेश्वरी कॉलोनी में बीती रात्रि एक विवाहित महिला की अस्पताल लाते समय मौत हो गई। हालांकि यह ज्ञात नहीं हो सका कि उक्त महिला की मौत बीमारी से हुई है या इसके पीछे कोई अन्य कारण है। फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार रात्रि करीब 1 बजे तारकेश्वरी कॉलोनी में रहने वाली पूजा पत्नि अमित गुप्ता उम्र 27 वर्ष को उसके परिजन अस्पताल ले गए। जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई। जिसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को लगी  तो पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों से पूछताछ की तो उनका कहना था कि वह पिछले 6-7 माह से बीमार थी और रात्रि में उसका स्वास्थ्य खराब हो गया। जहां अस्पताल लाने से पूर्व ही उसकी मौत हो गई। 
पुलिस ने ससुरालीजनों के बयान लेने के बाद आज सुबह मायके पक्ष के लोगों को भी बुला लिया। जिनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मामले में ऐसा नहीें लग रहा है कि किन्हीं अन्य कारणों से पूजा की मौत हुई हो। प्रथम दृष्टया पूजा की मौत बीमारी के कारण प्रतीत हो रही है। हालांकि मृतिका का पीएम कराया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट आने क…

बडी खबर: वीकॉन इलेक्ट्रॉनिक्स के गोदाम में भडक़ी आग, लाखों का माल जलकर स्वाह

Image
शिवपुरी। शहर की अग्रवाल धर्मशाला के समीप वीकॉन इलेक्ट्रॉनिक्स के गोदाम में आग भडक़ गई। इस बात की सूचना जैसे ही स्थानीय लोगों ने फायर बिग्रेड को दी तो तत्काल फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। लेकिन तब तक आग पूरे गोदाम में भडक़ गई थी। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना था कि यह आग रिहायशी इलाके में लगी आग की लपटों ने आस पास के मकानों में दरारें आ गई। इलेक्ट्रॉनिक शोरूम के गोदाम में लगी आग से लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया है। 
इलेक्ट्रॉनिक्स गोदाम में पांच लाख से अधिक का सामान भरा होना बताया जा रहा था। शिवपुरी मध्य देशीय अग्रवाल धर्मशाला के  पीछे दत्त साहब के बाड़े में  बीकॉम इलेक्ट्रॉनिक्स का गोदाम था उस गोदाम में वॉशिंग मशीन  फ्रिज कूलर सहित इलैक्ट्रोनिक आदि का सामान भरा हुआ था किसी व्यक्ति के द्वारा पटाखे चलाने के दौरान गोदाम में आग लगी गोदाम मालिक को सूचित किया गया तब गोदाम मालिक एवं दुकान मालिक मैं मौके पर आकर देखा  आग की लपटें तेजी से उठ रही थी। लेकिन दमकल के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है कि इस आग जनी की घटना में …

पोहरी ग्राम पंचायत बनेगी नगर पंचायत: विधायक भारती

Image
शिवपुरी। विगत दिवस माननीय मुख्यमंत्री जी से हुई वन टू वन चर्चा के दौरान पोहरी विधायक प्रहलाद भारती द्वारा पोहरी को नगर परिषद बनाए जाने की मांग पर मुख्यमंत्रीजी द्वारा आश्वासन दिया गया है कि पोहरी शीघ्र ही नगरपरिषद बनेगी। यह बात पोहरी के विधायक ने मीडिय़ा से कही। 
विदित हो कि पोहरी विधानसभा अंतर्गत तहसील मुख्यालय पोहरी वर्तमान में ग्राम पंचायतों में विभक्त है, तथा पिछले कई वर्षों से पोहरी की जनता एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा पोहरी को नगर परिषद बनाऐ जाने की मांग की जारही है। इसी क्रम में विधायक प्रहलाद भारती ने भी मुख्यमंत्री जी से उनके द्वारा पूर्व में की गई घोषणा के आधार पर पोहरी को नगर परिषद का दर्जा दिए जाने हेतु मांग पत्र के माध्यम से मांग की थी। किंतु हाल ही में हुई वन टू वन चर्चा में माननीय मुख्यमंत्री जी ने विधायक भारती को आश्वासन दिया है कि, पोहरी को नगरपरिषद बनाया जाएगा तथा शासन स्तर पर इस हेतु कार्यवाही प्रचलन में है।

अज्ञात वाहन ने आदिवासी को कुचला, मौत

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम दवियाकलां में रहने वाले एक युवक मुकेश पुत्र काशीराम आदिवासी की सडक़ पार करते समय अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में वाहन चालक के खिलाफ भादवि की धारा 304 ए का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया  है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 अक्टूबर की रात्रि 8 बजे गोवर्धन पूजा के बाद मुकेश पुत्र काशीराम आदिवासी पैदल टहलते हुए अपने गांव की ओर आ रहा था। जैसे ही वह नयापुरा चौराहे पर पहुंचा। तभी सामने से आए एक अज्ञात वाहन ने उसमें टक्कर मार दी। जिससे मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद वाहन चालक वाहन लेकर भाग गया। बाद में मुकेश की मौत की जानकारी उसके परिजनों को लगी तो वह मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी।

फोरलेन पर बस ने बाईक सवारों को उडाया, दो की मौत

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम धर्मपुरा निवासी दो आदिवासी युवक अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर शिवपुरी की ओर आ रहे थे तभी फोर लाईन हाईवे के करीब एक बस चालक ने तेजी व लापरवाही से बस का चालन करते हुए टक्कर मार दी जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 108 एम्बूलेंस की मदद से उन्हें अस्पताल लाए जहां उनका पीएम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए।
जानकारी के अनुसार प्रकाश पुत्र श्याम आदिवासी निवासी धर्मपुरा, हक्के आदिवासी पुत्र वीर सिंह आदिवासी किसी काम से अपने गांव से शिवपुरी की ओर आ रहे थे तभी फोरलाईन हाईवे के करीब एक बस चालक ने तेजी व लापरवाही तरीके से बस का चालन करते हुए मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी जिससे दोनों व्यक्तियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई पुलिस ने बस चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज मामला संज्ञान में ले लिया है।

गुस्साए आदिवासियों ने किया देहात थाने का घेराव

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाने का आज सुबह लगभग एक सैंकड़ा से अधिक आदिवासी महिला और पुरूषों ने घेराव कर लिया और वहां नारेबाजी कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि उनके समाज में शराब जैसी कुरीति को खत्म करने के लिए प्रयास किए जा रहे है, लेकिन पुलिस उनके उन प्रयासों पर पानी फेर रही है। आदिवासियों का नेतृत्व कर रहे सिरनाम आदिवासी ने बताया कि रात्रि में उनके समाज के तीन युवकों ने शराब पीकर उत्पात मचाया जिन्हें रात्रि में ही पुलिस के सुपुर्द कर दिया, लेकिन पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। जो पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्रचिन्ह खड़े करता है। 
पुलिस के छूटने के बाद उक्त उत्पातियों ने कॉलोनी में काफी उत्पात मचाया। जिस कारण उन्होंने आज देहात थाने पहुंचकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस अधिकारियों के समझाने और उक्त लोगों पर कार्यवाही करने के आश्वासन के बाद आदिवासी समाज के लोगों ने प्रदर्शन समाप्त किया।   
आदिवासी समाज के सिरनाम आदिवासी, अध्यक्ष राधाबाई, उपाध्यक्ष आशा आदिवासी,  सचिव नारायणी आदिवासी और बसंती अदिवासी ने जानकारी देते हुए बताया कि कल भाईदूज के चलते महलसराय सहराने में स…