खुदी पड़ी सडक़ पर पलटा ट्रेक्टर, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा


शिवपुरी। शहर में खुदी पड़ी सडक़ों के निर्माण के लिए शतत प्रत्यनशील क्षेत्रीय विधायक एवं कैबिनेट मंत्री के प्रयासों पर पीडब्ल्यूडी एवं नगर पालिका के आला अधिकारी पानी फेरने में लगे हुए हैं। सडकों का निर्माण शीघ्र न हो इसके लिए वह नए-नए हथकंड़े अपनाते रहते हैं। नतीजा शहर की जनता को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

बताया गया है बायपास से रेलवे स्टेशन तक पहुंच मार्ग को 6 माह पूर्व निर्माण करने के लिए खोद दिया गया था। खोदी गई सडक़ पर आज तक कोई निर्माण नहीं हुआ इस कारण आए दिन वहां दुर्घटनायें घटती रहती है। सडक़ पर अंधेरा होने के कारण गिर कर चोटिल हो रहे हैं वहीं बड़े वाहन भी खोदी गई सडक़ में गिर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला प्रात: 4 बजे उस समय घटित हुआ जब एक ट्रेक्टर चालक अपने खेत पर ट्रेक्टर ले जा रहा था तभी दिखाए न देने के कारण ट्रेक्टर खोदी गई सडक़ में नीचे गिर कर पलट गया। 

ट्रेक्टर पलटने के कारण चालक के यहां चोटें आई हैं, लेकिन गनीमत थी कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इसी प्रकार दो दिन पूर्व वर्तन व्यवसायी मुकेश वशिष्ठ अपनी दुकान से घर जाते समय इसी रोड़ पर खाई में गिर गए जिससे उनके यहां भी गंभीर चोटें आई। क्षेत्रीय लोगों ने कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से मांग की है कि सडक़ निर्माण में बाधक बने आला अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही कराते हुए। सडक़ का शीघ्र निर्माण कार्य कराया जाए।