संजय बैचेन पर हुए हमले की निंदा कर पत्रकारों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। बीती 28 अक्टूबर की रात्रि को वरिष्ठ पत्रकार संजय बैचेन पर किन्हीं लोगों द्वारा किए गए प्राणघातक हमले को लेकर अंचल के समस्त पत्रकार साथियों में रोष व्याप्त है और इस मामले में पुलिस द्वारा पत्रकार के विरूद्ध नाबालिग युवती के साथ छेडख़ानी और पॉक्सो एक्ट के तहत शिकायत भी पुलिस थाना देहात में दर्ज की गई है।

पत्रकार पर इस तरह जानलेवा हमला और छेड़छाड़ के मामले की जांच को लेकर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव, अशोक कोचेटा, वीरेन्द्र शर्मा भुल्ले, अनुपम शुक्ला,सत्यम पाठक, डॉ.रामकुमार शिवहरे, राकेश शर्मा, राधेश्याम सोनी के निर्देशन में जिलाध्यक्ष राजू यादव (ग्वाल), कार्यकारी अध्यक्ष रशीद खान, कोषाध्यक्ष मणिकांत शर्मा के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में पत्रकार साथियों ने मांग की है कि पत्रकार संजय बैचेन पर दर्ज मामले की निष्पक्ष जांच हो और पत्रकार सुरक्षा अविलंब रूप से लागू की जावे। 

ज्ञापन सौंपने वालों में पत्रकार परवेज खान, सेमुअलदास, दीपेन्द्र सिंह चौहान, अनुराग जैन, सुनील व्यास, लोकेन्द्र सेंगर, आदिल शिबानी, दीपक अरोरा, अजयराज सक्सैना, नेपाल बघेल,सत्येन्द्र उपाध्याय, टिंकल जोशी, साकिर अली मामू, संजय जोशी, विजय शर्मा, वीरेन्द्र राठौर, रोहित मिश्रा, जकी खान, दीपक अग्रवाल, केपी परिहार, प्रदीप तोमर मोंटू, इस्लाम शाह, नरेन्द्र कुशवाह, विनय धौलपुरिया, अन्नू श्रीधर, उमेश भार्गव, अशरफ कुर्रेशी, राम यादव, वीरू चौधरी, राजू शर्मा, केदार सिंह गोलिया,पवन राठौर आदि शामिल रहे। ज्ञापन के बाद एसपी श्री पाण्डे ने इस मामले में पत्रकार संजय बेचैन के विरूद्ध की गई कार्यवाही और होने वाले जांच को लेकर आश्वासन दिया है कि वह किसी के साथ अन्याय नहीं होने देंगें और जो भी होगा जांच के बाद आगामी कार्यवाही की जावेगी। 

पत्रकार के साथ अभद्रता को लेकर एसपी से शिकायत, ठेकेदार के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध की मांग 
एक अन्य घटनाक्रम में ठेकेदार अर्पित शर्मा द्वारा शहर के युवा पत्रकार लोकेन्द्र सिंह सेंगर के साथ वाट्सएप ग्रुप और फेसबुक के माध्यम से उन्हें व्यक्तिगत रूप से जातिसूचक व पारिवारिक संबंधों को लेकर की गई अनर्गल टिप्पणी को लेकर ठेकेदार अर्पित शर्मा के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए पुलिस अधीक्षक से पत्रकारों का प्रतिनिधि मण्डल मिला और पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में पत्रकारों को आश्वस्त किया कि पत्रकारों की सुरक्षा और पत्रकारों के खिलाफ की गई किसी भी प्रकार की अभद्रता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने तुरंत इस मामले में पत्रकारों से थाना कोतवाली में आवेदन देकर संबंधित ठेकेदार के विरूद्ध शिकायत कर एफआईआर दर्ज कराने की बात कही।