Posts

Showing posts from March 6, 2017

शिवपुरी की सड़कों के लिए बजट की कमी नहीं: यशोधरा सिंधिया

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी की सडक़ों की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा हमेशा ही सकारात्मक रही है, शिवपुरी की सडक़ों के निर्माण के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। शिवपुरी नगर के लिए 29 सडक़ें स्वीकृत हुई। 
जिसमें से अभी तक 27 सडक़ों के लिए 5082.53 लाख रूपए स्वीकृत किए गए है। उक्त आशय की जानकारी श्रीमती सिंधिया ने आज भोपाल में शिवपुरी नगर की सडक़ों की समीक्षा बैठक में दी। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव प्रमोद अग्रवाल तथा कलेक्टर शिवपुरी ओमप्रकाश श्रीवास्तव उपस्थित थे। 
श्रीमती सिंधिया ने कहा कि राजराजेश्वरी रोड़ का निर्णय न्यायालय में लंबित है। तीन दिनों में सुनवाई होनी है, न्यायालय का जो भी निर्णय होगा वह मान्य होगा, परन्तु राजराजेश्वरी सडक़ का कार्य बारिश के पूर्व पूर्ण कर लिया जाएगा। श्रीमती सिंधिया ने बताया कि बायपास से सर्किट हाउस रोड का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। 
बैठक में जानकारी दी गई कि 130.67 लाख लागत की व्ही.आई.पी. रोड का कार्य जून 2017 तक पूर्ण हो जाएगा। रधुनाथ राव दिनकर मार्ग के …

CEO को हटाने धरने पर बैठी, आदिवासी जनपद अध्यक्ष अपने सदस्यों सहित

Image
करैरा। शिवपुरी पिछले 1 वर्ष से करेरा जनपद में पदस्थ मु य कार्यपालन अधिकारी महेंद्र जैन के द्वारा अपनी मनमानी करने तथा अपने चहेते सरपंचों को काम देने व अन्य पंचायतों को काम नहीं देने एवं जनपद अध्यक्ष के कहने के बावजूद भी गरीबों का काम ना करने के चलते शिकवे शिकायत से शुरू हुई लड़ाई ने आज इतना रोद्र रूप धारण कर लिया है। इसी विवाद के चलते भाजपा समर्थित आदिवासी महिला जनपद अध्यक्षा श्रीमती बती आदिवासी को जनपद सदस्यों के साथ आज सीईओ के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। 
बताया जा रहा है जब तक मु य कार्यपालन अधिकारी यहां से हटाए नहीं जाते तब तक उक्त धरना जारी रहेगा इसे वक्त की विडंबना ही कहेंगे कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है उसके बाद भी भाजपा समर्थित जनपद अध्यक्ष द्वारा पिछले 1 वर्ष में वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर केंद्रीय मंत्रियों तक सीईओ को हटाने की गुहार लगाने के बावजूद भी आज तक 1 वर्ष बीतने के बाद भी इनको नहीं हटाआ गया। 
सीईओ का नहीं हटना स्थानीय जनता के बीच भी चर्चा का वायस बना हुआ है क्योंकि प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद भाजपा के वरिष्ठ राजनेताओं से शिकायतों के बा…

BSNL की बैठक: ग्राहकों को लुभाने दिए नए प्लान

Image
शिवपुरी ब्यूरो। भारत संचार निगम लिमिटेड की सलाहाकार समिति की बैठक विगत दिवस दूृर संचार कार्यालय पर दूर संचार सलाहाकार समिति के सदस्य यशवंत कुमार गुगलिया की उपस्थिति में संपन्न हुर्ई। बैठक की अध्यक्षता दूर संचार जिला प्रबंधक आरके तिवारी ने की। बैठक में अतिथियों के स्वागत के पश्चात कई निर्र्णय लिए गए जिनमें सेवाओं के विस्तार एवं सुधार पर चर्चा की गर्ई। 
साथ ही पूर्व में हुई बैठकों में दिए गए सुझावों और कार्र्यवाहियों से समिति के सदस्यों को अवगत कराया गया बैठक में समिति के सदस्य यशवंत कुमार गुगलिया ने आए दिन संचार सेवाओं में उत्पन्न हो रही बाधाओं से अधिकारीगणों को अवगत कराया और उन्हें शीघ्र हल करने के निर्र्देश दिए। 
बैठक में मुख्य लेखा अधिकारी हरगोविन्द पाराशर, सहायक महाप्रबंधक केएन वाजपेयी, निज सहायक मेहमूद खांन, उप मंडल अधिकारी बीके बालू सहित अनेकों सदस्य व अधिकारीगण मौैजूद रहे। 
बीएसएनएल लैड लार्ईन ब्रांड बैण्ड और एफटीएच पर  इंस्टॉलेशन फ्री भारत की दूर संचार कंपनी बीएसएनएल ने अपनी सेवाओं में इजाफा करते हुए लाभकारी किफायती प्लान लॉंच किया है। जिसमें लेड लाईन, ब्रॉडबैड, एफटीएच के नए इंस…

जमीनी विवाद: पिता-पुत्र ने की युवक की गला रेत कर हत्या

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम लिलवारा में पुराने जमीनी विवाद पर एक 19 वर्षीय युवक माखन की उसके ताऊ व उसके भाई ने ही रास्ते में पुराने जमीनी विवाद को लेकर रोक लिया और उसकी मारपीट करते हुए  माखन का गला हसिये काट दिया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने फरियादी रिपोर्ट पर से दोनों पिता-पुत्र के खिलाफ धारा 302 का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी हैं।
जानकारी के अनुसार ग्राम लिलवारा निवासी माखन पुत्र दौजा जाटव उम्र 19 वर्ष व मिश्रा जाटव, रामदयाल जाटव एक ही परिवार के हैं और दोनों में पूर्व से जमीनी विवाद चला आ रहा था तभी मिश्रा जाटव व रामदयाल के मन में एक सोच आई कि अपनी जमीन का विवाद माखन की हत्या करके सुलट सकता हैं। 
बस इसी बात को ध्यान में लेकर दोनों रणनीति बनाते हुए आज खेत पर काम करके लौट रहे माखन को रास्ते में ही रोक लिया और उससे कहा कि तू हमारी जमीन का विवाद नहीं सुलटने दे रहा है। इस पर पहले मिश्रा जाटव ने उसे दबोच कर उसकी मारपीट की और रामदयाल ने हसिये से उसका गला रेत दिया जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। 
इस बात की सूचना तत्काल ग्रामीण…

जिले में तीन महिलाओं सहित एक बच्चा गायब

Image
शिवपुरी। जिले के तीन विभिन्न थाना क्षेत्रों से तीन दिन में तीन महिलायें और पांच वर्र्षीय बालक गायब हो गया। जिनके परिजनों ने थाने पहुंचकर उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करार्ई है। जानकारी के अनुसार 2 मार्च को कोलारस कस्बे में रहने वाली लक्ष्मी पत्नि रामकृपाल बाथम उम्र 30 वर्ष व उसका पांच वर्षीय बालक अचानक घर से गायब हो गए जिनकी काफी तलाश की गर्ई लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा। 
वहीं दूसरी घटना बैराड़ कस्बे में घटित हुई जहां रानी पत्नि तुलसीराम प्रजापति उम्र 20 वर्ष बीते चार मार्र्च से गायब हैं। जबकि गोवर्र्धन थाना क्षेत्र के ग्राम बूड़दा की ममता पत्नि कल्याण धाकड़ विगत दिनों से गायब बनी हुर्ई है।

नहर में मिली पोस्ट मास्टर की लाश

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम चमरौआ में आज सुबह संदिग्ध हालत में नहर किनारे एक शव मिला जिसकी पहचान पोस्ट मास्टर चमरौआ शाखा रामसिंह लोधी के रूप में हुई। शव के पास में ही उसकी मोटरसाइकिल पड़ी मिली है। बताया जा रहा है कि मृतक शराब पीने का आदी था और वह अक्सर शराब के नशे में मोटरसाइकिल से गिर जाता था। 
सूत्रों की मानें तो वह कल भी उसने शराब का सेवन किया था, शायद शराब के नशे में धुत्त होकर वह नहर में गिर गया हो जिससे उसकी मौत हुई हो।

रात में 12 वजे बज रहा था डीजे, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के होटल पीएस रेंसीडेंसी के पास बीती रात्रि कोतवाली पुलिस ने एक डीजे को पकडक़र कोतवाली में रखबा दिया है। उक्त डीजे रात्रि 12 बजे बज रहा था। पुलिस ने उक्त डीजे के संचालक पर मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीती रात्रि कोतवाली टीआई संजय मिश्रा रात्रि गश्त कर रहे थे। तभी पीएस होटल के पास इंडियन डीजे बैंड एक बारात में बज रहा था। जिसपर बोर्ड की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए कोतवाली टीआई ने उक्त डीजे को बंद कराकर कोतवाली में भिजवा दिया।
कोतवाली में आकर पुलिस ने उक्त डीजे संचालक अरूण कुशवाह निवासी मंशापूर्ण मंदिर के पास और एक अन्य साथी के खिलाफ धारा धारा 188 ताहि 7/15 मध्यप्रदेश कोलाहल नियंत्रण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कोलारस में आर्ट ऑफ़ लिविंग का हैप्पीनेस प्रोग्राम 7 मार्च से

Image
कोलारस। जिले के कोलारस नगर में आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता श्री श्री रविशंकर जी द्वारा रचित हैप्पीनेस प्रोग्राम का आयोजन दिनांक 07 मार्च मंगलवार से 12 मार्च तक सुबह 6 बजे से 8:30 तक मांगलिक भवन नगरपालिका के पास में किया जा रहा है ।
इस कोर्स में व्यक्तियों को खुशहाल जीवन कैसे जिया जाए , तनाव मुक्त कैसे रहा जाए एवं शारीरिक विकास के बारे में बताया जाएगा । इस कोर्स का मु य आकर्षण सुदर्शन क्रिया है जो एक साँसों की प्रकिया है जिसमे व्यक्ति को परम आनंद की अनुभूति होती है । इस कोर्स को जन साधारण तक पहुचाने के लिए इंदौर से आरती जी आ रही हैं।

खबर का असर: नकल वाले चारों सेंटरों के सीएस बदले, फिर भी ऑटी आउट

Image
शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रशासन अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए नकल माफियाओं पर लगाम कसने का भरसक प्रयास कर रहा है परंतु इन नकल माफियाओं के आगे प्रशासन चारों खाने चित दिखाई दे रहा है और इन नकल माफियाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है। 
इस मामले को लेकर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम लगातार खबरें प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान इस ओर खींचा और इसका नतीजा यह रहा कि इन नकल माफियाओं की मिली भगत से चल रहे इन परीक्षा के सीएसों को रातों रात बदल दिया गया। 
जिले के उमावि गोबर्धन, मॉडल स्कूल पोहरी सहित बैराड़ के उमावि व मावि परीक्षा केंद्र के केंद्राध्यक्षों को बदल दिया गया है। इसमें सबसे खास बात यह है कि पोहरी के मावि परीक्षा केंद्र के केंद्राध्यक्ष विवेक महेन्द्रा को परीक्षा से मुक्त कर दिया गया है। नए केंद्राध्यक्ष के रूप में टेकचंद जैन की नियुक्ति की गई है। 
इस तरह अब इस बदलाव के बाद वर्तमान में तैनात तीन केंद्राध्यक्षों के केंद्र बदल दिए गए हैं, जबकि एक को परीक्षा से मुक्त कर दिया गया है। विभागीय सूत्रों की माने तो बीते रोज पोहरी एसडीएम आईएएस अंकित अष्ठाना के साथ अंचल…

छात्रों से भरी SCHOOL BUS में ट्रक ने मारी टक्कर, बडा हादसा टला

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कोलारस कस्बे में ही स्थिति एक स्कूली बस में एक ट्रक ने उस समय टक्कर मार दी जब यह बस स्कूली बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इस बात की शिकायत बस चालक ने कोलारस थाने में की जहां पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार कोलारस पब्लिक स्कूल की बस समय 9 बजे के  लगभग जगतपुर से स्कूल के छात्रों को लेते हुए आ रही थी तभी एबी रोड के पास  स्थित  बीयर बार के पास से स्कूली बच्चों के लेने रूकी स्कूली बस में गुना तरफ से आ रहे ट्रक चालक ने तेज व लापहरवाही से चलाते हुए बस में पीछे से टक्कर मार दी।
जिससे बस में सबार बच्चों में चीख पुकार मच गई। बस में करीब 30 बच्चे सबार थे।  गनीमत रही कि इस दुर्घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ और बड़ा हादसा टल गया।

अब CCTV की निगरानी में होगें जिले के 28 थाने

Image
शिवपुरी। जिले के सभी 28 पुलिस थाने सीसीटीवी कैमरों से सुसज्जित कर दिए गए हैं। पुलिस थानों की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता लाने के क्रम में पुलिस आधुनिकीकरण योजना के तहत जिले के पुलिस थानों पर अब तीसरी आँख से निगरानी रखी जाएगी। 
इसके लिए जिले के सभी थानों पर कैमरे लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। माना जा रहा है कि पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरा लग जाने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को भी मदद मिलेगी। जिले के सभी थानों में पीएचक्यूू भोपाल की ओर से हाईक्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।
कहां कहां लगे कैमरे ये कैमरे थाने के लॉकअप, एससीएम रुम, थाने के मुख्यद्वार के साथ-साथ हर कोने में लगाए हैं ताकि थानों की 24 घंटों की हर गतिविधियां कैमरे में कैद की जा सके। इससे थाने के कामों में पारदर्शिता आएगी और पुलिस पर रिपोर्ट नहीं लिखने, दुव्र्यवहार जैसे मामलों की शिकायतें भी कम होगीं। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों को पु ता प्रमाण मिल सकेगा और दोषी पाए जाने की स्थिति में संबंधित पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकेगी। साथ ही थानों में सीसीटीव्ही केमरे लग जाने से आने बाले पीडितों के प्रति इससे पुलिस और …

10वीं की परीक्षा: फिर लीक हुए ओटी, IAS NEHA MARVYA का प्रबंधन बिफल

Image
शिवपुरी। नियमानुसार के नाम पर विवादित आदेश जारी करने वाली आईएएस नेहा मारव्या शिवपुरी में परीक्षाएं नियमानुसार नहीं करा पा रहीं हैं। एक बार फिर 10वीं के पेपर में ओटी लीक हुए और नेहा मारव्या का प्रबंधन पूरी तरह फेल प्रमाणित हो गया। 
खबर आ रही है कि पेपर शुरू होने से पूर्व ही इस पेपर के ओटी, सही गलत, रिक्त स्थान और क्रम संयोजन की मिलान की नंबर परीक्षा केन्द्रो बाहर खडे बच्चो को खुलेआम नोट कराए गए। पिछले पेपर में आउट ओटी को शिवपुरी समाचार पेपर से पहले ही प्रकाशित कर चुका था उसके बाद जब उक्त ऑटीयों का मिलान किया गया तो यह पूरी सही पाई गई लेकिन प्रशासन उसके बाद भी हाथ-पर हाथ धरकर बैठा रहा। 
शिवपुरी में खुलेआम नकल जारी है। परीक्षाओं को नियमानुसार संपन्न कराने की जिम्मेदारी कलेक्टर ने आईएएस नेहा मारव्या को सौंपी है परंतु वो नकल को रोक पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहीं हैं। आश्चर्यजनक तो यह है कि वो नकल माफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं कर रहीं हैं।