Posts

Showing posts from May 27, 2016

आईपीएस स्कूल सहित सभी टॉपर छात्र सम्मानित

Image
शिवपुरी। आज प्रदेश की पशुपालन मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री कुसुम मेहदेले म.प्र. हाईस्कूल परीक्षा में 10 वीं रेंक प्राप्त करने वाले नवीन गौड़, जिले प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली जूली धाकड़ पुत्री अमर सिंह धाकड़ आईपीएस स्कूल छात्र एवं छात्राओं व प्राचार्य ओमप्रकाश कुशवाह का सम्मान करते कर उनकों शुभकामनायें दी। वही इसी कार्यक्रम में सभी छात्र कक्षा 12 के टॉपर प्रधुम्न धाकड़ सहित पिछोर, करैरा, खनियाधाना सहित सभी तहसील के छात्रो को सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र दिये।

पहले प्यार फिर एफआईआर

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम चंदौरिया मे एक नाबालिग बालिका के साथ छेड़छाड का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम चंदौरिया में एक नावलिग बालिका के साथ उसी गॉव के देशराज और रामवीर जाटव ने उस समय अश्लील छेड़छाड़ कर दी जब वह अपने ही बाडे में शौच के लिए गई थी। 
सूत्रो की माने तो दीपा जाटव परिवर्तित नाम उ ा्र 15 वर्ष अपने ही गॉव के देशराज से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। कल दोपहर दीपा से मिलने देशराज उसके बाड़े में आया। कोई देख न ले इस लिए गॉव के ही रामवीर जाटव को चौकीदारी के लिए खड़ा कर आया था। इतने मे बालिका का चाचा आ गया जिसे देखकर दोनो डर गये और भागने लगे। दोनो में विवाद भी हो गया। तो चाचा दीपा को लेकर बदरवास थाने पहुॅचे ।
पुलिस ने  फरियादी दीपा की रिपोर्ट पर आरोपी देशराज और रामवीर जाटव निवासी चंदौरिया के खिलाफ धारा 354,बालक -बालिका संरक्षण अधिनियम की धारा 2012 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

छुट्टियां मनाने आई नाबालिग लड़की का अपहरण

Image
शिवपुरी। जिले के  देहात थाना क्षेत्र के महल सराय क्षेत्र में अपने मामा के पास गर्मी की छुट्टी मनाने आई नाबालिग को देवेन्द्र साहू बहला-फुसलाकर भगा कर ले गया। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार आफरीन पुत्री अजीज खांन परिवर्तित उम्र 17 वर्ष नाम निवासी अली रोड़ झांसी पिछले 15 दिन पहले अपनी मां के साथ महलसराय में अपने मामा के घर आई थी। बीते रोज आरोपी देवेन्द्र साहू आया और बालिका को बहला-फुसला कर अपने साथ ले गया। पुलिस मामले की जॉच में जुट गई। 
बताया गया है कि उक्त बालिका का प्रेम-प्रसंग चल रहा था। परिजन शादी के लिए तैयार नही थे इस कारण दोनो ने यह कदम उठाया। पुलिस ने फरियादी मां की रिपोर्ट पर आरोपी देवेन्द्र साहू के खिलाफ धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

ठगों के गिरोह ने करा डाली सरकारी नौकरी की फर्जी ट्रेनिंग, लाखों लेकर फरार

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र में एक फर्जी तरह से लाखो रूपये ऐठ कर लोगों के साथ धोकाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है।
जानकारी के अनुसार जिले में कुछ समय पहले ग्वालियर से कुछ बेरोजगार आईटीवीपी की भर्ती देने आये हुए थे। आईटीवीपी में सिलेंक्सन न होने पर उन्हें प्रीतम मिल गया । प्रीतम ने इन 9 लोगो को स्वास्थ्य विभाग में नोकरी दिलाने का झंासा देकर 3-3 लाख रूपये में मामला डील किया। बताया गया है कि इसके बाद नौ लोगो ने इन्हें 3-3 लाख रूपये दे दिये। उसके बाद उक्त युवको द्वारा इन बेरोजगार युवको के साथ ठगी करते हुए 6 माह की फर्जी तरीके से ट्रेनिंग कराई।
ट्रेनिंग के बाद उक्त युवको द्वारा गुमराह कर फरार हो गये। ठगों द्वारा इन्हे फर्जी प्रमाण पत्र भी दिये गये है। इन बेरोजगार युवकों ने इस बात की शिकायत देहात थाना क्षैत्र में की लेकिन कोई सुनवाई न होने पर ठगें गये बेरोजगार युवक एसपी के पास पहुॅचे। 
जहॉ एसपी ने मामले की जॉच करा कर मीना पत्नि रघुवीर जोशी उम्र 30 वर्ष सहित 9 अन्य साथीयो की रिपोर्ट पर आरोपी प्रीतम सिंह, अर्चना सिंह, महेश ,वहमा, उमा, एसपी राव, डॉ वर्मा, नंदन निवासी जोरहार असम के …

भाजपा सरकार के दो साल पूर्ण होने पर नगर मंडल ने भदैया कुण्ड की साफ-सफाई की

Image
शिवपुरी। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के दो साल के कार्यकाल पूर्ण होने पर उनकी योजना स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए भाजपा नगर मंडल ने भदैयां कुण्ड के कुण्ड की साफ सफाई की।
भाजपा कार्यकर्ता आज सुबह 7 बजे से सफाई अभियान में जुटे और दो घंटे में उन्होंने कुण्ड से क्विंटलों मलवा निकालकर उसे साफ रूप प्रदान किया। इसके साथ ही नगर मंडल के पदाधिकारियों और सदस्यों ने संकल्प लिया कि सात दिन के भीतर वह पुन: भदैयाकुण्ड में आकर श्रमदान करेंगे। 
श्रमदान करने वाले नगर मंडल के कार्यकर्ताओं में महिला कार्यकर्ता भी शामिल थीं। इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष भानू दुबे, महामंत्री हरिओम राठौर, विजय खन्ना, उपाध्यक्ष अभिषेक शर्मा, अरूण पंडित, मदन शेजवार, विपुल जैमिनी, राजकुमार शर्मा, शिव चतुर्वेदी, केपी परमार, आशुतोष शर्मा, हरिओम नरवरिया, अजय भार्गव, विष्णु राठौर, अनिल बघेल, संदीप भार्गव, सुषमा ओझा, हरी ओझा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे। 

एसबीआई बैंक के उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी सम्मानित

Image
शिवपुरी। अधिकारियों एवं बैंक स्टाफ को उत्कृष्ट कार्य करने पर भारतीय स्टेट बैंक क्षेत्रीय कार्यालय 5 द्वारा पुरूस्कार वितरण एवं स मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मु य अतिथि आरसी पांडा महाप्रबंधक नेटवर्क 2 स्थानीय प्रधान कार्यालय भोपाल द्वारा परिणय वाटिका में किया गया। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता दिनकर अर्गल क्षेत्रीय प्रबंधक ने की। इस मौके पर काफी सं या में शिवपुरी, श्योपुर, अशोकनगर, ब्रांच के अधिकारी व स्टाफ सपरिवार उपस्थित था। कार्यक्रम का प्रारं ा मु य अतिथि द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम का प्रतिवेदन क्षेत्रीय प्रबंधक ने पढक़र सुनाया। 
उन्होंने वित्तीय वर्ष 2015-16 में एसबीआई बैंक द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य एवं हासिल की गई उपलब्धियों के लिए बैंक अधिकारी व स्टाफ को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र व शील्ड देकर प्रोत्साहित किया गया। 
कार्यक्रम के मु य अतिथि महाप्रबंधक आरसी पांडा ने कहा कि  बैंक में बढ़ती हुई अनिष्पादित अस्तियों पर चिंता जाहिर करते हुए स ाी स्टाफ सदस्यों से आग्रह किया कि वह वर्तमान वित्तीय वर्ष में और…

अपहृत के भाई ने कहा, दी है फिरौती, अपहत्त ने कहा अपहरण ही नहीं हुआ

Image
शिवपुरी। बीते रात्रि सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के नयागांव से किसानो के अपहरण के मामले में अब अपहत्त मजबूत सिंह ने यू टर्न ले लिया है। अपहत्त ने कहा है कि मेरा और मेरे साथियो का नही हुआ था अपहरण हम तो केवल रात में बदमाशो को देखकर जंगल की ओर भाग गए थे। इस मामले में अपहत्त के भाई ने कहा कि, हुआ था अपहरण और दी है फिरौती। 
कथित अपहत्त मजबूत जानकारी दी कि उसके साथ ऐसी कोई घटना घटित नहीं हुई। सिर्फ उसके साथ यह हुआ था कि रात्रि में कुछ बदमाश हथियार लेकर वहां पहुंचे थे। वह स्वयं उनके मित्र अशोक और सिरनाम धाकड़ वहां से भाग गए थे और एक स्थान पर छिप गए थे। लेकिन आज सुबह वह अपने गांव वापस लौट आए। इसी बीच उसके छोटे भाई ने यह पूरी अफवाह फैला दी। जिससे गांव में भी दहशत का माहौल बन गया। 
कथित अपहृत मजबूत सिंह धाकड़ के भाई ने मोबाईल नबर 7879599674 से जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि में सतनवाड़ा के ग्राम नयागांव मारका में मजबूत पुत्र जगदीश धाकड़, अशोक धाकड़ और सिरनाम धाकड़ अपने-अपने खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान आठ लोग हथियारों के साथ वहां आए जिन्होंने सबसे पहले अशोक को पकड़ लिया। 
यह देख उसके भाई ने…

तेन्दुपत्ता सप्लाई में लापरवाही बरतने पर दो रेंजर निलंबित

Image
शिवपुरी। करैरा वन विभाग में कार्यरत वन पाल मोहन गुप्ता और अमोला वीट में पदस्थ रेणू गुप्ता को मु य वन संरक्षक आनंद कुमार ने तेन्दुपत्ता वितरण में लापरवाही पूर्र्ण तरीके से काम करने के आरोप में तत्काल प्रभार से निलंबित कर दिया है। 
उक्त दोनों वन पालों ने तेन्दु पत्ता वितरण के दौरान ठेकेदार को लाभ पहुंचाने की दृष्टि से एक गड्डी में क्षमता से अधिक पत्ते रखवा दिए थे। जिसे भोपाल से आई टीम ने गणना के बाद पकड़ लिया था। इसी के चलते यह कार्यवाही की गई।
प्राप्त जानकारी के 20 मई को वनपाल मोहन गुप्ता ने ठेकेदार को तेन्दु पत्ता सप्लाई के दौरान तेन्दुपत्ते की गड्डियों में गड़बडी कर 50 के स्थान पर 60 पत्ते भर दिए और उन्हें ठेकेदार को सौंप दिए। लेकिन भोपाल से आई जांच टीम के साथ मु य वन संरक्षक आनंद कुमार, वन संरक्षक पीएस कोली और रेंजर करैरा एमएस राणा ने उक्त गड्डियों को जांच के लिए रोक लिया और गड्डियों की गिनती कराई गई तो यह गड़बडी उजागर हुई। 
इसी तरह दूसरी कार्यवाही अमोला वीट में की गई जहां वनरक्षक रेणू गुप्ता ने भी ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए गड्डियों में गड़बडी करार्ई जिस पर दोनों दोषी वनपालों प…

जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र से 3 किसानों के अपहरण की खबर

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के नयागांव से 3 किसानो को 8 हथियार बंद अज्ञात गिरौह द्वारा अपहत्त करने की खबर आ रही है। 
जानकारी के अनुसार बीती रात 10 बजे जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के नयागॉव में रहने वाले किसान मजबूत सिंह धाकड़,अशोक धाकड़ और सिरनाम धाकड़ को 8 हथियार बंद बदमाशो ने बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया। 
बताया गया है कि इस अपहरण के बदले बदमाशों ने 60 हजार रूपये की फिरौती की मॉग की थी तीनो अपहरण किए गये लोगो में से एक को फिरौती लेने गॉव में भी भेजा गया। सूत्रो की माने तो इस मामला 35 हजार में डील हुआ और रूपये देकर ग्रामीणों ने तीनो युवको को छुड़ा लिया।
जानकारी यह भी आ रही है कि सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनो से यह अज्ञात बदमाश देखे जा रहे थे और स्थानीय नागरिको ने इस सुचना को सुभाषपुरा थाना प्रभारी धर्मसिंह कुशवाह को भी दी गई थी। 
थाना प्रभारी को इस जानकारी के बाद भी इस क्षेत्र में लगातार इन बदमाशो को देखा जा रहा था। इनकी लचर कार्यप्रणाली की परणीति के चलते इन बदमाशो ने इन 3 किसानो का अपहरण कर फिरौती भी बसूल  लेने की खबर आ रही है। 
बत…

शिवपुरी शहर में 40 लाख की डकैती

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली क्षेेत्र के अंतर्गत विजयपुरम कॉलोनी में बीती रात डकैैतों ने एक किन्नर के घर को निशाना बनाते हुए 6 नकाबपोश बदमाश घुस गए और घर को लोगो को बधंक बनाते हुए मारपीट कर लगभग 40 लाख की डकैती की घटना को अंजाम दे डाला। यह डकैैती शाम को ही लगभग 8:30 बजे की बताई जा रही है।  जानकारी के अनुसार विजयपुरम कॉलोनी में निवासरत ममता किन्नर निवासी भटनावर का मकान बना हुआ है। ममता किन्नर आठ दिन पहले बद्रीनाथ के दर्र्शनों के लिए गर्ई हुई। घर की रखवाली के लिए ममता अपने ही गांव के एक मिलने वाले पति-पत्नि रामचरण पुत्र प्रसादीलाल धाकड़ उम्र 55 वर्ष निवासी भटनावर और भबूती पत्नि रामचरण धाकड़ उम्र 45 वर्ष को घर की रखवाली के लिए छोड़ गए थे। 
पीडि़त रामचरण के अनुसार शाम को लगभग पौने आठ बजे 6 नकाबपोश बदमाश घर में घुस आये उस समय रामचरण छत पर था। नकाबपोश बदमाशों ने पत्नि भबूती को बांध कर उसके मुंह पर टेप चिपका दिया। जैसे ही रामचरण नीचे आया। 
बदमाशों ने रामचरण को भी बंधक बना दिया और दोनों पति-पत्नि के साथ मारपीट करने लगे। उसके बाद बदमाशों ने घर की तलाशी करना शुरू कर दिया और घर की अलमारी में रखे 10-12 ल…

शादी समारोह में युवती का बलात्कार

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले इंदार थाना क्षेत्र के अंतर्गत इंदार में एक शादी समारोह में शामिल होने आई युवती के साथ रेप का मामला सामने आया है। इस शादी समारोह में आरोपी भी सेमरी गांव सेे आया हुआ था। 
जानकारी के अनुसार इंदार निवासी युवती रीना जाटव (परवर्तित नाम) उम्र 18 वर्ष बीते रोज को अपने ही समाज की शादी में शामिल होने गई थी। तभी युवती अपने रिश्तेदार के घर में सिढी से उतर रही थी तभी वहां सेमरी गांव का निवासी उदयभान जाटव आ गया और युवती का हाथ पकड़, मुंह बंद कर पास में ही स्थित एक पटौर में ले गया जहां युवती के साथ जबदरस्ती बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला।
साथ ही जाते-जाते किसी को बताने पर जानसे मारने की धमकी दे डाली। डरी सहमी युवती ने इस बात की शिकायत अपनी माँ से की माँ युवती को लेकर इंदार थाने पहुंची जहां युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी उदयभान जाटव के खिलाफ धारा 376,506 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।