Posts

Showing posts from May 17, 2016

जनसुनवाई: डीएम साहब हमे नहाना है, पानी दो

Image
शिवपुरी। जनसुनवाई के नाम पर लोगो की परेशानी कम करने की बजाये अब दिन ब दिन बडती ही जा रही है जिले में प्रति मंगलवार जनसुनवाई के नाम पर लोगो के साथ ठगी की जा रही है। जिले के लोग दूर दराज के गॉव से बडी उम्मीद के साथ आते है लेकिन लोगों को निराशा के कुछ नही लगता। 
आज जनसुनवाई में वार्ड 36 के लोग मटके लेकर और तख्तियां लेकर पहुॅचे। तख्तियों पर लोगों ने लिख रखा था। डीएम सहबव हमें नहाना है, पानी दो। डीएम सहाब हमें पानी दो हमें आटा लगाना है। आक्रोशित लोग मटके लेकर पहुॅचे और कलेक्ट्रट परिसर में आज फिर जाकर मटके फोडे।
वही ग्राम उदय से भारत उदय अभियान के चलते कलेक्टर जनसुनवाई कार्यक्रम में नही बैठ पा रहें। लोग यह भी कहते नजर आये कि क्या मतलब का अभियान है ग्राम उदय से भारत उदय गॉव-गॉव जाकर समास्या सुन रहें है जबकि हम समस्या लेकर प्रति जनसुनवाई में आ रहें है उस पर कोई सुनवाई नही। फिर ये नाटक नौटंकी क्यो...।

जलसंकट: मोदीजी को सुनाइए अपने मन की बात

Image
शिवपुरी। ये शहर इंतहा के स्तर पर पेयजल संकट से जूझ रहा है। आपको याद होगा लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी ने अपनी सभा में भी जलसंकट का जिक्र किया था और वादा किया था कि यदि उन्हें अवसर मिला तो वह वर्षों पुराने इस जलसंकट से मुक्ति दिलाएंगे। 
शिवपुरी समाचार डॉट कॉम आपसे अपील करता है। कृपया मोदीजी को अपने कष्टों का विवरण बताइए। उन्हें उनका वचन याद दिलाइए। मोदीजी ने खुद नागरिकों से अपील की है। आप 1800-11-7800 पर कॉल कर सकते हैं। यह टोलफ्री नंबर है। आपका कोई बिल नहीं आऐगा परंतु यकीन मानिए यदि प्रत्येक पाठक ने फोन पर अपना कष्ट दर्ज कराया और मोदीजी को उनका वचन याद दिलाया एवं आगे 3 नागरिकों से भी ऐसा ही करने का आग्रह किया तो सिंध का पानी सुपरफास्ट स्पीड से शिवपुरी तक चला आएगा। 
फोन उठाइए, 1800-11-7800 घुमाइए और मोदीजी को अपने मन की बात बताइए। इस नंबर पर केवल 21 मई तक फोन किया जा सकता है। 

8 दिन से गायब गंधर्व की लाश गड्डे में दफन मिली, हत्या का शक

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ कस्बे में स्थित बालिका छात्रावास के प्रांगण में आज आठ दिन से लापता युवक गंधर्व परिहार की लाश गड्डे में दफन मिली। इलाके में दुर्गंध फैलने पर जब शौचालय के गड्डे की खुदार्ई की गई तो 6 फीट गहरे गड्डे में लाश मिली। 
प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार मृतक का शरीर गलचुका था और शरीर पर हड्डियां नजर आ रहीं थी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने फिलहाल तो इस मामले में मर्ग कायम किया है, लेकिन उसे हत्या का शक है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार भदरौनी निवासी गंर्धव परिहार कुछ समय से कालामढ में रहकर मजदूरी का कार्य कर रहा है। गंर्धव बहुत गरीब है और उसके पांच लड़कियां एवं एक लडक़ा है। 
आठ दिन पहले वह अचानक घर से गायब हो गया, लेकिन परिजनों ने यह सोचकर पुलिस को रिपोर्ट नहीं लिखाई कि वह कहीं चला गया होगा और कुछ समय बाद वापस आ जाएगा। 
लेकिन जब गंर्धव नहीं लौटा तो कल उसके परिजनों ने बैराड़ थाने पहुंचकर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और आज उसका शव गड्डे से बरामद कर लिया गया। 
दुर्गंध आने पर भाई ने खुदवाया गड्डा मृतक के भाई को शोच करते समय आज बालिका छा…

जमकर बरसे कांग्रेसी, किसानो से कहा: कोई पैसे मांगे तो मारो जूते

Image
कोलारस। भाजपा की जन विरोधी नीतियों, पेयजल समस्या और लगातार हो रहे किसानो के शोषण के खिलाफ आज दोपहर कोलारस कांग्रेस ने अपने सैकड़ो कार्यकार्ताओ के साथ एसडीएम कोलारस को ज्ञापन सौपा। 
जानकारी के अनुसार आज दोपहर को विधायक कोलारस रामसिंह यादव, सांसद प्रतिनिधि हर​वीर सिंह रघुवंशी, पूर्व सांसद प्रतिनिधि बलवीर निवौरिया के नेतृव्त में सैकडो कांग्रसियो ने भाग लिया। 
जानकारी के अनुसार आज कोलारस कांग्रेस ने भाजपा शासन के खिलाफ जल-जन रैली का आयोजन किया था। यह रैली कांग्रेस कार्यालय शुरू होकर एसडीएम ऑफिस पहुंची जहां राज्यपाल के नाम को ज्ञापन एसडीएम की अनुपस्थिती में तहसीलदार को सौपा। 
बताया जाता है ज्ञापन सौपने के पूर्व सैकड़ो कांग्रसियो को संबोधित करते हुए पूर्व सासंद प्रतिनिधी बलवीर निवौरिया ने कोलारस  एसडीएम को आढे हाथो लेते हुए कहा कि मेंर द्वारा ग्राम मोहरा में खराब पडे हैंडपंपो को लेकर मैने कई बाद फोन के माधयम से एसडीएम को ज्ञात करा चुका हुं लेकिन एसडीएम द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नही की आज तक उस गांब के हेडपंप खराब पड़े हुए है।
वही अपने ओजस्वी उद्वबोधन मेे कांग्रेसी नेता धर्मेन्द्र जैन पल्ल…

23 साल से चली आ रही परिवारिक जंग में आज फिर फायरिंग, दो घायल

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि देहात थाना क्षेत्रांतर्गत बांसखेड़ी में सिख परिवारों के बीच 1993 में शुरू हुआ खूनी संघर्ष में अब तक करीब आधा दर्जन हत्याएं हो चुकी हैं मगर गोलीबारी और खूंरेजी के दौर 23 साल बाद भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। 
आज इसी पुरानी रंजिश के चलते बांसखेड़ी के ही सिख समुदाय के दो गुटों में बड़ौदी क्षेत्र सरेशाम छह बजे के लगभग गोलीबारी हो गई जिसमें एक पक्ष के दो युवक घायल हुए हैं। 
बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी से भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई, जिन दो युवकों को गोली लगी है। उन्होंने हमलावरों से बचाव की भरपूर कोशिश की जिसमें इनकी डस्टर कार भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जाता है कि हमलावर एक स्कार्पियो में सवार होकर आए थे जो संख्या में करीब आधा दर्जन बताए जा रहे हैं। 
घायलों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बांसखेड़ी निवासी हैप्पी सरदार अपने साथी दीपक सैनी के साथ बड़ौदी स्थित शौकत मिस्त्री के यहाँ डंफर सही करा रहे थे। ये दोनों अपनी डस्टर कार से वहाँ आए हुए थे। 
आरोप है कि इसी दौरान एक स्कार्पियों में सवार गुरदीप पुत्र इंदर सिंह, रणजीत पुत्र गुरदीप, हरदयाल पुत्र बलदेव…

SDM और कलेक्टर के आदेश के बाद भी नही हुई FIR

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस अनुविभाग में ग्राम उदय से भारत उदय अभियान के तहत कोलारस एसडीएम ग्रामीण अचंल के गांव में दौरे के दौरान पनवारी गॉव में पहुॅचे जहॉ ग्रामीणों ने पीडीएस की उचित मूल्य की दुकान की शिकायत सार्वजनिक तौर पर कर डाली। जिस पर एसडीएम आरके पाण्डे ने ग्रामीणों को जॉच का आश्वाशन दिया। 
एसडीएम महोदय ने स्वयं इस दुकान की जॉच की और जांच मेंं शिकायत सही पाई जाने पर एसडीएम ने दुकान संचालक पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। 
दुकान को सनवारा वन समिति से हटा कर संवंधित संस्था संचालको पर 1 लाख 67 हजार की रिकवरी भी निकाली और ईसी. एक्ट के तहत कार्यवाही का प्रस्ताव कलेक्टर की ओर भेजा। 
कलेक्टर ने एक माह पहले इस फाइल पर एफआईआर कराने के निर्देश कोलारस एसडीएम को दिये थे,परंतु सस्था संचालक के खिलाफ आज तक एफआईआर नहीं हो सकी है। 
इसके पीछे कई रसूकदार एवं सत्ता पक्ष के लोगो का हाथ है या एसडीएम का लेन देन लेकर मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है।

बड़ी बहन के प्रेमी के साथ शादी की जिद पर अड़ी छोटी बहन

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल क्षेत्र के फक्कड कॉलोनी में आज पुलिस के पास एक प्यार के बदले प्यार का मामला आया है। इस माममें में बडी बहन ने प्रेमी का साथ छोडा तो छोटी बहन ने हाथ थाम लिया। अब यह मामला पुलिस तक पहुंच गया है और पुलिस इसे सुलझाने की मथापच्ची कर रही है। 
जानकारी के अनुसार फिजीकल चौकी के फक्कड़ कॉलोनी निवासी रितु जाटव परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष आज रात के तीन बजे से घर से बिना बताये गायब हो गई। परिजनों ने बहुत तलाशने के बाद भी रितु जब नही मिली तो परिजन फिजीकल चौकी पहुॅच गये। 
परिजन गुमशुदगी दर्ज कराने पहुॅचे तो थाना प्रभारी ने लडकी की उम्र वैरिफाई करने के उदेश्य से परिजनों को मार्कशीट लेने घर भेंज दिया। परिजन लौटकर नही आए उससे पूर्व ही पुलिस चौकी में लडकी-लडके के परिजनों के साथ आ गई। 
बताया गया है कि लडकी ने चौकी पहॅुच कर पुलिस को बताया कि कल रात को वह उसके पडौस में रहने वाले छोटू के घर पहुॅच गई थी। लडकी छोटू के साथ ही रहना चाहती है और छोटू से ही शादी करना चाहती है। 
इस मामले यह भी है कहानी सूत्रों की माने तो कहानी कुछ इस प्रकार है कि छोटू कोली निवासी फक्कड़ कॉलोनी का रितु की बडी बहन…

जिंदा पति को मृत ​बता प्रेमी से कोर्टमैरिज कर ली

Image
शिवपुरी। फिजीकल चौकी क्षेत्र में निवास करने वाली एक विवाहिता ने अपने पति को न्यायालय में मृत बताकर कोर्ट मैरिज कर ली। बताया गया है कि मां की सूचना पर महिला को पुलिस ने पकड़ा और पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह महिला पूर्व से शादी शुदा थी। पति की मरने की झूठी बात कहकर प्रेमी के साथ शादी कर ली। 
एक बच्चे की मां ममता करीब एक माह पहले अचानक लापता हो गई। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उसकी मॉं ने फिजीकल पुलिस चौकी में दर्ज कराई थी। पुलिस और ममता की मां दोनों ममता की खोजबीन में जुटी थी लेकिन कहीं उसका पता नहीं चल रहा था। इसी बीच महिला की मां को सूचना मिली कि उनकी बेटी उसके साथ काम करने वाली सहेली आरती के साथ देखी गई है। ममता की खोज में मां आरती को तलाशते हुए उसके आफिस पहुंच गई। 
ममता के बारे में पूछताछ करने पर जब आरती ने कुछ भी बताने से इंकार किया तो वहां हंगामा हो गया। इसी बीच पुलिस भी आ गई और पुलिस आरती लेकर चौकी आ गई। पुलिस की पूछताछ में आरती ने आखिर सच उगल ही दिया और ममता को आरती के घर से बरामद कर लिया गया।
दरअसल एक बच्चे की माँ ममता आरती के भाई के प्यार में पडकर आरती के भाई से विवाह कर चुकी थी। म…

शहरवासी तलाश रहे गायब बच्चे, संदेह में पार्षद की गाड़ी पर हमला

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल चोकी क्षेत्र के दो बत्ती रोड पर अपने टेंकर देखने जा रहे पार्षद आकाश शर्मा की गाड़ी पर 4 अज्ञात लोगो ने पत्थरों से हमला बोल दिया। जिससे गाड़ी के कांच चकनाचूर हो गए।
जानकारी के अनुसार शहर के वार्ड क्रमांक के पार्षद आकाश शर्मा अपनी बुलेरो गाड़ी से टेंकर देखने जा रहे थे। तभी दो बत्ती रोड़ पर अपने बच्चो को तलाश रहे लोगो ने आकाश शर्मा की गाड़ी में बच्चे होने की सूचना पर गाड़ी को रोका। 
आकाश शर्मा ने लूटपाट की घटना समझ कर गाड़ी नही रोकी तो वहां उपस्थित भीड़ ने आकाश की गाड़ी को निशाना बना कर पत्थर बरसा दिए।
जिससे गाड़ी के शीशे चकनाचूर हो गये। पुलिस ने फरियादी आकाश शर्मा पुत्र महेन्द्र शर्मा की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपीयो के खिलाफ धारा 427,341 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

शहर से तीन नाबालिग बच्चो का अपहरण

Image
शिवपुरी। शहर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर क्षेत्र से बीते रोज तीन नावालिग बच्चो को बहला-फुसलाकर ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार शहर के फतेहपुर क्षेत्र मेें काली माता के मंदिर के पास खेल रहे तीन नावालिग रितिक उर्फ पिंट्टू रजक पुत्र बृजमोहन रजक उम्र 16 वर्ष,मंयक उर्फ टिंकू रजक पुत्र बृजमोहन रजक उम्र 12 वषग् और बादल परिहार उम्र 09 वर्ष के बच्चे संदिग्ध परिस्थियों में एक साथ गायब हो गए। 
परिजनो के तलाशन के बाद भी नही मिलने पर घर बाले कोतवाली पहुॅचे जहॉ पुलिस ने फरियादी मॉ हेमा की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर  बच्चों की तलाश में जुट गई है।