Posts

Showing posts from March 25, 2015

डॉ.डीके बंसल को मातृ शोक

Image
शिवपुरी। जिला चिकित्सलय में अपनी सेवाऐं देकर निज निवास पर मरीजों की सेवा कार्य करने वाले  शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ.डी.के.बंसल की माताजी व सांईं पैथोलॉजी संचालक डॉ.अखिल बंसल की दादी श्रीमती लक्ष्मीदेवी बंसल का निधन बुधवार सुबह 8 बजे ग्वालियर में हो गया।
डॉ.बंसल की माताजी स्व.श्रीमती लक्ष्मीदेवी बंसल विगत लंबे समय से बीमार चल रही थी जिनका ग्वालियर में उपचार चल रहा था। अपने परिवार को आंचल की छांव में रखने वाली स्व.लक्ष्मीदेवी बंसल के निधन से यह पूरा परिवार स्तब्ध है। देर शाम को स्व.लक्ष्मीदेवी को उनके पुत्र डॉ.डी.के.बंसल ने अग्नि देकर अंतिम संस्कार की क्रियाविधि संपन्न की।
उनके निधन पर शहर के वरिष्ठजन, गणमान्य नागरिक, प्रबुद्धजन, चिकित्सक व पत्रकारगण अंतिम यात्रा में शामिल हुए। स्व.लक्ष्मीदेवी की उठावनी 27 मार्च को सायं 4 बजे निज निवास श्रीराम कॉलोनी शिवपुरी पर रखी गई है।

क्षत्रिय महासभा विवाह सम्मेलन के लिए पंजीयन की लास्ट डेट

Image
शिवपुरी- अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा इकाई नरवर-करैरा द्वारा आगामी 21 अप्रैल को ग्राम सोन्हर नरवर स्थित हनुमानघाट मंदिर नयागांव पर सामूहिक विवाह स मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस विवाह स मेलन में पंजीयन की अंतिम तिथि 31 मार्च निर्धारित की गई है।
महासभा का यह द्वितीय स मेलन होगा जिसमें क्षत्रिय समाज के विवाह योग्य युवक-युवती इस विवाह स मेलन में भाग लेकर आयोजन को गरिमा प्रदान करेंगें। क्षत्रिय महासभा नरवर-करैरा इकाई के अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सोलंकी ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षत्रिय महासभा ने हमेशा सर्वहारा वर्ग के विकास की सोच रखी है और इसी सोच के उद्देश्य से गतवर्ष की भांति इस वर्ष भी द्वितीय सामूहिक विवाह स मेलन कराया जाना सुनिश्चित किया है।  
 जिसमें संरक्षक मण्डल के चतुर सिंह चौहान, लखन सिंह बनाफर, अवधेश सिंह राठौड, महासभा के युवा अध्यक्ष कृष्णपाल सिंह बैस आदि सहित अन्य क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारी व सदस्यगण इस आयोजन को सफल बनाने के लिए मन-मन-धन से कार्यरत है।
स मेलन में भाग लेने के लिए महासभा के कोषाध्यक्ष अवधेश सिंह राठौड़ से मो.8120616486 पर संपर्क किया जा सकता है। महासभा का य…

श्रीमंत की मौजूदगी में श्रीमती यादव लेंगी जनहित की शपथ

Image
शिवपुरी। जिला पंचायत शिवपुरी का प्रथम सम्मेलन आज 26 मार्च को स्थानीय जिला पंचायत प्रांगण पोहरी रोड़ पर किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला बैजनाथ सिंह यादव शपथ लेकर अध्यक्षीय आसंदी को संभालेंगी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं गुना-शिवपुरी क्षेत्र से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहेंगें।
जिनके मुख्यातिथ्य में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला बैजनाथ सिंह यादव सहित जिला पंचायत के समस्त 23 सदस्य शामिल होकर अपने कर्तव्य परायणता की शपथ लेंगें।
इसके अलावा कार्यक्रम में विशेष रूप से पूर्व मंत्री एवं विधायक मुंगावली महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा व पूर्व मंत्री एवं विधायक पिछोर के.पी. सिंह कक्काजू भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगें। शपथ ग्रहण समारोह को सफल बनाने के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी है। कार्यक्रम में मु य रूप से अन्य अतिथियों में कोलारस विधायक व जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव, मप्र कांग्रेस कमेटी के महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव भी मौजूद रहेंगें।
इनके अलावा कांग्रेसजनों में विधायक श्रीमती शकुन्तला खटीक, पूर्व विधायक जगदीश व…

संगीनों के साए में शांतिपूर्ण शपथग्रहण : पोहरी जनपद

Image
शिवुपरी। जिले के पोहरी जनपद अध्यक्षी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम शांति से संपन्न हो गया है। इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुसज्जित स्टेज बनाई गई थी। परन्तु अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यो ने बंद कमरे में शपथ ली। आज पुलिस ने इस शपथग्रहण समारोह के स्थान जनपद कार्यालय पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे।
ज्ञात हो कि 9 मार्च को कांग्रेस से जनपद अध्यक्ष के लिए प्रद्युम्न वर्मा ने फार्म भरा था और भाजपा ने पोहरी नगर मंडल अध्यक्ष विवेक पालीवाल को अपना प्रत्याशी बनाया था, दोनो प्रत्याशियों में जनपद सदस्यों को उठाने को लेकर विवाद हो गया और दोनो पक्षों के बीच गोली कांड हो गया।
इस गोली कांड में 6 लोगो में घायल हो गए थे। इस गोलीकांड होने से पोहरी में अफारा तफरी मच गई थी,दोनो गुटो के समर्थको ने जमकर उत्पाद मचाया,पोहरी जनपद कार्यालय में तोडफोड,शासकीय गाडियों की तोडफोड और करोडो रूपए की प्राईवेट गाडियों का निशाना बनाया गया था।

पुलिस ने उस दिन सारी पोहरी को छावनी तब्दील कर दिया था। पुलिस ने कांड में दोनो गुटो पर हत्या,बलवा और शासकीय काम में अवरोध पैदा करने सहित कई मामलो में जनपद अध्यक्ष प्रद्युम्न वर्मा, उपाध…

गरीब किसान के घर से 3 लाख की चोरी

Image
शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र के उपसिल गांव में बीती रात एक सूने घर का ताला तोड़कर चोर सोने-चांदी की आभूषण सहित लगभग साढ़े तीन लाख रुपये के सामान की चोरी कर ले गये।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम उपसिल में बृजमोहन पुत्र लक्ष्मणलाल धाकड़ परिवार सहित निवास करते हैं। बताया जाता है कि उनकी बहू कमलेश के मायके पक्ष के किसी व्यक्ति की मौत हो गई थी इस कारण बृजमोहन का परिवार गमी में भाग लेने के लिए गया हुआ था।
इसी का फायदा उठाकर चोर घर में घुस आये और उन्होंने सोने-चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। चोरी गये सामान में सोने की दो अनारदानी, चांदी की तीन करधनी, बिछुआ, पायलें, सोने के दो हार सहित 35 हजार रुपये नगद शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले में भादवि की धारा 457, 380 का मामला कायम किया है।

ओरियंटल बैंक के सामने युवक की पिटाई

Image
शिवपुरी। ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के पास एक युवक विजय कुमार पुत्र अनूप कुमार शर्मा निवासी वर्मा कॉलोनी को दूसरे युवक आरोपी सचिन गुर्जर निवासी मोहनी सागर कॉलोनी ने बुरी तरह धुन दिया।
बताया जाता है कि आरोपी का फरियादी से किसी बात को लेकर विवाद था और जब फरियादी विजय कुमार उससे टकराया तो आरोपी ने लातें, घूसे से मारकर उसे घायल कर दिया तथा जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपी सचिन गुर्जर के विरूद्ध भादवि की धारा 341, 294, 323, 506, 327 और 34 का मामला दर्ज कर लिया है।

दोस्ती में दगा: बैंक अकाउंट से गायब कर दिए 5 लाख

Image
शिवपुरी। छत्री रोड के पास स्थित खत्री कॉलोनी में रहने वाले एक युवक के बैंक में जमा लाखों रूपए युवक के मित्र ने नेटबैकिंग का उपयोग कर निकाल ली,बताया गया है कि आरोपी ने ही ठगे गए युवक का खाता एसबीआई बैंक में खुलवाया था और उसने इस एकाउंट नं.,एटीएम कार्ड नं.और पासवार्ड ज्ञात कर लिया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी नवीन बाथम के पिता टुंडाराम बाथम विद्युत विभाग में लाइन मैन के पद पर पदस्थ थे और उनकी मृत्यु हो जाने के बाद उनकी जमा राशि और पेंशन उनकी पत्नी सुशीला बाथम के खाते में जमा थी।
चूंकि टुंडा के पुत्र नवीन बाथम का कोई बैंक खाता नहीं था और उसकी मां अपने पुत्र के खाते में रकम जमा करना चाहती थी इस कारण नवीन बाथम अपने मित्र शिव खैमरिया के साथ कोतवाली रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक में पहुंचा और जहां उसने शिव खैमरिया के माध्यम से अपना खाता 3 सित बर 2014 को पांच हजार रुपये जमा कर खुलवाया।
उसके खाते का नंबर 20191716424 है। अगले दिन इस खाते में 41 हजार 600 रुपये जमा कराये गये तथा इसके बाद उस खाते में 5 लाख रुपये की राशि जमा कराई गई।
इसी दौरान शिव खैमरिया ने अपने मित्र नवीन बाथम को एटीएम और …

अब शहर का साफ-सफाई का सदेंश देने दौडेगें रोटरी राईजर्स

Image
शिवपुरी। नगर को साफ-स्वच्छ बनाए जाने का संदेश देने के लिए युवाओं की टोली से सुसज्जित समाजसेवी संस्था रोटरी राईजर्स क्लब के बैनर तले 26 मार्च को क्लीन एण्ड ग्रीन शिवपुरी मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।
यह आयोजन रोटरी राईजर्स क्लब अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा व निखिल गोयल सहित समस्त टीम के निर्देशन में हो रहा है जहां स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राऐं इस मैराथन में भाग लेकर नगर में स्वच्छता के संदेश को जन-जन तक पहुंचाऐंगें।
सिद्धार्थ लढ़ा ने बताया कि इस मैराथन कार्यक्रम में मु य रूप से पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं गुना-शिवपुरी क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहेंगे जिनके मु यातिथ्य में यह मैराथन होगी।
मैराथन की यह दौड़ स्थानीय एचडीएफसी बैंक से शुरू होगी जो माधवचौक की परिक्रमा लगाकर कोर्ट रोड़, अस्पताल चौराहा होते हुए अग्रसेन चौक, वीर तात्याटोपे समाधि स्थल के सामने से होते हुए राजेश्वरी मंदिर मार्ग से निकलकर गुरूद्वारा पहुंचेगी, यहां से मैराथन के धावक एचडीएफसी बैंक स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगें।
कार्यक्रम में शहर के सभी स्कूल और कॉलेजों संस्थानों से रोटरी राईजर्स क्लब ने आग्रह कि…

शिवराज तो बहुरूपिया है: सिंधिया

Image
शिवपुरी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया करैरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सड़ में कल शाम पहुंचे। सड़ गांव में पिछले दिनों भारी ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों को बुरी तरह नुकसान हुआ था। श्री सिंधिया ने सड़ में कहा कि किसान हमारा अन्नदाता है और दुख की इस घड़ी में मैं किसानों के साथ हूं तथा उनके कंधे से कंधा मिलाकर मैं चलूंगा।
सड़ में श्री सिंधिया ने किसानों को ढांढस बंधाया, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने मोदी सरकार को कोसते हुए मोदी के मन की बात पर कटाक्ष किया, वहीं मु यमंत्री शिवराज सिंह को बहुरूपिया बताया।
उन्होंने किसानों से कहा कि मैंने मु यमंत्री से मिलकर चार मांगें रखीं। जिसमें किसानों के फसल का नुकसान का 10 दिन के अंदर सर्वेक्षण करना, पटवारी किसान के हित में जाकर सर्वेक्षण करें व पंजी पर किसान के हस्ताक्षर करायें तथा पंजी की एक प्रति फाड़कर किसान को दें।
उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि वह बिजली बिल और केसीसी ऋण वसूली पर रोक लगायें। उन्होंने प्रत्येक किसान को बाजिव मुआ…