रिश्वत मांगने वाले अधिकारी-कर्मचारी की शिकायत लोकायुक्त में करें: कलेक्टर

शिवपुरी। जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान आज जिले के विभिन्न अंचलों से आए लोगों की समस्याओं को जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए उनके निराकरण की पहल की।

इस दौरान कुछ आवेदकों ने बताया कि शासकीय सेवकों द्वारा कार्य करने के लिए राशि की मांग की जाती है। जिला कलेक्टर ने उन्हें समझाईस दी कि शासकीय कार्य करने के लिए आवेदकों से राशि मांगने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों की शिकायत लोक आयुक्त पुलिस में दर्ज कराए।

कलेक्टर राजीव दुबे ने जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान जिले के विभिन्न अंचलों से आए 58 आवेदकों की समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुना और उनके निराकरण की कार्यवाही की।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान अपर कलेक्टर श्री जेड.यू.शेख, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी  डी.के.मौर्य, संयुक्त कलेक्टर  वी.पी.माथुर सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

इस दौरान 58 आवेदकों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण की कार्यवाही की गई। जनसुनवाई के दौरान मु य रूप से सीमांकन के प्रकरण, खाद्यान्न वितरण, पात्रता पर्ची का वितरण न होना, राशनकार्ड में संशोधन, वार्ड क्रमांक-14 में नलकूप खनन, स्वास्थ्य कर्मी की एरियर की राशि के भुगतान आदि की समस्याएं आवेदकों ने रखी।