अग्रवाल परिचय सम्मेलन: पहले दिन 2 रिश्ते तय

शिवपुरी। शहर के गांधी पार्क मैदान में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित युवक-युवती परिचय स मेलन की तैयारियां व्यापक स्तर की गई है और कार्यक्रम को बड़े उत्साह के साथ शुभारंभ करने की भी योजना थी लेकिन ऐन समय पर समाज के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ समाजसेवी सुआलाल गुप्ता (किलावनी वाले) उर्फ ताऊ के आकस्मिक निधन से यह आयोजन औपचारिक उद्घाटन के साथ शुरू हुआ।

औपचारिक उद्घाटन करते हुए समाज के अध्यक्ष राकेश गर्ग टिल्लू ने अपनी शोक संवेदनाऐं स्व.सुआलाल किलावनी को समर्पित की और उनके जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही और कहा कि समाज को पहुंची इस क्षति से पूरा समाज आहत है ऐसे में यह आयोजन पूर्ण रूप से स्व.सुआलाल जी को ही समर्पित रहेगा।

पहले ही दिन दो जोड़े तय
मध्यदेशीय अग्रवाल समाज का यह युवक-युवती परिचय स मेलन निश्चित रूप से सफलता की ओर अग्रसर है। जहां कार्यक्रम के पहले ही दिन सैकड़ों युवक-युवतियों ने मंच से अपना परिचय दिया और भावी जीवन साथी की तलाश पूरी की। इस कार्यक्रम में समाज बन्धुओं की मध्यस्तथा के चलते पहले ही दिन दो जोड़े विवाह बंधन को तय हो गए।

 इन दो जोड़ें में पहला है परिचय स्मारिका की पुस्तिका के प्रविष्ठि क्रं.275 सुनील पुत्र ओमप्रका गुप्ता निवासी बैराढ़ जिनका संबंध स्मारिका में प्रविष्टि क्रं.165 अंकिता पुत्री विनोद जैन निवासी राजेश्वरी रोड़ शिवपुरी व प्रविष्टि क्रं.807 अर्पित कुमार पुत्र नंदकिशोर सिंहल निवासी पोहरी का प्रविष्टि क्रं.394 कीर्ति पुत्री देवीलाल गोयल निवासी पोहरी के साथ संंबंध तय हुआ। इन दो जोड़े के तय होने से अब अन्य जोड़ों में भी विवाह बंधन की आपसी चर्चाऐं जोर पकड़ रही है।

 दोनों संबंधों के तय होने पर बालिकाओं को जिला पंचायत शिवपुरी के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू की ओर से उपहार स्वरूप 5100 रूपये की नगदी राशि प्रदान की गई। जिसे समाज ने सहर्षता के साथ स्वीकार किया और आयोजन समिति ने आभार व्यक्त किया।

विवाहित जोड़े तय हुए तो मिलेंगें अनेकों उपहार
गांधी पार्क में आयोजित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के अधिक से अधिक जोड़े तय हो इसके लिए समाज सहित समाज के अन्य समाजबन्धुओं द्वारा गृहस्थ जीवन में उपयोग आने वाले आकर्षक उपहारों की घोषणा की गई है।

इन घोषणाओ में जहां शुरूआत करते हुए जिपं के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र जैन ने बालिकाओं को नगद 5100 रूपये की राशि दी तो वहीं अन्य सहयोगी व उपहारदाताओं में समाज के अध्यक्ष राकेश गर्ग (टिल्लू) की ओर से प्रत्येक जोड़े तय होने पर एक वॉशिंग मशीन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप गुप्ता (दीपू) की ओर से जोड़े को कूलर, विनोद कुमार सुदर्शन प्रधान परिवार की ओर से गैस चूल्हा, उपाध्यक्ष उत्तम गोयल की ओर से मिक्सी, देवेन्द्र गुप्ता (झरी वाले) की ओर से डे्रसिंग टेबिल, विवाह बंधन में बंधने वाली प्रत्येक युवती को श्रीजी बुटिक की ओर से साड़ी व अन्य उपहार भी प्रदाय किए जाऐंगें।

कार्यक्रम का सफल संचालन राजेश गोयल रजत, राकेश गोयल, समर्थ अग्रवाल, सुश्री शैला अग्रवाल, सुनील जैन ने संयुक्त रूप से किया।