मां की चुनरी के लिए चलीं तलवारें

शिवपुरी। धार्मिक अस्था का केन्द्र तेंदुआ थाना क्षेत्र में स्थित बीजासन मां के मंदिर पर बीती राात्रि धाकड बन्धु चुनी चढ़ाने के लेकर आपस में भिड गए,मंदिर में घंटो की जगह हथियारो की आवाज आने लगी,मां के भजनो की जगह चीख-पुकार होने लगी,बताय गया है इस आपसी विवाद में कुल्हाडी,तलवारें और लाठियां चली है और इस मारपीट में 13 लोगो के घायल होने के समाचार मिल रहे है।

उक्त घटना में पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से 28 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। घटना के समय मंदिर पर नवरात्रि के चलते मेला आयोजित किया जा रहा था। बलवा होने पर मेले में भगदड़ मच गई जिससे वहां अराजकता का माहौल निर्मित हो गया। यह जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया।  

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीजासन माता मंदिर बीती रात्रि 10 बजे गौरव वर्मा पुत्र महेश वर्मा अपने परिवारजनों और साथियों के साथ मंदिर पर चुनरी चढ़ाने के लिए पहुंचा, वहीं दूसरी ओर सुनील पुत्र दौलत सिंह धाकड़ भी अपने परिवारजनों के साथ मंदिर पर पहुंचा था, जहां दोनों पक्ष गर्भ गुफा में पहुंचे और मां पर चुनरी चढ़ाने के लिए बढ़े तो दोनों में पहले चुनरी चढ़ाने को लेकर मुंहवाद हो गया और धीरे-धीरे यह मुंहवाद बलवे में तब्दील हो गया।

दोनों ओर से जमकर लाठियां, तलवारें और कुल्हाडिय़ां चलीं जिसमें गौरव वर्मा के पक्ष स्वयं फरियादी गौरव सहित महेश, रजनीश, दिनेश, सुखदेव वर्मा घायल हो गये, वहीं सुनील धाकड़ की ओर से संतोष, हरिबल्लभ, बृजेश, धनराज सहित कुसमल बाई, सीमा, बंटी और स्वयं फरियादी सुनील घायल हो गया।

पुलिस के पहुुंचने पर मामला शांत हुआ तब दोनों पक्ष थाने पहुंचे और अपनी-अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने गौरव वर्मा की रिपोर्ट पर से आरोपी धनीराम, नीरज, पुरूषोत्तम, हरिबल्लभ, कलुआ, दिनेश, भंवर सिंह, मोहन सिंह, नक्टू, उमाचरण, बृजेश, सुनील, धनराज, देवेन्द्र सभी धाकड़ निवासीगण खरई के खिलाफ धारा 341, 324, 323, 506, 294, 147, 148 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया ।

वहीं दूसरे पक्ष की ओर से फरियादी सुनील धाकड़ की रिपोर्ट पर आरोपी रजनीश, महेश, गौरव, हरिचरण, दिनेश, बंटी, सुखदेव, ललित, लक्ष्मण सिंह, शक्ति सिंह, रामस्वरूप, कुवेर, सूरज सिंह, दिनेश के खिलाफ धारा 341, 324, 323, 506, 294, 147, 148 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।