दिन की शुरूवात भगवान के नाम से करे : शास्त्री

शिवपुरी। आज समय ऐसा है जब मनुष्य इतनी व्यस्तता में जी रहा है कि उसे प्रभु भक्ति करने का समय ही नहीं लेकिन इस समय की सुदपयोगिता को समझ लिया जाए तो निश्चित रूप से यह जीवन सार्थक हो जाएगा।

समय और दिन की शुरूआत प्रतिदिन भगवान के नाम के साथ करें, ऐसा करने से आप स्वयं को उत्साह से परिपूर्ण समझेंगें, कथा सुनना और उसे अपनाना भी यदि कर लिया जाए तो इससे भी जीवन सफल हो जाएगा।

जीवन और समय की इस सदुपयोगिता पर प्रकाश डाल रहे थे पं.नीलेशकृष्ण शास्त्री जो स्थानीय श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर परिसर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के चतुर्थ दिवस पर अपनी ओजस्वी वाणी में कथा का रसपान करा रहे थे।

कथा के दौरान मंदिर महंत लक्ष्मणदास त्यागी ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर जहां दोपहर के समय श्रीमद् भागवत कथा का पुण्य लाभ लिया जाता है तो वहीं देर शाम प्रतिदिन 7 बजे से श्रीरामकथा का वाचन भी होता है।

 अंचल के सभी नागरिकों धर्मप्रेमीजनों से आग्रह हैकि वह श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर स्थल पर मनाए जा रहे हनुमान जयंती महोत्सव में सपरिवार भाग लेकर पुण्य लाभ अर्जित करें।

इस दौरान कथा में विभिन्न प्रसंगों पर प्रकाश डाला गया और कथा में मु य यजमान नपा उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने सपत्निक बबीता शर्मा के साथ कथा में शामिल होकर पूजन किया व प्रसाद ग्रहण कर सभी नगरवासियों से कथा में आने का आग्रह किया।