Posts

Showing posts from March 11, 2019

बड़ी खबर: इंदुर्खी का पुल कांड में EE जादौन SASPEND | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बड़ी खबर भोपाल से आ रही है जहाँ भाजपा के भ्रष्टाचार से बने कूनो नदी के पुल के बह जाने के मामले में अब ईई पर गाज गिरी है, इस मामले में अभी तक 4 सब इंजीनियरिंग सस्पेंड हो चुके है।
जानकारी के अनुसार इस बरसात में बनकर लोकार्पण का इंतजार कर रहे इंदुर्खी का पुल नदी के तेज बहाव में बह गया था। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया था। उसके बाद अब कांग्रेस की सरकार बनते ही इस मामले में तत्कालीन कलेक्टर और वर्तमान में लोक निर्माण विभाग के उपसचिव तरुण राठी ने इस मामले में दोषी पाए जाने और एम एस जादौन, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण सेतु संभाग ग्वालियर को मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियम 1966 के नियम 9(1) (क) के तहत तत्काल प्रभाब से निलंबित कर दिया है।
उनके निलंबन की अवधि में मुख्यालय कार्यालय मुख्य अभियंता,लोक निर्माण उत्तर परिक्षेत्र ग्वालियर रहेगा।आगामी आदेश तक उनका प्रभार ओम हरि शर्मा को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

आचार संहिता लगते ही शासकीय संपत्तियों से हटने लगे बैनर पोस्टर, पुलिस ने किया शक्ति प्रदर्शन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत जिले में की जा रही तैयारियों के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनुग्रहा पी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने संयुक्त प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि जिले में सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के तहत दल गठित कर शासकीय सम्पत्तियों पर से बैनर, पोस्टर होर्डिंग हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। 
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र कंवर, उपजिला निर्वाचन अधिकारी मकसूद अहमद, उपसंचालक जनसंपर्क अनूप सिंह भारतीय सहित प्रेस से जुड़े प्रतिनिधि उपस्थित थे। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा आम निर्वाचन 2019 की घोषणा होते ही जिले में गठित किए गए दलों द्वारा संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत कार्यालय एवं अधिनस्थ कार्यालयों में शासकीय परिसम्पत्तियों पर से शासकीय योजनाओं के मंत्रीगणों एवं राजनैतिक व्यक्तियों के फ्लैक्स, बैनर, होर्डिंग आदि तत्काल प्रभाव से हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है और 11 मार्च 2019 को सभ…

पढिए, युवा स्वाभिमान योजना के नाम पर कमलनाथ सरकार कैसा छलावा कर रही है | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी तक को किसान कर्ज माफी में प्रमाण पत्र देने के बाद भी कर्ज माफी नहीं होने के कलमनाथ सरकार पर उंगलीयां उठना प्रारंभ हो गई है। परंतु इस योजना के साथ ही आदर्श आचार संहिता के लगते ही युवा बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता ने नाम पर छला जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की कांग्रेस सरकार द्वारा युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने के लिए युवा स्वाभिमान योजना के अंतर्गत वेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए आवेदन तो करा कर उनसे थम्ब एम्प्रेशन मशीन के माध्यम से अंगूठा लगाने के लिए युवा बेरोजगार युवकों के मोबाईलों पर मैसेज अपलोड करने के लिए 9 तारीख को जारी कर दिए और उन्हें 11 मार्च को नगर पालिका के कार्यालय में आने का संदेश भेजे। 
लेकिन 11 मार्च को आचार संहिता लगने के कारण उन्हें कार्यालय में एक भी कर्मचारी नहीं मिला। इससे युवा बेरोजगार युवकों के साथ सीधा-सीधा छलावा करने का कार्य किया हैं। युवाओं का कहना था कि ऐसा ही सरकार को करना था तो फिर हमसे आवेदन ही क्यों कराए थे? जब युवाओं ने कार्यालय में हल फुलका धमाल मचाना शुरू किया तो नपा के कुछ कर्मचारियों ने सभी बेरोजगार युवाओं को चैनल के ब…

BIG NEWS: पडौरा फोरलेन पर रांपी लगाई, ट्रक चालक को लूटा | Shivpuri News

Image
कोलारस। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के पडौरा फोरलेन के पास से आ रही है। बीती रात्रि में एक गिरोह ने ट्रक को निशाना बनाकर ट्रक चालक के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया है। ट्रक चालक जैसे तैसे बदमाशों के चंगुल से छूटकर पुलिस थाना कोलारस पहुंचा। इस मामले में पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार ट्रक चालक सलीम अहमद पुत्र अब्दुल मजीद सेख उम्र 33 साल निवासी ग्राम भोजे मउ थाना सतनपुर जिला प्रतापगण यूपी अपने ट्रक क्रमांक जीजे 27 टी 0434 से अहमदाबाद से कलकत्ता के लिए निकला। जैसे ही वह झांसी रोड पर होटल खालसा के पास पहुंचा। वहां पहले से ही रांपी लगाकर बैठे चार बदमाशों के द्वारा लगाई गई रांपी से ट्रक का अगला पहिया पंचर हो गया। 
जैसे ही ट्रक चालक पहिया बदलने के लिए ट्रक से नीचे उतरा चार अज्ञात हमलावरों ने ट्रक ड्रायवर पर हमला बोल दिया। मारपीट करते हुए बदमाशों ने ड्रायवर के पास रखे 22 हजार रूपए नगदी लूट लिए। जैसे तैसे ट्रक ड्रायवर बदमाशों के चंगुल से छूटकर कोलारस थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने पीडित की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 394, 11—13 एमपीड…

भाजपा की विजय संकल्प यात्रा 13 को पोहरी में पूर्व सीएम शिवराज सिंह लेंगे सभा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान 13 मार्च को शिवपुरी जिले के बैराड़ आएंगे और यहां पर विजय संकल्प यात्रा के तहत एक आमसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह,सांसद एवं केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे।
भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य और कलेस्टर कॉडिनेटर नरेंद्र बिरथरे ने बताया कि ग्वालियर संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाले पोहरी विधानसभा के बैराड़ में 13 मार्च को सुबह 10 बजे भाजपा की विजय संकल्प यात्रा के तहत एक आमसभा का आयोजन किया गया है। इसमें पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ,सांसद एवं केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे। 
उन्होंने बताया कि इस आमसभा को लेकर सभी तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं जिसको लेकर आज एक बैठक पोहरी विधानसभा के बैराड़ में आयोजित की गई थी जिसमे मुख्य रूप से श्री नरेंद्र विरथरे प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं कलस्टर संयोजक, देवेन्द्र भार्गव लोकसभा विस्तारक ग्वालियर, र…

HDFC BANK ने गांव में लगाया जागरूकता शिविर, बताई योजनाए | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के ग्राम निवौदा में आज एच डी एफ सी बैंक अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को बैंक संबंधी सभी योजनाओ की जानकारी से अवगत कराया। जो कि शिबपुरी के ग्रामबासियों के लिए एचडीएफसी बैंक के अधिकारियों की यह एक अनोखी पहल हैं। एवं अधिकारियों का इससे यह उद्देश्य हैं। कि ग्रामीण बैंक को अपना दोस्त समझे। बैंक द्वारा हर गाँव हमारा के अंतर्गत ग्रामीणों को दी बैंक सेवाएं संबंधी जानकरी दी। इस दौरान आरएम रवि शर्मा,कुलदीप शर्मा एसओ,हेंमत कुमार शर्मा एचबीएल उपस्थिति रहे।

फल वितरण कर मनायी कैलाशवासी माधवराव सिंधिया की 74 वीं जंयती | Shivpuri News

Image
पोहरी। जिले के पोहरी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कैलाश वासी  श्रीमंत माधवराव सिंधिया की 74 बी जयंती आदिवासी बस्ती में जा कर मनाई। कार्यकर्ताओ ने इस अबसर पर आदिवासी बस्ती मड़खेड़ा में फल वितरित किये। इस अबसर पर शानू काजी विधानसभा आई टी सेल प्रभारी, सोनू खान भटनावर ब्लॉक अध्यक्ष बैराड़ आई टी सेल, दीवान सिंह बघेल ब्लॉक अध्यक्ष आई टी सेल सुभाषपूरा, राहुल यादव ब्लॉक अध्यक्ष पोहरी आई टी सेल, अशोक सगर, मोहन सिंह बघेल, वीरेंद्र गोस्वामी, ओमप्रकाश बघेल, संजय पाल, आफाक अंसारी सहित समस्त कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे

शिवपुरी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 21 लाख की शराब और वाहन जप्त | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। लोकसभा चुनाव को लेकर आर्दश आचार संहिता लागू हो गई है। जिसके चलते बीते रोज जिला प्रशासन और पुलिस ने शहर में शक्ति प्रदर्शन कर अपराधियों के विरूद्ध अभियान प्रारंभ किया। पुलिस ने इस अभियान के दौरान शिवपुरी पुलिस द्वारा लगातार बेहतर कार्यवाही की जा रही है जिसके परिणामस्वरूप वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर के निर्देशन में आज तक 205 प्रकरणों में 210 आरोपियों को गिरफ्तार कर 1636240 रू की अवैध शराब एवं 3 मोटरसायकल एवं एक चार पहिया वाहन कीमत 545000 रू कीमत 2181240 रू का जप्त किया चुका है। 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश हिंगणकर द्वारा अवैध शराब के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत जिला शिवपुरी में 23 प्रकरणों में 23 लोगों को गिरफ्तार कर 931 लीटर कीमत 107040 रू की अवैध शराब जप्त की गई।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम सिलपुरा कंजर डेरा के पास एक व्यक्ति अवैध रूप से कच्ची शराब बेच रहा है एवं वह शराब जहरीली हो सकती है सूचना पर से पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी गजेन्द्र सिंह कंवर को …

बिटिया उत्सव: शिवपुरी के जाहिद खान की किताब 'आधी आबादी अधूरा सफर' का विमोचन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी।  प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा ग्वालियर में आयोजित चार दिवसीय 'बिटिया उत्सव' में लेखक, पत्रकार जाहिद खान की नई किताब 'आधी आबादी अधूरा सफर' का विमोचन संपन्न हुआ। किताब का विमोचन साहित्य अकादमी अवार्ड विजेता, वरिश्ठ कवि राजेशी जोशी, वरिश्ठ कथाकार, नाटककार असगर वजाहत, कवयित्रि, नारीवादी लेखिका सविता सिंह, अनीता भारती, चर्चित कवि पवन करण, अनुज लुगुन एवं लेखक की पत्नी वसीमा खान और बेटी अर्षिल ने किया।  अंतरराश्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च से शुरू होकर 11 मार्च तक चले इस चार दिवसीय आयोजन में कविता, कहानी, कला शिविर, परिचर्चाएं, लोक गायन, फिल्म प्रदर्षन, नृत्य, नाटकों आदि कला एवं साहित्य के विविध रूपों के जरिए महिलाओं के विकास एवं सशक्तिकरण का संदेश दिया गया। जिसमें ना सिर्फ प्रदेश बल्कि प्रदेश से बाहर के रचनाकारों, कलाकारों और संस्कृतिकर्मियों ने अपनी हिस्सेदारी की। 'आधी आबादी अधूरा सफर' लेखक जाहिद खान की पांचवी किताब है। अनामिका पब्लिषर्स एंड डिस्ट्रीब्यूटर्स (प्रा.) लिमिटेड, नई दिल्ली से प्रकाषित इस किताब में लेखक ने देष की आधी आबादी यानी महिलाओं की …

लोकसभा चुनाव के चलते आवकारी विभाग की कार्यवाही,शराब बैचते महिला को दबौचा

Image
शिवपुरी। लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव की तारीकों के ऐलान के बाद आवकारी विभाग सक्रिय हो गया है। जिसके चलते आवकारी विभाग ने एक के बाद एक कई कार्यवाही को अंजाम दिया। उक्त कार्यवाही को अंजाम जिला आबकारी अधिकारी शिवपुरी वंदना पाण्डेय के आदेशानुसार दिया गया।  वृत्त करैरा क्षेत्र अंतर्गत 09 सन्दिग्ध स्थलों पर संयुक्त दविश दी जाकर  कुल 28 लीटर हाथ भट्टी मदिरा, 18 पाव प्लेन, 20 पाव विदेशी मदिरा, 14 बोटल बियर जप्त होने से धारा 34(1) के 08 प्रकरण कायम किये गए। जिसमें शिलानगर कंजरपुरा से एक महिला को हिरासत में लिया। उक्त महिला जामवती पत्नि मनदेश कंजर के घर से आवकारी की टीम ने 15 लीटर कच्ची शराब जप्त की। 
उक्त कार्यवाही में आबकारी उप निरीक्षक अशोक कुमार शर्मा, अनिरुद्ध खानवलकर एवं आबकारी मुख्य आरक्षक रमेश दांगी, अखयराज सिंह यादव, राजेंद्र कौरव, मोहनलाल, यदुवीर सिंह तथा आरक्षक जगदीश, काशीराम, व नगर सैनिक विकास प्रजापति, अशोक शर्मा उपस्थिति रहे।

पूर्व विधायक महेन्द सिंह कर रहे है जातिगत रा​जनीति,विरोधियो को हटाने लिखा प्रभारी मंत्री को पत्र

Image
शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग से आ रही है। जहां सरकार के बदलते ही हार का सामना करने बाले पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह यादव अब अपने तेबर दिखाने लगे है। कयास लगाए जा रहे है कि पूर्व विधायक हार का ठींकरा फोडने के लिए जाति विशेष के लोगों को अपने क्षेत्र से ट्रांसफर कराना चाह रहे है।

जिसके चलते पूर्व विधायक ने अपने लेटर पैड पर विधिवत उक्त कर्मचारीयों के ट्रांसफर की मांग की है। इस पत्र में सबसे अहम बात यह है कि इसमें सबसे ज्यादा कर्मचारी एक जाति विशेष के है। 
जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों पूर्व कोलारस विधानसभा से पूर्व विधायक रहे महेन्द्र सिंह यादव ने अपने लेटर पेड पर प्रभारी मंत्री प्रधुम्मन सिंह तोमर जी को पत्र लिखते हुए कोलारस और बदरवास विकासखण्ड के रोजगार सहायकों को हटाए जाने की मांग की। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि कोलारस एवं बदरवास विकासखण्ड के निम्नलिखित रोजगार सहायकों को अविलंभ संबधित पंचायतों से स्थानांतरण करने की क्रपा करें। 
इसमें सबसे अहम बात यह है कि इस सूची में 11 नामों में से 6 नाम एक ही जाति विशेष के है। जिससे माना जा रहा है कि यह चुनाव में मिली हार की टीस के चलते पू…

प्रशासनिक अधिकारी राजपत्र और राज्यपाल के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं : बघेल समाज

Image
शिवपुरी। पाल बघेल समाज को घुमक्कड़ और अर्धर्घुमक्कड़ की सूची में शामिल करने का निर्णय राज्यपाल के आदेश और सरकार के गजट नोटिफिकेशन में भी हो गया है फिर भी प्रशासनिक अधिकारी राज्यपाल और सरकार के गजट नोटिफिकेशन की अवहेलना कर रहे हैं, ऐसे अधिकारी कर्मचारियों पर कार्यवाही की मांग प्रदेश सरकार और कलेक्टर से की जाएगी। यह बात अखिल भारतीय पाल बघेल समाज शिवपुरी के जिलाद्यक्ष एडवोकेट रामस्वरूप बघेल ने बैराड़ की बघेल धर्मशाला कलामढ़ में आयोजित बैठक में कही। 

उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी अधिकारी हमारे प्रमाण पत्र नहीं बनवा रहे उनके खिलाफ 181 पर शिकायत की जाए यदि इसके बाद भी आवेदन निरस्त किये जाते हैं तो उनके खिलाफ न्यायालय की शरण लेनी पड़ेगीं। श्री बघेल ने कहा कि हम कोई भीख नहीं मांग रहे हम हमारा हक मांग रहे हैं। बैठक को रिटायर्ड प्रधान आरक्षक ने सम्बोधित करते हुये कहा कि हम समाज की इस लड़ाई में कंधे से कंधे मिलाकर चलने को तैयार हैं, ग्राम नरवानी से आये ठेकेदार भूपेंद्र बघेल ने कहा कि हम अब एक बड़ा आंदोलन करेंगे तब जाकर सरकार और प्रशासन की नींद टूटेगी। 
इस अवसर पर जगन सिंह बघेल ने समाज को इस मुद्दे पर एकजूट…

आचार सहिेंता लगने से 3 घंटे पहले आया ​सीएम ने मैसेज,अब कर्जमाफी चुनाव बाद होगी,किसान बोले उनके साथ धोखा

Image
शिवपुरी। बैसे तो जब से ही मध्यप्रदेश के नाथ कमलनाथ सरकार पर कर्जमाफी के नाम पर धोखा लगाने का आरोप भाजपा लगाती रही है। शनिबार को ही पूरे प्रदेश में भाजपा ने कांग्रेस सरकार की कर्जमाफी को लेकर कलेक्ट्रेटों में जमकर हंगामा कर कमलनाथ सरकार पर धोखे के आरोप लगाए। लेकिन आर्दश आचार सहिंता लगने के तीन घण्टे पहले सीएम के आए मैसेज में पब्लिक को सौचने पर मजबूर कर दिया। किसान अपने आप को ठगा सा महसूस कर कांग्रेस पर बादा खिलाफी का आरोप लगा रहे है। 

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगते ही प्रदेश सरकार की फसल ऋणमाफी योजना पर भी रविवार से विराम लग गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम से हजारों किसानों के माेबाइल फोन पर अचानक मैसेज आना शुरू हो गए। ऋण माफी के लिए आवेदन करने वाले किसान मैसेज पढ़ने के बाद गुस्से में नजर आए। क्योंकि मुख्यमंत्री के मैसेज में आचार संहिता का हवाला देकर ऋण माफी चुनाव बाद स्वीकृत करने का उल्लेख है। किसानों का कहना है कि दस दिन में ऋण माफ नहीं किया है। कांग्रेस ने अपना वचन नहीं निभाया है। 
जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने वचन पत्र में किसानों का ऋण दस दिन में माफ …