Posts

Showing posts from October 22, 2018

LPG और दूध का टैंकर में भिड़ंत, दोनों पलटे, ड्रायवर गंभीर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर शहर के देहात थाना क्षेत्र के घसारई पुल के पास से आ रही है। जहां  आज शाम आमने-सामने से आ रहे दो टैंकरों में आमने सामने से भिड़त हो गई। इस हादसे में दोनों टैंकर पलट गए। इस हादसे में एक टैंकर का ड्रायवर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल टैंकर के ड्रायवर को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस हादसे की सूचना के बाद देहात थाना प्रभारी कीर्ति बघेल मय दल के मौके पर पहुंची और क्रेन की मदद से दोनों ट्रकों को हटवाया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार आज शाम घसारई पुल पर झांसी की और से आ रहे एलपीजी से भरे टैंकर और दूध के खाली टैंकर में आमने-सामने से भिड़त हो गई। यह हादसा इतना खतरनाक था कि घटना के बाद दोनों ही डंपर पलट गए। इस घटना में एलपीजी से भरे टैंकर का ड्रायवर गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना की सूचना मिलते ही देहात थाना पुलिस मौके पर पहुंची। टैंकर एलपीजी से भरा होने के चलते तत्काल फायर विग्रेड और क्रेन को बुलाया और दोनों को हटाया गया। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

तारकेश्वरी कॉलोनी में मां का जगराता: मां काली की झांकी ने मौहा मन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के प्रसिद्धि मां तारकेश्वरी माता मंदिर पर बीती रात्रि नवदुर्गा के बाद मां के जगराते का आयोजन किया गया। इस आयोजन में कॉलोनी के लोगों ने बढचढ कर भाग लिया। उक्त कार्यक्रम कॉलोनी के युवाओं की टोली ने आपस में ही चंदा कर आयोजित कराया। जिसमें झांसी की प्रसिद्धि फ्रेण्डस म्यूजिकल गु्रप ने एक के बाद एक मनमोहक झांकीयां निकाली। 
आयोजक समिति ने बताया है कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सभी कॉलोनी बासियों ने चंदा एकत्रित कर मां जगदंबा की विशाल प्रतिमा विराजमान की। इस प्रतिमा विराजमान तक लगातार इस मंदिर पर कार्यक्रम आयोजित करते रहे। उसके बाद कॉलोनी बासियों ने निर्णय लिया कि नवदुर्गा के बाद इस मंदिर पर जगराते का आयोजन किया जाएगा। जिसपर झांसी की आक्रेस्ट्रा ने यहां आकर रंगारंग कार्यक्रम दिए। इस कार्यक्रम में इस ग्रुप ने पूरी रात्रि लोगों को बांधे रखा। उसके बाद लगातार मां दुर्गा,मां जगदंबा,मां काली की शानदार झांकी लगाई गई।

भाविप ने प्रश्रमंच के माध्यम से बोैद्धिक ज्ञान बढ़ानेे का अनूठा प्रयास: मधुसूदन चौबे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। समाजसेवा और विद्यार्थी जीवन में बौद्धिक विकास करना यह अनुकरणीय कार्य है ऐसे में सेवाभावी संस्थाओं द्वारा विभिन्न तरह की प्रतियोगिताऐं आयोजित कर ना केवल प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर प्रदान किया जाता है बल्कि भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे ने तो बच्चों के बौद्धिक विकास के ज्ञान को बढ़ाने के लिए प्रश्रमंच का आयोजन कर अनूठा कार्य किया है इससे प्रतिभागियों में प्रतिस्पर्धा करने का चलन बढ़ता है और हर कोई श्रेष्ठ से श्रेष्ठ बनने का प्रयास करता है ऐसे सभी मेधावी विद्यार्थियों को शुभकामनाऐं। उक्त शुभकमाना और बच्चों का बौद्धिक ज्ञान बढ़ाने का यह कार्य किया प्रसिद्ध शिक्षाविद् मधुसूदन चौबे ने जो स्थानीय अग्रसेन भवन पंचायत बगीचा एबी रोड़ पर समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे द्वारा जिला स्तर पर आयोजित भारत को जानो प्रतियोगिता के प्रश्र मंच कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित किया। 
इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता दीपक भार्गव प्रांतीय अध्यक्ष मध्य भारत उत्तर प्रांत ने की जबकि स्वागत भाषण अध्यक्ष कपिल भाटिया ने दिया। कार्यक्रम की श्ुारूआत सर्वप्रथम मॉं सरस्वती …

लायन्स व लायनेस साउथ: मथुरा से आई मनोज शर्मा पाटी ने दी महारास की रंगारंग प्रस्तुति | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जुनून के साथ की जाने वाली सेवा के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के तत्वाधान में 1 से 7 अक्टूबर तक सेवा सप्ताह का आयोजन नगर में किया गया। इस सेवा सप्ताह में योगदान देेने वाले सहयोगियों के लिए पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम का आयेाजन गत दिवस स्थानीय होटल पारस रेसीडेंसी में आयोजित किया गया। 
लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष ला.मुकेश जैन खरई, सचिव जितेन्द्र राणा, कोषाध्यक्ष गिर्राज ओझा व लायनेस साउथ अध्यक्ष श्रीमती स्नेलता अग्रवाल, सचिव श्रीमती वंदना शिवहरे व कोषाध्यक्ष श्रीमती नीलम बीसानी द्वारा संयुक्त लायन्स साउथ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में सेवाभावी सहयोगियों जिसमें डॉ.गौरव जैन, श्रीमती डॉ.अपूर्वा जैन, डॉ.विजय राज धाकड़, पटेल पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल, शा.कमलागंज विद्यालय के प्राचार्य अनिल निगम आदि को प्रतीक चिह्न एवं माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया।
इसके अलावा इस कार्यक्रम को रोचकता प्रदान करने के उद्देश्य से संगीत की सुमधुर लहरों के बीच महारास का आयोजन भी कार्यकम स्थल पर किया गया जिसमें मथुरा से आई प…

डेंगू से अनुष्का की मौत के बाद वकीलों में आक्रोश, कल सौंपेगें ज्ञापन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले में इन दिनों डेगू ने अपने पैर फैर फैैला लिए है। प्रतिदिन जिला चिकित्सालय में डेगू के मरीजों की सूची बढती जा रही है। डेगू के लगभग 70 प्रतिशत मामलों की जांच ही नहीं हो पा रही है। स्वास्थय व्यवस्थाएं पू्री तरह से बेंटीलेटर पर हैै। जिसका खामियाजा बीते रोज शहर के एक वकील को अपनी बेटी की जान देकर चुकाना पडा।  डेंगू की चपेट में आन से हुई वकील हेमंत कटारे की पुत्री अनुष्का कटारे (12 वर्ष) की असामयिक मृत्यु के बाद वकील समुदाय में काफी आक्रोश और दुख की स्थिति है।
आज दोपहर जिला अभिभाषक संघ द्वारा कोर्ट परिसर में अनुष्का की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया और एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, इसके बाद अभिभाषक संघ ने सर्वसम्मति से मंगलवार को कलेक्टर को शिवपुरी शहर में स्वास्थ्य सेवाओं की चरमराई हालत और जिला अस्पताल चौपट हुई व्यवस्थाओं के खिलाफ ज्ञापन देने का निर्णय लिया है। 
यह जानकारी अभिभाषक संघ के अध्यक्ष नारायण भान ने देते हुए कहा कि शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है शहर में साफ सफाई की व्यवस्था भी ठीक नहीं है और अस्पताल में उचित स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव है ऐसी …

बेटीयां हर क्षेत्र में दिखा रही है अपनी प्रतिभाएं:पवन शर्मा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आज के समय बेटियां बेटों से कम नहीं और समय-समय पर बेटियों ने अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया है आज शिक्षा के साथ-साथ खेल में भी दूर-दराज के इन महिला क्रिकेटरों को देखकर आश्चर्य है कि  पुरूषों के मुकाबले में महिलाओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन ही अव्वल है जिसमें मध्यप्रदेश टाइगर की ओर से खिलाड़ी कशिश ने तो 104 रनों के साथ शतक मारकर अपने बुलंद हौंसलों को प्रदर्शित किया है ऐसे ही अन्य खिलाड़ी भी होंगें, हम भी विद्यालय में बच्चों को उनकी रूचि के अनुसार खेलों में बढ़ावा देने का कार्य करते है ताकि कोई भी खिलाड़ी स्वयं को दूसरों से कम ना आंके। 
उक्त उद्गार प्रकट किए गीता पब्लिक स्कूल के संचालक पवन शर्मा ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में गीता पब्लिक स्कूल के तत्वाधान में आयोजित अखिल भारतीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वरिष्ठ क्रिकेटर एवं खेल विभाग में विधायक प्रतिनिधि छोटे खां, क्रिकेटर व संचालक गिरीश मिश्रा मामा, दीपक शर्मा, प्रताप तोमर आदि भी मौजूद रहे। 
प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की 2 टीमें, उत्तर प्र…

मैं अपनी क्षमता पर काम कराने का विश्वास रखती हूं: यशोधरा राजे सिंधिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। रेडीमेड कपड़ा हौजरी ऐसोसियेशन द्वारा आज कोर्ट रोड़ के दुकानदारों द्वारा शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया का सम्मान किया इस अवसर पर रेडीमेड हौजरी एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरव खण्डेलवाल सहित अन्य व्यापारियों ने सर्व प्रथम अम्मा महाराज वियाराजे सिंधिया के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद  किया तत्पश्चात शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया का फूल माला पहनाका जोशीला स्वागत किया।
कार्यक्रम संबोधित करते हुए यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि सभी व्यापारी वर्ग के लोग यहां उपस्थित हैं। हमेशा शहर के विकास के लिए मैं सजग रहती हूं चाहे में शिवपुरी हूं या भोपाल, शिवपुरी के विकास के लिए पैसा कहां से आएगा इसके लिए में चिंतत बनी रहती हूं और किस काम लिए पैसा लाना यह मेरे दिमाग में चलता ही रहता हैं।
शहर में नगर पालिका की इन 17 सड़कों निर्माण के लिए जनवरी माह में ही शिवपुरी में पैसा ला दिया गया था लेकिन 9 माह तक यह पैसा नगर पालिका के खाते में ही पड़ा रहा और नगर पालिका ने अपना काम नहीं किया। 
जब तक मैने पीडब्ल्यूडी की शहर की सड़कों बनबाकर तैयार कराया और आपके सुपुर्द किया लेकिन तब तक भी नगर पालिका ने तो अप…

कांग्रेसियो ने लिखा पत्र, प्रियदर्शनी सिंधिया की शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लडाने की मांग | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की राजनीति को लेकर एक बडी खबर आ रही है कि शहर के कुछ कांग्रेसी नेताओ ने एक लेडर पेड पर शिवपुरी-गुना के सासंद और मप्र प्रदेश चुनाव अभियान के प्रभारी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की धर्म पत्नी को शिवुपरी विधानसभा 25 से चुनाव लडाने की मांग की हैं। इस पत्र का हम स:शब्द प्रकाशित कर रहे है। शहर कांग्रेस कमेटी उत्तर द्धवारा सर्वसमत्ति से श्रीमंत प्रियदर्शनी सिंधिया का 25 विधानसभा शिवुपरी से प्रस्ताव पारित किया  दिनाक 20 अक्टूबंर 2018 को शिवुपरी स्थित शांतिनगर शिवपुरी पर शहर कांग्रेस कमेटी उत्तर की समस्त कार्यकारणी की मिटिंग आयेाजित की गई,जिसमें 25 विधासभा शिवपुरी से श्रीमंत प्रियदर्शनी राजे सिंधिया का सर्वसम्मति से एक नाम पारित कर जिला अध्यक्ष को सौपा जावेगा यह प्रस्ताव मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ जी एंव मप्र चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया जी को सौपा जावेगा। 
मांग करने वालों में शैलेंद्र टेडिया, ओम जाटव,श्यामसुंदर राठौर,निर्भय सिंह सरदार,शंकर खटीक,पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा,पूर्व पार्षद मनीष सोलंकी,सुनील भोज,राजेंद्र शिवहरे आदि कई कार्यकर्…

कलेक्टर ने किया भाजपा की योजना का प्रचार, आप के प्रत्याशी ने जडी शिकायत | Shivpuri News

Image
शिवुपरी। अभी तक आपने कर्मचारी या अधिकारी की आचार संहिता की शिकायत सुनी होंगी, लेकिन शिवपुरी में स्वयं निर्वाचन अधिकारी शिवपुरी कलेक्टर शिल्पा गुप्ता आचार संहिता के उल्घनन में घिर गई हैं। आप के प्रत्याशी पीयूष शर्मा ने भाजपा सरकार की एक योजना के प्रचार प्रसार को लेकर कलेक्टर शिवुपरी और एक संबधित अधिकारी की शिकायत निर्वाचन आयोग को की हैँ
पढिए पीयूष शर्मा की ओर से जारी प्रेस नोट यह की है शिकायत- प्रति, श्रीमान मुख्य निवार्चनअधिकारी भारत निवार्चन आयोग भोपाल मप्र विषय: कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता एवं शिवपुरी में पांच वर्षों से पदस्थ महिला एवं बाल विकास विभाग के डीपीओ ओपी पांडे द्वारा भाजपा सरकार का प्रचार करने और शासकीय योजना का प्रचार करने की शिकायत पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही व इन्हें हटाए जाने का निवेदन।
शिवपुरी जिले में महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी ओपी पांडे पिछले पांच वर्षों से शिवपुरी जिले में पदस्थ हैं और यह इस जिले में पदस्थ होकर अपने पद का दुरूपयोग करते हुए भाजपा का प्रचार कर रहे हैं और सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार भी कर रहे हैं। इनके विरूद्ध निम्न शिकाय…

पुरानी रंजिश पर युवक से सिर पर पत्थर पटककर हत्या का प्रयास, ग्वालियर रैफर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों अपराध थमने का नाम ही नहीं ले रहे है। बीते रोज जो मामला सामने आया है इसमें शहर में ही तीन आरोपीयों ने पुरानी रंजिश के चलते एक युवक की जमकर मारपीट कर दी। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां युवक की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सको ने उसके ग्वालियर रैफर कर दिया। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपीयों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार मुबारिक पुत्र महबूब खांन उम्र 28 साल निवासी कटरा मोहल्ला शेर अली का तकीया का अपने पास में ही निवासरत शोहिल खान ने पुरानी रंजिश चली आ रही है। इसी रंजिश के चलते दोनों में पहले भी विबाद हो चुका है। बीती रात्रि मुबारिक अपने घर से बाजार जा रहा था। तभी तलैया मौहल्ला पुरानी शिवपुरी में आरोपी शोहिल खान, सोहेव खान गोलू खान और राजू खान निवासी तलैया मौहल्ला ने एकराय होकर युवक को पकड लिया और गाली गलौच करने लगे।
जब युवक ने इस बात का विरोध किया तो आरोपीयों ने युवक के सिर पर जान से मारने के उदृदेश्य से युवक के सिर …

हैवानियत: जादूटोना के चलते मौत के शक पर खिलाया मल, मामला दर्ज | Pohri News

Image
शिवपुरी। खबर शिवपुरी को शर्मशार करने बाली जिले के पोहरी अनुविभाग के छर्च थाना क्षेत्र के ग्राम सरवानी से आ रही है। जादू टौने के शक पर आरोपीयों ने एक राय होकर पडौसी को ही मैला खिला दिया। जब पीडित की पत्नि आरोपी को बचाने आई तो आरोपीयों ने उसको भी पटककर मैला खिला दिया। इस मामले की शिकायत पीडित ने छर्च थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपीयों को गिरफृतार कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार प्रेम सिंह पुत्र लक्ष्मण आदिवासी उम्र 60 साल निवासी सरवानी अपने घर के आंगन में काम कर रहा था। तभी गांव के ही आरोपी अगंद आदिवासी,मलखान आदिवासी और मेघनाथ आदिवासी आए और पुरानी रंजिश पर युवक से गाली गलौच करने लगे। जब युवक ने गालीगलौच करने का कारण पूछा तो बह आरोप लगाने लगे कि प्रेम जादू टौना जानता है और उसने अंगद की बहू अनीता पर जादू टौना कर दिया। 
जिससे उसकी बीते 3 माह से तवीयत खराब थी और बीते रोज उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इस शक पर आरोपीयों ने एक राय होकर युवक को जमकर पीटा। और उसे अपने साथ पास ही बाडे में ले गए। 
बाडे में ले जाकर आरोपियों ने युवक के साथ मारपीट करते हुए युवक को मल …

आॅवरफ्लो हुआ सरकारी अस्पताल, एक पंलग पर 2 मरीज, सिरिंज तक नही उपलब्ध | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर में लगातार मौसमी बीमारी और जानलेवा बुखार फैलने के कारण जिला अस्पताल आॅवरफ्लो हो गया हैं। जिला अस्पताल में मरीजो को प्लंग नही मिल रहा है एक पलंग पर 2 से ज्यादा मरीज पडे हैं। इस कारण मरीजो को सही तरिके से ईलाज भी नही हो पाया रहा हैं। मरीजो को सिरिंज जैसी छोटी चीज अस्पताल से उपलब्ध नही हो पा रही हैं इसके आलावा कई दवाए भी बाजार से खरीद कर लानी पड रही हैं। लेकिन अस्पताल में बेहतर व्यवस्थाए होने का दावा कर रहे है,लेकिन व्यवस्थाए औधें मुहं गिरी हैं।
मौसमी बिमारियो के चलते आॅवरफ्लो इस समय जिले में मौसमी बिमारियो का प्रकोप हैं,ऐसे मे जिला अस्पातल में इलाज कराने आ रहे मरीजो को पलंग तक नही मिल पा रहे हैं। इस कारण एक प्लंग पर 2 मरीजो को शिफ्ट करना पड रहा हैं। कई मरीजो को जमीन पर लेटकर ईलाज कराना पडा रहा हैं। मरीजों बोतल के स्डेंड भी नसीब नही हो पा रहे हैं। स्ट्रेचर की भी मारामारी रहती हैं,इस कारण गोद मेें ही उठाकर मरीजो को लाना पड रहा हैं।
डीन के आश्वासन के बाद भी नही खुल आईसीयू  के ताले  कुछ दिन पहले मेंडिकल शिवपुरी की डीन ने जिला अस्पताल का निरिक्षण किया था। जल्द ही आईसीयू यूनिट को ख…