Posts

Showing posts from October 14, 2018

बड़ी खबर: ठकुरपुरा में गोलीकांड, युवक की हालत गंभीर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ठाकुर पुरा क्षेत्र में एक शराबी युवक ने एक युवक गोली मार दी गोली युवक के पेट में लगी है। युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल अवस्था में युवक को जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया है पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार दीपक जाटव उम्र 24 साल निवासी ठाकुर पुरा अपने घर के बाहर घूम रहा था। तभी वहां शराब के नशे में धुत पवन जाटव आ गया युवक दीपक को देखकर गाली गलौज करने लगा। जब दीपक ने गाली देने से मना किया तो आरोपी ने कट्टे से फायर ठोक दिया।
गोली की आवाज सुनकर दीपक के परिजन दौड़े और शराब के नशे में धुत पवन जाटव को पकड़ लिया परिजनों ने पवन जाटव की जमकर कुटाई की। परिजन घायल युवक को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस मारपीट में आरोपी पवन जाटव को भी चोटें आई हैं। खबर लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

अग्रवाल समाज चुनाव चंद्र कुमार बंसल बने समाज के अध्यक्ष, 450 वोटों से विजयी घोषित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि अग्रवाल समाज में हुए अध्यक्ष पद के चुनाव में चंद्र कुमार बंसल और चंदू एकता मेडिकल बाले विजयी घोषित हो गए हैं उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी हरिओम जैन को शिकस्त देकर अध्यक्ष पद पर अपना कब्जा जमाया है। हालांकि अभी निर्वाचन अधिकारी ने जीत की घोषणा नहीं की है।
जानकारी के अनुसार मध्य देशीय अग्रवाल समाज मैं आज अध्यक्ष उपाध्यक्ष कोषाध्यक्ष और सह मंत्री के लिए चुनाव हुए थे इस चुनाव में समाज के 1351 लोगों ने मतदान किया था यह मतदान शाम 4:00 बजे तक चला उसके बाद सभी अभ्यार्थियों का भविष्य मत पेटियों में कैद हो गया था।
उसके बाद इन मतों की गिनती प्रारंभ हुई जिसमें चंद्र कुमार बंसल ने अपने प्रतिद्वंदी हरिओम जैन को लगभग 450 वोटों से हरा दिया उसके बाद हरि ओम जय और उनके समर्थकों ने रिकाउंटिंग की अपील की। उसके बाद री काउंटिंग में भी चंदू बंसल ने जीत हासिल की।

खनियाधाना राजपरिवार के सदस्यों के साथ, सैकड़ों लोग भाजपा में शामिल | khaniyadhana News

Image
खनियाधाना। जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की उपस्थिति में खनियाधाना राजपरिवार के सदस्य श्री ऋषभ राजा के साथ खनियाधाना के श्री कल्याणसिंह पाल, श्री विजय सिंह बोध, कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष श्री चेतराम आदिवासी, श्री बंटी पाल सहित सैकड़ों लोग भाजपा में शामिल हुए।

केपी सिंह ने पिछोर का विकास नहीं करने दिया: शिवराज सिंह चौहान | khaniyadhana News

Image
खनियाधाना। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछोर विधानसभा में लंबे समय से कांग्रेस है लेकिन विकास के नाम पर यहां के विधायक ने कुछ नहीं किया पिछोर आज भी विकास के मामले में पिछड़ा हुआ है। हमने इस क्षेत्र के विकास के लिए काम किया, लेकिन यहां के विधायक ने विकास में रोड़े अटकाए। उन्होंने जनता से आव्हान करते हुए कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी का विधायक बनाओं, चैथी बार सरकार बनते ही इस क्षेत्र में विकास की झड़ी लगा देंगे। उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने अब भाजपा का जिताने का मन बना लिया है। भाजपा का साथ ही इस क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा।

171 सीसीटीव्ही लगे होने के बाद भी नहीं थम रही बाईक चोरी की बारदातें, एक ही दिन में 2 बाईंके पार

Image
शिवपुरी। जब से शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने पदभार संभाला है जिले में चोरीयों की बारदातों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। अभी खनियांधाना में हुई कलश चोरी और जैन मंदिर में धातुओं की बेसकीमती मुर्तियों की चोरी के मामले में पुलिस हाथ पर हाथ धरें बैठी है। शिवपुरी शहर में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने शहर में 171 सीसीटीव्ही लगाए है। परंतु इन सीसीटीव्हीयों की हालात ही दयनीय है शिवपुरी के शातिर चोर इन सीसीटीव्हीयों को ही चुराकर ले जा रहे है।
बीते रोज शहर में यह हालात निर्मित हुए कि एक के बाद एक पुरे जिले के कल ही 2 बार्इ्कों को चोरों ने निशाना बनाते हुए पार कर लिया है। लूट की बारदात से पहले ही लूट की घटनाओं को टेस करने बाली शिवपुरी पुलिस इन चोरों को नहीं पकड पा रही है। उक्त् चोर प्रतिदिन चोरी की बारदातों को अंजाम दे रहे है।

जानकारी के अनुसार पहली घटना शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के गांधी पार्क में घटित हुई जहां अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित अग्रसेन जयंती महोत्सब में शाामिल होने गए उपेन्द्र पुत्र रामनिवास अग्रवाल उम्र 34 साल निवासी कमलागंज घोसीपुरा की बाईक क्र…

पत्रकार केके दुबे और मोंटू तोमर पंचमुखी हनुमान मंदिर प्रंबधन समिति में शाामिल

Image
शिवपुरी। आॅकाफ बोर्ड ऑफ ट्रस्‍टीज के स्‍थाई परिपत्र क्रमांक 3/95 दिनांक 19-10-1995 एवं माननीय यशोधरा राजे सिधिंया जी मंत्री खेल और युवा कल्‍याण धार्मिक न्‍यास एवं धर्मस्‍व विभाग के आदेश अनुसार  13 लोगो की श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर शिवपुरी के प्रबंधन हेतु समिति ग‍ठित की गई है। जिसमे शहर के पत्रकारों को प्रमुखता से समिति में रखा गया है।
इस समिति में त्रिलोकचंद अग्रवाल बल्लू भैया,जितेन्द्र जैन,बीरेन्द्र शर्मा भुल्ले,अमित भटेले,अनुराग अष्टाना,धैयर्वधन शर्मा,मानिकचंद राठौर,अमरदीप शर्मा,डॉक्टर ओपी शर्मां,भोपाल सिंह दांगी,प्रदीप तोमर मोन्टू,के के दुवे पत्रकार,और विनय राहुरीकर को समिति में शामिल किया गया है।
मध्‍यप्रदेश शासन के पत्र दिनांक 27-09-2018 के पालन में ऑफाक बोर्ड ऑफ ट्रस्‍टीज प्रबंधकीय नियंत्रित देवस्‍थान श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर शिवपुरी के प्रबंधन हेतु गठित समिति के सहयोग हेतु निम्‍नानुसार सदस्‍यों को सेवा समिति के सदस्‍य के रूप में आगामी आदेश पर्यन्‍त नामांकित किया गया है।
सेवा समिति के सदस्‍य देवस्‍थानों की पूजा, धार्मिक आयोजन, उत्‍सव, सवारी, विभिन्‍न धार्मिक आयोजन एवं अन्‍य आनु…

ब्रेकिंग: अग्रवाल समाज चुनाव में फर्जी वोटिंग को लेकर पूर्व अध्यक्ष भिड़े | Shivpuri Samachar

Image
शिवपुरी। खबर शहर की अग्रवाल धर्मशाला से आ रही है जहाँ जारी समाज के चुनाब को लेकर मतदान जारी है। इस चुनाव में आज दोपहर फर्जी वोटिंग के आरोप में दो पूर्व अध्यक्ष आपस में भिड़ गए। इसके बाद समाज के ही समझदार लोगो ने दोनों पक्षों को बमुश्किल समझाया उसके बाद समाज के सभी पदों के लिए चुनाव में वोटिंग जारी है।
जानकारी के अनुसार शहर में सबसे प्रतिष्ठित अग्रवाल समाज में अध्यक्ष उपाध्यक्ष सह मंत्री कोषाध्यक्ष सहित सभी पदों पर चुनाव होना है। जिसको लेकर आज स्थानीय अग्रवाल धर्मशाला में वोटिंग जारी है इस वोटिंग में अध्यक्ष पद के लिए चंद्र कुमार बंसल चंदू एकता मेडिकल और हरि ओम जैन डहरवारा बाले में चुनाव होना है।
इस चुनाब को लेकर अग्रवाल समाज दो धड़ो में बट गया है।इस चुनाब बताया गया है। जिसे लेकर पोलिंग पर विवाद की स्थिति बनी हुई है। बताया गया है इस चुनाब में आज दोपहर फर्जी वोटिंग को लेकर पूर्व अध्यक्ष चौधरी रितेश जैन और राकेश गुप्ता टिल्लू में विवाद हो गया। 
इस चुनाव में अभी भी स्थिति कसमकस की बनी हुई है।अभी तक कोई भी एकतरफा रुझान नही आया है। इस चुनाव का परिणाम रात्रि 8 बजे घोषित होगा।

आधे घण्टे बाद भी खनियांधाना नहीं पहुंच सके सीएम शिवराज सिंह, कुर्सियां पडी है खाली

Image
शिवकांत सोनी/खनियांधाना। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज शिवपुरी जिले के पिछोर विधानसभा के खनियांधाना क्षेत्र में केपी सिंह कक्काजू के गढ में सेंध लगाने आ रहे है। आज सीएम शिवराज सिंह चौहान खनियांधाना में जनसभा को संबोधित करने आ रहे है। परंतु यहां हालात यह है कि तय समय के लगभग एक घण्टे बाद भी सीएम शिवराज सिंह चौहान का उडनखटौला यहां नहीं पहुंच सका है। उनके आने के तय समय के आधा घण्टे बाद तक कुर्सियां खाली पडी हुई है। 
पूरे प्रदेश में लगी आर्दश आचार संहिता का खामियाजा आज देखने को यहां मिल रहा है। पहले सीएम की सभाओं में प्रशासन भीड जुटाने का काम करता था परंतु अब यहां भीड पार्टी के कार्यकर्ता जुटा रहे है। जिसके चलते यहां देखने को मिल रहा है कि अभी तक यहां कुर्सियां खाली पडी हुई है। यहां बता दे कि सीएम शिवराज सिंह चौहान कल जिले के खनियांधाना,कोलारस और शिवपुरी में जन आर्शीबाद यात्रा को संबोधित करने आ रहे थे। लेकिन देर शाम उनका शिवपुरी दौरा निरस्त् हो गया था। उसके बाद पार्टी द्वारा प्रेस नोट जारी किया गया था कि सीएम शिवराज सिंह चौहान सिर्फ खनियांधाना में ही आएंगे।

एक ही किताब पर दे चुका था 8 लोगों को जमानत, फिर देने पहुंचा तो खुद पहुंच गया जेल

Image
शिवपुरी। खबर शहर के कोतवाली क्षेत्र में स्थिति एसडीएम न्यायालय से आ रही है। एसडीएम न्यायालय में कई आरोपियों की जमानत देने के आदी हो चुके एक जमानतदार को एसडीएम प्रदीप तोमर ने शनिवार को पुलिस के हवाले कर दिया और कार्रवाई के लिए भी पत्र लिखा है। उन्होंने यह कदम तब उठाया जब जमानतदार ने शांति भंगᅠकी और हंगामा करने लगा। इस पर एसडीएम ने पुलिस को खबर कर दी और पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद जमानतदार को एसडीएम कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया गया।
एसडीएम प्रदीप तोमर ने बताया कि शिवपुरी तहसील के ग्राम बरखेड़ा के रहने वाला रामहित गडरिया अपनी जमीन की ऋण पुस्तिका लेकर उनके न्यायालय में एक आरोपी की जमानत देने आया था जब उन्होंने उसकी ऋण पुस्तिका देखी तो उस पर पहले से ही 7 जमानत दी जा चुकी थी जो किताब पर अंकित थी इस बारे में उनके द्वारा जब जमानत दार से पूछताछ की गई तब पता चला कि वह गोलू गवाह बतौर जमानत देने का आदी है। 
जब उससे पूछताछ की गई तो उसी दौरान रामहेत झगड़ा करने लगा। इसके बाद पुलिस को बुला कर उसे गिरफ्तार किया गया तथा पुलिस को कार्रवाई हेतु पत्र लिखकर इस पूरे मामले की जानकारी दी। अब दूसरों को जमानत …

डेंगू: पहले प्रतिदिन मिल रहे थे 4 मरीज, अब संख्या 11 पर पहुंची

Image
शिवपुरी। इस दिनों शहर के हालात काफी खस्ता है। प्रतिदिन ऐसा नही है कि शहर में डेगू के मरीजों की संख्या में इजाफा नहींं हो रहा हो। पहले हालात यह थे कि एक दिन में औसतन जिला चिकित्सालय में 4 डेंगू पोजीटिव मरीज निकल रहे थे। अब यह आंकडा औसतन 11 पर पहुंच गया है। इस आंकडे में डायरेक्टर प्रायवेट अस्पतालों से रैफर होकर ग्वालियर पहुंचे मरीजों का आंकडा शामिल नहीं है। अब तक जिला चिकित्सालय में 207 मरीज पोजीटिव मिल चुके है। स्वास्थ्य विभाग अब शहर में डेंगू का लार्वा खत्म होने की बात कह रहा है। परंतु मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढती ही जा रही है। इस खतरनाक बायरस से अभी तक 5 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अभी भी स्वास्थ्य विभाग चेता नहीं है। शिवपुरी का स्वास्थ्य विभाग महामारी के इंतजार में है।
जानकारी के अनुसार जिन मरीजों को डेंगू पॉजीटिव निकला है, उनके नाम-पते से क्षेत्रों की जानकारी ली गई। शिवपुरी शहर में डेंगू पॉजीटिव मरीजों की संख्या 207 सामने आई है। इसके बाद सतनवाड़ा क्षेत्र में 61, पोहरी 36, कोलारस 16, पिछोर 5, करैरा 4, बदरवास 2 व खनियाधाना में 2 डेंगू पॉजीटिव मरीज सामने आए हैं। यानी सबसे अधि…

नबाब सहाब रोड पर नाले में बिन ब्याही मां ने फैंक दिया नवजात, मौत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर को शर्मशार करने बाली है। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के नबाब सहाब रोड पर एक किसी बिन ब्याही मां ने अपना पाप छुपाने के लिए अपने ही कलेजे के टुकडें को नाले में फैंक दिया। जिससे मामूम रात भर नाले में पडा रहा और मासूम की मौत हो गई। जब उक्त मासूम को सुबह स्थानीय लोगों ने देखा तो तत्काल पुलिस को सूचित किया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार आज सुबह नबाब सहाब रोड पर स्थानीय लोग अल सुबह बॉक करने निकले। उन्होंने देखा कि नाले में एक नबजात पडा हुआ है। इस नबजात को देखकर स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस को फोन किया। पुलिस मौके पर पहुंची और नबजात को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंची। जहां डॉक्टरों ने इसका चैकअप किया तो नबजात की मौत हो चुकी थी।
स्थानीय लोगों की माने तो उक्त मासूम को देर रात्रि में फैंका गया है। उक्त बारदात को अंजाम किसी कलयुगी बिन ब्याही मां ने दिया है। बताया गया है उक्त नवजात मेल है। जिसे किसी ने अपना पाप छुपाने के लिए मौत के मुंह में फैेंक दिया। हांलाकि यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी शहर में कलयुगी मां अपनी हबस के बुझाने के लिए उक्त् बारदातों को अंजा…

प्रेम प्रसंग पर पंचायत का अजीब फरमान, ठोका एक लाख का जुर्माना, प्रेमी ने गटका जहर | karera News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते रोज पंचायत के फैसले से परेशान होकर एक प्रेमी नाबालिग युवक ने जहरीले पदार्थ का सेबन कर लिया। इस मामले में सबसे अजीब बात यह सामने आई है कि इसमें प्रेमिका शादीशुदा है। जबकि प्रेमी नाबालिग है। प्रेमिका प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अडी हुई थी। जिसपर पंचायत बुलाई गई थी। 
जानकारी के अनुसार दिनारा थाना क्षेत्र के ठांढ गांव के मजरा कुडैन में 17 साल के किशोर ने जहर खाकर जान दे दी है। मृतक के पिता का कहना है कि गांव ही विवाहित युवती ने बेटे को प्रेम प्रसंग में फंस लिया। बाद में उसी के साथ रहने की जिद करने लगी। इसे लेकर गांव में पंचायत बुलाई गई। पंचायत में युवती के पिता व रिश्तेदार ने एक लाख रुपए अर्थदंड रूप मांगे। हालांकि पंचों ने इस तरह का फैसला नहीं दिया। लेकिन एक लाख रुपए अर्थदंड में मांगने से घबराए युवक ने जहर खाकर जान दे दी है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 
बताया गया है कि नीरज (17) पुत्र विजय सिंह लोधी निवासी ठांढ मजरा कुडैन की शुक्रवार की रात जहरीला पदार्थ खा लेने से घर पर ही मौत…