Posts

Showing posts from October 8, 2018

आप पार्टी को नहीं मिल रही चुनाव प्रचार की परमिशन: घंटों बैठे रहे इंतजार में

Image
शिवपुरी। मप्र में विधानसभा चुनाव कैसे संपन्न होंगें जब पूर्व में घोषित पार्टी प्रत्याशी को ही प्रचार की अनुमति देने के लिए चुनाव ड्यूटी में लगे जिम्मेदार अधिकारी ही अपना रवैया नहीं सुधार रहे, आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी महीने भर पहले से घोषित हो गया। अब ऐसे में वह अपनी पार्टी का झण्डा, बैनर और पोस्टर नहीं लगाएगा तो मतदाताओं के बीच कैसे अपनी बात को पहुंचाएगा, चूँकि आदर्श आचार संहिता लग चुकी है इसलिए इसका सभी सम्मान करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचकर प्रचार की अनुमति मांग रहे है।
बावजूद इसके घंटों कार्यालय में बिठाने के बाद भी अनुमति ना देने के कई बहाने बनाए जा रहे है वहीं दूसर ओर 9 अक्टूबर को भाजपाके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली व सभा है इसकी अनुमति कैसे और क्यों दी, यही यही हालात रहे तो जिला शिवपुरी में निष्पक्ष मतदान संभव नहीं हो पाएगा, हम इस बात की शिकायत भोपाल और दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को लिखित में करेंगें। 
यह गुस्सा और तीखा आक्रोश व्यक्त किया आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक व घोषित विधानसभा प्रत्याशी एड.पीयूष शर्मा ने जिन्होंने आदर्श आचार संहिता नियमों का पालन करते…

अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने ली बैठक, यह दिए निर्देश

Image
शिवपुरी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आने के एक दिन पूर्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने प्रदेश ने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विधायक पूर्व विधायक पदाधिकारियों को बैठक ली,इस बैठक में राकेश सिहंह ने कहा कि बड़े ही हर्ष का विषय है कि कुशल नेतृत्वकर्ता एवं संगठनकर्ता भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अमित शाह जी 9 अक्टूबर को शिवपुरी, गुना एवं ग्वालियर के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पधार रहे हैं। 
ऐसा अवसर बहुत कम आता है जब हमारे शीर्ष नेतृत्व हमारे बीच आते हैं 9 अक्टूबर का दिन एक इतिहास रचने का समय है यह कार्यक्रम भव्य ऐतिहासिक व अनुशासन में हो इसकी हम सबको चिंता करनी है यह सब तभी कर पाएंगे जब हम आपस मे परस्पर प्रतिस्पर्धा करेंगे विधानसभा के चुनाव हमारे सामने इस चुनाव की बेला के पहले कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देने हमारे बीच हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष  अमित शाह जी आ रहे हैं 
कार्यक्रम के सम्मेलन की निर्धारित अपेक्षित श्रेणी है मगर इसके अलावा हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल के बीच हम सब की जिम्मेदारी बनती है कि हम उनका ऐतिहासिक स्वागत करें सभी कार्यकर्ता जिनको जो जिम्मेदारी म…

हर्षोल्लास से मनाया ४१ वा राज्य कर्मचारी संघ का स्थापना दिवस

Image
शिवपुरी। भारतीय मजदूर संघ का अनुसांगिक संगठन मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ राष्ट्र वाद के सिद्धांत पर कार्य कर रहा है। इस संगठन में रहकर जो कार्यकर्ता शहर में कार्य कर रहे है। वह भारतीय मजदूर संघ को ग्रामीण क्षेत्रों की हर पंचायत स्तर तक पहुचाएं। उक्त बात मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के स्थापना दिवस के मौके पर सरस्वती शिशु मंदिर अस्पताल चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बीएमएस के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूरन लाल बाथम ने कही। 
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पुरुषोत्तम गौतम, अध्यक्षता बीएमएस के विभाग प्रमुख रमेश शिवहरे, विशिष्ट अतिथि बीआरसीसी शिवपुरी अंगद सिंह तोमर, बीएमएस अध्यक्ष हरीश चौबे थे। कार्यक्रम का संचालन मुकेश आचार्य ने किया जबकि आभार व्यक्त अरुणेश रमन शर्मा ने किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ आमंत्रित अतिथियों ने भगवान विश्वकर्मा जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। ततपश्चात राज्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अजमेर सिंह यादव ने अतिथियों का परिचय कराया। संघ का गीत सचिव दिलीप शर्मा ने सुनाया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पुरुषोत्तम गौतम ने कहा कि देश का सबसे बड…

शिवुपरी की महिला का इंदौर में बलात्कार, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। भौंती के ग्राम दुल्हई से दो माह पूर्व एक विवाहित महिला को घर से अगवा कर इंदौर ले जाकर बलात्कार  करने के मामले में पुलिस ने कल महिला द्वारा दिए गए शिकायती आवेदन की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 376, 294, 342 और 506 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। पीडि़त महिला प्रियंका (परिवर्तित नाम) ने पुलिस को दिए शिकायती आवेदन में उल्लेख किया है कि दो माह पहले ग्राम केडर का रहने वाला सतेन्द्र पुत्र वीर सिंह लोधी उसे बहला फुसलाकर दो माह पूर्व अपने साथ इंदौर ले गया था जहां उसने इंदौर में एक मकान लेकर उसे तीन दिन अपने साथ रखा और उसके साथ आरोपी ने बलात्कार किया। 
बाद में किसी तरह वह आरोपी के चंगुल से छूटकर अपने घर वापिस आई, लेकिन उस समय वह इतनी भयभीत हो गई थी कि उसने आरोपी की शिकायत थाने में नहीं की, लेकिन घर के दो माह बीत जाने के बाद जब वह भय से मुक्त हुई तब उसने अपने पति के साथ आकर थाने में शिकायती आवेदन दिया जिसकी जांच करने के बाद पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
बालिका घर से गायब, संदेही पर मामला दर्ज शिवपुरी। करैरा कस्बे से बीते रोज एक नाबालिग बालिका घर से …

नल कनेक्शन तोडऩे को लेकर हुआ विवाद

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के छोटा लुहारपुरा में कल दोपहर एक युवक ने अपने पड़ोसी का नल कनेक्शन तोड़ दिया जिसे लेकर दोनों पड़ोसियों के बीच विवाद हो गया जिस पर आरोपी ने फरियादी के साथ गाली गलौच कर उसे जान से मारने की धमकी दे दी जिसकी शिकायत पीडि़त ने थाने पहुंचकर दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 427, 294, 506 के तहत कायमी कर ली है। 
जानकारी के अनुसार पवन पुत्र भरोसीलाल रजक का नल कनेक्शन आरोपी शान पुत्र राजू खान निवासी छोटा लुहारपुरा के घर के पास से गुजरा था जिसे आरोपी ने ईष्र्यावश तोड़ दिया जिस पर पीडि़त पवन ने आरोपी से उसका नल कनेक्शन तोडऩे को लेकर बात की तो आरोपी ने उसे गालियां देकर वहां से भगा दिया और उसे धमकी दी कि अगर उसने उक्त कनेक्शन जुड़वाने का प्रयास किया तो वह उसे जान से मार देगा।

अनीता मिश्रा नहीं फिजिकल टीआई, राजेश पहुंचे साइबर सेल

Image
शिवपुरी। देहात थाना टीआई रहीं श्रीमती अनीता मिश्रा को बीते दिनों देहात थाने से हटाने के बाद उन्हें आचार संहिता से पूर्व एसपी राजेश हिंगणकर ने फिजीकल थाने की कमान सौंप दी है जबकि फिजीकल थाने में पदस्थ एसआई रूपेश शर्मा को थाने से हटाकर एसपी कार्यालय में स्थित सायबर सेल पहुंचाया गया।

राहुल गांधी के संभाग के दौरे को लेकर जिला कांग्रेस की बैठक कल

Image
शिवपुरी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी के ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे को लेकर जिला कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक 9 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे होटल पीएस में आयोजित की गई है जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत उपथित रहेंगे।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि कांंग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ग्वालियर चंबल संभाग के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरे को लेकर जिला कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक कल दोपहर 12 बजे पीएस होटल में आयोजित की गई है। बैठक को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत विशेष रूप से संबोधित करेंगे। 
बैठक में गुना-शिवपुरी, अशोकनगर के सभी विधायकगण, जिलाध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे। श्री यादव ने बताया कि इस बैठक में शिवपुरी जिले के सभी विधायक, पूर्व विधायक, ब्लॉक अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवादल, किसान कांग्रेस, सहकारिता प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारी, नगर पालिका के सभी पार्षदगण एवं जिला कांग्…

कहानी उत्सव प्रतियोगिता: शिक्षिका राहिला एवं छात्रा नंदिनी राज्य स्तर के लिए चयनित

Image
पिछोर। जिला स्तरीय कहानी उत्सव प्रतियोगिता में शिक्षक वर्ग में राहिला आसिफ खॉन तथा छात्र वर्ग में छात्रा कु. नन्दनी शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी जगह बनाई। जानकारी अनुसार कहानी उत्सव कार्यक्रम अंतर्गत आठों ब्लोंकों से शिक्षक वर्ग तथा छात्र वर्ग से 24-24 शिक्षकों तथा छात्रों को चुना गया था। 
गत दिवस हुई जिला स्तरीय कहानी प्रतियोगिता में शिक्षक वर्ग में पिछोर विकास खण्ड की राहिला आसिफ खॉन (अध्यक्ष, राज्य अध्यापक संघ) ने प्रथम स्थन, द्धितीय स्थान पर शिवपुरी वि.ख.से मंगला गुप्ता,  तथा तृतीय स्थान शिवपुरी वि.ख.से कृष्णा जैन ने प्राप्त किया, वहीं छात्र वर्ग से करैरा विकास खण्ड की छात्रा नन्दनी शर्मा ने प्रथम, शिवपुरी वि.ख.से खुशी यादव ने द्धितीय, तथा शिवपुरी वि.ख. से तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय परिवार ने विजयताओं को बधाई दी। 
जिलें में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली शिक्षिका राहिला जी लगभग तीन वर्षो से लघु कथा तथा कहानिया लिख रहीं है जिनमें भगोड़े, स्वेटर लघु कथाऐं प्रमुख है जो पंजावी भाषा में भी अनुवादित हुई है, चार सांझा संकलन- नई सदी की धमक, लघुक…

राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रथम आने पर प्रज्वल को बधाईयां

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में प्रज्वल रघुवंशी पुत्र केपी सिंह रघुवंशी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। प्रज्जवल के पिता केपी सिंह रघुवंशी टेकनुपर में आईबीएसएफ में डिप्टी कमांडेंट के पद पर पदस्थ हैं। प्रज्वल ने राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में 14 से कम आयु वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
इस अवसर पर उन्हें अपनी दादा विष्णु कुमार रघुवंशी, दादी श्रीमती रती रघुवंशी, नाना हरी रघुवंशी, नानी, फूफा राज रघुवंशी, बुआ श्रीमती कृष्णा रघुवंशी और बड़े भाई आर्यमन रघुवंशी ने हार्दिक बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

अमित शाह की सुरक्षा में स्कूल बसें फंस सकते हैं, पेरेंट्स ध्यान दें

Image
शिवपुरी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 9 अक्टूबर को शिवपुरी अा रहे हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने जो रूट चार्ट बनाया है और उनके आने का जो समय है उसमेे स्कूली बसें फंस सकती हैं। बताया जा रहा है कि अमित शाह मंगलवार की दोपहर 12 बजे अमित का हैलिकॉप्टर हवाई पटटी पर उतर सकता हैं। हेलीपैड उतरते ही झांसी रोड पर ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। आईटीआई के पास भी बायपास और सामने वाली रोड, काली माता मंदिर पर पुरानी शिवपुरी रोड, झांसी तिराहे पर गुना की तरफ का ट्रैफिक रोका जाएगा। गुरुद्वारा चौक पर माधव चौक व पुरानी शिवपुरी रोड का ट्रैफिक बंद रहेगा। इसी के साथ तात्याटोपे स्मारक के पास अस्पताल चौराहा रोड व एमएम अस्पताल के पास पोहरी रोड व नबाव साहब रोड पर ट्रैफिक रोका जाएगा।
इसके बाद पोलाग्राउंड पर अमित शाह कार्यक्रम हैं। आयोजन के बाद वह हैलीपेड पर वापस जाऐंगें, वापस जाने पर फिर इन सडकों पर ट्रेफिक रोका जाऐगा। बताया जा रहा है कि अमित शाह के आने से 15 मिनिट पूर्व बनाए गए रूट चार्ट की रोडों का यातायत थाम दिया जाऐगा, ओर ऐसा ही वापस जाने के लिए ट्रेफिक को रोका जाऐगा। अभी अमित शाह के कार्यक्रम का…

यशोधरा के सामने बौने नजर आऐंगें राकेश गुप्ता और सिद्धार्थ लढ़ा

Image
शिवपुरी। मप्र विधानसभा चुनाव में यदि कोई साख वाली सीट है तो वह है शिवपुरी विधानसभा। जहां मुख्य चेहरे के रूप में मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भाजपा से प्रबल दावेदार है और यदि वर्ष 2018 के चुनावी मुकाबले में यशोधरा भाजपा से चुनावी चेहरा होंगी तो संभव है कि इन दिनों कांग्रेस पार्टी से सुर्खियों में बन रहे चेहरे पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता और वर्तमान शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा दोनों ही बौने चेहरे होंगें जिन्हें दूर-दूर तक मतदाताओं का भरोसा प्राप्त करने के लिए अभी कई वर्षों का इंतजार करना पड़ेगा।
ऐसे बच सकती है महल की प्रतिष्ठा बताते चलें कि इन दिनों भाजपा-कांग्रेस दोनों ही पक्षों से महल की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है एक ओर जहां भाजपा से स्थानीय विधायक के रूप में यशोधरा राजे सिंधिया है तो दूसरी ओर मप्र कांग्रेस कमेटी की ओर से मप्र चुनाव अभियान समिति के रूप में प्रदेश का चेहरा पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया है ऐसे में शिवपुरी से यदि सांसद सिंधिया राकेश गुप्ता और सिद्धार्थ लढ़ा को चेहरा बनाते भी है तो संभावना है कि उन्हें मुंह की खा…

भावांतर घोटाला: जांच सिद्ध, लेकिन मंडी बोर्ड ने फिर शुरू की जांच, कर्मचारियो को बचाने में जुटा भोपाल मंडी बोर्ड

Image
शिवपुरी। अभी शिवपुरी प्रशासन की सक्रियता से शिवपुरी में लगभग 6 करोड का भावातंर घोटाला होने से पूर्व ही बच गया हैं। इस घोटाले के तार मंडी बोर्ड भोपाल से जुडे हुए हैं। क्योंकि शिवपुरी की जांच पर भोपल मंडी बोर्ड को विश्वास नही हैं और वह फिर अपने अधिकारियों से जांच करवा रहा हैं। इससे पूर्व भावातंर की शिकायत मंडी बोर्ड के भोपाल के कर्मचारी करने आए थे और उन्है यहां सब नियमानुसार मिला और वे क्लीन चिट दे कर गए थे,लेकिन इसके बाद शिवपुरी प्रशासन ने इस मामले की जांच कराई और उक्त घोटाले का भ्रूण पकड में आ गया। अब इस घोटाले के भ्रूण का ऑपरेशन करने जुटा हैं मंडी बोर्ड भोपाल। 
अब यह हो रहा है इस मामले में मंडी बोर्ड अपर संचालक एसडी वर्मा के नेतृत्व में संयुक्त संचलाक ग्वालियर आरपी चक्रवर्ती ने तीन दिन शिवपुरी रुककर भौतिक सत्यापन से लेकर अन्य जरूरी दस्तावेज इकट्‌ठा किए हैं।  अपर संचालक वर्मा का कहना है कि मंडी बोर्ड इस मामले की अलग से जांच करा रहा है। उसके बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ विधिवत कार्रवाई की जाएगी। जिससे साफ हो रहा है कि प्रशासनिक कार्रवाई पर मंडी बोर्ड को भरोसा नहीं है। 
अपर कलेक्टर शि…

ट्रेन की सीट के नीचे प्लास्टिक की थैली में मिला 15 दिन का नवजात

Image
शिवुपरी। अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन की महिला बोगी में एक 15 दिन का नवजात मिला हैं। बरामद उक्त बच्चा चोरी हाने की संभावना जताई जा रही हैं, क्यो कि बच्चे को प्लास्टिक के थैली में रखकर महिला बोगी में सीट के नीचे छुपाकर रखा गया था।मामले में जीआरपी थाना पुलिस ने चाईल्ड लाइन टीम को बुलाकर बच्चे को जिला अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती करया गया हैं। जानकारी के अनुसार गाडी क्रमांक 19326 अमृतसर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को ग्वालियर से चलकर शिवपुरी रेलवे स्टेशन 7:40 बजे पहुंची। यहां कुछ मिनिट रूकने के बाद जैसे ही ट्रेन चलने के लिए हुई,जैसे ही महिला बोगी में बैठी कुछ महिलओ को एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। 
तत्काल गार्ड को सूचित किया गया और ट्रेन को रोका गया ओर उसमें आवाज आ रही उस दिशा में खोजना शुरू किया तो एक सीट के नीचे प्लास्टिक का थैले में एक 15 दिन का नवजात शॉल में रखा मिला। इस बात की सूचना रेलवे स्टेशन मास्टरक को दी और जीआपी पुलिस को बुलाया गया।अस्पताल में भर्ती ट्रेन में मिला बच्चा। 
जीआरपी के प्रधान आरक्षक लखनसिंह रघुवंशी और आरक्षक जसवंत यादव डिब्बे के नजदीक पहुंचे तो ट्रेन चलने ल…

साइलेंट जोन में होगी अमित शाह की सभा: कांग्रेस की अपत्ति, निर्वाचन आयोग में शिकायत

Image
शिवपुरी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आम सभा पोलो ग्राउंड में होंगी। कांग्रेस ने इसे लेकर आपत्ति दर्ज कराई है। मामले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर से शिकायत की है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव का कहना है कि विधानसभा चुनाव की आचार संहिता प्रभावशील हो गई है। 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आमसभा शिवपुरी के पोलोग्राउंड में रखी है। पोलो ग्राउंड शिवपुरी कलेक्टोरेट के सामने एवं जिला अस्पताल से लगा है, सभा में बड़े बड़े स्पीकर इस्तेमाल में लाए जाएंगे। जिनकी तेज आवाज से जिला अस्पताल में भर्ती गंभीर मरीज आहत हो सकते हैं। कलेक्टोरेट में भी सरकारी कार्य में बाधा निश्चित रूप से उत्पन्न होगी। यह साईलेंट जॉन हैं।
इन्हीं कारणों से इस ग्राउंड में सभा करने की अनुमति नहीं दी जाती है। ऐसी स्थिति में 9 अक्टूबर को अमित शाह की आमसभा का आयोजन स्थल शिवपुरी के पोलो ग्राउंड में रखना किसी भी अप्रिय घटना की आशंका है। अनुमति निरस्त की जाए।

अमित शाह का दौरा: 6 मार्गो को किया जाएगा लॉक, 5 सैकडा सुरक्षाकर्मियो की डयूटी

Image
शिवपुरी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 9 अक्टूबर को शिवपुरी अा रहे हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने रविवार को रूट चार्ट बनाया है। मंगलवार की दोपहर 12 बजे अमित शाह के आने पर करीब छह स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। हेलीपैड उतरते ही झांसी रोड पर ट्रैफिक रोका जाएगा। आईटीआई के पास भी बायपास और सामने वाली रोड,काली माता मंदिर पर पुरानी शिवपुरी रोड, झांसी तिराहे पर गुना की तरफ का ट्रैफिक रोका जाएगा। गुरुद्वारा चौक पर माधव चौक व पुरानी शिवपुरी रोड का ट्रैफिक बंद रहेगा। इसी के साथ तात्याटोपे स्मारक के पास अस्पताल चौराहा रोड व एमएम अस्पताल के पास पोहरी रोड व नबाव साहब रोड पर ट्रैफिक रोका जाएगा।
बसों के लिए गांधी पार्क और पीएस होटल के सामने पार्किंग व्यवस्था की है। अन्य कारें नगर पालिका परिसर और वीआईपी गाड़ियां कलेक्टोरेट रोड पर खड़ी होंगी। एसपी राजेश कुमार हिंगणकर कहना है कि जेड प्लस-प्लस सुरक्षा की पात्रता होने पर 400 जवान और 100 अधिकारियों की डयूटी लगाई है। 
हवाई पट्टी से लेकर पोलो ग्राउंड तक बने रूट चार्ट की हर गली में जवान तैनात रहेंगे। ऊंची बिल्डिंगों पर दूरबीन के साथ …