Posts

Showing posts from September 24, 2018

कार्टून कॉर्नर: लोटन बाबा लोट-लोट लेंगें विधायकी

Image
शिवपुरी। कहते है कि जहां नही पहुंचे रवि वहां पहुॅचे कवि,लेख निबंध जैसे लेख को कार्टून बनाने वाले 4 शब्दो में कह देते हैं। सांसद सिंधिया के 3 दिवसीय दौर में कई खबरो का जम्म हुआ हैं। खबरे कुछ तनावभरी भी रही। लेकिन इस तनाव में हास्य पैदा करने का प्रयास हमने किया हैं। इस पूरे दौरे में राजू जैन प्रेम स्वीटस के कार्यक्रम की चर्चा सर्व विदित हैं, राजू के द्वारा सांसद सिंधिया का प्रणाम रिर्काड बना गया हैं। 
इस प्रणाम को सोशल पर लगातार ट्रेाल किया जा रहा हैं। हमाारे  कार्टून कॉर्नर पर हमारे संवाददाता मुकेश रघुवंशी ने इस कार्यक्रम के एक फोटो पर अपनी कलम से कुछ शब्द उकेरे हैं।

रंगदारी के मामले में न्यायालय ने अरोपियो को किया दोषमुक्त

Image
शिवुपरी। न्यायाधीश प्रथम वर्ग शिवपुरी श्रीमति काामिनी प्रजापति ने रंगदारी के एक मामले में आरोपीगण को ने दोष मुक्त किया हैं। मामले में बचाब पक्ष के एडवोकेट राधाबल्लभ ने न्यायालय में यह सिद्ध् किया कि फरियादी संगीन अपराधो में आरोपी है और वर्तमान में जेल अभिरक्षा में हैं। घटना दिंनाक 22 पफरवरी 2016 को रामजानकी मंदिर कारौदी थाना क्षेत्र कोतवाली में फरियादी बलवीर सिंह रावत निवासी लालगण ने थाने में आकर रिर्पोट दर्ज कराई कि मैं बाजार से अपने घर करौंदी कालोनी जा रहा था रास्ते में छेाटू परिहार एवं अभिषेक परिहार ने 500 रू मांगते हुए गालीग्लौच करने लगे ओर कहा कि रिर्पोट करते हो तो हम तुम्हैं जान से मार देंगें। इस रिर्पोट पर पुलिस कोतवाली ने मामला दर्ज करते हुए प्रकरण को न्यायालय में पेश किया।
इस प्रकरण के विचारण में न्यायालय ने पाया कि अरोपी गण फरियादी बलबीर सिह रावत ने आरोपीगण को झूठा फसांया हैं।इस मामले में आरोपीगण् की पैरावी  एडवोकेट राधाबल्लभ शर्मा ने करते हुए फरियादी की इस काहानी पर कई सवाल उठाए। 
न्यायालय में यह सिद्ध् किया कि इस मामले के फरियादी ने अरोपियो को झूठा फंसाने का प्रयास किया है…

बेपर्दा हुए अतुल सिंह: महल विरोधी हैं इसलिए सिंधिया को काला झंडा दिखाया | Shivpuri samachar

Image
ललित मुदगल/शिवपुरी। सांसद सिंधिया के दौरे में कई खबरों का जन्म हुआ, लेकिन उनके दौरे के बाद एक नया बाबल सामने आ गया हैं। कांग्रेस ने आरोपो के साथ सबूत भी छोड़े हैं। करणी सेना के प्रदेश संयोजक अतुल सिंह ने सांसद सिंधिया को काले झण्डे दिखा कर एससी-एसटी एक्ट का विरोध किया था। कांग्रेस ने तत्काल आरोप भी लगा दिए थे कि यह कार्य भाजपा की देन हैं और शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने प्रकाशित भी किया था लेकिन अब कांग्रेस नेता और बदरवास के जनपद उपाध्यक्ष रामवीर सिंह यादव ने ठोक कर दावा किया हैं कि हमारे सांसद को अतुल सिंह और गोपाल श्रीवास्तव द्वारा काले झण्डे दिखाने का जो कार्य किया है वह भाजपा की सोची-समझी रणनीति का हिस्सा हैं। 
अतुल सिंह भाजपा के पदाधिकारी रहे हैं और गोपाल श्रीवास्तव भाजपा आईटी सेल के सहसंयोजक हैं। यादव का कहना है कि हमारे सांसद सिंधिया की लोकप्रियता के कारण भाजपा डर रही हैं। एक्ट को संशोधित भाजपा ने किया हैं। अब यह एक्ट उसकी गले की फांस बन गई हैं। भाजपा किसी भी तरह हमारे बेदाग छवि वाले श्रीमंत की छबि को दागदार करना चाहती हैं, क्योंकि भाजपा जानती हैं कि आगे आने वाले चुनावों में मप्र क…

श्री गणेश दरबार में हुआ प्रतिभाओं का सम्मान | Shivpuri

Image
शिवपुरी।  न्यू शिव मुद्गल कॉलोनी में आयोजित श्री गणेश महोत्सव कार्यक्रम में जय शिव उत्सव समिति द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन गत दिवस किया गया समिति द्वारा वर्ष 2018 में 10वीं एवं 12वीं कक्षाओं में सर्वाधिक अंक अर्जित करने वाले एवं विभिन्न क्षेत्रों में उच्च पदों पर चयनित होने वाले प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सर्व ब्राह्मण समाज के प्रदेश संयोजक राम जी व्यास एवं राजेंद्र पिपलोदा तथा संपूर्ण सनातन ब्राह्मण महासभा के जिला प्रभारी महावीर मुद्गल ने प्रतिभाओं को सम्मान स्वरूप भगवान गणेश का प्रतीक चिन्ह एवं श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभाओं में कुमारी छाया धाकड़ प्राची शर्मा प्रेरणा शर्मा मानसी शर्मा सोनम पाराशर अर्जुन यादव प्रशांत धाकड़ रियांशी शिवहरे गीतांजलि सेन आदि प्रतिभाओं का सम्मान किया इस अवसर पर गणेश मालवीय मुरारीलाल मुद्गल रणबीर सिकरवार गिर्राज सेन राजकुमार शिवहरे मुकेश शिवहरे राधेश्याम शर्मा डब्बू मालवीय हरिओम कुशवाह संग्राम प्रताप राठौर रिंकू राजू शर्मा समेत सैकड़ों भ…

पार्वती नदी पुल पर आमने-सामने भिडी बाईक, एक की मौत | Shivpuri

Image
शिवपुरी। खबर जिले के गोवर्धन थाने से आ रही हैं,गोवर्धन थाना अंतर्गत आने वाले गांव बूडदा पर बने पार्वती नदी के पूल पर आमने-सामने से बाईक टक्करा गई। इय भिंडत इतनी जोरदार थी कि इसमे एक बाईक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार गोवर्धन थानांतर्गत आने वाले गांव बूडदा पर बने पार्वती पूल पर आमने-सामने से बाईक टकरा गई। इस घटना में दोनो बाईक सवार घायल हो गए। घटना की सूचना डायल 100 को दी गई।
मौके पर डायल 100 लेकर आए अजीत शर्मा और सेतोष चौरासिया ने तत्काल घायलो को उठाया और जिला अस्पताल में भती कराया जहां दुर्घटना में घायल हुए राहुल धाकड पुत्र अमर सिंह धाकड थाना कैलारस जिला मुरैना को डॉक्टरो ने मृत घोषित दिया।
और इसी घटना में पहलवान पुत्र नक्टू बंजरा निवासी बडा गांव थाना मोहना जिला ग्वालियर की हालत नाजुक हैं इसकी हालत देख डॉक्टरो ने इसे ग्वालियर रैफर कर दिया। बताया जा रहा हैं कि मृतक राहुल की अभी अप्रैल में शादी हुई हैं। दोनो बाईक सवार अकेले थे।

कलेक्टर फिर ज्ञापन लेने नहीं आईं, बेआबरू होकर लौटे विधायक भारती | Shivpuri

Image
शिवपुरी। अभी भारतीय किसान संघ के द्वारा अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट के बहार संकेतिक धरना दिया था, धरने के बाद संघ को कलेक्टर को ज्ञापन देना था, पोहरी विधायक प्रहलाद भारती भी किसान संघ के इस कार्यक्रम में इनके साथ थे वे भी कलेक्टर को ही ज्ञापन देना चाहते थे, लेकिन मेडम बाहर ही नही आई और विधायक साहब बेआबरू होकर कलेक्ट्रेट के दरवाजे से रूखसत हो गए। 
शिवपुरी कलेक्टर शिल्पा गुप्ता अपनी हठधर्मिता के लिए जाने जाने लगी है क्योंकि कुछ समय पूर्वी उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों का ज्ञापन अपने चेंबर से बाहर लेने से इनकार कर दिया था जिसके चलते लगभग 3 घंटे तक एक हाई वोल्टेज ड्रामा चला था।
आज भी ऐसा ही कुछ हुआ, किसानों के आंदोलन का समर्थन करने विधायक प्रहलाद भारती भी शामिल हुए लेकिन तब भी कलेक्टर शिल्पा गुप्ता के द्वारा चेंबर के बाहर आना भी मुनासिब नहीं समझा जब पूरा मामला बढ़ता देख विधायक भारती उल्टे पांव वापस लौट गए। कलेक्टर शिल्पा गुप्ता की हठधर्मिता के चलते विधायक भारती ने भी ऊपर शिकायत करने की बात कही। अब देखते हैं कि शिवपुरी जिले में कलेक्टर शिल्पा गुप्ता की हठधर्मिता कब तक…

आयुष्मान योजना: प्रभात झा को पहले बुलाया था,​ फिर मना कर दिया | Shivpuri

Image
शिवपुरी। आयुष्मान योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य सभा सांसद प्रभात झा को बुलाने पर विरोधाभास सामने आ रहा हैं। मीडिया से हुई बातचीत में कहा कि पहले उन्हे कार्यक्रम में आने का आमत्रंण दिया गया था लेकिन कार्यक्रम के 2 दिन पूर्व शिवपुरी के स्थानीय अधिकारियों ने फोन करके मना कर दिया। कल आयुष्मान योजना के शुंभारभ के मौके पर भाजपा के पूर्व विधायक माखन लाल राठौर को पहले कार्यक्रम का अध्यक्ष बना दिया गया। फिर कलेक्टर के आने पर तत्काल कार्यक्रम का अध्यक्ष बदल दिया गया। 
वही इस मामले में कलेक्टर का कहना है कि इस योजना का शुभारंभ शिवपुरी में शिवपुरी विधायक ओर प्रेदश की खेल मंत्री यधाधरा राजे को करना था, लेकिन वह विदेश में हैं इस कारण वह शामिल नही हो सकीं। सांसद प्रभात झा जी को हमने आमंत्रण ही नही दिया तो उनसे मना करने का सवाल ही नहीं उठता। उधर सांसद प्रभात झा ने कहा कि मुझे शिवपुरी के कार्यक्रम में शामिल होने का आमंत्रण मिला था। लेकिन 2 दिन पूर्व ही शिवपुरी के अधिकारियों ने मना कर दिया, इस कारण मैने शिवपुरी जाने का कार्यक्रम निरस्त कर दिया। मेरी शिवपुरी आने की इच्छा इस…

भ्रष्टाचार की गंगा बना दिनारा टोल टोक्स: फिर लहराई बंदूक, चली गोंलिया | Dinara

Image
शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र के कस्बे में शनिवार की देर रात पूर्व सरपंच सतीश गुप्ता के मकान पर किसी ने गोलियां दागी। जिससे वह और उनका परिवार बाल- बाल बच गए। सतीश गुप्ता का मकान हाइवे किनारे हैं और पुल के ऊपर से उनकी ऊपरी मंजिल पर स्थित बैठक में गोलियां दागी गई जो दीवारें और शटर पर चलाई गई। जिससे शटर में छेद हो गए हैं तो वहीं कुछ गोली दीवार में धस गई हैं। देर शाम हुई गोलीबारी की इस घटना से जहां पूर्व सरपंच के परिजन दहशत में हैं तो वहीं दिनारा कस्बे में भी सनसनी फैल गई है और व्यापारियों में भय का माहौल व्याप्त है।
इधर पूर्व सरपंच ने उनके घर पर हुई गोलीबारी की घटना को सरपंच पति भानु यादव उनके बेटे और रिश्तेदारों पर संदेह जताया है। सतीश का कहना है कि कुछ दिन पहले बैरीयर पर हो रही अवैध वसूली को लेकर उनके द्वारा शिकायत की गई थी जिसके बाद उनका अपहरण कर उन पर जानलेवा हमला किया गया और उन पर फायर भी किए थे जिसके बाद पुलिस ने सरपंच पति सहित उनके बेटों व रिश्तेदारों सहित 19 लोगों पर केस दर्ज किया था। जब से यह लोग धमकी दे रहे हैं और इनके द्वारा ही यह फायरिंग करवाई गई है।
पुलिस ने जब्त किए कारतूस भे…

TRAIN से कटकर नाबालिग की मौत

Image
शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र से आ रही हैं कि लुकवासा चौकी अंतर्गत आने वाले एक ग्राम की नबालिग युवती की पैसेंजर टेन से कटकर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार लुकवासा चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम डोडआई की रहने वाली रूबी परिहार पुत्री मंगल परिहार उम्र 17 सालआज शाम 5 बजे अपने खेत पर शौच के लिए जा रही थी,नबालिग ने जैसे ही अपने खेत पर जाने के लिए पटरी पार रही थी जैसे ही अचानक गुना से शिवपुरी की ओर आने वाली पैसेजंर ट्रेन आ गई ओर नाबालिग ट्रेन से टकरा गई। बताया गया हैं कि नाबालिग की घटना स्थल पर ही मौत मोत हो गई।