जमीन हड़पने दबंग ने किसानों का रास्ता ही बंद कर दिया | Badarwas

शिवपुरी। जिले की बदरवास तहसील के टप्पा रन्नौद के ग्राम रामगढ़ में लगभग एक दर्जन किसानों की जमीन हड़पने के लिए दबंग व्यक्ति द्वारा उनका रास्ता बंद कर दिया गया है जिससे कृषक अपनी भूमि पर भी नहीं आ जा पा रहे हैं और उनके परिजनों की भूखे मरने की नौबत आ चुकी है। इसकी शिकायत प्रभावित किसानों ने कई बार नायब तहसीलदार अनुविभागीय अधिकारी सहित बड़े अफसरों को कई बार की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। यहां तक कि किसानों के पक्ष में नायब तहसीलदार के फैसले पर भी अमल नहीं हो पा रहा है।

नायब तहसीलदार राजवीर सिंह भदौरिया ने फैसले में माना कि इंद्रभान सिंह यादव के द्वारा रास्ता रोका गया है और उन्होंने अपने आदेश में निर्देश दिया कि इंद्रभान यादव के द्वारा बनाई गए बाधा 15 दिन में हटाई जाए अन्यथा भू-राजस्व की धारा 132 के तहत कार्रवाई की जाएगी, लेकिन इस फैसले के दो साल गुजरने के बाद भी दबंग द्वारा बाधा जारी है। 

ग्राम रामगढ़ के परमाल सिंह, वीरेन्द्र सिंह, संग्राम सिंह, बादल सिंह, मुन्नी बाई, राजकुमार, पंचम, कृष्णा कुमारी, घनश्याम बाई, मेहरवान सिंह, कोकसिंह आदि ने बताया कि वह अपनी जमीन पर ग्राम रामगढ़ में कृषि कार्य करते हैं और उनकी जमीन पर जाने के लिए सरकारी रास्ता बना हुआ है, लेकिन इंद्रभान यादव एवं उसके परिवारजनों ने भूमि पर जाने का रास्ता अवरूद्ध कर दिया है जिससे वह न तो अपनी जमीन पर जा पा रहे हैं और न ही फसल लाभ ले पा रहे हैं।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics