यदि आप से कोई रिश्वत मांगे तो तुरंत मुझे बतायेंः न.पा.अध्यक्ष

शिवपुरी। यदि आप से नगर पालिका अथवा किसी भी विभाग का कोई भी कर्मचारी आपकी किश्त के संदर्भ में किसी भी तरह की सुविधा शुल्क की मांग करता है तो तुरंत मुझे बतायें मैं ऐसे करने वाले पर एफ.आई.आर.दर्ज करा दूंगा। उक्त आशय की टिप्पणी शिवपुरी नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने वृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना अन्तर्गत बी.एल.सी.घटक के हितग्राहियों की द्धितीय किश्त जारी होने के पूर्व हितग्राहियों की मीटिंग में की।


 स्वयं के निवास पर न.पा.अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह द्वारा सभी 153 हितग्राहियों की बुलाई गई मीटिंग में उन्हें स्वल्पहार कराने के बाद बताया गया कि उन्हें किसी भी तरह के बहकावे में आने की जरूरत नही है और न ही वे किसी दलाल के चक्कर में पडें। उक्त योजना की राशि सीधे उनके खाते में पहुंचाई जायेगी जिसके लिये यदि कोई उनसे रिश्वत मांगे तो तुरंत उन्हें सूचित किया जाये। 

इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि अभी तक ऊपर से आने वाली राशि कितनी बार में हितग्राही के खाते में पहुंंचना है इसकी कोई स्पष्ट जानकारी हितग्राही को नही दी जाती जिसकी बजह से हितग्राही इधर से उधर चक्कर लगाने पर मजबूर हो जाते है। 

अधिकारी कर्मचारी मनमाने तरीके से राशि हितग्राही के खाते में पहुंचाते है और इसी बीच दलाल सक्रीय हो जाते है। उन्होने कहा कि हितग्राही को अधिकतम तीन किश्तों में पूरी राशि आवंटित कर दी जानी चाहियें जिससे सिस्टम पूरी तरह पारदर्शी हो और किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के पनपने की आशंका न रहें। 

उन्होने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि अधिकारी कर्मचारियों की लेट लतीफी के कारण दलाल सक्रीय हो जाते थे जबकि बैंक में भी कई दिन तक राशि पडे रहने से उसका लाभ अप्रत्यक्ष रूप से बैंक को हो रहा था जबकि हितग्राही परेशान होकर इधर उधर चक्कर काट रहे थे। 

इस मौके पर न.पा.अध्यक्ष ने जानकारी देते हुये बताया कि उन्होने हितग्राहियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुये सभी 153 हितग्राहियों की राशि यूनियन बैंक में पहुंचा दी है और इस संदर्भ में बैंक मैनेजर से भी मीटिंग कर उक्त राशि को 48 घंटे के भीतर हितग्राहियों के खाते में पहुंचाने के निर्देश दिये है। 

नगर पालिका अध्यक्ष की उक्त कार्यवाही पर मीटिंग में पहुंचे लगभग एक सैकडा हितग्राहियों ने उनकी कार्यवाही की मुक्त कंठ से प्रशंशा की है। मीटिंग में न.पा.अध्यक्ष के साथ पार्षद इस्माईल खांन, मदन देसवारी, विवेक अग्रवाल, महबूब खांन, तबीब खां, बसंत कुशवाह, सहित नगर पालिका के अन्य अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद थे।  
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics