Ad Code

स्वास्थ्य मंत्री के प्रभार वाले जिले का हाल: स्वास्थ्य विभाग का 1382 रू का चैक बाउंस

शिवपुरी। खबर शिवपुरी के कोलारस विधानसभा क्षेत्र से आ रही हैं। बताया जा रहा है कि मप्र के स्वास्थय मंत्री के प्रभार वाले जिले के स्वास्थय विभाग पर इतना भी पैसा नही हैं कि मात्र 1382 रू का चैक पास हो सके। उक्त चैक स्वास्थय विभाग के खाते से पैसो के अभाव में वापस लौटा हैं।

वैस तो स्वास्थय विभाग का इस जिले का सलाना बजट करोडो होगा। जानकारी के अनुसार जिले के कोलारस विधानसभा के रन्नौद के सरकारी अस्पताल में ग्रामीण इंण्डेने ग्रामीण वितरण ने गैसं के सिलैंडर दिए थे,इसके ऐवज में मेडिकल आॅफिसर ने इन सिेलेंडरो का भुगतान 1382 रू एसबीआई के चैक क्रंमाक 730015 के माध्यम से किया।

इसी तरह रन्नोद की सिंघई इले क्ट्रिकस ने लाईट का समान दिया था। विभाग ने सिंघई इले क्ट्रिकस का भुगतान एसबीआइ के चैक क्रमाक 730011 के माध्यम से किया। लेकिन बताया जा रहा है कि रन्नौद के मेडिकल आॅफिसर के हस्ताक्षर से चलने वाला स्वास्थ्य विभाग के इस एाकउंट में पर्याप्त रााशि न होने के कारण उक्त दोनो चैक बाउंस हो गया। 

इस मामले में सवाल यह उठता हैं कि जब बैंक एकाउंट में पर्याप्त रााशि नही थी तो उक्त चैक जारी ही क्यो किए गए। क्येा इस जिले में स्वास्थय विभाग के पास इतना बजट भी नही आता कि वह गैस सिलेंडरो का भी भुगतान नही कर सके।