रिकार्ड तोड बारिश के बाद भी पानी की बूंद तक को तरस रहे है कॉलोनी वासी | Shivpuri - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

9/28/2018

रिकार्ड तोड बारिश के बाद भी पानी की बूंद तक को तरस रहे है कॉलोनी वासी | Shivpuri

शिवपुरी। नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत सर्किट हाउस रोड पर रामबाग कॉलोनी के लोग इस साल अच्छी बारिश के बाद भी पीने के पानी को तरस रहे हैं। वार्ड सात में आने वाले इस क्षेत्र में बायपास पर नगर पालिका को ट्यूबवेल है जिसमें इस साल जोरदार पानी अच्छी बारिश के बाद आ गया है लेकिन फिर भी वार्डवासियों के घरों तक पाइप लाइन के जरिए पानी सप्लाई नहीं हो पा रहा है। 

रामबाग कॉलोनी के रहने वाले राजेश गुप्ता, घनश्याम अग्रवाल, महादेव शर्मा, मोनू, गिर्राज आदि ने बताया कि यहां पर नगर पालिका के ट्यूबवेल से रामबाग कॉलोनी में जो पाइप लाइन डली थी उसे दोशियान कंपनी ने छह महीने पहले खुदाई के दौरान तोड़ दिया इसके कारण अब पानी सप्लाई ठप है।

बारिश के दौर में नपा के ट्यूबवेल में भूमिगत जलस्तर बढ़ चुका है इसके बाद भी पानी सप्लाई नहीं हो पा रही है। वार्डवासियों का कहना है कि कॉलोनी में प्लास्टिक की जो पाइप लाइन डली थी उसे तोड़े जाने के बाद इसे अभी तक नहीं बदला गया है और वह कई बार नपा के जिम्मेदार अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत करा चुके हैं। पहले नगर पालिका में प्लास्टिक की पाइप लाइन न होने का बहाना बनाकर मामला लटकाए रखा लेकिन अब नए सीएमओ ने जब नपा के स्टोर में पुराने पाइप तलाशे तो यह काफी मात्रा में स्टॉक में मिले इसके बाद भी इन पाइपों को कॉलोनी में नहीं लगाया जा रहा है। 

घेराव कर दिया फिर भी कुछ नहीं हुआ
पिछले दिनों नाराज वार्डवासियों ने नपाध्यक्ष और सीएमओ के घर पर घेराव कर अपनी परेशानी बताई। इसके बाद दोनों जिम्मेदारों ने जल्द समस्या हल करने का आश्वासन दिया लेकिन आज तक समस्या नहीं सुलझी है। वार्डवासियों का कहना है कि पिछले तीन दिन से रोज कॉलोनीवासी जिम्मेदार अधिकारियों के पास जा रहे हैं लेकिन टूटी लाइन सुधारने का काम नहीं हो रहा है।

कॉलोनीवासियों ने बताया कि पानी सप्लाई में बाधा आने और पाइप लाइन टूटने की शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर भी की गई है लेकिन इसके बाद भी निष्क्रिय अधिकारी जनता की परेशानी की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस कॉलोनी में 300 से ज्यादा लोग पानी सप्लाई न होने से पीने के पानी को लेकर परेशान हो रहे हैं। 

एक दूसरे पर टाल रहे बात
रामबाग कॉलोनी का यह क्षेत्र नगर पालिका के गांधीपार्क जोन क्षेत्र में आता है। यहां पर पाइप लाइन के पुराने पाइप आ चुके हैं लेकिन जब इस संबंध में यहां पर काम देखने वाले नपा कर्मचारी कोमल कुशवाह से बात की तो उन्होंने बताया कि वार्ड सात के बाल्मिकी कॉलोनी के लोग यह लाइन नहीं डालने दे रहे। 

उनका कहना है कि वार्ड सात में ही यह कॉलोनी वासी आते हैं और इनका कहना है कि पहले हमारे वार्ड में पाइप लाइन बिछाई जाए इसके बाद दूसरी जगह। नगर पालिका कर्मचारी बाल्मिकी कॉलोनी के लोगों की ओर से मिल रही धमकी के डर से रामबाग कॉलोनी में काम नहीं कर रहे। जबकि रामबाग कॉलोनी में 150 फीट की ही लाइन डलना है। वहीं बाल्मिकी कॉलोनी में लगभग 400 फीट नई लाइन डलना है। 

क्या कहते हैं अधिकारी
वैसे मैंने रामबाग कॉलोनी में पाइप लाइन डालने के निर्देश संबंधित अधीनस्थ अमले को दे दिए थे। लाइन क्यों नहीं डल पाई में दिखवाता हूं। जल्द हम लाइन डलवाएंगे। 
सीपी राय
सीएमओ, नगर पालिका शिवपुरी 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot