Posts

Showing posts from September 21, 2018

सांसद सिंधिया के भक्तों से एक सवाल: क्या सिर्फ तुम्हारे वोट से सिंधिया सांसद बन गए ?

Image
ललित मुदगल @एक्सरे/शिवपुरी। गुना-शिवपुरी के सासंद ज्येतिरादित्य सिंधिया के इस दौरे में अभी तक का सबसे बड़ा सवाल सांसद सिंधिया के भक्तों पर उठ रहा हैं कि क्या, है भक्तो आपको वोटो ही मिस्टर सिंधिया सांसद बने हैं। आपके स्वयं की वोटों में इतनी ताकत थी कि उन्हे सासंद बनाया जा सके। सवाल बड़ा है और हिम्मत है किसी भक्त में तो सवाल का जबाब दे सके। यह सवाल क्यों उठ रहा हैं आइए इस सवाल को लेकर एक्सरे करते हैं। 
जैसा कि विदित है किे आज से ज्योतिरादित्य सिंधिया का 3 दिवसीय दौरा कार्यक्रम आज से शुरू हो गया हैं। सपाक्स ने विरोध की हुकांर भरी, तमाम दावे किए, प्रेस नोट में तमाम बाते प्रेस को बताई गई पर कुछ नही हुआ। सिंधिया का काफिला तक नही रोक सके। शहर की कोने में बनी बॉम्बे कोठी पर ज्ञापन दे आए वो भी तब जब सांसद सिंधिया का ग्रीन सिंग्नल।
लेकिन तभी अचानक ज्ञापन के 30 मिनिट बाद गांधी पार्क स्थित कम्यूनिटी हॉल में आयोजित महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम से सांसद सिंधिया लोट रहे थे, करणी सेना के प्रदेश संयोजक अतुल सिंह और उनके एक साथी न सांसद सिंधिया को काले झण्डे दिखा दिए, अपने आका के सामने काले झण्डे लहरात…

सांसद सिंधिया की मर्जी से ही सपाक्स और करणी दे सका ज्ञापन, ऐसे विरोध पर खड़े हो रहे हैं सवाल

Image
शिवपुरी। सपाक्स की हुंकार कि सांसद सिंधिया को शहर में नही घुसने दिया जाऐगा। पूर्ण रूप से विरोध होगा, काले झण्डे दिखाए जांऐंगे, लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ, पूरा सपाक्स का विरोध मैनिज हो गया। खबर यह आ रही हैं कि सपाक्स समाज और करणी सेना ने सांसद सिंधिया का विरोध किया जाऐगा। विरोध शानदार होगा, प्रेस नेाट से यही लगा था, लेकिन सपाक्स और करणी सेना विरोध तो छोडो सांसद सिंधिया की मर्जी से ही वह सांसद सिंधिया का ज्ञापन दे सके। जैसा कि विदित हैं कि आज सुबह शहर के ग्वालियर बाईपास पर सपाक्स समाज ने सांसद सिंधिया को घेरने की योजना बनाई थी लेकिन सांसद सिंधिया ने चकमा देते हुए सीधे बाईपास होते हुए बॉम्बे कोठी पर पहुंच गए।  
बॉम्बे कोठी पर आज सुबह से ही सपाक्स समाज के लोग विरोध प्रर्दशन के लिए खडे थे। सिंधिया को अपने प्रोग्राम के हिसाब से बॉम्बे कोठी पहुंचना था। सपाक्स समाज का कार्यक्रम रात में ही मैनेज सांसद सिंधिया के समर्थको ने कर दिया था इस विरोध प्रर्दशन में कल तक सपाक्स और करणी सेना साथ थी लेकिन आज नही थी। ऐसा क्येा हुआ किसी के पास जबाब नही हैं। सपाक्स और करणी के इस विरोध को सोशल मिडिया पर ट
दोनो की…

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कोलारस में दिखाए काले झण्डे | kolaras

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही हैं कि सांसद सिंधिया को एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सांसद सिंधिया को काल झण्डे दिखाने की खबर आ रही हैं। बताया जा रहा हैं कि सपाक्स समाज के कार्यकर्ताओ ने सांसद सिंधिया को काले झण्डे दिखाए जा रहे थे तब कांग्रेसी सपाक्स समाज के नेताओ से उलझ गए और उनकी तीखी झडप भी हुई हैं।

सांसद सिंधिया से पहले भाजपाई कर गए मंडवासा पवार हॉऊस का लोकार्पण | kolaras

Image
शिवपुरी। गुना-शिवपुरी लोकसभा के सासंद सिंधिया शिवपुरी जिले के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। सांसद सिंधिया इस दौरे मेें कई कार्यक्रमो में भाग लेगें। कल सासंद सिंधिया का दौरा कोलारस क्षेत्र में हैं और उन्है कोलारस विधानसभा के मड़वासा गांव में स्थित नवीन सब स्टेशन का लोकार्पण करना था खबर अब आ रही हैं कि भाजपा नेताओ ने इस विद्युत सबस्टेशन का उदघाटन कर दिया हैं। 
जानकारी के अुनसार कोलारस विधानसभा के अतंर्गत आने वाली मडवासा ग्राम पंचायत में नवीन विद्युत पवार हॉऊस का उद्घाटन करना था। सांसद सिंधिया के जारी प्रेस नोट में इस कार्यक्रम का उद्घाटन कार्यक्रम था,लेकिन सत्ता में विराजमान भाजपा के नेताओ ने आज इस सबस्टेशन का उद्घाटन कर दिया। 
बताया गया हैं कि भाजपा के इस उद्घाटन समारोह में विधिवत मंच सजाया गया विधिवत कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे भाजपा जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी, कार्यक्रम की अध्यक्षता वीरेन्द्र रघुवंशी ने की, कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे मडवासा का मोडा सुरेन्द्र शर्मा, धनपाल यादव पूर्व जिला जनपद अध्यक्ष, भाजपा नेता सुरेन्द्र जैन खतौरा थे। इसके आलावा विद्युत विभाग के वै…

सांसद सिंधिया को दिखाऐ काले झण्डे, कांग्रेसियो बोले, वो भाजपा नेता है | Shivpuri

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही हैं कि आज सांसद सिंधिया का आज से 3 दिवसीय दोरा कार्यक्रम शुरू हुआ हैं। एससी-एसटी एक्ट का विरोध कर रहे करणी सेना के नेताओ ने काले झण्डे दिखाने का प्रयास किया तो कांग्रेसी उलझ गए ओर उक्त करणी नेता के साथ झूमा झटकी की खबर आ रही हैं। 
जानकारी के अनुसार आज सांसद सिंधिया के तयशुदा कार्यक्रम कम्यूनिटी हॉल में महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम में से भाग लेकर लौट रहे थे,तभी अचानक अतुल सिंह करणी सेना प्रदेश संयोजक काले झण्डे लेकर सिंधिया को दिखाने का प्रयास किया। 
काले झण्डें को देखकर कांग्रेसी भडक गए और करणी सेना के नेता अतुल सिंह के साथ झूमाझटकी करने लगे,बताया गया हैं कि सिंधिया समर्थको की झडप भी हुई हैं। कांग्रेसियो का कहना कि अतुल सिंह भाजपा नेता है और उनकी फेसबुक आईडी के एवाउट पर वर्क इट भारतीय जनता पार्टी लिखा हैं। भाजपा जब इस एक्ट को बना रही थी तब उक्त नेता कहा थे। अब हमारे संासद सिंधिया की लोकप्रियता से भाजपा घबरा रही हैं इस कारण भाजपा ने ऐसा करवाया हैं।

थ्रेसर से उड़द निकाल रहा किसान थ्रेसर में घुसा, कटने से मौत: देखे विडियो

Image
शिवपुरी। खबर कोलारस क्षेत्र से आ रही हैं कि कोलारस विधानसभा की एक ग्राम पंचायत में थे्रसर से उडद निकाल रहे किसान अचानक थ्रेसर में ही घुस गया ओर कट गया। इस घटना में किसान की मौके पर ही मौत हो गई। 
जानकारी के अनुसार कोलारस विधानसभा और बदरवास थानाक्षेत्र में आने वाली ग्राम पंचायत झांडेल में किसान सरदार धाकड़ पुत्र रामजीलाल धाकड उम्र 35 साल आज सुबह 9 बजे अपने गैत में थ्रेसर से उडद निकाल रहा था। उसके साथ उसके 4 भाई भी थे। 
उडद निकालते समय अचानक सरदार सिंह का ध्यान कही उचट गया और वह थ्रेसर में घुस गया। इस घटना को देखते तत्काल उसके भाईयो ने थ्रेसर को बंद किया और थे्रसर को खोल सरदार को निकाला। घायल सरदार सिंह को उसके भाई तत्काल कोलारस स्वास्थय केन्द्र ले गए जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। थ्रेसर के कटा युवक pic.twitter.com/ImPb4RVQb1 — Shivpuri Samachar (@ShivpuriS) September 21, 2018

सपाक्स समाज ने सांसद सिंधिया को घेरा, सिंधिया ने कहा मैं आपके साथ हॅू | Shivpuri

Image
शिवपुरी। शिवपुरी-गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का आज अपने 3 दिवसीय दौरे पर शिवपुरी पहुंच चुके हैं। सांसद सिंधिया के इस दौरे का सपाक्स समाज ने विरोध का ऐलान किया था। इस विरोध के क्रम में सपाक्स समाज ने छ़त्री स्थित बॉम्बे कोठी पर सांसद सिंधिया का काफिला रोक लिया और एससी-एसटी एक्ट के विरोध और सपाक्स एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सांसद सिंधिया को ज्ञापन सौपा। आज सुबह से ही सपाक्स समाज के कार्यकर्ता हाथो में काली पटृी बांधकर इस काले कानून के विरोध में बॉम्बे कोठी पर जमे हुए थे। 
सपाक्स समाज के जिला अध्यक्ष आरएन सिंह ने कहा कि सांसद सिंधिया ने हमसे कहा हैं कि आपकी मांगे जायज हैं। मैं आपके साथ हॅु। अगर मप्र में हमारी सरकार आती है तो हम शिवपुरी ही नही मप्र में किसी के भी साथ अन्याय नही होने देंगें।

सपाक्स का डर: सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बदला रास्ता | Shivpuri

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि आज शिवुपरी-गुना के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने 3 दिवसीय दौर पर आज शिवपुरी आ रहे हैं। सिंधिया जन सम्पर्क से जारी प्रेस नोट के अनुसार आज सांसद सिंधिया शताब्दी से ग्वालियर 9 बजे उतरेंगे और झांसी होते हुुए शिवपुरी आऐंगें। लेकिन सांसद सिंधिया के इस दौरे का सपाक्स और करणी सेना ने पूर्ण विरोध करने का मन बनाते हुए अगाज कर दिया और विधिवत प्रेस नोट जारी कर शिवुपरी न घुसने नही दिया जाऐगा और काले झण्डे दिखाए जाने का ऐलान किया हैं।
सांसद सिंधिया के शिवपुरी के नेताओ ने जब इस बात की जानकरी दी कि विरोध दिनारा से ही शुरू हो जाऐंग,तो सांसद सिंधिया ने अब सपाक्स को चकमा देने के लिए अपना रास्ता बदल लिया हैं। खबर आ रही हैं कि अब सांसद सिंधिया झांसी ने जाते हुए सीधे शिवपुरी आ रहे हैं। खबर लिखे जाने तक सांसद सिंधिया का काफिला मोहना से निकल चुका हैं। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के काफिले में लगभग 4 सैकडा गाडी बताई जा रही हैं।

पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार करने वाली संस्था बर्खास्त | Shivpuri

Image
शिवपुरी। पीएम आवास योजना के पाऋ हितग्राहियो के चयन के लिए सागर की एनजीओ को इस काम के लिए अधिकृत किया था,लेकिन लगतार इस संस्था के कर्मचारियों द्ध् वारा भ्रष्टाचार करते हुए आपात्रो का चयन करने और पात्रो को आॅफिस के चक्कर लगवाते देखा जा रहा था इस कारण नपा प्रशासन ने इस संस्था को बर्खास्त करते हुए हितग्राही चयन के लिए दूसरी संस्था को काम सौपा दिया हैं। 
यह हैं हितग्राही चयन की गाईड लाईन  एनजीओ ने अपात्र हितग्राहियों का चयन किया  आवास योजना के लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास (बीएलसी) घटक में उन्हीं लोगों को लाभ मिलना है जिनका कच्चा घर है या मकान नहीं है और खाली प्लॉट है। ऐसे हितग्राहियों का सर्वे कर पूरे दस्तावेजों की जांच कर फाइल तैयार कर पैसे हितग्राही का चयन करना था,लेकिन उक्त संस्था ने भ्रष्टाचार कर अपात्र हितग्राहियों का चयन कर उनके खाते में पैसे रिजीज कर दिए।शिकायतों के बाद 14 अपात्रों के खातों में जारी राशि नगर पालिका ने वापस मंगाई। हितग्राहियों से वसूली के भी आरोप एनजीओ के लोगों पर लगे। इस कारण कुछ लोगों को काम से निकाला भी गया था।
एलिस संस्था ने भुगतान के लिए 153 हितग्राहियों की लिस्…

डेंगू से निपट नही पा रहे हैं सरकार के आधा दर्जन विभाग, एक ओर मौत

Image
शिवपुरी। जिले में डेंगू से लडने के जिला प्रशासन ने आधा दर्जन विभागो की डूयटी लगाई हैं,फिर भी डेंगू का कहर थम नही रहा हैं। खबर बैराड से आ रहीे हैं यहां जानलेवा डेंगू बुखार ने फिर एक युवक की जान ले ली हैं। बैराड़ नगर में डेंगू बुखार ने एक मजदूर की जान ले ली। नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 7 ठाकुर बाबा मंदिर के पास रहने वाले शिवराज (25) पुत्र सिरनाम परिहार को तेज बुखार होने पर तीन दिन पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उसकी स्थिति बिगड़ने पर परिजन उसे ग्वालियर के सिम्स हॉस्पिटल में ले गए, यहां बुधवार की देर रात इलाज के दौरान शिवराज परिहार की मौत हो गई।
मौत के बाद पूरे मोहल्ले के लोग जितने सदमे में हैं, उतने ही आक्रोशित भी हैं। मोहल्ले में जगह-जगह फैली हुई गंदगी से लोग परेशान हैं। डेंगू बुखार से मौत के बाद नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने आसपास के घरों के बाहर दवा का छिड़काव किया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग से कोई भी वहां नहीं पहुंचा। इससे पहले भी बैराड़ नगर एवं आसपास के गांव में 5 लोगों में डेंगू बुखार की पुष्टि हो चुकी है। 
इसके बाद भी प्रशासन डेंगू को गंभीरता से नहीं ले रहा। परिजनों…

शिक्षक के रिटायर्ड होने के बाद बच्चों ने दी उसे वृद्धाश्रम में उम्र कैद की सजा | Shivpuri

Image
शिवपुरी। कहते हैं कि एक पिता अपने पूरे परिवार का भरण पोषण कर देता हैं। उसके चाहे कितने ही बेटे और बेटिया हों। लेकिन देखने में आ रहा हैं,जैसे-जैसे स्कूलो में प्ले स्कूल खुल रहे हैं, वैसे ही समाज मे वृद्धाश्रम खुल रहे हैंं। बच्चे अपने माता-पिता का भरण पोषण् नही कर रहे हैं। इस कारण वृद्धाश्रम की संख्या बढ रही हैं।  आदर्श ग्राम सिरसौद में संचालित वृद्धाश्रम में एक रिटायर्ड शिक्षक पिछले दो माह से रह रहे हैं, जबकि उनके दो बेटे हैं, जो शासकीय सेवा में हैं। बावजूद इसके उनका वृद्ध पिता वृद्धाश्रम में रहने को मजबूर है। बेटा व बहू के दुर्व्यवहार से परेशान होकर शिक्षक ने शिकायत भी की है। इस आश्रम में पांच महिलाएं व 10 पुरुष वर्तमान में रह रहे हैं। 
सिरसौद में लंबे समय तक शिक्षक के पद पर रहे ज्ञासीराम पारस ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि मैं 2003 में रिटायर होने के बाद अपने बेटे-बहू के साथ रह रहा था। उन्होंने बताया कि मेरी पत्नी भी है जो बहू-बेटे के साथ रहती है, लेकिन उसके साथ भी उनका व्यवहार ठीक नहीं रहता। 
ज्ञासीराम ने बताया कि मेरी पत्नी रोज मुझसे मिलने आती है और घर चलने के लिए कहती है, लेकिन …