Posts

Showing posts from May 16, 2018

मांगें पूरी न होने पर अधिकारी कर्मचारी जायेंगे सामूहिक अवकाश पर, सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चे के आव्हान पर प्रदेश भर के शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी चरणबद्ध हडताल की घोषणा कर दी। संयुक्त मोर्चे के जिलाध्यक्ष राजेंद्र पिपलौदा एवं कार्यवाहक अध्यक्ष रसीद खान साबिर एवं जिला सचिव दुर्गा प्रसाद ग्वाल द्वारा 16 मई को जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर एक ज्ञापन जिलाधीश के नाम डिप्टी कलेक्टर आरके प्रजापति को सौंपा गया। ज्ञापन में अधिकारी एवं कर्मचारियों ने उल्लेख किया है कि 41 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपे गए ज्ञापन में प्रशासन को स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हुए कहा गया है कि यदि 30 मई तक उनकी मांगें नहीं मानी गई तो सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर चले जायेंगे।  इस अवसर पर सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 
सेवा भारती का निरूशुल्क महिला स्वास्थ्य परीक्षण शिविर संपन्न शिवपुरी। सेवा भारती संस्था द्वारा कमलागंज में महिलाओं व युवतियों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें महिला चिकित्सक कविता गर्ग ने 37 महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें निरूशुल्क दवाओं का वि…

अब तात्या की मूर्ति हटाने के विरोध में आए सुभाष टोपे, निर्णय पर पुनर्विचार, सौपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। अमर शहीद तात्याटोपे की प्रतिमा को तात्याटोपे पार्क में स्थानांतरित करने के निर्णय पर शासन और प्रशासन पुनर्विचार करने के लिए तैयार हो गया है। तब तक अमर शहीद तात्याटोपे की प्रतिमा वर्तमान में जिस स्थल पर प्रतिष्ठित है उसी स्थल पर लगी रहेगी। जिला योजना समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि राजेश्वरी मार्ग के विकास के लिए सडक़ चौड़ीकरण हेतु वर्तमान स्थल पर लगी प्रतिमा पास ही स्थित तात्याटोपे पार्क में स्थानांतरित कर दी जाए, लेकिन प्रतिमा हटाए जाने को लेकर जो विवाद हुआ और प्रतिमा स्थानांतरण के विरोध में तात्याटोपे के प्रपोत्र सुभाष टोपे ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। उसके बाद यह निर्णय लिया गया कि योजना समिति के प्रतिमा स्थानांतरण के निर्णय पर समिति की बैठक में पुन: विचार किया जाएगा। सूत्र बताते हैं कि इस संबंध में जिले के प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह और खेल एवं युवक कल्याण मंत्री तथा शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने भी अपनी सहमति दे दी है। संकेत यह मिले हैं कि विरोध को देखते हुए तात्याटोपे प्रतिमा स्थल में बदलाव नहीं किया जाएगा। 
तात्याटोपे बलिदान स्थल को लेकर जो जनभावना…

थाना प्रभारी की कार तोडक़र 20 हजार रूपए चुराने के मामले में पत्नि और भाई पर दर्ज हुआ प्रकरण

Image
शिवपुरी। आज शाम कुटुम्ब न्यायालय में पेशी पर आए मुरैना के थरेटा थाना प्रभारी अमर सिंह गुर्जर की कार को उनके भाई मोहर सिंह ने अपने साले अवतार सिंह और भतीजे चंद्रपाल और धनवंती के साथ मिलकर पत्थर मारमार कर तोड़ दिया। साथ ही फरियादी की पत्नि धनवंती और उसका पुत्र चंद्रपाल कार में रखे 20 हजार रूपए नगदी व गाड़ी के कागजात उठाकर ले गए। पीडि़त कुटुम्ब न्यायालय में अपनी पत्नी के खिलाफ विचाराधीन भरणपोषण के मामले में न्यायालय आया था। 
जहां दोनों पति पत्नी के बीच राजीनामा हो गया। इसी बात को लेकर पीडि़त थाना प्रभारी का भाई मोहर सिंह नाराज था जिसने राजीनामे के बाद भी अपनी भाभी को भाई के खिलाफ कर दिया और उसने यह घटना कारित कर दी। पुलिस ने इस मामले में फरियादी की पत्नि धनवंती पुत्र चंद्रपाल सिंह और भाई मोहन सिंह व उसके साले अवतार सिंह गुर्जर के खिलाफ भादवि की धारा 379 और 427 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।  पीडि़त अमरसिंह गुर्जर ने कोतवाली में दर्ज कराई शिकायत में उल्लेख किया है कि उसकी पत्नी धनवंती और उसके बीच लम्बे समय से विवाद चल रहा था। जिस पर उसकी पत्नी ने उस पर भरणपोषण को लेकर न्यायालय की शरण ली …

गये थे लंका में दहन को, अपनी पूंछ जला बैठे | तात्या v/s सिंधिया

Image
ललित मुदगल @एक्सरे/शिवपुरी। शिवपुरी की सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ है इस ऑडियो क्लिप में एक कांग्रेस नेता अपने ही दल के एक नेता को पटकनी देने का प्लान बना रहे है, लेकिन मामला उल्टा पड गया। नेताजी गए थे लंका दहन को और अपनी पूंछ जला बैठे। इस ऑडियो क्लिप में अमर शहीद तात्या को हथियार बनाकर पार्षद आकाश शर्मा पर वार किया गया लेकिन प्रहार सांसद सिंधिया पर हो गया। आईए इस पूरे मामले का शिवपुरी समाचार डॉट कॉम पर एक्सरे करते है। 
कहते है राजनीति में कोई सगा नही होता। आजादी के महानायक अमर शहीद की मूर्ति को हटाने को लेकर कांग्रेस पार्षद आकाश शर्मा की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए इस ऑडियो क्लिप में बार-बार सांसद सिंधिया का नाम लिया जा रहा है। आकाश शर्मा ने मूर्ति हटाने और लंबे समय तक मूर्ति के मरमम्त और रंग रोगन के समय पर सवाल करते हुए विरोध किया था। इस विरोध को एक कांग्रेस नेता ने सासंद सिंधिया का विरोध समझा है और इसी विषय की बातचीत पर उक्त ऑडियो वायरल हुआ है। 
वायरल ऑडिया में कांग्रेसी नेता का कहना था कि कांग्रेस नेता और पार्षद आकाश शर्मा के इस मामले को मीडिया में दम से प्रकाशित करवाओ, इस …

चुनावी जमघट शुरू: किसान बचाओ एवं युवा आक्रोश, भाजपा भगाओ यात्रा शुरू

Image
बैराड़। किसान बचाओ एवं युवा आक्रोश यात्रा भाजपा भगाओ अभियान रथ को आज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा नगर परिषद बैराड़ के भदेरा माता मंदिर से पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुॉक्ला द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।  
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं गुना संसदीय क्षेत्र से सांसद ज्योतिराज सिंधिया के निर्देशानुसार आज 16 मई को सुबह 10:00 बजे पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला जी के नेतृत्व में किसान बचाओ रथ की शुरुआत की गई जिसमें सत्ताधारी पार्टी की किसान विरोधी नीतियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए इस यात्रा का शुभारंभ किया गया। 
आयोजन के इस अवसर पर पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, ब्रजकिशोर त्रिवेदी, विजय सिंह यादव, अखिल शर्मा, आलोक शुक्ला, पुरुषोत्तम पिपलौदा, डॉ प्रदीप शर्मा, डॉ शिवकुमार पाठक, पवन गुप्ता खराई, विनोद मुडै़निया, नबलेश शर्मा, दिनू कुपरेडा, अनिल शर्मा, अमन सिधकी, उदय यादव, दामोदर यादव, छोटू रावत, भदेरा धीरु वीलवरा, साधु यादव सहित सैकडौ़ की तादात में बैराड़ तहसील क्षेत्र के कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित हुऐ।

प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने किया स्वास्थय केन्द्र का निरिक्षण, यह दिए निर्देश

Image
शिवपुरी। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री रूस्तम सिंह ने आज पिछोर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने प्रसूति वार्ड में जाकर महिलाओं से चर्चा कर मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने प्रसूति वार्ड में कूलरों की संख्या अपर्याप्त होने पर संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर तरूण राठी, पुलिस अधीक्षक  सुनील कुमार पाण्डे, पूर्व मंत्री श्री भैया साहब लोधी, अनुविभागीय दण्डाधिकारी पिछोर श्री सी.पी.प्रसाद, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम.एस.सगर सहित जनप्रतिनिधि आदि साथ थे। 
स्वास्थय मंत्री रूस्तम सिंह ने पिछोर पहुंचने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं पोषण पुर्नवास केन्द्र (एनआरसी) का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण के दौरान लेवर रूम में रोगी कल्याण समिति के माध्यम से वातानुकूलित(एयरकडिसन) लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के डिलेवरी रूम में ए.सी. लगाए जाए।
जिससे प्रसूताओं को किसी प्रकार की …

कल आऐंगी यशोधरा राजे सिंधिया, यह है कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 17 मई 2018 को शिवपुरी के ग्राम कोटा, हातौद एवं करई में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री श्रीमती सिंधिया 17 मई 2018 को प्रात: 08.30 बजे न्यूब्लॉक शिवपुरी में महिला एवं बाल विकास द्वारा वन स्टॉप सेंटर का उद्घाटन करेंगी। प्रात: 09.30 बजे ग्राम कोटा में पीएचई द्वारा 58 लाख की लागत से निर्मित नलजल योजना का भूमिपूजन, जनपद शिवपुरी में 02 लाख 59 हजार की लागत से निर्मित होने वाली सीसी सडक़ का भूमिपूजन, भू-अधिकार पट्टे वितरण, उज्ज्वला योजना कनेक्शन वितरण, वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृति आदेश वितरण, पीएमएवाय के आवासों के स्वीकृति आदेश वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगी। 
प्रात: 10.45 बजे ग्राम हातौद में पीएमएवाय के आवासों का उद्घाटन, 5 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाली सीसी सडक़ों का भूमिपूजन, उज्ज्वला योजना कनेक्शन वितरण, भूमि अधिकार पट्टे वितरण कार्यक्रम में भाग लेंगी। 
प्रात:12.15 बजे ग्राम करई में धर्मस्व विभाग से जीर्णोद्वार श्रीरामजानकी मंदिर में दर्शन करेंगी। ग्…

युवा मोर्चा के पंचायत महाअभियान का आयोजन

Image
बैराड़। युवा मोर्चा ने किया बैराड़ मंडल की सभी 41 पंचायतों में चलो पंचायत महाअभियान का आयोजन किया। जिसमें युवामोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के निर्देशानुसार सभी पंचायतों में स्पेशल 11 की टीम को नियुक्त किया गया और सभी पंचायतों में चलो पंचायत महाअभियान कार्यक्रम को सफल बनाया गया।  
इस कार्यक्रम में युवा मोर्चा द्वारा प्रत्येक पंचायत में युवा मोर्चा प्रभारी नियुक्त किए गए और भाजपा मंडल की ओर से भी प्रभारी नियुक्त किए गए एवं जिला भाजपा की ओर से आदर्श पंचायत के रूप में हर्रई पंचायत में कार्यक्रम के लिए शिवपुरी जिले से मुख्य अथिति के रूप में राजू बाथम राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त उपस्थित रहे। 
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुकेश सिंह चौहान द्वारा की गई एवं कार्यक्रम में विशिष्ट अथिति के रूप में डॉ.सलोनी सिंह धाकड़, पूर्व मंडल अध्यक्ष डॉ. तुलाराम यादव युवा मोर्चा, जिला महामंत्री संजय कुशवाह, जिला उपाध्यक्ष डॉ. सतीश भार्गव बैराड़ मंडल प्रभारी, जिला मंत्री संजय तोमर कार्यक्रम प्रभारी, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष धीरज व्यास, मंडल मंत्री केदार यादव, रघुवीर यादव, युवा मोर्चा मंडल महामंत्री आशुतोष व्यास, …

बिना बताए युवती घर से लापता

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के नीलगर चौराहे पर रहने वाली 18 वर्षीय युवती मंगलवार अपने घर से बिना बताए कहीं चली, जब काफी देर तक वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश। जब सभी संभव स्थानों पर तलाश के बाद भी युवती का कोई सुराग नहीं लगा तो परिजनों ने देहात थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने युवती की गुमशुदगी कायम कर तलाश शुरू कर दी है।

फर्जी कर दिया जमीन का विक्रय, चार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाने में मंगलवार को धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज हुआ। बताया जाता है कि ग्वालियर के रहने वाले एक युवक को शिवपुरी के रहने वाले चार युवकों ने फर्जी जमीन का विक्रय कर दिया। इतना ही नही उक्त युवक से जमीन के बदले रुपए भी ऐंठ लिए। मामले का खुलासा तब हुआ जब व्यापारी जमीन के बारे में पता चला जो कि मौके पर थी ही नहीं। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। 
सोबरन पुत्र होतम रावत निवासी निरावली पुरानी छावनी ग्वालियर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसने 23 मार्च को गोविंद पुत्र घ्ामंडी कुशवाह निवासी रिलायंस ऑफिस के पीछे शिवपुरी, कमला पत्नी गोविंद कुशवाह, गनेशा पुत्र पूरन कुशवाह निवासी बाबू क्वाटर शिवपुरी, बलवीर पुत्र कैलाश रावत निवासी लालगढ़ थाना सिरसौद से जमीन का क्रय किया था। इसके लिए उन्होंने न्यायालय परिसर के बाहर जमीन के कागजात भी तैयार करवास और जमीन क्रय कर उन्होंने उक्त लोगों को 5 लाख लाखए दिए। जब वह बीते रोज जमीन पर गए तो पता चला कि वहां जमीन जो उसे विक्रय की गई थी है ही नहीं है। 
जिस पर वह खरीददारों से मिला और जमीन या रुपए वापस देने की बात …

घर की दीवार तोड़कर चोर चुरा ले गए सोना-चांदी

Image
शिवपुरी। जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम उन्नई में चोरों ने घर की दीवार तोड़कर सोने-चांदी के जेवर चुराकर ले गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। लखनसिंह पुत्र हरकूनसिंह यादव निवासी उन्नई ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 13 मई की रात वह घर से कहीं बाहर गए हुए थे। जब वह वापस आए तो देखा कि घर की दीवार टूटी हुई थी। अंदर जाकर देखा तो पता चला कि घर का सारा सामान बिखरा हुआ था। देखा तो पता चला कि सोने-चांदी के आभूषण गायब है। 
जिस पर लाखनसिंह ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल का मुआयना किया। इसके बाद फरियादी की शिकायत पर चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

25 हजार का तार चुराकर ले गए चोर

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम दिगवास में चोर 25 हजार का तार चोर कर ले गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। पवन पुत्र राजबहादुर सिंह कुशवाह निवासी दिगवास ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह अपने घर से किसी काम से बाहर गया हुआ था। जब वह वापस घर आया तो देखा कि उसके घर में लगा बिजली का तार चोर ले गए हैं। 
चुराए गए तार की कीमत लगभग 25 हजार रुपए बताई जा रही है। मामले में पुलिस को सूचना दी। यहां पुलिस ने पवन की शिकायत पर केस दर्ज कर तार चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

बस की टक्कर से पति की मौत, पत्नी घायल

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के सिरसौद पिछोरा रोड पर एक बस चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए सड़क पर जा रहे दंपत्ति में टक्कर मार दी। घटना में मौके पर ही पति की मौत हो गई तथा उसकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। घटना 10 मई की दोपहर के समय की है। यहां डामरौनी में रहने वाले सुखवीर व उसकी पत्नी कमलेश कुशवाह शर्मा की दुकान के सामने सिरसौद पिछोर रोड काली पहाड़ी से जा रहे थे। 
तभी पीछे से एक बस के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए पीछे से टक्कर मार दी। घटना में सुखवीर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी कमलेश गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की सूचना वहां से निकल रहे लोगों ने डायल-100 को दी। 
सूचना मिलते ही डायल 100 मौके पर पहुंच गई और घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया एवं मृत युवक को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

इल्ली मारने की दवा पीने से युवक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सेजवारा में एक युवक की इल्ली मारने की दवा पीने से मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। भोला पुत्र कोकसिंह यादव निवासी सेजवार ने पुलिस को शिकायत में बताया कि कोकसिंह पुत्र मेहरवान यादव निवासी सेजवार ने सोमवार को शाम के समय इल्ली मारने की दवा खा ली। 
जब उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे इलाज के लिए बदरवास स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

कुएं में गिरने से महिला की मौत

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सुरानी तिराहा गधाई में रहने वाली एक महिला की कुएं में गिरने से मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। प्रेमबाई पत्नी गजराजसिंह कुशवाह निवासी सुरानी तिराहा शाम के समय कुएं से पानी भरने के लिए गई हुई थी। जहां उसका अचानक पैर फिसल गया और वह कुएं में गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई। 
जब महिला अपने घर नहीं पहुंची तो उनको चिंता हुई जिस पर उन्होंने महिला की तलाश की और कुएं के पास गए तो  पता चला कि उसकी लाश कुएं में पड़ी हुई है। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लाश को कुएं से बाहर निकाला। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

युवा मोर्चा बैराड़ मण्डल ने चलाया चलों पंचायत महा अभियान

Image
बैराड़। युवामोर्चा ने किया बैराड मंडल की सभी 41 पंचायतों में चलो पंचायत महा अभियान का आयोजन किया। जिसमे युवामोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के निर्देशानुसार सभी पंचायतों में स्पेशल 11 की टीम को नियुक्त किया गया और सभी पंचायतों में चलो पंचायत महाअभियान कार्यक्रम को सफल बनाया गया। इस कार्यक्रम में युवामोर्चा मंडल अध्यक्ष मनीष बंसल द्वारा  प्रत्येक पंचायत में युवामोर्चा प्रभारी नियुक्त किये गए और भाजपा मंडल की ओर से भी प्रभारी नियुक्त किये गए एवम् जिला भाजपा की ओर से आदर्श पंचायत के रूप में हर्रई पंचायत में कार्यक्रम के लिए शिवपुरी जिले से मुख्य अथिति के रूप में राजू बाथम राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त उपस्थित रहे। 
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुकेश सिंह चौहान जी द्वारा की गई एवम् कार्यक्रम में विशिष्ट अथिति के रूप में डॉ.सलोनी सिंह धाकड़,पूर्व मंडल अध्यक्ष डॉ तुलाराम यादव युवामोर्चा,जिला महामन्त्री संजय कुशवाह, जिला उपाध्यक्ष डॉ सतीश भार्गव बैराड मंडल प्रभारी ,जिला मंत्री संजय तोमर कार्यक्रम प्रभारी,भाजपा मंडल उपाध्यक्ष धीरज व्यास ,मंडल मंत्री केदार यादव , रघुवीर यादव,युवामोर्चा मंडल मह…

शिवपुरी के छात्रों ने शिवपुरी का नाम पूरे प्रदेश में अव्बल रखा, शुभकामनाएं:कलेक्टर राठी

Image
शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं एवं 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं 2018 में राज्य एवं जिले की प्रवीण्य सूची में जिले के छात्र-छात्राओं द्वारा स्थान प्राप्त करने पर आज जिलाधीश कार्यालय शिवपुरी के सभाकक्ष में एकत्रित हुए छात्र-छात्राओं, अभिभावकों एवं शिक्षकों को कलेक्टर तरूण राठी द्वारा शुभकामनाए प्रदान कर छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश कुमार जैन, जिला शिक्षा अधिकारी पी.एस.गिल सहित शिक्षण संस्थाओं के संस्था प्रमुख एवं शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राओं के अभिभावक उपस्थित थे। 
कलेक्टर तरूण राठी ने माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल की हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में विभिन्न संकायों के छात्र-छात्राओं द्वारा स्थान प्राप्त करने पर उन्हें शुभकामनाए प्रदाय कर पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे.अब्दुल कलाम द्वारा लिखित पुस्तक ‘‘टर्निंग पाइंट’’ भेंट कर प्रशंसा पत्र प्रदाय किया।
कलेक्टर श्री राठी ने छात्र-छात्राओं से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि उक्त …

सहरिया क्रांति: रामधुन के साथ वरमाला में बधें 35 जोड़े

Image
शिवपुरी। सहरिया क्रांति द्वारा सहरिया आदिवासी समाज का प्रथम सामूहिक विवाह सम्मलेन शिवपुरी जिला मुख्यालय से 24 किलोमीटर कि दूरी पर प्राकृतिक वादियों  में स्थित प्राचीन सिद्ध स्थल कंडऊ खेरा मन्दिर प्रांगण में संपन्न हुआ। सामूहिक विवाह सम्मलेन में सहरिया आदिवासी समाज के 35  जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, इस अवसर पर हजारों कि संख्या में सहरिया आदिवासी जन समारोह स्थल पर उपस्थित रहे, सामुहिक विवाह  समारोह में सबसे आकर्षक रहा। 
वर वधू को  वरमाला पहनाना, यह पहला सामूहिक विवाह कार्यक्रम था जिसमे सहरिया समाज के वर वधुओं ने इक दूसरे को भव्य मंच पर वरमाला पहनाई, सहरिया क्रांति के सहरिया समाज के प्रमुख जनों ने समाज में व्याप्त दहेज जैसी कुरीति को समाप्त करने का संकल्प लेते हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया और प्रथम सामूहिक विवाह सम्मेलन मई 2018 को करने का निर्णय सर्व सम्मति से लिया था। 
सहरिया समाज के इस सामूहिक विवाह में आसपास के जिलों के अलावा राजस्थान और उत्तरप्रदेश तक के जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। सम्मेेलन का शुभारम्भ सहरिया क्रांति के संयोजक संजय बेचैन ने कंदव खेरा मन्दिर पर …

किसान कर्ज माफी, बिजली दर आधी को लेकर आप पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। आम आदमी पार्टी द्वारा जनता की प्रमुख समस्या को देखते हुए प्रदेश के बदहाल हालातों को लेकर आर-पार की लड़ाई लडऩे का फैसला कर लिया है जिसमें 3 प्रमुख मुद्दे किसान कर्ज माफी, महंगी बिजली और रोजगार के लिए निर्णायक आन्दोलन का ऐलान किया है। इन प्रमुख मांगों को लेकर आप पार्टी ने जिलाधीश को ज्ञापन सौंपकर इस मामले में उचित कदम उठाए जाने की मांग रखी है अन्यथा की स्थिति में आप पार्टी संपूर्ण मप्र में इन मूलभूत समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन और आन्दोलन करने को बाध्य होगी। 
वहीं आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने ज्ञापन में बताया कि इन प्रमुख मांगों को लेकर यदि जल्द प्रदेश सरकार और प्रशासन ने कदम नहीं उठाया तो आगामी 26 मई से आप पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल धरने पर बैठकर इन प्रमुख समस्याओं को पूर्ण करने की मांग करेगी जिनके समर्थन में संपूर्ण प्रदेश भर में आप पार्टी भी धरना प्रदर्शन करेगी और जनता के साथ जनता की लड़ाई मिलकर लड़ेगी। 
ज्ञापन के दौरान आप पार्टी के संगठन प्रभारी विपिन शिवहरे ने कहा कि किसानों, मजदूरों और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के कर्ज माफ के लिए साफ नीयत की जर…