Posts

Showing posts from March 17, 2018

झाड़ियों में मिला युवक का शव

Image
करैरा। जिले के करैरा कस्बे मे  सिद्धेश्वर मंदिर के  रास्ते मे  झाडिय़ों में  अग्यात  युवक की लाश संदिग्ध  अवस्था में मिली लाश प्रथम दृष्टया मे यह मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार आज शाम के समय करैरा में प्रसिद्ध सिद्धेश्वर महादेव मंदिर पर करैरा कुछ लोग दर्शन करने के लिए जा रहे थे। तभी उनकी नजऱ  एक युवक की संदिग्ध अवस्था में लाश दिखाई पड़ी। 
उसकी सूचना तत्काल उन्होंने करैरा थाने पर दी बताया जाता है कि मृतक के शरीर पर काली पेंट पीली शर्ट एवं काले कलर की जैकेट उसके ऊपर डली हुई थी एवं अन्य कपड़े ऊपर रखे हुए थे। 
मृतक का चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त था मृत व्यक्ति का चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त था जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को क्करू के लिए करैरा अस्पताल में भेज दिया गया और जांच शुरू कर दी।

शिवपुरी SP की बड़ी कार्यवाही: 18 टीमों का एक साथ छापा, अश्लील वीडियो बेचते चार धरे

Image
शिवपुरी। आज शहर में एक साथ पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए शहर में मोबाईल की दुकानों पर अशलीलता परोश रहे पांच दुकानदारों पर कार्यवाही को अंजाम दिया है। पकड़े गए सभी आरोपीयों को पुलिस हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने क्राईम मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में पुलिस ने शहर में अशलीलता परोश रहे इन दुकानदारों का जिक्र आया। जिस पर एसपी सुनील कुमार पाण्डे ने गंभीरता दिखाते हुए तत्काल 18 टीमों को एक साथ रेड डालने के निर्देश दिए। शहर में एक साथ 18 टीमों की रेड से हंगामा मच गया और मोबाईल दुकान की आड़ में अशलीलता परोस रहे दुकानदार भागने लगे।  
जिस पर टीम ने कार्यवाही करते हुए चार आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें तीन आरोपी कोतवाली पुलिस ने पकड़े है। वही एक आरोपी देहात थाना पुलिस ने दबौचा है। पकड़े गए आरोपीयों के कम्यूटर और लेपटॉप की जब चेकिंग की तो उसमें अशलीलता भरी हुई मिली। जिसे उक्त दुकानदार शहर के मोबाईलों में परोस रहे थे। 
कोतवाली पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पुराने बस स्टेण्ड पर संचालित क्रिस म्यूजिक के संचालक देवेन्द्र पुत्र गोविंद …

एलईडी के माध्यम से किसानों ने सुना मोदी का भाषण

Image
शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के समस्त कृषि विज्ञान केन्द्रों के राष्ट्रीय अधिवेशन का नई दिल्ली में आज शुभारंभ किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री श्री मोदी के भाषण को एलईडी के माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया। जिसको जिले के कृषकों द्वारा लाभ उठाया गया। शिवपुरी जिले के कृषि विज्ञान केन्द्र पिपरसमां के प्रांगण में कृषकों के लिए सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। 
इस मौके पर पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश कुमार जैन, कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ.एस.के.त्रिवेदी, वैज्ञानिक अमृत लाल बसेरिया, डॉ.पुष्पेन्द्र सिंह, वैज्ञानिक डॉ.एम.के.भार्गव, उपसंचालक कृषि आर.एस.शाक्यवार, सहित कृषि वैज्ञानिक और जिले के विभिन्न अंचलों से आए किसान बहन एवं भाई एवं कृषि विज्ञान केन्द्र पिपरसमां के केन्द्र के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए अनेकों योजनाए संचालित की है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान …

बैराड़ के नवीन खेल मैैदान का लोकार्पण कर विधायक भारती ने विधायक कप का किया शुभारंभ

Image
बैराड़। जिले में चल रहे खेल और युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में विधानसभा क्षेत्रांतर्गत आज प्रथम चरण में प्रथम दिन पोहरी में बालक वर्ग में व्हॉलीबॉल खेल प्रतियोगिता का आयोजन शासकीय उ.उ. मा. विधालय बैराड में किया गया। सर्व प्रथम विधायक प्रहलाद भारती ने व्हॉलीबॉल खेल मैदान का लोकार्पण कर विधायक कप प्रारंभ किये जाने की घोषणा की। जिसमें उसी विधानसभा क्षेत्रांतर्गत 11 ग्राम पंचायतों की व्हॉलीबॉल खेल के सैकड़ो बालक खिलाडिय़ों ने भाग लिया। 
उद्घाटन मुकाबले में विधायक प्रहलाद भारती ने सेवडा और गोवर्धन पंचायत से परिचय प्राप्त कर मैच प्रांरभ किया, जिसमें दोनों ही ग्राम पंचायतों की टीमों ने व्हॉलीबॉल खेल में उत्कृष्ठ खेल का प्रदर्शन करते हुए अपने एक-एक मैच जीत कर बराबरी पर रही, मैच के निर्णय हेतु तीसरा मैच कराया गया जिसमें गोवर्धन पंचायत की टीम ने सेवडा ग्राम पंचायत को 11-5 से हराकर दूसरे चरण में प्रवेश किया। वही दूसरा मुकाबला बैराड एवं चक्रामपुर के बीच खेला गया जिसमें बैराड की टीम ने चक्रामपुर को हराकर दूसरे चरण में प्रवेश किया। समाचार लिखे जाने तक व्हॉलीबॉल के अन्य मैच खेले जाना शेष है। विधायक…

हिन्दू नववर्ष के साथ शुरू होगी मां की उपासना, आठ दिन रहेगी नवरात्रि

Image
शिवपुरी। हिंदू नववर्ष नव संवत्सर के साथ ही मां दुर्गा की उपासना का दौर शुरू हो जाएगा। 8 दिनों तक चलने वाले नवदुर्गा महोत्सव के दौरान शहर के मंदिरों सहित आसपास के जंगली क्षेत्रों में मौजूद मां के मंदिरों पर भक्तों का तांता लगता है जिसकी तैयारियां पूर्ण होने पर हैं। इस वर्ष नवरात्रि 9 दिनों के स्थान पर सिर्फ 8 दिन 25 मार्च तक होंगी। शहर के  मध्य में स्थित राजेश्वरी मंदिर, कैला माता मंदिर और काली माता मंदिर पर चैत्र नवरात्रि की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। कल सुबह से ही मंदिरों पर भक्तों की भीड़ जुटनी शुरू हो जाएगी। वहीं शहर से लगभग 30 किमी दूर भयावन जंगल में स्थित मां बलारी के दरवार में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी भव्य मेला लगाया जाएगा। जिसकी तैयारियोंं में ही प्रशासन जुट गया था और वहां की व्यवस्थाएं दुरूस्त करने का कार्य जारी है। 
उक्त क्षेत्र तक भक्तों को आने जाने के लिए बसें और निजी वाहनों का इस्तेमाल किया जाता है। शहर के प्रमुख तीनों मंदिरों को बड़े आकर्षक ढंग से सजाया गया है जहां प्रतिदिन धार्मिक आयोजन किए जाएंगे और जगराते भी आयोजित होंगे। वहीं राजेश्वरी मंदिर और काली माता मंदिर पर…

लुटेरा विभाग: मीटर रीडर सो रहे है और विभाग आंकलित बिल थमा रहा है

Image
शिवपुरी। बिजली विभाग की मनमानी के कारण उपभोक्ताओं को परेशानियां उठानी पड़ रही हैं, क्योंकि बिजली विभाग द्वारा उन्हें आंकलित खपत के बिल थमाए जा रहे हैं जबकि उपभोक्ताओं की मीटर रीडिंग के लिए विभाग द्वारा रीडर रखे गए हैं, लेकिन वह रीडिंग लेने नहीं जाते। ऐसी स्थिति में उपभोक्ताओं को आंकलित खपत का बिल प्राप्त होता है और वह बिल में संशोधन कराने के लिए कस्टम गेट, बिजली घर और आईटीआई पावर हाउस के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हो जाते हैं। 
जहां उन्हें अधिकारी नहीं मिलते तो वह परेशान होकर वापस लौट आते हैं जिससे उपभोक्ताओं के दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। वहीं बिलों में संशोधन न होने के कारण उपभोक्ताओं की लंबी-लंबी लाइनें भी कार्यालयों पर लगी रहती है जहां उन्हेंं धूप से बचने के लिए न तो कोई साधन है और न ही पानी की व्यवस्था। जिससे कई लोग बीमार भी हो रहे हैं।
जानकारी के अनुसार बिजली विभाग ने दो जोन पूर्व और पश्चिम में शिवपुरी शहर को बांट रखा है। पूर्व जोन को एई संदीप पांडे देखते हैं तो पश्चिम जोन को श्री तिवारी वहीं उक्त कार्य का फीडबैक कम्पनी देखती है जिसके द्वारा मीटर रीडर नियुक्त किए गए हैं, लेकि…

100 करोड़ की सिंध परियोजना को खाने वाली दोशियान कंपनी की जांच की मांग

Image
शिवपुरी। 100 करोड़ रूपए लागत की सिंध पेयजल परियोजना को पलीता लगाने वाली दोशियान कम्पनी को जांच के दायरे में लेने की युवक कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष विजय शर्मा, पार्षद इस्माईल खान, विवेक अग्रवाल, हरिओम राठौर आदि ने की है। ताकि शिवपुरी की ढ़ाई लाख जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वाली दोशियान के कर्ताधर्ताओं के विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जा सके। 
प्रेस को जारी बयान में युवक कांग्रेस नेता विजय शर्मा ने कलेक्टर तरूण राठी से मांग की है कि तकनीकी और प्रशासकीय टीम बनाकर दोशियान कम्पनी की उच्चस्तरीय जांच की जाए। दोशियान कम्पनी जनता शासन और प्रशासन को बेबकूफ बनाकर लाखों रूपया लूटने में लगी हुई है तथा उसने पूरी योजना में गुणवत्ताहीन कार्य किया है। जिसके कारण ही लगातार लीकेज हो रहे हैं। तीन माह पहले सिंध का पानी बायपास आ गया। 
लेकिन तब से अब तक दोशियान ने कोई प्रगति नहीं की जबकि उसे शहर की 18 टंकियों को जोडऩा था। जहां पाईप नहीं डले वहां पाईप डालने थे। सौन चिरैया होटल से विष्णु मंदिर तक खुदाई कर पाईप लाईन डालनी थी ताकि कनेक्टीविटी हो सके, लेकिन इनमें से कोई भी कार्य दोशियान ने नहीं क…

होली मिलन समारोह: ब्राहमण एकता की पहल शुरू, 2 बार से क्यो हार रहा ब्राहमण उम्मीदवार

Image
शिवपुरी। पोहरी विधानसभा क्षेत्र में मुख्य रूप से धाकड़ और ब्राहमण जाति का बाहुल्य है और इन्हीं जाति के उम्मीदवार विधानसभा चुनाव में विजयी होते हैं। 2008 और 2013 में यहां से लगातार धाकड़ जाति के प्रहलाद भारती विजयी हुए हैं, लेकिन इस बार पोहरी में ब्राहमणों को एकजुट करने की पहल चुनाव के पूर्व से शुरू हो गई है। होली मिलन के बहाने ब्राहमण समाज ने बैराड़ में कार्यक्रम आयोजित किया और इसमें कांग्रेस नेता हरिवल्लभ शुक्ला, एनपी शर्मा, माताचरण शर्मा, राजेंद्र पिपलौदा, ब्रजकिशोर त्रिवेदी के अलावा भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे एवं दिलीप मुदगल, राजकुमार शर्मा, वीरेंद्र व्यास भी शामिल हुए। बैठक में अधिकतर वक्ताओं ने यह कहा कि कांग्रेस और भाजपा जो भी दल ब्राहमण उम्मीदवार को टिकट दे उसे पार्टी की दीवार को लांघकर विजयी बनाना है।  
राजनीति में अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए ब्राहमणों को सजातीय उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए कार्य करना चाहिए। एक वक्ता ने धाकड़ जाति का उदाहरण देते हुए कहा कि पोहरी में धाकड़ भाजपा उम्मीदवार को जिताते हैं जबकि पास के मोहना में धाकड़ लाखन सिंह यादव (धाकड़) के का…

सडक़ पार कर रहे युवक को अज्ञात वाहन ने उड़ाया,मौत

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के जवाहर कॉलोनी में रहने वाले एक युवक की सडक़ पार करते समय अज्ञात वाहन द्वारा टक्कर मारने से मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ भादवि की धारा 279, 337, 304 ए के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।
जानकारी के अनुसार मोहम्मद साजिद पुत्र इस्लाम कुर्रेशी उम्र 21 वर्ष निवासी मठ के पास जवाहर कॉलोनी कल दोपहर 1 बजे अपने मित्र झब्बू के  साथ बाइक पर सवार होकर मझेरा से अपने घर शिवपुरी आ रहा था। 
तभी दोनों करबला के पास रूक गए जहां मोहम्मद साजिद लघुशंका करने के लिए सडक़ पार कर दूसरी ओर जा रहा था उसी समय एक अज्ञात वाहन तेज गति से आया और साजिद उस वाहन की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं झब्बू भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

चबूतरा टूटने पर खालसा ढावे पर दो पक्षों में विवाद, जेसीबी पर पथराव

Image
कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र के झांसी हाईवे पर स्थित खालसा ढाबा पर कल ढाबा मालिक और पास में रहने वाले गुर्जर समाज के लोग भिड़ गए। जिसमें दो लोग घायल हो गए। घटना में ढाबा मालिक की जेसीबी भी टूट गई। घटना के पीछे जो कारण बताया गया है वह वहां मौजूद दाऊ बाबा का चबूतरा टूटना जो जेसीबी हटाते समय टूट गया। पुलिस ने इस मामले में दोनों पक्षों पर क्रॉस कायमी कर ली है। 
जानकारी के अनुसार सोनू पुत्र गुरदीप सिंह सरदार झांसी हाईवे पर मझेरा के पास खालसा ढाबा के नाम से होटल चलाता है उसी के पास में गुर्जर समाज के दाऊ बाबा का चबूतरा मौजूद है। जहां बीती शाम ढाबे पर रखी ढाबा मालिक की जेसीबी को रंजीत सिंह सरदार हटा रहा था जिससे वह चबूतरा टूट गया और इसी बात को लेकर वहां रहने वाला जसराम गुर्जर निवासी घुटारी आक्रोशित हो उठा और दोनों के बीच कोई मामूली कहासुनी झगड़े में तब्दील हो गई और देखते ही देखते यह मामला मारपीट तक पहुंच गया। 
इस घटना में जसराज और ढाबा मालिक सोनू को चोटें आईं हैं। बाद में दोनों पक्ष कोलारस थाने पहुंच गए। जहां पुलिस ने जसराम गुर्जर की रिपोर्ट पर रंजीत सिंह सरदार के खिलाफ भादवि की धारा 323, …

बड़ी खबर: जेल में निषेध सामान नहीं दे रहे तो सिर जमींन पर मारकर किया आत्महत्या का प्रयास

Image
करैरा। जिले के करैरा उपजेल में गंभीर मामलों में बंदी दो आरोपियों ने बीते रोज जेल में निषेध वस्तुओं के प्रवेश को लेकर जेल प्रबंधन पर दबाव बनाने के लिए आत्महत्या करने का प्रयास किया। दोनों बंदियों ने अपने सिर जमीन और सलाखों  पर दे मारे। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद जब उन्हें मेडिकल के लिए ले जाया गया तो उन्होंने मेडिकल कराने से इंकार कर दिया और जमकर उत्पात मचाया। पुलिस ने जेल प्रहरी की रिपोर्ट पर से उक्त दोनों बंदियों पर भादवि की धारा 186, 504, 506, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार गंभीर प्रकरण में जेल में बंद दो कैदी अवतार सिंह उर्फ लंदडा कंजर पुत्र हरभजन सिंह निवासी छोटा पोरसा दतिया और शमशेर पुत्र मुख्यतार सिंह सिक्ख निवासी दिनारा को शिवपुरी जिला जेल से बीते कुछ दिनों पहले करैरा जेल में शिफ्ट किया गया था जहां दोनों आरोपी पिछले लंबे समय से जेल प्रशासन पर मुलाकात के दौरान परिवारजनों द्वारा दिए जाने वाली निषेध वस्तुओं के प्रवेश को लेकर दबाव बना रहे थे। हालांकि जेल प्रशासन ने यह नहीं बताया कि वह किन निषिद्ध वस्तुओं के लिए दबाव बना रहे थे। 
जेल प्रशासन…

शर्मसार है हम: 10 हजार के कर्जे में 4 साल से गुलाम बनकर रह रहा था यह परिवार

Image
शिवपरी। मात्र 10 हजार रूपए के कर्जे के कारण एक परिवार पिछले 4 साल से एक फार्म पर गुलामो की जिंदगी बसर कर रहा था। इस परिवार के 5 सदस्यो का पिछले 4 साल से एक सरदार के फार्म पर काम करने और काम के एवज में फूटी कौडी आज तक नही लेने पर भी यह गुलाम परिवार मुक्त नही हो पाया था। सहरिया क्रांति के पहल पर इस परिवार को शिवपुरी पुलिस ने मुक्त करवाया है। 
जानकारी के अनुसार जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ईटमा पंचायत के छिरोटा गांव का आदिवासी परिवार के मुखिया गोपी आदिवासी ने गांव के ही रहने वाले कृपाल सरदार से कर्जे के रूप में 10 हजार रूपए लिए। बताया जा रहा है कि गोपी आदिवासी परिवार में पत्नि सिया, 2 पुत्र राधे और राजेश,और पुत्री लक्ष्मी सहित 5 जिंदा आदमी इसी गांव के सरदार कृपाल के खेतो में दिन-रात कर करके भी   पिछले 4 साल में 10 हजार रू नही पटा पाया। गोपी के पत्नि सिया ने बताया कि हमारा पूरा परिवार उक्त सरदार के खेतो पर बधुंआ मजदूरी कर रहा है। हमे पिछले 4 साल में खाने के समान के  अतिरिक्त 1 रूपया भी नही दिया गया। 
हमसे खेतो पर इतना काम करवाया जाता था कि हमे नहाने का समय भी नही मिलता था। हमारे साथ जनव…

शिवपुरी में स्कूल वेन का एक्सीडेंट, 7 बच्चे घायल

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शिवपुरी के सेन्ट लूईस पब्लिक स्कूल की वेन सुरवाया थाना क्षेत्र के करई चौराहे पर खड़े ट्रक में जा घुसी। इस भिंडत में 7 बच्चों के घायल होने की खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार शहर के ग्वालियर वाईपास होटल सोन चिरैया क्षेत्र मे स्थित सेन्ट लूईस पब्लिक स्कूल की मारूति वेन क्रमांक एमपी 33 सी 0592 बच्चो को घर छोडने सिरसौद थाने क्षेत्र के करई गांव गई थी। 
इस स्कूली वेन में लगभग 15 बच्चे थे। सिरसौद थाना क्षेत्र में पडने वाले करई चौराहे पर एक ट्रक खडा था। इसी खडे ट्रक में इस वेन के ड्रायवर ने टक्कर दे मारी। गाडी के टकरा जाने के बाद वहां बच्चो की चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने तत्काल बच्चों को इस वेन से बाहर निकाला।  बताया गया है कि स्थानीय लोगो ने इस एक्सीडेंट की सूचना दी। इस सूचना पर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस थाने के वाहन से ही घायल बच्चो को जिला अस्पताल लाया गया। 
यह बच्चे हुए है घायल  राहुल पाल 12 वर्ष कक्षा 6, पुष्पेन्द्र गुर्जर एलकेजी कक्षा 6, कपिल धाकड कक्षा 5, अंकित गिरी कक्षा कक्षा और स्कूली वेन के ड्रायवर रिकूं सैन निवासी मनियर को अस्पत…