नपा की लापरवाही: खुले स्र्टाटर से झुलसा मासूम

शिवपुरी। सर्किट हाउस रोड़ वार्ड क्रमांक 2 पर नलकूप के खुले स्र्टाटर के तारों से एक मासूम पूर्व पुत्र राजू सैन निवासी सर्किट हाउस रोड़ शक्तिपुरम खुड़ा विद्युत करंट लगने से झुलस गया। वहां से गुजरने वाले लोगों द्वारा बमुश्किल उसे बचाया जा सका। यदि कुछ समय बच्चा विद्युत तारों से चिपका रहता तो उसकी जान जोखिम में पड़ सकती थी। लेकिन शहर वार्ड क्रमांक 2 स्थित शक्तिपुरम खुला में आम रास्ते में एक नलकूप के स्र्टाटर की नपा की लापरवाही के कारण नंगे तारों पर झूल रहा हैं। 

इसका परिणाम यह हुआ कि एक नौनिहाल मासूम बालक आम रास्ते में खुले पड़े स्र्टाटर डिब्बे को देखने लगा और उसने नंगे तारों को पकड़ लिया जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। उसके परिजनों द्वारा नगर पालिका प्रशासन को दूरभाष पर संपर्क भी करने की कोशिश की लेकिन लापरवाह नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा फोन रिसीव करने की भी जहमत नहीं उठाई। 

इतना नहीं वार्ड के पार्षद को भी इस बात से अवगत कराया लेकिन उसने भी उक्त मामले को गंभीरता से नहीं लिया और आज भी वह वॉक्स खुला पड़ा हुआ है। क्या नगर पालिका प्रशासन खुले पड़े वॉक्स और नंगे तारों के माध्यम से किसी की जान जाने का इंतजार कर रही है।