सपाक्स की कार्यकारिणी का विस्तार, उमेश बने संगठन सचिव

शिवपुरी। पदोन्नित में आरक्षण के खिलाफ अस्तित्व में आई सवर्ण पिछड़ा वर्ग अल्प संख्यक अधिकारी कर्मचारी संस्था (सपाक्स) का जिला सम्मेलन 1 अप्रैल की शाम 4 बजे से लाल कोठी विवाह घर में आयोजित होना हैं। इससे पहले सपाक्स ने अपनी कार्यकारिणी का विस्तार किया है। सपाक्स के मीडिया प्रभारी नीरज सरैया, बृजेन्द्र भार्गव व प्रदीप अवस्थी ने बताया कि स्थानीय कर्मचारी भवन में सम्मेलन को लेकर सपाक्स की बैठक आयोजित की गई जिसमें सर्व सम्मति से संगठन सचिव के पद पर जिला पंचायत में कार्यरत उमेश शर्मा को मनोनीत किया गया है जबकि पूर्व जिला सचिव डॉ. सुरेन्द्र शर्मा के स्थानान्तरित होने से रिक्त हुए पद पर डॉ.धर्मेन्द्र दीक्षित को मनोनीत किया गया है। सपाक्स में महिलाओं की भागीदारी और सक्रियता केा बढ़ावा देने के लिए महिला कार्यकारिणी का भी गठन किया गया है।

जिसमें डॉ. अलका त्रिवेदी व उपमा चतुुर्वेदी को मार्गदर्शक बनाया गया है जबकि महिला समिति की अध्यक्ष का दायित्व राज शर्मा को सौंपा गया है। सरोज लांबा को उपाध्यक्ष, सुनीता गोस्वामी को संगठन मंत्री जबकि पुष्पा मिश्रा को संगठन सचिव मनोनीत किया है। 

सपाक्स के जिलाध्यक्ष डॉ. कौशल गौतम ने बताया कि 1 अप्रैल को जिला सम्मेलन में आईएएस राजीव शर्मा  मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे तो वहीं सपाक्स के प्रांतीय अध्यक्ष केएस तोमर अध्यक्षता करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में सपाक्स समाज के प्रांतीय अध्यक्ष इंजी. पीएस परिहार व सपाक्य युवा संगठन के प्रांताध्यक्ष अभिषेक सोनी शामिल होंगे।