दोशियान की डिस्ट्रीब्यूशन लाईन और नल कनेक्शनों का राजे ने किया निरीक्षण

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज जिला मुख्यालय पर जलावर्धन योजना के तहत कलेक्ट्रेट पानी की टंकी से पुलिस लाइन के लिए डाली जा रही डिस्ट्रीब्यूशन लाइन एवं घरों में किए जा रहे नल कनेक्शन कार्य का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने शिवपुरी टोंगरा मार्ग का और फिजीकल कॉलेज में चल रहे निर्माण कार्य का भी अवलोकन कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

मंत्री राजे ने पुलिस लाईन में घरों में दिए जा रहे नल कनेक्शन का अवलोकन करते हुए दोशियान कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नल कनेक्शन देने के कार्य में गति लाए। नल कनेक्शन देने वाली टीमें बढ़ाई जाए। उन्होंने गांधी पार्क क्षेत्र में भी टीम बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से प्रतिदिन इस कार्य की संबंधित एजेंसी के साथ प्रगति लें। यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रदेश के एक मात्र फिजीकल कॉलेज में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान बताया गया कि 1680 मीटर लम्बाई की बाउण्ड्री बॉल पूर्ण हो गई है। 

उन्होंने महाविद्यालय प्रांगण में चल रहे निर्माण कार्य का अवलोकन करते हुए निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि सीआरपीएफ के मैदान में बनाई गई दर्शक दीर्घा की तर्ज पर फिजीकल कॉलेज प्रांगण में दर्शक दीर्घा बनाई जाए। उन्होंने इस दौरान फिजीकल कॉलेज के माध्यम से संचालित सीपीएड एवं डीपीएड पाठ्यक्रमों के संबंध में भी चर्चा कर जानकारी ली। उन्होंने एथलेटिक ट्रेक का निरीक्षण करते हुए फिजीकल कॉलेज के प्राचार्य को निर्देश दिए कि कॉलेज की बाउण्ड्री बॉल के किनारे वन विभाग के सहयोग से वर्षा ऋतु में पौधरोपण भी कराया जाए।