Kidzee Kids Academy : नन्ने मुन्ने STUDENTS के साथ MOTHERS की मनमोहक प्रस्तुतियों के साथ हुआ वार्षिकोत्सव

शिवपुरी। किड्जी किड्स अकेडमी के वार्षिकोत्सव का आयोजन शानदार रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ किया गया। कार्यक्रम शुभारंभ अतिथियों द्वारा सर्व माँ सरस्वती व गणेश के चित्र पर पुष्प व दीप प्रज्वलन कर किया गया तत्पश्चात माँ सरस्वती की वंदना की शानदार प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर संस्था के संचालक मंडल द्वारा पधारे हुए सभी अतिथियों माल्यार्पण एवं शॉल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। साथ ही विद्यालय स्टाफ द्वारा विद्यालय में संचालित गतिविधियों के बारे में भी पालकों को जानकारी कक्षा की छवीं की छात्रा अनुष्का गौतम द्वारा दी गई। 

विद्यालय द्वारा आयोजित किए गए वार्षिकोत्सव कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुति विद्यालयीन बच्चों द्वारा मनमोहक गीतों के साथ शुरू की गई। जिसमें सर्व प्रथम  प्ले ग्रुप के बच्चों के द्वारा बूगी-बूगी गाने की शानदार प्रस्तुति दी जिससे पालकों को तालियां बजाने के लिए विवश कर दिया। तत्तपश्चात नर्सरी के बच्चों द्वारा कपल नृत्य की जोरदार प्रस्तुतिदी वहीं जूनियर केजी के द्वारा पंजाबी शॉग तारे गिन-गिन, सीनियर केजी के द्वारा महिषाश्वर मर्दनी की स्तुती करते हुए नृत्य किया गया। 

वहीं गणपत्ति बप्पा मोरिया पर धार्मिक प्रस्तुति देकर पूरे विद्यालय प्रांगण को धार्मिक माहौल बदल दिया। इतना ही नहीं जूनियर केजी के नन्ने मुन्ने बच्चों द्वारा राजस्थानी नृत्य थारी सरारत सब जानू की प्रस्तुति बच्चों ने राजस्थान की याद दिला दी। बाल शोषण प्रथा को रोकने लिए नृत्य नाट्किा के माध्यम से संदेश दिया गया कि बाल शोषण अपराध हैं उन्हें भी जीने का अधिकार है। शिक्षकों को सम्मान में बच्चों ने ओ टीचर व्ही लव यू की शानदार नृत्य प्रस्तुति दी। 

चक धुम-चक धुम नृत्य के साथ एक तरफ जहां मस्ती वहीं दूसरी ओर संदेशे आते हैं हमें तड़पाते हैं, देश भक्तिगीत पूरे प्रांगण में भावविभोर कर दिया। एक बार फिर जब सरदारों की टोली मंच पर गड्डी लेकर आई गीत को गाया तो सभी अभिभावक झूमने लगे वहीं जो बोले शो निहाल सत श्री अकाल, प्रस्तुति पर पूरा प्रांगण गूंजायमान हो गया। जय हो गीत के साथ सभी बच्चों ने देश भक्ति के रंग में रंग दिया। तो चंदू के चाचा के गाने के बोल पर सभी मस्ती करते नजर आए।

कार्यक्रम के अंतिम दौर में उसी समय बच्चों के द्वारा बलम पिचकारी गाने के साथ सभी को होली के रंग में सराबोर कर दिया। शिक्षकों ने नृत्य के माध्यम से वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का अभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सिनियर केजी के बच्चों को डिग्री देकर सम्मानित किया गया। किड्जी किड्स अकेडमी स्कूल की संचालिका अनीता सिंह राजपूत ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ शिक्षक राकेश घई व संतोष सविता, अनीता सिंह, अतुल सिंह उनकी माता जी के द्वारा दीप प्रज्वलन करके किया गया। स्वागत भाषण द्वारा अनीता सिंह द्वारा दिया गया। स्कूल की जानकारी छात्रा अनुष्का गौतम द्वारा दी गई। उसके उपरांत कार्यक्रम का शुभारंभ शिव स्तुति के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का समापन जन मन गण गायन के द्वारा किया गया। 

कक्षाओं के स्टार छात्र भी हुए सम्मानित 
साथ ही प्रत्येक कक्षा से एक स्टार चाईल्ड चुना गया जिसमें प्ले ग्रुप आदित्य श्रीवास्तव, नर्सरी से अनामिका गौर, सीनियर केजी से जया शर्मा, प्रथम कक्षा से  सानवी जैन, द्वितीय कक्षा से धु्रव अरोरा, तृतीय कक्षा से प्रथा चौहान, चौथी कक्षा से वृष्णवी कुशवाह, पांचवी से पल्लवी गौतम, छटवीं अनुष्का गौतम बनाया गया। इसके साथ ही वर्ष भर अपने सफल सहयोग के लिए बिहान गोयल के माता पिता नीरज गोयल एवं निधि गोयल को पुष्पप्रताप अवार्ड (स्टार पेरेट्स 2018)से सम्मानित किया गया। किड्जी किड्स अकेडमी ने नई परंपरा की शुरूआत करते हुए इस वर्ष वेस्ट दादा के रूप में चन्द्रमोहन सिंह चौहान एवं बेस्ट दादी के रूप में रमा जैन जी को शॉल श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। वेस्ट टीर्चस अवार्ड से बलजीत कौर और दिव्यांसी यादव को सम्मानित किया। 

मम्मियों ने भी किए नृत्य 
कार्यक्रम में चार चांद लगाते हुए मम्मियों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुति किया गया जो कि किसी विद्यालय के द्वारा पहली बार प्रयास किया गया कि माँ ओं की छुपी हुई प्रतिभा को मंच पर लाने का कार्य किया। उनकी शानदार प्रस्तुतियों पर विद्यालय का प्रांगण तांलियों की गडग़ड़ाट से गूंज उठा। 

Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics